NDTV Khabar

North India


'North India' - 666 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस सांसद ने असम पुलिस परीक्षा पेपर लीक की CBI जांच की मांग की

    कांग्रेस सांसद ने असम पुलिस परीक्षा पेपर लीक की CBI जांच की मांग की

    कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को सोमवार को पत्र लिखकर असम (Aaasam)पुलिस परीक्षा पेपर लीक के मामले की जांच सीबीआई (CBI) से कराने की मांग की है. लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता गोगोई ने आरोप लगाया कि असम सरकार “दोषियों को बचाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है.” उन्होंने इस मुद्दे पर शाह से तत्काल जवाब देने का आग्रह किया है.

  • असम पुलिस पेपर लीक मामले में पूर्व डीआईजी और बीजेपी नेता पर इनाम घोषित करेगी

    असम पुलिस पेपर लीक मामले में पूर्व डीआईजी और बीजेपी नेता पर इनाम घोषित करेगी

    असम (Assam) में पुलिस भर्ती प्रश्न पत्र के लीक (Police Recruitment Paper leak case) होने के सिलसिले में छह और लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिससे इस मामले में गिरफ्तार होने वाले कुल लोगों की संख्या 19 हो गई है. यह जानकारी डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने दी. साथ ही उन्होंने घोषणा की कि एक पूर्व पुलिस अधिकारी तथा बीजेपी (BJP) के एक वरिष्ठ नेता को इसमें कथित भूमिका निभाने के मामले में पकड़ने के लिए इनाम की घोषणा की जाएगी. यह घोटाला सामने आने के बाद पहली बार संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पुलिस महानिदेशक ने कहा कि उपनिरीक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने में संलिप्त लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा चाहे वे किसी भी राजनीतिक दल से जुड़े हों या किसी भी पद पर हों.

  • मणिपुर के पांच नए कैबिनेट मंत्रियों को विभाग आंवटित किए गए

    मणिपुर के पांच नए कैबिनेट मंत्रियों को विभाग आंवटित किए गए

    मणिपुर के पांच नए कैबिनेट मंत्रियों को रविवार को विभागों का आवंटन कर दिया गया. मुख्य सचिव राजेश कुमार की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के पास गृह, कार्मिक, योजना, राजस्व और उन सभी विभागों का प्रभार रहेगा जो किसी को आवंटित नहीं किए गए हैं. 

  • भारत और जापान की नौसेनाएं शनिवार से तीन दिवसीय सैन्य अभ्यास करेंगी

    भारत और जापान की नौसेनाएं शनिवार से तीन दिवसीय सैन्य अभ्यास करेंगी

    भारत और जापान की नौसेनाएं उत्तर अरब सागर में तीन दिवसीय सैन्य अभ्यास करेंगी. यह सैन्य अभ्यास शनिवार से शुरू होगा. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.अधिकारियों ने बताया कि भारत और जापान ने दोनों देशों के सशस्त्र बलों के बीच साजोसामान सहयोग को लेकर नौ सितंबर को एक ऐतिहासिक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे.

  • शिलांग में राजभवन के 30 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

    शिलांग में राजभवन के 30 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

    मेघालय की राजधानी शिलांग में स्थित राजभवन के कम से कम 30 कर्मचारियों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. राजभवन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satypal Malik) और उनके एडीसी की कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है.

  • असम में कोविड-19 से 16 और मरीजों की मौत, 1,292 नए मामले आए

    असम में कोविड-19 से 16 और मरीजों की मौत, 1,292 नए मामले आए

    Assam Coronavirus Update: असम के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य में रविवार को कोविड-19 से 16 और मरीजों की मौत हो गई, जिससे राज्य में मृतकों की संख्या 469 पहुंच गई, जबकि संक्रमण के 1,292 नए मामले आने के साथ कुल मामले 1,41,763 हो गए. 

  • असम में पूर्व विद्रोहियों के पुनर्वास के लिए सेना की अनोखी पहल, शुरू की स्वरोजगार परियोजना

    असम में पूर्व विद्रोहियों के पुनर्वास के लिए सेना की अनोखी पहल, शुरू की स्वरोजगार परियोजना

    इस परियोजना का उद्देश्य आर्थिक स्थिति में सुधार करना और स्वरोजगार के माध्यम से कमाने का अवसर प्रदान करना है. ऐसा बताया गया है कि यह एनजीओ महाराष्ट्र और असम में उत्पादों की मार्किटिंग की योजना बना रही है:

  • पूर्वोत्तर की पहली ट्रांसजेंडर डॉक्टर हैं बेयॉन्सी लैशराम, कहा, 'अस्पताल स्टाफ का हमेशा मिला सहयोग'

    पूर्वोत्तर की पहली ट्रांसजेंडर डॉक्टर हैं बेयॉन्सी लैशराम, कहा, 'अस्पताल स्टाफ का हमेशा मिला सहयोग'

    गृह मंत्रालय ने सभी अर्धसैनिक बलों को आगामी भर्ती परीक्षा में ट्रांसजेंडर श्रेणी को शामिल करने पर अपनी राय देने को कहा है. मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "इस मामले को लेकर लंबे समय से भ्रम की स्थिति है, लेकिन हमने सीएपीएफ से टिप्पणी मांगी है."

  • असम : भीड़ द्वारा पिछले 48 घंटे में हुए अलग-अलग हमलों में एक की मौत, 1 घायल

    असम : भीड़ द्वारा पिछले 48 घंटे में हुए अलग-अलग हमलों में एक की मौत, 1 घायल

    बता दें कि इस साल असम में ये पहला भीड़ हमला नहीं है. इससे पहले, कामरूप ग्रामीण में स्थानीय लोगों द्वारा एक सब्जी विक्रेता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी और ऊपरी असम के जोरहाट जिले में चाय बागान के श्रमिकों द्वारा एक महिला के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के कारण हुई पिटाई में युवक की मौत हो गई थी.

  • आतंकियों का नया ठिकाना बना दक्षिण कश्मीर से उत्तरी कश्मीर

    आतंकियों का नया ठिकाना बना दक्षिण कश्मीर से उत्तरी कश्मीर

    कश्मीर में आतंकी अब नई रणनीति पर काम कर रहे है. इसी के तहत आतंकियों ने अब अपना नया ठिकाना दक्षिण कश्मीर के बजाए उत्तरी कश्मीर को बना लिया है.

  • गोवा के गांव में चल रही थी रेव पार्टी, पुलिस ने तीन विदेशी महिलाओं समेत 23 को गिरफ्तार किया

    गोवा के गांव में चल रही थी रेव पार्टी,  पुलिस ने तीन विदेशी महिलाओं समेत 23 को गिरफ्तार किया

    उत्तर गोवा (North Goa) जिले में अपराध शाखा ने एक रेव पार्टी (Rave Party) में छापा मारा जहां कथित तौर पर मादक पदार्थों का सेवन किया जा रहा था. पुलिस ने इस मामले में तीन विदेशियों सहित 23 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि शनिवार रात को अंजुना पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत वगाटर गांव में एक विला में पार्टी चल रही थी. वहां से नौ लाख रुपये से अधिक मूल्य का मादक पदार्थ (Drugs) जब्त किया गया है. अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में दो महिलाएं रूस की हैं और एक महिला चेक गणराज्य की है. उन्होंने बताया कि इन लोगों को स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (NDPS) अधिनियम के तहत प्रतिबंधित पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

  • क्या इस राज्य में आज बच जाएगी BJP की सरकार, या कांग्रेस लेगी राजस्थान का बदला?

    क्या इस राज्य में आज बच जाएगी BJP की सरकार, या कांग्रेस लेगी राजस्थान का बदला?

    राजस्थान में जो हालात कांग्रेस झेल रही है वैसा ही कुछ मणिपुर में बीजेपी की अगुवाई में चल रही है  एन बीरेन सिंह के साथ भी हो रहा है. यहां पर राज्य सरकार बगावत का सामना कर रही है और सोमवार को एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है जिसमें सीएम एन बीरेनव सिंह विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे.  विश्वास मत में राज्य में  बीजेपी नीत गबठंधन सरकार के भाग्य का फैसला होगा.  बीजेपी और कांग्रेस ने क्रमश: अपने 18 और 24 विधायकों को व्हिप जारी करते हुए विधानसभा में मौजूद रहने और पार्टी लाइन के मुताबिक मत देने के लिए कहा है.  60 सदस्यीय विधानसभा में तीन विधायकों के इस्तीफे और दल-बदल कानून के तहत चार विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के बाद अब सदन में 53 विधायक हैं.

  • उत्तरी दिल्ली में लाल किला के पास 23 वर्षीय महिला से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

    उत्तरी दिल्ली में लाल किला के पास  23 वर्षीय महिला से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

    महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने उससे बलात्कार किया और विरोध करने पर उसके सिर पर पत्थर से वार किया. उसने बताया कि आरोपी ने उसकी बेटी का अपहरण कर लिया है, हालांकि, पुलिस बाद में बच्ची को खोजने में सफल रही.

  • असम में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 77 हुई, संक्रमितों की संख्या 30,000 के पार

    असम में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 77 हुई, संक्रमितों की संख्या 30,000 के पार

    असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने बताया कि कोविड-19 से 65 वर्षीय एक व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई जिसके बाद राज्य में इस खतरनाक वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 77 हो गई है. मंत्री ने बताया कि नौगांव के एक व्यक्ति की मौत गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हो गई. सरमा ने ट्वीट किया, ‘‘ यह जानकारी साझा करते हुए दुख हो रहा है कि नौगांव के कोविड-19 मरीज की आज मौत हो गई. वह जीएमसीएच में भर्ती थे. मैं परिवार की इस क्षति से बेहद दुखी हूं. मेरी श्रद्धांजलि.’’

  • नगालैंड में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और मरीजों की मौत, मेघालय में 59 नए मामले

    नगालैंड में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और मरीजों की मौत, मेघालय में 59 नए मामले

    Coronavirus: नगालैंड में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और लोगों की मौत हो गई. इससे एक दिन पहले राज्य में संक्रमण की वजह से पहले व्यक्ति की मौत हुई थी. उधर मेघालय में शनिवार को कोविड-19 के 59 नए मामले आने के साथ ही पूर्वोत्तर राज्य में अभी तक 646 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

  • केंद्र ने असम में बाढ़ की स्थिति से निपटने को 346 करोड़ रुपये जारी करने की घोषणा की

    केंद्र ने असम में बाढ़ की स्थिति से निपटने को 346 करोड़ रुपये जारी करने की घोषणा की

    असम में बाढ़ की स्थिति से निपटने के वास्ते केंद्र सरकार जल्द ही 346 करोड़ रुपये प्रारंभिक राशि के तौर पर जारी करेगी. पूर्वोत्तर के इस राज्य में बाढ़ से 56 लाख लोग प्रभावित हुए हैं.

  • चीन के साथ तनातनी के बीच नौसेना MiG-29K लड़ाकू विमानों को नॉर्थ एयरबेस पर कर सकती है तैनात: रिपोर्ट

    चीन के साथ तनातनी के बीच नौसेना MiG-29K लड़ाकू विमानों को नॉर्थ एयरबेस पर कर सकती है तैनात: रिपोर्ट

    चीन के साथ तनातनी के बीच भारतीय नौसेना के पोसाइडन 8-आई पनडुब्बी रोधी युद्धक विमान (P-8I Aircraft) को वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर निगरानी के लिए पूर्वी लद्दाख में तैनात किया गया है. वहीं, चीन के साथ सीमा विवाद के बीच उसके कुछ 'मिग-29के' लड़ाकू विमानों (MiG-29K Jets) को उत्तरी सेक्टर के एयरफोर्स बेस पर तैनात किये जाने की भी संभावना है.

  • बिहार: सरकारी दावों की पोल खोलती फोटो, बाढ़ के बीच गर्भवती महिला को जुगाड़ की नाव से पहुंचाना पड़ा अस्‍पताल

    बिहार: सरकारी दावों की पोल खोलती फोटो, बाढ़ के बीच गर्भवती महिला को जुगाड़ की नाव से पहुंचाना पड़ा अस्‍पताल

    बाढ़ के पानी के बीच घिरी एक गर्भवती महिला (Hospital) को अस्पताल ले जाने का जब कोई साधन नहीं मिला तो परिवारवालों ने 'जुगाड़ टेक्नोलॉजी' से नाव बनाई और किसी तरह गांव से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया फिर डॉक्टरों ने महिला का तत्काल इलाज़ किया. यह मामला दरभंगा के केवटी प्रखंड के असराहा गांव का है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com