NDTV Khabar

National Law University


'National Law University' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CLAT 2021: क्लैट 2021 परीक्षा की तारीख में बदलाव, अब इस दिन होगा एग्जाम

    CLAT 2021: क्लैट 2021 परीक्षा की तारीख में बदलाव, अब इस दिन होगा एग्जाम

    CLAT Examination 2021:  कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ ने बुधवार को CLAT 2021 परीक्षा की तारीख में बदलाव कर दिया है. CLAT 2021 परीक्षा पहले 9 मई को दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक देशभर के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जानी थी. लेकिन अब संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, CLAT 2021 परीक्षा 13 जून 2021 को दोपहर 2 से 4 बजे तक आयोजित की जाएगी. इस निर्णय के बारे में एक नोटिस आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है.

  • CLAT 2021: क्लैट 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से हो रही शुरू, जानिए कैसा होगा एग्जाम पैटर्न

    CLAT 2021: क्लैट 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से हो रही शुरू, जानिए कैसा होगा एग्जाम पैटर्न

    CLAT 2021 Application: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ आज 1 जनवरी को आधिकारिक वेबसाइट पर CLAT 2021 के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जारी करेगा. उम्मीदवार जो कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) में उपस्थित होने के योग्य हैं, वे पंजीकरण विंडो शुरू होने के बाद consortiumofnlus.ac.in पर आवेदन कर सकेंगे. आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, CLAT 2021 आवेदन विंडो 31 मार्च तक उपलब्ध रहेगी और परीक्षा 9 मई को दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक देशभर के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

  • CLAT 2021: 1 जनवरी को आएंगे लॉ एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर्म, यहां पढ़ लें डिटेल्स

    CLAT 2021: 1 जनवरी को आएंगे लॉ एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर्म, यहां पढ़ लें डिटेल्स

    कुल 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) BA, LLB, B Sc LLB, BBA LLB, B Com LLB, BSW LLB और LLM में प्रवेश के लिए लॉ छात्रों के लिए सीएएलएटी के स्कोर पर विचार करते हैं. NLU LLB कोर्स में 2,538 सीटें और LLM कोर्सेज में 742 सीटें प्रदान करता है.

  • CLAT Counselling 2020: क्लैट काउंसलिंग के लिए आज से शुरू रजिस्ट्रेशन, जानिए डिटेल

    CLAT Counselling 2020: क्लैट काउंसलिंग के लिए आज से शुरू रजिस्ट्रेशन, जानिए डिटेल

    CLAT 2020 Counselling:  क्लैट परीक्षा 2020 (CLAT 2020) का रिजल्ट जारी होने के बाद अब कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज सफल उम्मीदवारों को आज 6 अक्टूबर से NLUs में एडमिशन के लिए CLAT काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने का मौका दे रही है. शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए उम्मीदवार CLAT काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. काउंसलिंग के लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को सीट अलॉटमेंट के लिए योग्य बनने के लिए CLAT रजिस्ट्रेशन की फीस के तौर पर 50,000 रुपये की फीस जमा करनी होगी. 

  • CLAT Result 2020: क्लैट परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    CLAT Result 2020: क्लैट परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    CLAT 2020 Result Declared: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने क्लैट 2020 (CLAT 2020 Result) परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. क्लैट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं. इस बार क्लैट 2020 की परीक्षा देशभर के 300 परीक्षा केंद्रों पर 28 सितंबर को आयोजित की गई थी. बता दें कि रिजल्ट से पहले ही कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी आधिकारिक वेबसाइट पर क्लैट 2020 की आंसर की जारी कर चुकी है. 

  • CLAT Result 2020: क्लैट परीक्षा का रिजल्ट आज होगा जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    CLAT Result 2020: क्लैट परीक्षा का रिजल्ट आज होगा जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    CLAT 2020 Result: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ क्लैट 2020 (CLAT 2020 Result) परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित करेगी. क्लैट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकेंगे. इस बार क्लैट की परीक्षा देशभर के 300 परीक्षा केंद्रों पर 28 सितंबर को आयोजित की गई थी. बता दें कि रिजल्ट से पहले ही कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी आधिकारिक वेबसाइट पर क्लैट 2020 की आंसर की जारी जारी कर चुकी है. 

  • CLAT 2020 : फाइनल Answer Key जारी, जानें- कब आएगी मेरिट लिस्ट

    CLAT 2020 : फाइनल Answer Key जारी, जानें- कब आएगी मेरिट लिस्ट

    कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020) की फाइनल 'आंसर की' जारी कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने इस साल परीक्षा दी है, वह आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in. पर जा सकते हैं.

  • NLSIU Convocation: लॉ की छात्रा यमुना मेनन ने 18 गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास, लोकसभा अध्यक्ष ने दी बधाई

    NLSIU Convocation: लॉ की छात्रा यमुना मेनन ने 18 गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास, लोकसभा अध्यक्ष ने दी बधाई

    NLSIU Convocation 2020: नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (एनएलएसआईयू) की छात्रा यमुना मेनन ने अपनी काबिलियत और मेहनत के दम पर वो कर दिखाया है, जो आज तक कोई नहीं कर सका. NLSIU के इतिहास में पहली बार बीए एलएलबी (ऑनर्स) प्रोग्राम की छात्रा यमुना मेनन ने 18 गोल्ड मेडल्स जीतकर रिकॉर्ड बनाया है.  27 सितंबर को आयोजित एनएलएसआईयू के 28वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में यमुना मेनन को पुरस्कृत किया गया. दीक्षांत समारोह में यमुना मेनन ने 18 मेडल्स जीते.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कैंसिल की NLAT 2020 परीक्षा, NLSIU में इस तरह दिया जाएगा एडमिशन

    सुप्रीम कोर्ट ने कैंसिल की NLAT 2020 परीक्षा, NLSIU में इस तरह दिया जाएगा एडमिशन

    सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU), बेंगलुरू  द्वारा अलग से प्रवेश परीक्षा एनएलएटी-2020 (NLAT 2020) आयोजित करने पर अपना अंतिम फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने (NLSIU), बेंगलुरू द्वारा एक अलग परीक्षा (NLAT) के आयोजन को मंजूर नहीं किया है और 12 सितंबर को हुई NLAT 2020 परीक्षा को खारिज करने का फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि NLSUI को CLAT 2020 के अनुसार अक्टूबर तक दाखिले करने होंगे. इस बार CLAT 2020 परीक्षा 28 सितंबर को देशभर में आयोजित की जाएगी. 

  • CLAT 2020: हाई कोर्ट ने घरों से क्लैट परीक्षा देने की याचिका की खारिज, जानिए डिटेल

    CLAT 2020: हाई कोर्ट ने घरों से क्लैट परीक्षा देने की याचिका की खारिज, जानिए डिटेल

    CLAT  Exam 2020: दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोविड-19 (Covid 19) महामारी के चलते संयुक्त विधि प्रवेश परीक्षा (CLAT 2020) परीक्षा केन्द्रों के बजाय घरों से कराने की याचिका मंगलवार को खारिज कर दी. अदालत ने कहा कि ऐसा करने से परीक्षा में गड़बड़ी होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. अदालत ने कहा कि 7,800 परीक्षार्थियों के लिये उचित प्रौद्योगिकी, इंटरनेट कनेक्शन, लैपटॉप या डेस्कटॉप कम्प्यूटर उपलब्ध होने पर संदेह है, लिहाजा घर से परीक्षा कराने की याचिका को स्वीकार नहीं किया जा सकता.

  • AILET Admit Card 2020: परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, जानिए डाउनलोड करने का तरीका

    AILET Admit Card 2020: परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, जानिए डाउनलोड करने का तरीका

    AILET Admit Card 2020: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) दिल्ली ने आधिकारिक वेबसाइट- nludelhi.ac.in पर ऑनलाइन मोड में AILET 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए  हैं. आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवार अपना नाम, आवेदन संख्या, पाठ्यक्रम और जन्मतिथि की मदद से AILET एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.  AILET 2020 एडमिट कार्ड बीए एलएलबी (BA LLB), एलएलएम  (LLM) और पीएचडी (PhD) कार्यक्रमों के लिए जारी किया गया है. 

  • CLAT Admit Card 2020: क्लैट परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CLAT Admit Card 2020: क्लैट परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CLAT 2020 Admit Card: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने क्लैट (CLAT 2020) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. क्लैट 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in से क्लैट परीक्षा के एडमिट कार्ड (CLAT 2020 Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. CLAT 2020 परीक्षा 28 सितंबर को देशभर में आयोजित की जाएगी. CLAT 2020 एडमिट कार्ड पर उम्मीदवारों की डिटेल जैसे- रोल नंबर, एप्लिकेशन नंबर और परीक्षा केंद्र से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध है. 

  • NLAT 2020: सुप्रीम कोर्ट ने NLSIU को दी प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने की इजाज़त, रिजल्ट को लेकर कही ये बात

    NLAT 2020: सुप्रीम कोर्ट ने NLSIU को दी प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने की इजाज़त, रिजल्ट को लेकर कही ये बात

    NLAT 2020: सुप्रीम कोर्ट ने आज नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU) बैंगलोर  को 12 सितंबर को NLAT  2020 आयोजित करने की इजाज़त दे दी है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि संस्थान परीक्षा का रिजल्ट घोषित नहीं करेगा, जब तक कि अदालत इस परीक्षा की वैधता पर फैसला नहीं देता है. NLSIU के पूर्व कुलपति, प्रो (डॉ) आर वेंकट राव और छात्रों के अभिभावकों  ने NLSIU बैंगलोर को CLAT 2020 से अचानक अलग करने और अलग से NLAT  2020 परीक्षा आयोजित करने के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

  • NLSIU के पूर्व कुलपति पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, अलग प्रवेश परीक्षा के खिलाफ दायर की याचिका

    NLSIU के पूर्व कुलपति पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, अलग प्रवेश परीक्षा के खिलाफ दायर की याचिका

    नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU), बैंगलोर के पूर्व कुलपति और एक छात्र के पिता ने इस विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा अलग से कराने संबंधी अधिसूचना को उच्चतम न्यायालय में चुनौती देते हुये इसे पूरी तरह मनमाना और गैरकानूनी फैसला बताया है. यह याचिका एनएलएसआईयू के पूर्व कुलपति प्रो आर वेंकट राव और एक छात्र के पिता राकेश कुमार अग्रवाल ने दायर की है. याचिका में कहा गया है कि एनएलएसयूआई की इस कार्रवाई ने एक अप्रत्याशित अनिश्चित्ता पैदा कर दी है और छात्रों पर भी अनावश्यक बोझ डाल दिया है जो अब भावी कार्यक्रम को लेकर अनिश्चय की स्थिति में हैं.

  • AILET 2020 Postponed: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने स्थगित किया AILET एग्जाम, जानिए डिटेल

    AILET 2020 Postponed: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने स्थगित किया AILET एग्जाम, जानिए डिटेल

    AILET 2020 Postponed: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) दिल्ली ने AILET 2020 एंट्रेंस एग्जाम स्थगित कर दिया है. ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET) 18 अगस्त को होने वाला था, लेकिन अब यह एग्जाम स्थगित कर दिया गया है. AILET 2020 एग्जाम के लिए नई तारीख की घोषणा जल्द ही की जाएगी. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, परीक्षा से करीब 10 दिन पहले नोटिस जारी करके परीक्षा की तारीख के बारे में जानकारी दे दी जाएगी. 

  • CLAT 2020 Exam Update: क्लैट एग्जाम एक बार फिर हुआ स्थगित, जानिए अब कब होगी परीक्षा

    CLAT 2020 Exam Update: क्लैट एग्जाम एक बार फिर हुआ स्थगित, जानिए अब कब होगी परीक्षा

    CLAT 2020 Exam Update: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020) को एक बार फिर से अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. इस साल CLAT के संयोजक प्रोफेसर बलराज चौहान और जबलपुर के धर्मशास्त्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (DNLU) के वाइस-चांसलर ने NDTV को बताया कि कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) को  देश में COVID-19 की स्थिति के कारण फिर से स्थगित कर दिया गया है. क्लैट एग्जाम 22 अगस्त को होने वाला था. अब  यह परीक्षा कब होगी इसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है. 

  • घर से CLAT परीक्षा देने की याचिका पर अदालत ने केंद्र और NLU से मांगा जवाब, जानिए डिटेल

    घर से CLAT परीक्षा देने की याचिका पर अदालत ने केंद्र और NLU से मांगा जवाब, जानिए डिटेल

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कोविड-19 महामारी के बीच संयुक्त विधि प्रवेश परीक्षा (क्लैट), 2020 के लिए परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होने की आवश्यकता को चुनौती देने वाली एक विधि स्नातक छात्र की याचिका पर केंद्र और राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों (एनएलयू) के कंसोर्टियम से जवाब मांगा है. न्यायमूर्ति जयंत नाथ ने केंद्र सरकार से अदालत को यह बताने के लिए कहा कि क्या मौजूदा महामारी के मद्देनजर इस तरह की परीक्षा आयोजित करना उचित होगा. अदालत ने केंद्र सरकार और एनएलयू को नोटिस जारी किया और याचिका पर उनसे 10 अगस्त तक अपना पक्ष रखने को कहा गया है. याचिका में कहा गया है कि ऑनलाइन क्लैट परीक्षा को घर से देने की अनुमति दी जानी चाहिए. 

  • CLAT exam 2020: 21 जून को होगा क्लैट का एग्जाम, अच्छा स्कोर करने के लिए ऐसे करें तैयारी

    CLAT exam 2020: 21 जून को होगा क्लैट का एग्जाम, अच्छा स्कोर करने के लिए ऐसे करें तैयारी

    CLAT Exam 2020 Preparation Tips: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020) 21 जून को आयोजित किया जाएगा. क्लैट के लिए आवेदन करने की तारीख को 18 मई तक आगे बढ़ा दिया गया है. यानी उम्मीदवार अब CLAT 2020 एग्जाम के लिए 18 मई तक आवेदन कर सकते हैं. इस बार क्लैट का एग्जाम नए पैटर्न (Clat Exam Pattern) में आयोजित किया जाएगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com