NDTV Khabar

Notice


'Notice' - 466 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • असम पुलिस पेपर लीक मामले में पूर्व डीआईजी और बीजेपी नेता पर इनाम घोषित करेगी

    असम पुलिस पेपर लीक मामले में पूर्व डीआईजी और बीजेपी नेता पर इनाम घोषित करेगी

    असम (Assam) में पुलिस भर्ती प्रश्न पत्र के लीक (Police Recruitment Paper leak case) होने के सिलसिले में छह और लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिससे इस मामले में गिरफ्तार होने वाले कुल लोगों की संख्या 19 हो गई है. यह जानकारी डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने दी. साथ ही उन्होंने घोषणा की कि एक पूर्व पुलिस अधिकारी तथा बीजेपी (BJP) के एक वरिष्ठ नेता को इसमें कथित भूमिका निभाने के मामले में पकड़ने के लिए इनाम की घोषणा की जाएगी. यह घोटाला सामने आने के बाद पहली बार संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पुलिस महानिदेशक ने कहा कि उपनिरीक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने में संलिप्त लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा चाहे वे किसी भी राजनीतिक दल से जुड़े हों या किसी भी पद पर हों.

  • UPSC: सिविल सेवा परीक्षा स्थगित करने के लिए SC में दायर याचिका, अदालत इस दिन करेगी सुनवाई

    UPSC: सिविल सेवा परीक्षा स्थगित करने के लिए SC में दायर याचिका, अदालत इस दिन करेगी सुनवाई

    Civil Services Exam: उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश में कोविड-19 महामारी और बाढ़ से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर सिविल सेवा परीक्षा (Civil Services Exam) स्थगित करने के लिये दायर याचिका पर 28 सितंबर को सुनवाई की जायेगी. न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ याचिका पर संक्षिप्त सुनवाई के बाद केन्द्र और यूपीएससी (UPSC) को नोटिस जारी किये बगैर ही इस मामले पर विचार करने के लिये सहमत हो गयी और उसने याचिकाकर्ता को संघ लोक सेवा आयोग के वकील और भारत सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाली केन्द्रीय एजेन्सी के वकील को ईमेल और ऑनलाइन माध्यम से याचिका की प्रति देने की छूट भी प्रदान की.

  • दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, 'फेसबुक' पर कोई कठोर कदम नहीं उठाया जाएगा

    दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, 'फेसबुक' पर कोई कठोर कदम नहीं उठाया जाएगा

    दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) के पैनल के नोटिस के खिलाफ फेसबुक इंडिया (Facebook India) के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजीत मोहन (Ajit Mohan) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई. जस्टिस संजय किशन कौल, जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस कृष्ण मुरारी की बेंच ने सुनवाई की. दिल्ली के  दंगों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की कथित भूमिका से संबंधित कार्यवाही में दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने फेसबुक को नोटिस जारी किया है. समिति ने अब फेसबुक इंडिया के अजीत मोहन को 23 सितंबर को समिति के समक्ष पेश होकर गवाही सुनिश्चित करने के लिए एक नया नोटिस जारी किया है. समिति द्वारा रविवार को जारी बयान में चेतावनी दी गई है कि नोटिस को न मानना समिति को ‘संवैधानिक रूप से प्रदत्त विशेषाधिकार का उल्लंघन’ माना जाएगा.

  • सुदर्शन टीवी मामला: केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- शो 'UPSC जिहाद' में प्रोग्राम कोड का उल्लंघन, नोटिस जारी

    सुदर्शन टीवी मामला: केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- शो 'UPSC जिहाद' में प्रोग्राम कोड का उल्लंघन, नोटिस जारी

    सुदर्शन टीवी (Sudarshan TV)मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में बुधवार को सुनवाई हुई. केंद्र ने सुदर्शन टीवी को उसके शो 'बिंदास बोल' में 'UPSC जिहाद' के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि केंद्र ने सुदर्शन न्यूज टीवी को आज 4 पेज का नोटिस जारी किया है. इसमें कहा गया है कि टीवी को प्रोग्राम कोड के उल्लंघन के बारे में 28 सितंबर को शाम 5 बजे से पहले एक लिखित सबमिशन देने की आवश्यकता है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए. अगर नोटिस का जवाब नहीं दिया जाता है, तो एक प़क्षीय निर्णय लिया जाएगा. केंद्र के अनुसार पहली नजर में चैनल का शो प्रोग्राम कोड के अनुसार नहीं है.

  • शरद पवार को आयकर विभाग का नोटिस, चुनाव आयोग ने कहा- हमने निर्देश नहीं दिए

    शरद पवार को आयकर विभाग का नोटिस, चुनाव आयोग ने कहा- हमने निर्देश नहीं दिए

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने मंगलवार को कहा था कि आयकर विभाग (Income Tax) ने उन्हें चुनाव आयोग (Election Commission) को उनके द्वारा जमा किए चुनावी हलफनामों के सिलसिले में नोटिस भेजा है. जिसपर अब जवाब देते हुए आयोग की ओर से इसका खंडन किया गया है. चुनाव आयोग ने आज (बुधवार) कहा कि हमने कर अधिकारियों को पवार को नोटिस भेजे जाने संबंधी कोई निर्देश नहीं दिए.

  • दिल्ली दंगों का मामला: विधानसभा के नोटिस के खिलाफ फेसबुक के अफसर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

    दिल्ली दंगों का मामला: विधानसभा के नोटिस के खिलाफ फेसबुक के अफसर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

    दिल्ली दंगों के मामले (Delhi riots case) में दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) के पैनल के नोटिस के खिलाफ फेसबुक (Facebook) इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट अजीत मोहन ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट याचिका पर सुनवाई करेगा. जस्टिस संजय किशन कौल, जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस कृष्ण मुरारी की बेंच सुनवाई करेगी.  

  • दिल्‍ली: रेलवे की जमीन पर बनी झुग्गियों को हटाने का नोटिस मिलते ही सियासत शुरू, बयानबाजी तेज

    दिल्‍ली: रेलवे की जमीन पर बनी झुग्गियों को हटाने का नोटिस मिलते ही सियासत शुरू, बयानबाजी तेज

    दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के दौरान तीनों ही प्रमुख राजनीतिक पार्टियों ने झुग्गी के बदले फ्लैट देने का वादा किया था. करीब 16 हजार गरीबों के फ्लैट तैयार भी हैं, लेकिन सालों से उनका आवंटन ही नहीं हो पाया है.एक अनुमान के अनुसार दिल्ली में 40 फीसदी आबादी अनाधिकृत कॉलोनियों में रहती है और इन कालोनियों को वैध करने के नाम पर राजनीति भी जमकर होती है.

  • श‍िवसेना के साथ विवाद से दो साल पहले ही कंगना रनौत को भेजा गया था अवैध निर्माण के ख‍िलाफ नोटिस

    श‍िवसेना के साथ विवाद से दो साल पहले ही कंगना रनौत को भेजा गया था अवैध निर्माण के ख‍िलाफ नोटिस

    बॉलीवुड अभ‍िनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का आज भले ही श‍िवसेना (Shiv Sena) के साथ विवाद चल रहा हो लेकिन उनके मुंबई ऑफिस में अवैध निर्माण (Notice On Illegal Alterations) को लेकर दो साल पहले भी उन्हें चेतावनी दी गई थी और NDTV को पता चला है क‍ि तब भी कंगना (Kangana Ranaut) ने अदालत की शरण ली थी.

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

    मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

    भारत में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है. धोखाधड़ी के आरोप में भारत से भाग चुके भगोड़े नीरव मोदी की पत्नी पर भारत में मनी-लॉन्ड्रिंग के केस दर्ज हैं. इंटरपोल ने नीरव मोदी और उसके भाई नेहल और बहन पूर्वी के खिलाफ भी नोटिस जारी किया है. इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस एक तरीके से इंटरनेशनल अरेस्ट वॉरंट का काम करता है, इसके बाद अब प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

  • भूख-बीमारी से 5 साल की बच्ची की मौत, मानवाधिकार आयोग ने योगी सरकार को भेजा नोटिस

    भूख-बीमारी से 5 साल की बच्ची की मौत, मानवाधिकार आयोग ने योगी सरकार को भेजा नोटिस

    राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission-NHRC) ने आगरा में पांच साल की एक बच्ची की कथित तौर पर भूख और बीमारी से हुई मौत मामले में मीडिया में छपी खबरों के आधार पर स्वत: संज्ञान लेते हुए रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर जवाब- तलब किया है.

  • सुशांत के कजिन और BJP MLA नीरज कुमार बबलू ने शिवसेना के संजय राउत को दी मुकदमे की चेतावनी

    सुशांत के कजिन और BJP MLA नीरज कुमार बबलू ने शिवसेना के संजय राउत को दी मुकदमे की चेतावनी

    'सामना' में कुछ दिन पहले प्रकाशित कॉलम में संजय राउत ने आरोप लगाया था कि बॉलीवडु एक्‍टर सुशांत के अपने परिवार के साथ अच्‍छे संबंध नहीं थे और दूसरी शादी के बाद उनके पिता के साथ संबंध तनावपूर्ण हो गए थे.

  • कोरोना का कहर : सभी रेगुलर यात्री ट्रेनें अनिश्चितकाल के लिए रद्द, सिर्फ ये ट्रेनें चलती रहेंगी 

    कोरोना का कहर : सभी रेगुलर यात्री ट्रेनें अनिश्चितकाल के लिए रद्द, सिर्फ ये ट्रेनें चलती रहेंगी 

    Regular Passenger Trains suspended: रेलवे ने कहा, ‘‘गौरतलब है कि इस समय चल रहीं 230 विशेष ट्रेनें (Special Trains) चलती रहेंगी. मुंबई में राज्य सरकार की जरूरत के अनुसार, केवल सीमित आधार पर चल रहीं लोकल ट्रेनें (Local Trains) भी चलती रहेंगी.’’ 

  • केरल विमान हादसा : अंतिम समय पर विमान छूटने के लिए ईश्वर का शुक्रिया अदा कर रहे दो भारतीय

    केरल विमान हादसा : अंतिम समय पर विमान छूटने के लिए ईश्वर का शुक्रिया अदा कर रहे दो भारतीय

    Kerala Plane Crash: अंतिम समय पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में सवार होने से वंचित रह गए दो भारतीय इसके लिए ईश्वर का शुक्रिया अदा कर रहे हैं. यह विमान शुक्रवार को केरल के कोझिकोड में भीषण दुर्घटना का शिकार हो गया और उसमें सवार कम से कम 18 लोग मारे गए.

  • केरल विमान हादसा : रनवे पर 1 किलोमीटर बाद उतरा एयर इंडिया एक्सप्रेस का जेट

    केरल विमान हादसा : रनवे पर 1 किलोमीटर बाद उतरा एयर इंडिया एक्सप्रेस का जेट

    Kozhikode Plane Crash: दरअसल हादसाग्रस्त एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) विमान का ब्लैक बॉक्स मिल चुका है. DGCA अधिकारियों ने बताया कि विमान के मलबे से डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (DFDR) बरामद कर लिया गया है. कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर के लिए फ्लोरबोर्ड को काटा जा रहा है. ब्लैक बॉक्स मिलने के बाद विमान हादसे की असल वजहों का पता चल सकेगा. ब्लैक बॉक्स के जरिए जानकारी मिलेगी कि हादसे के वक्त पायलटों के बीच हुई बातचीत से आखिरकार क्या बात हुई थी.

  • केरल: कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पहले भी जारी किया गया था कारण बताओ नोटिस, पाई गई थीं कई खामियां

    केरल: कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पहले भी जारी किया गया था कारण बताओ नोटिस, पाई गई थीं कई खामियां

    एयर इंडिया (Air India) के CMD, एयर इंडिया एक्सप्रेस के CEO, ऑपरेशन चीफ और चीफ ऑफ फ्लाइट सेफ्टी भी इस वक़्त हादसे की जगह का दौरा किया. यात्रियों और उनके परिवारों को मानवीय सहायता देने के लिए दो रिलीफ विमान की व्यवस्था की गयी है. इनमें से एक विमान  दिल्ली और दूसरा मुम्बई से रिलीफ फ्लाइट काली तक पहुंच चुका है. 

  • नीलगाय जैसे जंगली जानवरों को मारने की छूट देने वाले राज्यों को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

    नीलगाय जैसे जंगली जानवरों को मारने की छूट देने वाले राज्यों को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने फसलों को बचाने के लिए कुछ राज्यों में नील गाय जैसे जंगली जानवरों (wild animals)  को मारने की अनुमति दिए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर राज्यों को नोटिस जारी किया है. CJI एसए बोबडे ने कहा कि इस मामले में हम जानना चाहते हैं कि वन विभाग क्या कर रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले को केरल में हथिनी की मौत के मामले के साथ जोड़ा है.

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामला, ED ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन को दूसरा नोटिस भेजा

    मनी लॉन्ड्रिंग मामला, ED ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन को दूसरा नोटिस भेजा

    Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के भाई अग्रसेन गहलोत (Agrasen Gehlot) को पूछताछ के लिए दूसरा नोटिस भेजा है. अग्रसेन गहलोत को पूछताछ के लिए चार अगस्त को बुलाया गया है. आज अग्रसेन गहलोत का बेटा ED मुख्यालय आया था. अग्रसेन गहलोत के बारे में उनके बेटे ने ED को बताया गया कि उनके पिता की तबियत खराब है इसलिए आज पूछताछ के लिए ED मुख्यालय नहीं आए.

  • मध्यप्रदेश के शिवराज मंत्रिमंडल के आकार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, सीएम और मुख्य सचिव को नोटिस

    मध्यप्रदेश के शिवराज मंत्रिमंडल के आकार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, सीएम और मुख्य सचिव को नोटिस

    सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष एनपी प्रजापति की याचिका पर सीएम शिवराज सिंह चौहान और मुख्य सचिव को नोटिस जारी किया है. एनपी प्रजापति ने शिवराज मंत्रिमंडल के आकार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर कर सवाल उठाया है कि शिवराज मंत्रिमंडल का आकार विधानसभा में सदस्यों की संख्या को देखते हुए वैधानिक व्यवस्था के खिलाफ है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com