NDTV Khabar

Noida


'Noida' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP: किडनैपर्स के चंगुल से छुड़ाया गया गोंडा के डॉक्टर का बेटा, लड़की के रोल की भी आशंका

    UP: किडनैपर्स के चंगुल से छुड़ाया गया गोंडा के डॉक्टर का बेटा, लड़की के रोल की भी आशंका

    किडनैपर्स ने 22 जनवरी तक 70 लाख ना देने पर परिवार वालों को गौरव के हत्या की धमकी दी थी. इस हाई प्रोफाइल किडनैपिंग से पिछले 3 दिन से उत्तर प्रदेश पुलिस में हड़कंप मचा था. यूपी एसटीएफ की नोएडा टीम ने किडनैपर्स के चंगुल से गौरव को सकुशल छुड़वाया. 3-4 लोग हिरासत में लिए गए. 

  • नोएडा पुलिस ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ करार किया

    नोएडा पुलिस ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ करार किया

    नोएडा में साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए नोएडा कमिश्नरेट ने सोमवार को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के साथ करार किया है.सोमवार को इस बाबत पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और माइक्रोसॉफ्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों ने करार पर हस्ताक्षर किए.

  • दिल्ली समेत गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद की हवा तीसरे दिन भी 'गंभीर' श्रेणी में

    दिल्ली समेत गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद की हवा तीसरे दिन भी 'गंभीर' श्रेणी में

    दिल्ली (Delhi AQI) समेत गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और फरीदाबाद (Faridabad AQI) में वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में, वहीं गुरुग्राम की हवा लगातार तीसरे दिन 'बेहद खराब' की श्रेणी में दर्ज की गई. सरकारी एजेंसी की ओर से जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई. दिल्ली का AQI 428 दर्ज किया गया है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ऐप समीर के अनुसार, शुक्रवार को नोएडा में AQI 434 दर्ज किया गया. गाजियाबाद में AQI 423, ग्रेटर नोएडा में 438, फरीदाबाद में 416 और गुरुग्राम में 316 दर्ज किया गया.

  • UP: हनी ट्रैप में फंसाकर बंधक बनाने, पैसे ऐंठने वाले गैंग का पर्दाफाश, दो महिलाओं समेत 7 गिरफ्तार 

    UP: हनी ट्रैप में फंसाकर बंधक बनाने, पैसे ऐंठने वाले गैंग का पर्दाफाश, दो महिलाओं समेत 7 गिरफ्तार 

    नोएडा निवासी तौसीफ ने पुलिस को गुरुवार को सूचना दी कि 13 जनवरी को उसके भाई नसरत के फोन पर कोई फोन आया था और उसे एफएनजी रोड पर बुलाया गया था. रात में हमारे पास फोन आया, जिसके बाद पता चला कि नसरत को मुरादनगर गाजियाबाद में कुछ लोगों द्वारा बन्धक बनाकर रखा है. यही नहीं, उसके साथ मारपीट भी की गई. 

  • Uttar Pradesh में Noida के निकट रिक्टर पैमाने पर 2.9 तीव्रता वाले भूकंप के झटके

    Uttar Pradesh में Noida के निकट रिक्टर पैमाने पर 2.9 तीव्रता वाले भूकंप के झटके

    नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, बुधवार शाम Noida में Uttar Pradesh के निकट रिक्टर पैमाने पर 2.9 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए.

  • नोएडा : हथौड़ा लेकर ATM लूटने की कोशिश, सायरन बजने पर भागे बदमाश

    नोएडा : हथौड़ा लेकर ATM लूटने की कोशिश, सायरन बजने पर भागे बदमाश

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) सेक्टर-15 स्थित ATM से कार्ड की जगह हथौड़ा लेकर कैश निकालने पहुंचे बदमाशों को उस समय उल्टे पैर भागना पड़ा, जब ATM में लगा सायरन बजने लगा. बदमाशों की यह सारी हरकत ATM में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. अब बैंक मैनेजमेंट की शिकायत पर थाना सेक्टर-20 पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • कृषि कानूनों को वापस लेने के अलावा कोई दूसरा समाधान नहीं: प्रियंका गांधी

    कृषि कानूनों को वापस लेने के अलावा कोई दूसरा समाधान नहीं: प्रियंका गांधी

    गौरतलब है कि किसान संगठनों के बीच शुक्रवार को नए दौर की बातचीत हो रही है. किसान संगठनों की मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी दी जाए. अपनी मांगों को लेकर हजारों किसान दिल्ली के निकट पिछले करीब 40 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • नोएडा : कृषि कानूनों के खिलाफ 15 किसानों ने शुरू की भूख हड़ताल

    नोएडा : कृषि कानूनों के खिलाफ 15 किसानों ने शुरू की भूख हड़ताल

    केंद्र के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ अपने आंदोलन (Farmers Protest) को तेज करते हुए, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के 15 किसान यहां बृहस्पतिवार को भूख हड़ताल पर बैठ गए, जब​​कि संयुक्त किसान मोर्चा की 'ट्रैक्टर रैली' में भी गौतम बुद्ध नगर में हजारों प्रदर्शनकारियों ने भाग लिया. ये 15 प्रदर्शनकारी किसान भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) के हैं, जो यहां दलित प्रेरणा स्थल पर डेरा डाले हुए हैं, जबकि भारतीय किसान यूनियन (भानु) से जुड़े 11 किसान पहले से ही चिल्ला बॉर्डर पर क्रमिक भूख हड़ताल कर रहे हैं.

  • नए कृषि कानूनों के विरोध में नोएडा में कई स्थानों पर जारी है किसानों का धरना-प्रदर्शन

    नए कृषि कानूनों के विरोध में नोएडा में कई स्थानों पर जारी है किसानों का धरना-प्रदर्शन

    जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया, ‘‘अपर जिलाधिकारी दिवाकर सिंह ने किसानों को भूमि संबंधित कानूनों के बारे में जानकारी दी और भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास किया.’’ ग्रेटर नोएडा में किसान संघर्ष समिति का विभिन्न मांगों को लेकर शुरू किया गया धरना भी आज जारी रहा.

  • भट्टा पारसौल आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मामले वापस लिए गए

    भट्टा पारसौल आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मामले वापस लिए गए

    गौतमबुद्ध नगर जिले के भट्टा पारसौल गांव में 2011 में किसान आंदोलन के दौरान हिंसक प्रदर्शन के बाद उनके खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लिए जाने पर किसानों ने खुशी जतायी है.

  • नए साल के कार्यक्रमों को लेकर नोएडा पुलिस ने जारी किए ये दिशानिर्देश

    नए साल के कार्यक्रमों को लेकर नोएडा पुलिस ने जारी किए ये दिशानिर्देश

    आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में आयोजनकर्ताओं को कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करना होगा. उन्होंने कहा कि सभी कार्यक्रमों में सामाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग, थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था एवं सैनिटाइजेशन की पर्याप्त व्यवस्था करनी होगी. नववर्ष के आयोजनों में सभी आयोजनकर्ताओं को डीजे एवं साउंड सिस्टम के इस्तेमाल के संबंध में उच्चतम न्यायालय के आदेशों का पालन करना होगा.

  • वर्कप्‍लेस पर सहना पड़ा उत्पीड़न, तो ट्रांसजेंडर महिला ने खोला खुद का कैफे

    वर्कप्‍लेस पर सहना पड़ा उत्पीड़न, तो ट्रांसजेंडर महिला ने खोला खुद का कैफे

    न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा, मुझे अपने वर्कप्लेस पर उत्पीड़न का सामना करना पड़ा, इसलिए मैंने अपना कैफे शुरू करने का फैसला किया जो सभी को समान रूप से प्रभावित करता है. मुझे उम्मीद है कि यह मेरे समुदाय से दूसरों को प्रेरित करेगा." उन्होंने अपने कैफे का नाम स्ट्रीट टैंपटेशन (Street Temptations) रखा है.

  • यमुना एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा, यूपी रोडवेज और डंपर में टक्कर, एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल

    यमुना एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा, यूपी रोडवेज और डंपर में टक्कर, एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल

    पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना दनकौर क्षेत्र के निकट यमुना एक्सप्रेस-वे पर शनिवार तड़के नोएडा से जेवर की तरफ जा रहा एक डंपर अनियंत्रित होकर डिवाइडर पार करते हुए विपरीत दिशा से आ रही यूपी रोडवेज की बस से टकरा गया.

  • नोएडा-गाजियाबाद समेत दिल्ली-NCR के इन शहरों की हवा 'खराब' स्तर पर

    नोएडा-गाजियाबाद समेत दिल्ली-NCR के इन शहरों की हवा 'खराब' स्तर पर

    सरकारी एजेंसी द्वारा जारी किए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुड़गांव और फरीदाबाद शहर में वायु गुणवत्ता खराब स्थिति में बनी हुई है. सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (CPCB) ने जानकारी दी कि दिल्ली से सटे इन पांचों शहरों में प्रदूषण की स्थिति भी चरम पर है. CPCB वायु गुणवत्ता सूचकांक पर नजर रखती है.

  • नोएडा: किसानों को मिलेगा 2300 रुपये प्रति वर्ग मीटर मुआवजा

    नोएडा: किसानों को मिलेगा 2300 रुपये प्रति वर्ग मीटर मुआवजा

    यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में किसानों को बढ़ी दरों पर मुआवजा देने की मुहर लग गई है. वहीं लीज बैक व शिफ्टिंग के मामलों पर भी महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. सोमवार को हुई प्राधिकरण की 69वीं बोर्ड बैठक में किसानों को कई सहूलियतें दी गईं. आवासीय भूखंडों तथा फ्लैट के आवंटियों को राहत दी गई. बैठक में फिल्म सिटी राया नगरीय केंद्र की महायोजना के अंतर्गत वृंदावन हैरिटेज सिटी आदि के भी प्रस्ताव रखे गए. ज्यादातर प्रस्तावों पर बोर्ड ने स्वीकृति दे दी है.

  • रक्षा मंत्री व कृषि मंत्री से मुलाकात के बाद चिल्ला बार्डर खुला, दिल्ली आने-जाने वालों को होगी आसानी

    रक्षा मंत्री व कृषि मंत्री से मुलाकात के बाद चिल्ला बार्डर खुला, दिल्ली आने-जाने वालों को होगी आसानी

    Farmers Protest: मुलाक़ात के दौरान किसानों ने अपनी 18 मांगों को रखा था. किसानों को मांगों के संबंध में सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था. पुलिस और किसान मिल कर नोएडा-दिल्ली का चिल्ला बॉर्डर पर लगे बैरिकेटिंग को हटाया और  शनिवार देर रात पूरी तरह से खोल दिया गया. देर रात करीब दस बजे नोएडा से दिल्ली जाने वाले रास्ते पर लगे आधे बैरीकेड हटाए गए थे, रात 11 बजे इस मार्ग पर लगे सभी बैरीकेड हटा दिए गए, जिसके बाद दिल्ली जाने के लिए वाहन चालकों ने इस मार्ग का प्रयोग शुरू कर दिया.

  • किसान संगठन ने चिल्ला बार्डर पर धरना खत्म करने का फैसला किया

    किसान संगठन ने चिल्ला बार्डर पर धरना खत्म करने का फैसला किया

    नोएडा (Noida) को दिल्ली (Delhi) से जोड़ने वाले एक मुख्य मार्ग को शनिवार देर रात फिर से खोल दिया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. चिल्ला बार्डर (Chilla Border) पर किसानों के धरना प्रदर्शन के चलते एक दिसंबर से नोएडा-दिल्ली लिंक रोड अवरुद्ध था. नोएडा के उप पुलिस आयुक्त (DCP) राजेश एस ने देर रात बताया, ‘‘किसान प्रदर्शन स्थल को खाली करने के लिए राजी हो गए और सड़क पूरी तरह से फिर से खुल जाएगी. कुछ प्रदर्शनकारी वहां अभी भी हैं लेकिन वे जल्द ही इसे खाली कर देंगे.’’

  • नोएडा, गाजियाबाद की हवा लगातार चौथे दिन ‘गंभीर’ श्रेणी में

    नोएडा, गाजियाबाद की हवा लगातार चौथे दिन ‘गंभीर’ श्रेणी में

    गाजियाबाद और नोएडा में लगातार चौथे दिन औसत वायु गुणवत्ता ‘‘गंभीर’’ श्रेणी में रही जबकि फरीदाबाद और गुड़गांव में यह ‘‘काफी खराब’’ श्रेणी में रही. यह जानकारी सोमवार को एक सरकारी एजेंसी ने दी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com