NDTV Khabar

Nirbhaya Case Accused


'Nirbhaya case accused' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • निर्भया केस: दोषी अक्षय ने SC में दाखिल की क्यूरेटिव याचिका, मुकेश और विनय की पिटीशन कोर्ट पहले ही कर चुका है खारिज

    निर्भया केस: दोषी अक्षय ने SC में दाखिल की क्यूरेटिव याचिका, मुकेश और विनय की पिटीशन कोर्ट पहले ही कर चुका है खारिज

    दिल्ली में 2012 में हुये इस जघन्य अपराध के लिये चार मुजरिमों को अदालत ने मौत की सजा सुनायी थी. इन दोषियों में से एक मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति ने 17 जनवरी को खारिज कर दी थी जिसके खिलाफ इस दोषी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर रखी है.

  • क्या निर्भया की मां आशा देवी कांग्रेस में होंगी शामिल? पढ़ें- उनका जवाब

    क्या निर्भया की मां आशा देवी कांग्रेस में होंगी शामिल? पढ़ें- उनका जवाब

    निर्भया की मां आशा देवी ने किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल होने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि इस बारे में मेरी किसी भी पार्टी से बातचीत नहीं हुई है.

  • निर्भया के दोषियों ने अब तक नहीं जताई आखिरी बार परिवार से मिलने की इच्छा

    निर्भया के दोषियों ने अब तक नहीं जताई आखिरी बार परिवार से मिलने की इच्छा

    निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड के चार दोषियों में से किसी ने अभी तक तिहाड़ जेल अधिकारियों को सूचित नहीं किया है कि वे अपने परिवार से अंतिम बार कब मिलना चाहेंगे.

  • निर्भया केस में दोषी विनय के बाद मुकेश ने भी SC में दायर की क्यूरेटिव पिटीशन, 22 जनवरी को होनी है फांसी

    निर्भया केस में दोषी विनय के बाद मुकेश ने भी SC में दायर की क्यूरेटिव पिटीशन, 22 जनवरी को होनी है फांसी

    निर्भया केस के चार दोषियों में से एक, विनय शर्मा द्वारा सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पेटिशन लगाने के बाद अब एक और दोषी मुकेश ने भी क्यूरेटिव पेटिशन दायर की है.

  • निर्भया मामला: बेटी की शादी के लिए दोषियों को फांसी के फंदे पर लटकाने को बेताब हैं पवन जल्लाद

    निर्भया मामला: बेटी की शादी के लिए दोषियों को फांसी के फंदे पर लटकाने को बेताब हैं पवन जल्लाद

    पवन जल्लाद ने कहा, "इस वक्त मैं 57 साल का हो चुका हूं. मैंने अपने जीवन में इससे पहले कभी, इतनी बड़ी रकम फांसी के बदले मेहनताने के रूप में मिलती हुई न देखी न सुनी. कहने को भले ही मैं देश में खानदानी जल्लाद क्यों न होऊं."

  • बिहार: छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

    बिहार: छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

    आरोप है कि राजधानी पटना में सोमवार की शाम छात्रा बोरिंग रोड स्थित एक मॉल में कुछ सामान खरीदने पहुंची एक छात्रा को कार सवार चार लड़कों ने पिस्तौल दिखाकर अगवा कर लिया और पाटलिपुत्र स्थित एक फ्लैट में ले गए और वहां पीड़िता के साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया. पीड़िता का आरोप है कि इस दौरान आरोपियों ने वीडियो भी बना लिया है जिसे वायरल करने की धमकी दे रहे थे.

  • कैसे दी जाती है फांसी? क्या-क्या किया जाता है फांसी से पहले और उसके बाद

    कैसे दी जाती है फांसी? क्या-क्या किया जाता है फांसी से पहले और उसके बाद

    सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइनों के तहत फांसी और पोस्टमॉर्टम (अब पोस्टमॉर्टम को अनिवार्य कर दिया गया है) के बाद अपराधी के परिजनों को शव सौंपने की प्रक्रिया के बारे में पूछे जाने पर सुनील गुप्ता ने बताया, "जब लगता है कि बॉडी या अपराधी की बिलॉन्गिंग का मिसयूज़ हो सकता है, तो जेल सुपरिंटेंडेंट को अधिकार है कि वह शव या बिलॉन्गिंग देने से इंकार कर सकता है.

  • निर्भया की मां से बेटे की जान की भीख मांगती दिखी दोषी की मां, कहा- मेरे बेटे को माफ कर दो

    निर्भया की मां से बेटे की जान की भीख मांगती दिखी दोषी की मां, कहा- मेरे बेटे को माफ कर दो

    फैसले को सुनते ही चारों दोषी - मुकेश सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय शर्मा (26) और अक्षय कुमार सिंह (31) - भी रोने लगे. जज ने उनके खिलाफ डेथ वॉरंट जारी किया, जिसे 14 दिन के भीतर अमल में लाया जाना है. इसी वक्फे के दौरान वे अपने सारे कानूनी विकल्प इस्तेमाल कर सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि चारों को तिहाड़ जेल में जेल नंबर 3 में अलग-अलग कोठरियों में रखा जाएगा.

  • निर्भया कांड : फांसी देने को यूपी जेल महकमा तिहाड़ भेजेगा 'जल्लाद'

    निर्भया कांड : फांसी देने को यूपी जेल महकमा तिहाड़ भेजेगा 'जल्लाद'

    संभावित जल्लाद पवन ने मंगलवार को फोन पर हुई विशेष बातचीत के दौरान बताया, "मैं फिलहाल सहारनपुर में हूं. निर्भया के हत्यारों को फांसी लगाने के लिए तैयार रहने को पहले कहा गया था. जैसे ही मुझे सरकारी तौर पर मेरठ जेल से बुलावा आएगा मैं दिल्ली (तिहाड़ जेल) पहुंच जाऊंगा."

  • निर्भया मामला: डेथ वारंट जारी होने की खबर मिलते ही जेल में फूट-फूट कर रो पड़े चारों दोषी

    निर्भया मामला: डेथ वारंट जारी होने की खबर मिलते ही जेल में फूट-फूट कर रो पड़े चारों दोषी

    जेल प्रशासन ने अब इन सभी चार दोषियों की 24 घंटे निगरानी करने का फैसला किया है. साथ ही उन्हें कंडम सेल में भी रखने का फैसला किया गया है. इसके साथ ही वह हर सेल में अकेले रहेंगे. तिहाड़ प्रशासन समय-समय पर सभी दोषियों की मानसिक और शारीरिक चेकअप भी की जाएगी. तिहाड़ प्रशासन से मिल रही जानकारी के अनुसार इन चारों दोषियों को यूपी से बुलाए गए जल्लदा द्वारा फांसी दी जाएगी. जल्लाद को फांसी वाले दिन से एक दिन पहले बुलाया जाएगा.

  • दोषियों का डेथ वारंट जारी होने पर बोलीं निर्भया की मां - इस फैसले से महिलाओं में कानून के प्रति बढ़ेगा विश्वास

    दोषियों का डेथ वारंट जारी होने पर बोलीं निर्भया की मां - इस फैसले से महिलाओं में कानून के प्रति बढ़ेगा विश्वास

    अदालत ने बुधवार को मामले के चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी कर दिया है. चारों दोषियों को 22 जनवरी की सुबह सात बजे फांसी दी जाएगी. दोषियों के खिलाफ मृत्यु वारंट जारी करने वाले अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा ने फांसी देने के आदेश की घोषणा की. मामले में मुकेश, विनय शर्मा, अक्षय सिंह और पवन गुप्ता को फांसी दी जानी है. उधर, निर्भया की मां ने दोषियों की फांसी की सजा की तिथि मुकर्रर किए जाने के बाद कहा कि यह आदेश (मौत की सजा पर अमल के लिए) कानून में महिलाओं के विश्वास को बहाल करेगा.

  • निर्भया केस के दोषी पवन को दिल्ली HC से झटका, नाबालिग बताने वाली याचिका खारिज की

    निर्भया केस के दोषी पवन को दिल्ली HC से झटका, नाबालिग बताने वाली याचिका खारिज की

    निर्भया केस के दोषी पवन को दिल्ली हाई कोर्ट से झटका लगा है. दिल्ली हाई कोर्ट ने दोषी पवन की याचिका को खारिज कर दिया है. कोर्ट ने पवन के वकील ए पी सिंह पर 25 हज़ार का जुर्माना भी लगाया है. बता दें कि निर्भया केस के दोषी पवन कुमार ने दिल्ली HC में अर्जी दायर कर दावा किया था कि दिसंबर 2012 में घटना के वक़्त वो नाबलिग था. 

  • निर्भया की मां ने SC में हस्तक्षेप याचिका दायर की, कहा- दोषी कानूनी दांवपेंच खेलकर सजा से बच रहे

    निर्भया की मां ने SC में हस्तक्षेप याचिका दायर की, कहा- दोषी कानूनी दांवपेंच खेलकर सजा से बच रहे

    निर्भया की मां आशा देवी की तरफ से दायर याचिका में कहा गया है कि दोषी कानूनी दांवपेंच खेलकर सजा से बच रहे हैं, पहले ही इस मामले को सात साल हो चुके हैं. गौरतलब है कि निर्भया (Nirbhaya) के दोषियों में से एक अक्षय कुमार सिंह (Akshay Kumar Singh)  की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 17 दिसंबर को सुनवाई करने का फैसला किया है.

  • मां से रेप करने का बेटे पर आरोप, शिकायत लेकर थाने पहुंची मां

    मां से रेप करने का बेटे पर आरोप, शिकायत लेकर थाने पहुंची मां

    अधिकारी ने कहा, 'उसने इस बारे में किसी को बताने पर उसे जान से मारने की भी धमकी दी. यौन उत्पीड़न से तंग आकर महिला ने बुधवार तड़के सिडको पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.' आरोपी को गिरफ्तारी के बाद स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया.

  • निर्भया के दोषियों को फांसी ही मिलेगी, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली रियायत, अब ये हैं दो अंतिम रास्ते

    निर्भया के दोषियों को फांसी ही मिलेगी, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली रियायत, अब ये हैं दो अंतिम रास्ते

    निर्भया कांड यानी निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Gangrape Case) में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी और फांसी की सजा को बरकरार रखा. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को निर्भया के साथ दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या के मामले में दोषियों को फांसी की सजा को बरकरार रखा. बता दें कि पांच मई 2017 को फांसी की सजा के फैसले को वापस लेने के लिए दोषियों द्वारा दाखिल याचिका को खारिज करते हुए चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर. भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने कहा कि समीक्षा याचिका में पुनर्विचार के आधार की कमी है. अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फांसी की सजा से बचने के लिए दोषियों के पास सिर्फ दो ही रास्ते हैं.

  • Nirbhaya Rape Case: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    Nirbhaya Rape Case: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Rape Case) में सुप्रीम कोर्ट चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका पर आज यानी सोमवार 9 जुलाई को फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने तीनों दोषियों की याचिका खारिज कर दी है और अब उनकी फांसी की सजा को उम्र कैद में नहीं बदला जाएगा.

  • निर्भया गैंगरेप केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    निर्भया गैंगरेप केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका पर आज यानी सोमवार 9 जुलाई को फैसला सुनाएगा. बता दें कि  4 मई को निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर फ़ैसला सुरक्षित रख लिया था. सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने दोषियों विनय, पवन और मुकेश की पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था. दोषी अक्षय ने पुनर्विचार याचिका अभी दायर नहीं की है. मामले की सुनवाई के दौरान दोषियों की तरफ से कहा गया कि ये मामला फांसी की सजा का नहीं. वो गरीब पृष्ठभूमि से आए हुए हैं, वो आदतन अपराधी नहीं हैं इसलिए सुधरने का मौका दिया जाए.

  • निर्भया गैंगरेप मामला: दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आज, 10 बड़ी बातें

    निर्भया गैंगरेप मामला: दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आज, 10 बड़ी बातें

    निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका पर आज यानी सोमवार 9 जुलाई को फैसला सुनाएगा. 4 मई को निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर फ़ैसला सुरक्षित रख लिया था. सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने दोषियों विनय, पवन और मुकेश की पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था. दोषी अक्षय ने पुनर्विचार याचिका अभी दायर नहीं की है. मामले की सुनवाई के दौरान दोषियों की तरफ से कहा गया कि ये मामला फांसी की सजा का नहीं है. वो गरीब पृष्ठभूमि से आए हुए हैं, वो आदतन अपराधी नहीं हैं... इसलिए सुधरने का मौका दिया जाए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com