NDTV Khabar

New Member of Parliament


'New Member of Parliament' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लद्दाख डायरी : नए सांसदों को ऐसे मिलता है संसद में अपना सिक्का जमाने का मौका

    लद्दाख डायरी : नए सांसदों को ऐसे मिलता है संसद में अपना सिक्का जमाने का मौका

    लोकसभा में अनुच्छेद 370 पर हो रही बहस के दौरान एक नए युवा सांसद को बोलने का मौका मिला. वह सांसद थे लद्दाख के 34 वर्षीय जामयांग सेरिंग नामग्याल. नामग्याल ने संसद में जोरदार भाषण दिया था और जब इस बार मैं लेह गया तो उनसे मिलने का मौका मिला. मैंने उनसे पूछा कि आखिर आप जैसे युवा सांसद को आर्टिकल 370 जैसे विषय पर बोलने का मौका कैसे मिला? नामग्याल का कहना था कि 'यह सच है कि संसद में युवाओं को बोलने का मौका कम मिलता है. इसके कई कारण हैं. युवाओं को अपने में आत्मविश्वास लाना होगा. उन्हें विषय को पढ़ना होगा. साथ ही उन्हें संसदीय नियमों की जानकारी लेनी होगी. मेरे साथ भी यही हुआ.'

  • सांसदों को स्मार्ट डयूप्लेक्स फ्लैट्स का तोहफा देगी मोदी सरकार, कई सुविधाओं से है लैस 

    सांसदों को स्मार्ट डयूप्लेक्स फ्लैट्स का तोहफा देगी मोदी सरकार, कई सुविधाओं से है लैस 

    इन ड्यूप्लैक्स फ्लैट्स में सेंटर एयरकंडीशन, मार्बल और मॉडयूलर किचन भी बनाया गया है. साथ ही पार्किंग और नौकर के लिए भी अलग कमरे बनाए गए हैं. लुटियन जोन में कई क्लियरेंस लेने पड़ते हैं इसके चलते 2014 में बंगला बनाने की मंजूरी लेने के बावजूद इसे बनाने का काम 2017 में शुरु हो पाया था.

  • सेंट्रल हाल से : उत्साहित हैं नए सांसद

    सेंट्रल हाल से : उत्साहित हैं नए सांसद

    16 लोकसभा में इस बार 314 नए सांसद पहली बार चुन कर आए हैं, यानि 58 फीसदी चेहरे नए हैं। ऐसे में सेंट्रल हाल का नजारा भी बदला बदला है, जो भी पत्रकार जिनकी पहुंच सेंट्रल हॉल तक है वो भी जाने पुराने चेहरे को ढूंढ़ रहे थे। असम के एक पत्रकार ने मुझसे कहा कि यार असम से इतने नए सांसद आ गए हैं कि पहचान नहीं पा रहा हूं।

  • लोकसभा में गुजरात से चुने गए 26 सांसदो में से करोड़पति हैं 21 सांसद

    लोकसभा में गुजरात से चुने गए 26 सांसदो में से करोड़पति हैं 21 सांसद

    गुजरात में लोकसभा के चुनाव में विभिन्न दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में 73 करोड़पति प्रत्याशी मैदान में थे, जिनमें से राज्य के 26 सीटों पर भाजपा के 21 करोड़पतियों को जीत मिली है।

  • निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रपति को सौंपी नए सांसदों की सूची

    निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रपति को सौंपी नए सांसदों की सूची

    निर्वाचन आयोग ने रविवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 16वीं लोकसभा के लिए चुने गए सभी सदस्यों के नाम को प्रमाणित करने वाली एक अधिसूचना सौंपी।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com