NDTV Khabar

North East Assembly Election


'North East Assembly Election' - 40 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोकसभा चुनाव 2019: सिक्किम में चुनाव लड़ने के लिए बाईचुंग भूटिया ने नीलाम कर दीं पसंदीदा जर्सियां

    लोकसभा चुनाव 2019: सिक्किम में चुनाव लड़ने के लिए बाईचुंग भूटिया ने नीलाम कर दीं पसंदीदा जर्सियां

    इन जर्सियों में से एक वह है, जो बाईचुंग भूटिया ने यूनाइटेड नेशन्स डेवलपमेंट प्रोग्राम द्वारा आयोजित 'मैच अगेन्स्ट पॉवर्टी' के दौरान पहनी थी, और दूसरी दर्सी वह है, जिसे बाईचुंग भूटिया ने बायर्न म्यूनिख के खिलाफ वर्ष 2012 में अपने फेयरवेल मैच में पहना था.

  • मिजोरम विधानसभा चुनाव परिणाम : एमएनएफ ने एक दशक बाद की सत्ता में वापसी

    मिजोरम विधानसभा चुनाव परिणाम : एमएनएफ ने एक दशक बाद की सत्ता में वापसी

    मिजोरम की 40 सदस्यीय विधानसभा में 26 सीटें जीतकर मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने मंगलवार को एक दशक बाद यहां सत्ता में वापसी की है. इसके साथ ही कांग्रेस पूर्वोत्तर में अपना अंतिम गढ़ भी हार गई. साल 2013 विधानसभा चुनाव में एमएनएफ को केवल पांच सीटें प्राप्त हुई थीं, जबकि कांग्रेस ने यहां 34 सीटों पर जीत दर्ज कराई थी.

  • Election Results 2018: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में इन पार्टियों को मिला नोटा से भी कम वोट

    Election Results 2018: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में इन पार्टियों को मिला नोटा से भी कम वोट

    Final Election Results: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिये मंगलवार को हुयी मतगणना (Assembly Election Results 2018) में सभी उम्मीदवारों को खारिज करने (नोटा) के विकल्प को भी मतदाताओं ने तमाम क्षेत्रीय दलों से ज्यादा तरजीह दी है. चुनाव आयोग द्वारा जारी चुनाव परिणाम के मुताबिक देर शाम तक की मतगणना के आधार पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Election Results) में सर्वाधिक 2.1 प्रतिशत वोट नोटा के खाते में गये.

  • विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : इस प्रत्याशी ने सिर्फ तीन वोटों से हासिल कर ली जीत

    विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : इस प्रत्याशी ने सिर्फ तीन वोटों से हासिल कर ली जीत

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में शाम तक घोषित नतीजों में सबसे छोटी जीत हासिल करने वाले उम्मीदवार मिजो नेशनल फ्रंट के ललछनदामा राल्ते हैं. मिजोरम (Mizoram Elections) में राल्ते ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के आरएल पियनमाविया को तीन वोटों से पराजित किया.

  • Mizoram Election Results 2018: इस पुराने कांग्रेसी नेता ने रखी बीजेपी की 'लाज', मिजोरम में पहली बार खोला खाता

    Mizoram Election Results 2018: इस पुराने कांग्रेसी नेता ने रखी बीजेपी की 'लाज', मिजोरम में पहली बार खोला खाता

    एमएनएफ (MNF) ने बहुमत हासिल करते हुए 26 सीटों पर कब्जा किया और सरकार बनाने का दावा ठोका. जबकि कांग्रेस बुरी तरह से हारी और सिर्फ 5 सीटों पर ही जीत हासिल कर सकी. 10 साल बाद आई एमएनएफ पार्टी को 21 सीटों का फायदा हुआ, जबकि कांग्रेस ने 29 सीट गवाएं. इन सबमें सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि पूर्व कांग्रेस नेता बुद्ध धन चकमा...

  • Mizoram Elections Results 2018 Live: कांग्रेस से MNF ने छीनी सत्ता, बहुमत के साथ बनाएगी सरकार

    Mizoram Elections Results 2018 Live: कांग्रेस से MNF ने छीनी सत्ता, बहुमत के साथ बनाएगी सरकार

    मिजोरम विधानसभा की 40 सीटों पर हुए चुनाव के लिए मतगणना खत्‍म हो चुकी है और सभी 40 नतीजे आ चुके हैं. इन चुनावों में मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने बहुमत हासिल कर लिया है.

  • Mizoram Exit Poll Results 2018: एमएनएफ और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

    Mizoram Exit Poll Results 2018: एमएनएफ और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

    मिजोरम के एग्जिट पोल (Mizoram Exit Poll) के मुताबिक मिजो नेशनल फ्रंट (Mizo National Front) यानी एमएनएफ सत्ता हासिल कर सकती है. हालांकि एमएनएफ और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर होने की संभावना है.

  • मिजोरम विधानसभा चुनाव : कांग्रेस के पूर्वोत्तर के गढ़ पर बीजेपी की नजरें

    मिजोरम विधानसभा चुनाव : कांग्रेस के पूर्वोत्तर के गढ़ पर बीजेपी की नजरें

    मिजोरम में 40 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए बुधवार को मतदान होगा. यहां 7,70,395 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. राज्य में पहली बार सभी मतदान केंद्रों को वायरलेस संचार तंत्र से जोड़ दिया गया है ताकि मतदान के दौरान त्वरित रूप से सूचनाएं भेजी जा सकें.

  • विधानसभा चुनाव : मध्यप्रदेश और मिजोरम में आज मतदान, कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए

    विधानसभा चुनाव : मध्यप्रदेश और मिजोरम में आज मतदान, कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए

    मध्यप्रदेश और मिजोरम में बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. इसके लिए प्रशासन ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं. मध्यप्रदेश में विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए और मिजोरम की सभी 40 सीटों के लिए मतदान होगा.

  • मिजोरम में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी: उनकी 'फूट डालो और शासन करो' की नीति जनता समझ चुकी है

    मिजोरम में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी: उनकी 'फूट डालो और शासन करो' की नीति जनता समझ चुकी है

    पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोरों पर हैं. शुक्रवार को मिजोरम (Mizoram Assembly Elections 2018) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक रैली को संबोधित किया और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि लोग कांग्रेस की प्राथमिकता नहीं. देश अब कांग्रेस की फूट डालो और शासन करो की नीति को समझ चुका है. यही वजह है कि अब वे कुछ ही राज्यों तक समीत रह चुके हैं. भाइयो औऱ बहनों भाजपा सिर्फ और सिर्फ देश के विकास के लिए काम कर रही है. हमारा मकसद सबका साथ सबका विकास करना है. हम मिजो समाज को संविधान में मिले अधिकारों की भी रक्षा करेगी. 

  • EC, CBI के कामकाज में मोदी सरकार दे रही दखल, मिजोरम में राहुल गांधी के हमले की 7 खास बातें

    EC, CBI के कामकाज में मोदी सरकार दे रही दखल, मिजोरम में राहुल गांधी के हमले की 7 खास बातें

    मिजोरम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और मिजोरम की संस्कृति को बर्बाद करने का आरोप लगाया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दावा किया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा को भलीभांति पता है कि पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगी. मिजोरम के चंफई में पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर राज्य की संस्कृति को तबाह करने की कोशिश का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘‘संघ और भाजपा समझते हैं कि मिजोरम में घुसने और यहां की संस्कृति बर्बाद करने के लिए उनके पास यही एक अवसर बचा है. उन्हें पता है कि वे अगला लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएंगे.''

  • सरकारों के गठन के मापदंड पर चार राज्यों में बीजेपी को घेरने की तैयारी

    सरकारों के गठन के मापदंड पर चार राज्यों में बीजेपी को घेरने की तैयारी

    कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए चल रही जोड़तोड़ के बीच चार राज्यों गोवा, बिहार, मणिपुर और मेघालय में सरकारों के गठन पर सवाल उठ खड़े हुए हैं. ये वे राज्य हैं जहां सरकार के गठन के लिए राज्यपालों ने सबसे बड़ी पार्टी नहीं बल्कि बहुमत रखने वाले गठबंधन को आमंत्रित किया था.

  • बिप्लब देव ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, पीएम मोदी, अमित शाह और आडवाणी सहित कई नेता थे मौजूद

    बिप्लब देव ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, पीएम मोदी, अमित शाह और आडवाणी सहित कई नेता थे मौजूद

    त्रिपुरा में बिप्लब देव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे.

  • हमारा नेता कैसा हो – नॉर्थईस्ट का जवाब, ‘टशनी’ हो...

    हमारा नेता कैसा हो – नॉर्थईस्ट का जवाब, ‘टशनी’ हो...

    'मॉर्निंग वॉक' के समय 'वॉक' कम, 'टॉक' ज़्यादा होने लगा है. पहले यह बीमारी 'काउ बेल्ट' तक सीमित थी, जहां हर चर्चा राजनीति से शुरू होकर राजनीति पर खत्म होती है. इसलिए भी, क्योंकि छोटे शहरों में भागमभाग कम है और समय ज़्यादा. फुर्सत ही फुर्सत. लिहाज़ा, चाय की चुस्की के साथ राजनीति पर बहसबाज़ी सबसे पसंदीदा शगल है.

  • मेघालय के नए सीएम कॉनरेड को 1999 में पिता ने सिखाया था राजनीति का पहला पाठ

    मेघालय के नए सीएम कॉनरेड को 1999 में पिता ने सिखाया था राजनीति का पहला पाठ

    मेघालय के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कॉनरेड संगमा सिर्फ पिता की विरासत को आगे नहीं बढ़ा रहे हैं बल्कि राजनीति में खुद काफी अनुभव हासिल कर चुके हैं. उनकी उम्र भले ही 40 साल है लेकिन राजनीति में वे करीब 19 साल से सक्रिय हैं. कॉनरेड को उनके पिता पीए संगमा ने राजनीति का पहला पाठ 1999 में सिखाया था.

  • पूर्वोत्तर के चुनावों में आम आदमी पार्टी को मिली हार पर कुमार विश्वास ने यूं कसा तंज

    पूर्वोत्तर के चुनावों में आम आदमी पार्टी को मिली हार पर कुमार विश्वास ने यूं कसा तंज

    आम आदमी पार्टी ने उत्तर पूर्व में त्रिपुरा को छोड़कर दो राज्यों में पार्टी ने अपने उम्मीदवार खड़े किए थे. पार्टी ने मेघालय में 6 प्रत्याशी और नागालैंड में तीन प्रत्याशी उतारे थे. सभी हार गए. नागालैंड में आम आदमी पार्टी कुल 7491 वोट मिले.  कुमार विश्वास ने पार्टी को मिली शर्मनाक हार पर पूर्वोत्तर राज्यों के चुनावी नतीजों के बाद कमेंट किया. उन्होंने कहा कि 'आप' को वहां पर एक भी सीट नहीं मिली है बल्कि एक राज्य में उसे नोटा से भी कम वोट मिले हैं.

  • हार के बाद NDTV से बोले माणिक सरकार, इस तरह के नतीजे के बारे में नहीं सोचा था

    हार के बाद NDTV से बोले माणिक सरकार, इस तरह के नतीजे के बारे में नहीं सोचा था

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने चुनाव में हार के एक दिन कहा कि इस तरह से नतीजे के बारे में नहीं सोचा था. उन्होंने कहा कि हम ऐसे नतीजे के लिए तैयार नहीं थे. एनडीटीवी से बात करते हुए माणिक सरकार ने कहा कि इस तरह के नतीजे के बारे में मैंने नहीं सोचा था. उन्होंने कहा कि बीजेपी के ख़िलाफ़ हमारी मुहिम जारी रहेगी.

  • कॉनरैड संगमा ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों को किया खारिज, कहा- सभी पार्टियां बदलाव चाहती हैं

    कॉनरैड संगमा ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों को किया खारिज, कहा- सभी पार्टियां बदलाव चाहती हैं

    कॉनरैड संगमा मेघालय के अगले मुख्यमंत्री होंगे. बीजेपी के सहयोगी कॉनरैड संगमा मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मेघालय के अगले मुख्यमंत्री बनने वाले कॉनरैड संगमा ने NDTV से बात करते हुए विधायकों की ख़रीद फ़रोख़्त के आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि केवल बीजेपी के सहयोग की वजह से नहीं बल्कि एकमत रखने वाली सभी पार्टियों के साथ आने से यह सरकार बनने जा रही है. सभी पार्टी बदलाव चाहती है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com