NDTV Khabar

Narendra Modi birthday


'Narendra Modi birthday' - 80 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    रविवार को पटना के गांधी मैदान में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का कार्यकर्ता सम्मेलन फ़्लॉप रहा. ये सम्मेलन फ़्लॉप इसलिए नहीं था क्योंकि आयोजकों के दावे के अनुसार लोग नहीं आये बल्कि अपने पार्टी के संस्थापक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन पर आयोजित इस सभा में आयोजकों ने अपने कार्यकर्ताओं के बैठेने के लिए कुर्सी का भी इंतज़ाम तक नहीं किया था.

  • तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सुप्रीमो नीतीश कुमार ने रविवार को अपने कार्यकर्ताओं को साफ़ कहा कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में लोकसभा की तरह पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतेगी. नीतीश पटना के गांधी मैदान में रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे. इस सम्मेलन में नीतीश कुमार क़रीब डेढ़ घंटे से अधिक बोले. जेडीयू ने इस सम्‍मेलन के जरिए रविवार को अपने विधानसभा चुनाव प्रचार की विधिवत शुरुआत की. नीतीश ने पटना के गांधी मैदान में आयोजित इस सभा में इस साल होने वाले विधान सभाचुनाव 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया और वादा किया कि अब अगर सत्ता में वापस आएंगे तो हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे. नीतीश ने अपने भाषण में पिछले 15 वर्षों के दौरान काम काज जा लेखा जोखा दिया और पूरे देश में नए नागरिक क़ानून से लेकर एनपीआर पर भी साफ़ किया कि ये किस फॉर्मेट में लागू होना चाहिए. लेकिन उन्होंने अल्पसंख्यक समाज के लोगों से नागरिक क़ानून के बारे में सर्वोच्च न्यायालय के फ़ैसले का इंतज़ार करने की अपील की और कहा कि अल्पसंख्यक समाज की उपेक्षा या अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. नीतीश के रुख़ से लगा कि वी सत्ता में वापसी को लेकर आश्‍वस्‍त हैं.

  • गृहमंत्री अमित शाह के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर दी शुभकामनाएं, लिखी ये बात

    गृहमंत्री अमित शाह के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर दी शुभकामनाएं, लिखी ये बात

    उन्होंने शुभकामनाएं के साथ ही सरकार में बहुमूल्य भूमिका निभाने की सराहना भी की. पीएम मोदी ने ट्वीट किया और लिखा- ''कर्मठ, अनुभवी, कुशल संगठनकर्ता एवं मंत्रिमंडल में मेरे सहयोगी अमित शाह जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। सरकार में बहुमूल्य भूमिका निभाने के साथ ही वे भारत को सशक्त और सुरक्षित करने में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। ईश्वर उन्हें दीर्घायु करे और सदा स्वस्थ रखे.''

  • करप्ट सरकार चलाने का आरोप झेलने वाले मनमोहन सिंह ने ही दिया था इससे निपटने का सबसे 'घातक हथियार'

    करप्ट सरकार चलाने का आरोप झेलने वाले मनमोहन सिंह ने ही दिया था इससे निपटने का सबसे 'घातक हथियार'

    देश के 10 साल तक लगातार प्रधानमंत्री रहे डॉ. मनमोहन सिंह का आज जन्मदिन है. पूर्व प्रधामंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को एक ऐसे प्रधानमंत्री के रूप में याद किया जाता था जो बड़े से बड़े मौके पर चुप्पी साधे रहते थे. उन पर आरोप लगता था कि उनकी सरकार में शामिल मंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त हैं लेकिन वह गठबंधन की धर्म निभाने के लिए चुप रहे और भ्रष्ट सरकार को चलाते रहे. हालांकि यहां एक बात यह भी ध्यान देने वाली है कि कभी उन पर व्यक्तिगत भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा. लेकिन उनके कार्यकाल के दौरान विपक्ष हमेशा यह कहकर ताने मारता रहा कि ऐसी व्यक्तिगत ईमानदारी किस काम की जब आपकी नाक के नीचे भ्रष्टाचार हो रहा हो. यहां एक ध्यान देने वाली बात यह भी है कि मनमोहन सिंह का प्रधानमंत्री बनना एक संयोग ही था.

  • जन्मदिन विशेष : जब पूर्व PM डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा था- नहीं चाहता, मेरी पृष्ठभूमि के बारे में जानकर देश मुझ पर तरस खाए

    जन्मदिन विशेष : जब पूर्व PM डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा था- नहीं चाहता, मेरी पृष्ठभूमि के बारे में जानकर देश मुझ पर तरस खाए

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह का जन्म 26 सितम्बर, 1932 को हुआ था. वह 2004 से 2014 के बीच देश के प्रधानमंत्री पद पर रहे। सुलझे हुए अर्थशास्त्री डॉ.सिंह को तत्कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिंह राव के कार्यकाल में वित्त मंत्री के रूप में किये गये आर्थिक सुधारों का श्रेय भी जाता है. पूर्व प्रधानमंत्री एक गरीब परिवार में पैदा हुए थे.

  • Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारतीयों ने अमेरिकी संस्कृति को समृद्ध किया है, जानिए 10 बातें

    Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारतीयों ने अमेरिकी संस्कृति को समृद्ध किया है,  जानिए 10 बातें

    अमेरिकी  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एनआरजी स्टेडियम में रविवार को संपन्न हुए 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम के दौरान 50,000 भारतीय-अमेरिकियों के प्रति अपना आभार प्रकट करते हुए कहा कि अमेरिका को भारत से प्रेम है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप के आगमन पर लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया. ट्रंप और मोदी ने एक-दूसरे को गले लगाया और वे इस ऐतिहासिक अवसर का उत्सुकता से इंतजार कर रहे समूह का हाथ हिला कर अभिवादन करते हुए मंच की तरफ बढ़े. यह पहली बार है जब ट्रंप और मोदी ने साथ मंच साझा किया और रिकॉर्ड 50,000 भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत में पीएम मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इस एतिहासिक कार्यक्रम में आकर बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लोकसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी. मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं. हमारे सपने साझे हैं और प्रवासी भारतीय पर हमें गर्व है. भारत-अमेरिका एक-दूसरे का सम्मान करते हैं.

  • Howdy Modi में डोनाल्ड ट्रंप बोले, 'अमेरिका और भारत के लिए महत्वपूर्ण है सीमा सुरक्षा'

    Howdy Modi में  डोनाल्ड ट्रंप बोले, 'अमेरिका और भारत के लिए महत्वपूर्ण है सीमा सुरक्षा'

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान भारत-अमेरिका सुरक्षा संबंध को मजबूत बनाने पर जोर देते हुए निर्दोष नागरिकों की कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के खतरे से रक्षा करने का रविवार को आह्वान किया.

  • 'हाउडी मोदी' के मंच से ट्रंप ने अपनी व्यापारिक नीतियों का किया बखान, कहा- आगे भी पीएम मोदी के साथ करना चाहता हूं काम

    'हाउडी मोदी' के मंच से ट्रंप ने अपनी व्यापारिक नीतियों का किया बखान, कहा- आगे भी पीएम मोदी के साथ करना चाहता हूं काम

    ह्यूस्टन में रविवार को पीएम मोदी के लिए आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्यापारिक दृष्टि से अमेरिका में बनाई गई नीतियों का जमकर बखान किया.

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की पत्नी अमृता फडणवीस ने पीएम मोदी को बताया 'फादर ऑफ कंट्री', लोग बोले- 'ऐसा कब हुआ...'

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की पत्नी अमृता फडणवीस ने पीएम मोदी को बताया 'फादर ऑफ कंट्री', लोग बोले- 'ऐसा कब हुआ...'

    महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री (Maharashtra CM) देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की पत्‍नी अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को उनके 69वें जन्‍मदिन पर बधाई दी थी. 

  • खून से खत लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

    खून से खत लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

    बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से अनशन पर बैठे बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर ने आज अपने साथियों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खून से खत लिखकर बधाई दी है. इस दौरान तारा पाटकर ने कहा, "भाजपा तो हमेशा से छोटे राज्यों की पक्षधर रही है. अगर ऐसा न होता तो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक साथ तीन नए राज्य न बनाते. बुंदेलखंड को बार-बार छला गया है. यहां की भाषा, संस्कृति और ऐतिहासिक विरासतों का लगातार गला घोंटा जा रहा है. इसलिए बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाया जाना चाहिए."

  • 'मन बैरागी के को-प्रोड्यूसर ने खोला राज, बोले- पीएम मोदी नहीं देखेंगे फिल्म...बताई ये वजह

    'मन बैरागी के को-प्रोड्यूसर ने खोला राज, बोले- पीएम मोदी नहीं देखेंगे फिल्म...बताई ये वजह

    हाल ही में साउथ के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाइयां देते हुए उन्हें बेहद ही शानदार गिफ्ट भी दिया था. दरअसल, प्रभास ने पीएम मोदी पर बन रही फिल्म 'मन बैरागी (Mann Bairagi)' का फर्स्ट लुक शेयर किया था. अब इस फिल्म को लेकर को-प्रोड्यूसर ने एक खुलासा किया है.

  • जन्मदिन पर पीएम मोदी ने मां के साथ बैठकर किया लंच, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

    जन्मदिन पर पीएम मोदी ने मां के साथ बैठकर किया लंच, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी 98 वर्षीय मां हीराबेन से मिलने गुजरात में गांधीनगर के रायसीन गांव पहुंचे.

  • Narendra Modi Birthday : राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, ट्वीट कर कही ये बात

    Narendra Modi Birthday : राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, ट्वीट कर कही ये बात

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मंगलवार को जन्मदिन की बधाई दी और उनके स्वस्थ, खुशहाल और दीर्घायु होने की कामना की. सोनिया ने अपने बधाई संदेश में कहा कि वह प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देती हैं और उनके स्वस्थ, खुशहाल और दीर्घायु होने की कामना करती हैं.

  • ''पहली बार सरदार सरोवर बांध को पूरा भरा हुआ देखा, एक समय था जब...'', पढ़ें पीएम मोदी की 10 खास बातें

    ''पहली बार सरदार सरोवर बांध को पूरा भरा हुआ देखा, एक समय था जब...'', पढ़ें पीएम मोदी की 10 खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन के अवसर पर गृहराज्य गुजरात के केवड़िया में जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि वह सरदार सरोवर परियोजना को सफल बनाने के लिए काम करने वाले लाखों लोगों का आभार व्यक्त करते हैं. पीएम मोदी ने नर्मदा जिले में स्थित सरदार सरोवर बांध का जायजा लिया, जिसका जलस्तर 138.68 मीटर हो गया है. दो साल पहले बने इस बांध का जलस्तर क्षमता के अनुसार पहली बार सबसे ऊंचा हुआ है. प्रधानमंत्री के आगमन के मौके पर समूचे बांध को बिजली के रंग-बिरंगे बल्बों से सजाया गया है. इसके अलावा भाजपा भी समूचे सप्ताह 'सेवा सपथ' का आयोजन किया, जिसमें पार्टी प्रमुख अमित शाह सहित प्रत्येक भाजपा सदस्य भाग लिया.

  • Saaho स्टार प्रभास ने PM Modi को बर्थडे पर दिया खास गिफ्ट, 'मन बैरागी' का फर्स्ट लुक किया शेयर

    Saaho स्टार प्रभास ने PM Modi को बर्थडे पर दिया खास गिफ्ट, 'मन बैरागी' का फर्स्ट लुक किया शेयर

    बाहुबली प्रभास (Prabhas) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर आ रही नई फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज किया है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की किशोरावस्था और जवानी के दिनों पर आधारित इस फिल्म का नाम 'मन बैरागी (Mann Bairagi)' है.

  • PM Modi Birthday: पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सनी देओल ने क्या ट्वीट, बोले- आपका समर्पण और प्रतिबद्धता...

    PM Modi Birthday: पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सनी देओल ने क्या ट्वीट, बोले- आपका समर्पण और प्रतिबद्धता...

    PM Modi Happy Birthday: बॉलीवुड से भी पीएम मोदी (PM Modi) को बधाई संदेश मिल रहे हैं. बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी सांसद सनी देओल (Sunny Deol), एक्टर विवेक ओबेरॉय ने भी उन्हें ट्विटर के जरिये बधाई दी है. ट्विटर पर #HappyBdayPMModi हैशटैग ट्रेंड कर रहा है.

  • पीएम मोदी ने हेलिकॉप्टर से बनाया ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का Video, ट्विटर पर शेयर कर लिखी ये बात

    पीएम मोदी ने हेलिकॉप्टर से बनाया ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का Video, ट्विटर पर शेयर कर लिखी ये बात

    दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा कहे जाने वाले ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण पिछले वर्ष 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया था. ऐसी खबरें भी थी कि उन्होंने अपने हेलिकॉप्टर से प्रतिमा का वीडियो भी बनाया था.

  • Happy Birthday Narendra Modi: ममता बनर्जी से लेकर केजरीवाल तक, PM मोदी के जन्मदिन पर नेताओं ने कुछ यूं दी बधाई

    Happy Birthday Narendra Modi: ममता बनर्जी से लेकर केजरीवाल तक, PM मोदी के जन्मदिन पर नेताओं ने कुछ यूं दी बधाई

    नायडू ने अपने संदेश में कहा कि मोदी के सक्षम नेतृत्व में देश लगातार प्रगति कर रहा है. अमित शाह ने मोदी को बधाई देते हुए ट्वीट किया,‘‘ आपके नेतृत्व में उभरते नये भारत ने विश्व में एक मजबूत, सुरक्षित और विश्वसनीय राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बनाई है.’’

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com