NDTV Khabar

Nirav Modi


'Nirav Modi' - 253 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ब्रिटेन की अदालत ने नीरव मोदी की हिरासत अवधि 29 दिसम्बर तक बढ़ाई

    ब्रिटेन की अदालत ने नीरव मोदी की हिरासत अवधि 29 दिसम्बर तक बढ़ाई

    ब्रिटेन की एक अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में आरोपी भगोड़े हीरा व्यवसायी नीरव मोदी की हिरासत अवधि मंगलवार को 29 दिसम्बर तक बढ़ा दी. अदालत ने नीरव मोदी का प्रत्यर्पण किये जाने संबंधी भारत के अनुरोध पर सुनवाई करते हुए उसकी हिरासत को बढ़ा दिया.

  • नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का मामला ब्रिटेन की अदालत में अंतिम दौर में पहुंचा, आज होगी सुनवाई

    नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का मामला ब्रिटेन की अदालत में अंतिम दौर में पहुंचा, आज होगी सुनवाई

    भारत में धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोपों में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का मामला मंगलवार को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में अंतिम स्तर में पहुंचने की संभावना है.

  • नीरव मोदी मामले में सेवानिवृत्त न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने दी गवाही, भारत सरकार ने दी चुनौती 

    नीरव मोदी मामले में  सेवानिवृत्त न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने दी गवाही, भारत सरकार ने दी चुनौती 

    उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने शुक्रवार को भारत से लाइव वीडियो लिंक के जरिये भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के मामले में मोदी की ओर से गवाही दी, जिसको भारत सरकार की ओर से अभियोजन पक्ष ने चुनौती दी.

  • Nirav Modi Case: ब्रिटेन की अदालत को मुंबई की जेल का नया VIDEO भेजा गया

    Nirav Modi Case: ब्रिटेन की अदालत को मुंबई की जेल का नया VIDEO भेजा गया

    नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले (Nirav Modi Case) की सुनवाई कर रही ब्रिटेन की एक अदालत ने सोमवार को मुंबई की आर्थर रोड जेल (Arthur Road Mumbai) के एक नए वीडियो की समीक्षा की. भारत सरकार द्वारा लगाए गए धनशोधन और धोखाधड़ी के आरोपों में अगर भगोड़े हीरा कारोबारी का प्रत्यर्पण होता है तो उसे उसी जेल में रखा जाएगा.

  • ब्रिटेन की अदालत में भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण पर सुनवाई सात सिंतबर से...

    ब्रिटेन की अदालत में भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण पर सुनवाई सात सिंतबर से...

    ब्रिटेन की अदालत में सोमवार को भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी (Nirav Modi,) के प्रत्यर्पण (Extradition) के मुकदमे की दूसरे चरण की सुनवाई शुरू होगी और वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश होगा. नीरव मोदी (Nirav Modi) पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से करीब 14,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी (PNB Scam) का आरोप है.

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

    मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

    भारत में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है. धोखाधड़ी के आरोप में भारत से भाग चुके भगोड़े नीरव मोदी की पत्नी पर भारत में मनी-लॉन्ड्रिंग के केस दर्ज हैं. इंटरपोल ने नीरव मोदी और उसके भाई नेहल और बहन पूर्वी के खिलाफ भी नोटिस जारी किया है. इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस एक तरीके से इंटरनेशनल अरेस्ट वॉरंट का काम करता है, इसके बाद अब प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

  • ब्रिटेन में भगोड़े नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत छह अगस्त तक बढ़ी

    ब्रिटेन में भगोड़े नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत छह अगस्त तक बढ़ी

    PNB Fraud Case: पीएनबी धोखाधड़ी मामले में वांछित भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की ब्रिटेन में न्यायिक हिरासत छह अगस्त तक बढ़ा दी गयी है. मोदी पर यहां भारत को प्रत्यर्पण किए जाने के मामले की सुनवाई चल रही है. उल्लेखनीय है कि मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी को अंजाम दिया. इसे लेकर भारत में विभिन्न जांच एजेंसियों ने उनके खिलाफ मामले दर्ज किए हैं. इस मामले में मोदी के सहयोगी मेहुल चौकसी भी भारत में वांछित हैं.

  • ED ने नीरव मोदी की ₹330 करोड़ की संपत्ति जब्त की

    ED ने नीरव मोदी की ₹330 करोड़ की संपत्ति जब्त की

    नीरव मोदी के मुंबई में 4 फ्लैट, अलीबाग में फॉर्म हाउस, लंदन और दुबई में फ्लैट और जैसलमेर में विंडमिल ज़ब्त की गई है. जून में मुबंई अदालत ने ₹1396 करोड़ की संपति को जब्त करने का आदेश दिया था.

  • नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की 1350 करोड़ रुपये कीमत की ज्‍वैलरी भारत वापस लाई गई

    नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की 1350 करोड़ रुपये कीमत की ज्‍वैलरी भारत वापस लाई गई

    खुफिया एजेंसियों की ओर से सुराग मिलने के बाद ईडी ने भारत को आभूषण भेजने के लिए हांगकांग को राजी करने का प्रयास शुरू किया ताकि इसे आधिकारिक तौर पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ऋण घोटाला मामले में जब्त किया जा सके.

  • PNB धोखाधड़ी मामला : नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस फिर से सार्वजनिक किया

    PNB धोखाधड़ी मामला : नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस फिर से सार्वजनिक किया

    निहाल ने इंटरपोल द्वारा इसे जारी किए जाने के खिलाफ पिछले वर्ष अपील की थी लेकिन हाल में उसकी अपील नामंजूर हो गई, जिसके बाद इसे सार्वजनिक किया गया. अधिकारियों ने बताया कि बेल्जियम का नागरिक निहाल दीपक मोदी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा वांछित है। उसके बड़े भाई द्वारा पंजाब नेशनल बैंक के साथ कथित तौर की गई धोखाधड़ी के मामले में वह वांछित है. 

  • BJP का आरोप- कांग्रेस से जुड़े पूर्व जज बने नीरव मोदी के पक्ष में गवाह, भगोड़े हीरा कारोबारी को बचाने की चल रही कोशिश

    BJP का आरोप- कांग्रेस से जुड़े पूर्व जज बने नीरव मोदी के पक्ष में गवाह, भगोड़े हीरा कारोबारी को बचाने की चल रही कोशिश

    भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बंबई और इलाहाबाद उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत जज अभय थिप्से, नीरव मोदी के बचाव में गवाह बने और दावा किया कि नीरव मोदी के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक षडयंत्र का कोई मामला कानून के समक्ष टिक नहीं पायेगा.  उनको बचाने की पूरी कोशिश की गई है. 

  • ब्रिटेन की कोर्ट में चलाया गया वीडियो, 'नीरव मोदी मुझे चोरी के मामले में फंसा देगा, मुझे मरवा देगा'

    ब्रिटेन की कोर्ट में चलाया गया वीडियो, 'नीरव मोदी मुझे चोरी के मामले में फंसा देगा, मुझे मरवा देगा'

    धोखाधड़ी एवं धनशोधन के आरोपों से घिरे हीरा व्यापारी नीरव मोदी (Nirav Modi) के खिलाफ प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई कर रही ब्रिटेन की अदालत ने एक वीडियो चलाया, जिसमें नीरव की कंपनियों से जुड़े तथाकथित ‘‘सिर्फ नाम के निदेशकों’’ ने कैमरे के सामने आरोप लगाया है कि उन्हें चोरी के आरोपों में फंसाने और जान से मारने तक की धमकियां दी गई थीं.

  • 6 बैकों को 400 करोड़ रुपये का चूना लगाकर चावल व्यापारी देश छोड़कर भागा, संपत्ति भी बेच डाली, SBI मलती रह गई हाथ

    6 बैकों को 400 करोड़ रुपये का चूना लगाकर चावल व्यापारी देश छोड़कर भागा, संपत्ति भी बेच डाली, SBI मलती रह गई हाथ

    भारतीय बैंकों से करोड़ो रुपया लेकर विदेश भाग जाने वालों की फेरहिस्त बढ़ती जा रही है. अब इसमें बासमती चावल का व्यापार करने वाली कंपनी रामदेव इंटरनेशन लिमिटेड के मालिक का भी नाम शामिल हो गया. आरोप है कि दिल्ली के रहने वाले इस कंपनी के मालिक ने एसबीआई और कुछ दूसरी बैंकों से करीब 400 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. लेकिन उसके खिलाफ चार सालों तक कोई शिकायत नहीं हुई. अब पता चला है कि मालिक विदेश भाग गया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर सीबीआई ने कंपनी के मालिक और उसके चार निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. सीबीआई की जांच में पता चला है इस शख्स ने 6 बैंकों से उधार लिया था और साल 2016 से लापता है.

  • भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की ब्रिटेन में 11 मई से शुरू होगी सुनवाई

    भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की ब्रिटेन में 11 मई से शुरू होगी सुनवाई

    भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की पांच दिवसीय सुनवाई 11 मई से शुरू होगी. यह सुनवाई वीडियो लिंक के जरिये की जा सकती है और इसके लिए अदालत में सात मई में ऑनलाइन वीडियो लिंक प्रणाली का परीक्षण किया जाएगा. ब्रिटेन की एक अदालत ने यह आदेश दिया है. नीरव मोदी (49) भारत में पंजाब नेशनल बैंक से दो अरब डॉलर (चौदह हजार करोड़ रुपये से अधिक) के कर्ज की धोखाधड़ी और मनी-लांड्रिंग के मामले में अभियुक्त है. उसे भारत में भगोड़ा घोषित किया जा चुका है. उसने अपने प्रत्यर्पण के आदेश को ब्रिटेन की एक अदालत में चुनौती दी है.

  • नीरव मोदी जैसे विल्‍फुल डिफाल्‍टरों के मामले में वित्‍त मंत्री की सफाई पर कांग्रेस बोली, 'इन 4 सवालों के सीधे जवाब दें निर्मला सीतारमण'

    नीरव मोदी जैसे विल्‍फुल डिफाल्‍टरों के मामले में वित्‍त मंत्री की सफाई पर कांग्रेस बोली, 'इन 4 सवालों के सीधे जवाब दें निर्मला सीतारमण'

    कांग्रेस के आरोपों पर केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे. साथ ही यह स्पष्ट किया कि सरकार ने नीरव मोदी (Nirav Modi), मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) और विजय माल्या (Vijay Mallya) जैसे बड़े विल्फुल डिफॉल्टरों के खिलाफ क्या कदम उठाए हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था- "कांग्रेस और राहुल गांधी को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि क्यों वे वित्तीय प्रणाली को साफ करने में नाकाम रहे.

  • नीरव मोदी, विजय माल्या, मेहुल चौकसी - अब तक किससे कितनी हुई वसूली, निर्मला सीतारमण ने दिया हिसाब

    नीरव मोदी, विजय माल्या, मेहुल चौकसी - अब तक किससे कितनी हुई वसूली, निर्मला सीतारमण ने दिया हिसाब

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला की आलोचना के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) सरकार के बचाव में आईं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- "कांग्रेस और राहुल गांधी को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि क्यों वे वित्तीय प्रणाली को साफ करने में नाकाम रहे."

  • बैंक कर्ज़ को बट्टे खाते में डालने का क्या अर्थ होता है, उम्मीद है, यह राहुल गांधी ने डॉ. मनमोहन सिंह से समझा जरूर होगा : निर्मला सीतारमण

    बैंक कर्ज़ को बट्टे खाते में डालने का क्या अर्थ होता है, उम्मीद है, यह राहुल गांधी ने डॉ. मनमोहन सिंह से समझा जरूर होगा : निर्मला सीतारमण

    मोदी सरकार के ऊपर विजय माल्या, मेहुल चोकसी और नीरव मोदी का कर्ज माफ करने के कांग्रेस के आरोपों पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पलटवार किया है. उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी जवाब देते हुए कहा कि उन्हें इस बात के बारे में विचार करना चाहिए कि क्यों वह सिस्टम की सफाई में कोई रचानात्मक भूमिका नहीं निभा सके. न तो सत्ता में रहते हुए और न विपक्ष में रहते हुए उन्होंने भ्रष्टाचार को और पक्षपात को रोकने में कोई प्रतिबद्धता दिखाए पाए. वित्त मंत्री ने आगे कहा कि इससे पहले 18 नवंबर 2019 को लोकसभा में पूछे गए एक सवाल के जवाब में बैंकों का पैसा गबन करने वालों के नाम सरकार की ओर से दिए जा चुके हैं. लोकसभा में राहुल गांधी के 304 नंबर सवाल के जवाब में भी बैकों का पैसा गबन करने वाले लोगों के नाम, पैसा और किन लोगों को नाम बट्टे खाते में (written off) में डाला गया है, सारी जानकारी दी जा चुकी है.

  • VIDEO क्लिप शेयर कर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- तो इसलिए संसद में छिपाया गया सच...

    VIDEO क्लिप शेयर कर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- तो इसलिए संसद में छिपाया गया सच...

    कांग्रेस का दावा है कि ‘24 अप्रैल को आरटीआई के जवाब में रिज़र्व बैंक ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए 50 सबसे बड़े बैंक घोटालेबाजों का 68,607 करोड़ रुपया ‘माफ करने’ की बात स्वीकार की. इनमें भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी और नीरव मोदी के नाम भी शामिल हैं’इसी को लेकर गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था- मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चोरों के नाम बताइए। वित्त मंत्री ने जवाब नहीं दिया.’’

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com