NDTV Khabar

Notification


'Notification' - 239 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हाथरस गैंगरेप और हत्या के मामले की जांच यूपी पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंपी गई

    हाथरस गैंगरेप और हत्या के मामले की जांच यूपी पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंपी गई

    हाथरस (Hathras) में हुए गैंगरेप और हत्या (Gang Rape and Murder) का केस आज सीबीआई (CBI) को सौंपा गया दिया गया. यह केस औपचारिक रूप से सीबीआई को सौंप दिया गया है, हालांकि अभी सीबीआई ने यह केस दर्ज नहीं किया है. हाथरस कांड को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) ने सीबीआई जांच को लेकर अपनी अधिसूचना (Notification) जारी कर दी है. अधिसूचना जारी होने के बाद सीबीआई हाथरस पुलिस (Hathras Police) से इस बारे में अब तक की जांच तथा एफआईआर (FIR) की कॉपी मांगेगी. इसके बाद सीबीआई मामले को रजिस्टर्ड कर अपनी जांच शुरू करेगी. मामले की जांच सीबीआई की विशेष अपराध शाखा को सौंपे जाने की संभावनाएं हैं. सीबीआई की ग़ाज़ियाबाद यूनिट इस मामले की जांच कर सकती है.

  • SSC: स्टेनोग्राफर ग्रुप C,D के लिए नोटिफिकेशन जारी, 4 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

    SSC: स्टेनोग्राफर ग्रुप C,D के लिए नोटिफिकेशन जारी, 4 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

    स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने स्टेनोग्राफर ग्रुप सी, डी भर्ती 2020 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो गया है. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. पढ़ें डिटेल

  • RRB NTPC Exam: 15 दिसंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं, जानें- किन्हें मिलेगा रिफंड

    RRB NTPC Exam: 15 दिसंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं, जानें- किन्हें मिलेगा रिफंड

    RRB NTPC परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी. परीक्षा के लिए 2 करोड़ के करीब उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने हाल ही में उम्मीदवारों के लिए उनके एप्लीकेशन स्टेटस की जानकारी जारी की है. बता दें, जिन उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म स्वीकार कर लिए गए हैं, वही परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे. RRB जल्द ही परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी करेगा. यह उम्मीद की जा रही है कि परीक्षा कई दिनों तक आयोजित की जाएगी और परीक्षा एक से अधिक शिफ्ट में होगी.

  • RRB NTPC: डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें डिटेल्स

    RRB NTPC: डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें डिटेल्स

    आरआरबी एनटीपीसी के एडमिट कार्ड जल्द ही मिलने की RRB NTPC परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी हो सकते हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने उम्मीदवारों को उनके एप्लीकेशन स्टेटस के बारे में जानकारी दे दी है. जिन उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म आरआरबी द्वारा स्वीकार किए गए हैं, उन्हें परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. RRB NTPC परीक्षा 15 दिसंबर से होगी. परीक्षा का सही टाइमटेबल जल्द ही घोषित किया जाएगा.उम्मीद की जा सकती है. अब तक, रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने उम्मीदवारों को उनके आवेदन की स्थिति के बारे में सूचित किया है.

  • SSC Junior Engineer Recruitment: नोटिफिकेशन जारी, शुरू हुआ आवेदन, जानें- कब से होगी परीक्षा

    SSC Junior Engineer Recruitment: नोटिफिकेशन जारी, शुरू हुआ आवेदन, जानें- कब से होगी परीक्षा

    SSC Junior Engineer Recruitment: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांट सर्वे और कॉन्ट्रैक्ट) की भर्ती के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है. भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार 30 अक्टूबर की रात 11.30 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

  • BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC Prelims 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने बुधवार को 66वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए आधिकारिक अधिसूचना अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी की है. नोटिस के अनुसार, बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए 562 रिक्तियां हैं. इसके साथ आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए टेंटेटिव तारीख की भी घोषणा की है. 66वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 27 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी,  जो उम्मीदवार भर्ती के लिए अपने आवेदन सफलतापूर्वक जमा करेंगे, वे प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकेंगे. 

  • BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Faculty Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती बिहार सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में की जाएगी. इस प्रक्रिया के जरिए भर्ती कुल 231 पदों पर की जाएगी.

  • यूपी CM योगी आदित्यनाथ के नाम रवीश कुमार का खुला खत

    यूपी CM योगी आदित्यनाथ के नाम रवीश कुमार का खुला खत

    अभ्यर्थियों के इस पत्र को सत्यापित करने का कोई ज़रिया नहीं है. आप पत्र में लिखी बातों की जांच करा सकते हैं. यह निश्चित रूप से दुखद है कि आपके राज में 2018 में शुरू हुई OCT 49568 की प्रक्रिया अगस्त 2020 तक पूरी नहीं हुई है. पत्र से यह भी नहीं लगता कि कोई क़ानूनी अड़चन है.अत: ये भर्ती तो समय से पूरी हो सकती थी.

  • UPSC ने जारी की IES परीक्षा की नोटिफिकेशन, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    UPSC ने जारी की IES परीक्षा की नोटिफिकेशन, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC) ने इंडियन इकोनॉमिक सर्विस (IES) परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है. भर्ती के लिए संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 16 अक्टूबर 2020 से आयोजित की जाएगी. यूपीएससी आईईएस  (UPSC IES) के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 सितंबर तक किए जा सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के बारे में विस्तृत निर्देश आयोग द्वारा जारी अधिसूचना में उपलब्ध है. यूपीएससी आईईएस (UPSC IES) अधिसूचना के अनुसार ऑनलाइन आवेदन 8 सितंबर से 14 सितंबर तक वापस लिए जा सकते हैं. आधिकारिक अधिसूचना upsc.gov.in पर जारी की गई है. 

  • राजस्थान सरकार की अधिसूचना : CBI जांच के लिए लेनी होगी पूर्व सहमति

    राजस्थान सरकार की अधिसूचना : CBI जांच के लिए लेनी होगी पूर्व सहमति

    राजस्थान सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर कहा है कि भारत सरकार को दिल्ली विशेष पुलिस गठन (सीबीआई) के डीएसपीई कानून 1946 की धारा तीन के तहत किसी अपराध की जांच के लिए अब राज्य सरकार की पूर्व सहमति लेनी होगी.

  • IBPS ने भर्ती परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    IBPS ने भर्ती परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    IBPS RRB 2020 Exam: आईबीपीएस आरआरबी 2020 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) के लिए अधिकारियों और कार्यालय सहायकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हो जाएगी और उम्मीदवार 21 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. ध्यान रखें कि 21 जुलाई आवेदन करने की अंतिम तारीख है.  

  • CBSE Board 2020: सीबीएसई ने जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए Exam और Result से जुड़ी 10 बड़ी बातें

    CBSE Board 2020: सीबीएसई ने जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए Exam और Result से जुड़ी 10 बड़ी बातें

    CBSE Board Exams 2020 Notification: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर सुनवाई हुई. सीबीएसई ने कोर्ट में बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने और रिजल्ट जारी करने की असेसमेंट प्रक्रिया की स्कीम को कोर्ट के सामने पेश किया, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी सीबीएसई (CBSE) की 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द करने और रिजल्ट जारी करने की असेसमेंट प्रक्रिया की स्कीम को मंजूरी दे दी है. बोर्ड पेंडिंग परीक्षाओं के लिए स्टूडेंट्स के रिजल्ट आयोजित हो चुके एग्जाम और इंटरनल असेसमेंट के आधार पर जारी करेगा. सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी किया जाएगा. आइए आपको बताते हैं सीबीएसई बोर्ड की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में क्या बताया गया है.

  • UPSC ने जारी की NDA और NA एग्जाम की नोटिफिकेशन, अब 6 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

    UPSC ने जारी की NDA और  NA एग्जाम की नोटिफिकेशन, अब 6 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने नेशनल डिफेंस अकेडमी (NDA) और नौसेना अकेडमी (NA) एग्जाम के लिए नोटिस जारी कर दिया है. इन परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख अब 6 जुलाई है. एनडीए  (NDA) और एनए (NA) एग्जाम के लिए नोटिस इस साल दूसरी बार जारी किया गया है. एनडीए और भारतीय नौसेना अकेडमी में सेना, नौसेना और वायु सेना की भर्ती के लिए ये परीक्षा संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित की जाती है. बता दें कि एनडीए और भारतीय नौसेना अकेडमी के लिए परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है. लेकिन इस बार ये परीक्षा सिर्फ एक ही बार कराई जाएगी. 

  • UPSC आज जारी करेगा NDA और NA एग्जाम की नोटिफिकेशन, जानिए डिटेल

    UPSC आज जारी करेगा NDA और  NA एग्जाम की नोटिफिकेशन, जानिए डिटेल

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन NDA और NA एग्जाम की नोटिफिकेशन आज जारी करेगा. यूपीएससी (UPSC) एग्जाम से जुड़ी तमाम जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी करेगा. NDA और NA एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन पहले 10 जून को जारी होने वाली थी, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था. अब ये नोटिफिकेशन आज जारी की जाएगी. एनडीए और भारतीय नौसेना अकेडमी में सेना, नौसेना और वायु सेना की भर्ती के लिए ये परीक्षा संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित की जाती है. बता दें कि एनडीए और भारतीय नौसेना अकेडमी के लिए परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है. लेकिन इस बार ये परीक्षा सिर्फ एक ही बार कराई जाएगी. 

  • Petrol-Diesel Price: SMS से पता करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का लेटेस्ट रेट, बस करना होगा यह काम

    Petrol-Diesel Price: SMS से पता करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का लेटेस्ट रेट, बस करना होगा यह काम

    IOCL की SMS-आधारित सेवा देश के विभिन्न हिस्सों में पेट्रोल और डीज़ल की ताज़ा कीमतों के बारे में उपभोक्ताओं को मोबाइल पर SMS भेजकर सूचना देती है. इस सेवा का ऐसे फायदा उठाया जा सकता है.

  • UPSC 2020: यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम 4 अक्टूबर को होगा, बचे हुए इंटरव्यू 20 जुलाई से होंगे शुरू

    UPSC 2020: यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम 4 अक्टूबर को होगा, बचे हुए इंटरव्यू 20 जुलाई से होंगे शुरू

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम की तारीख  की घोषणा कर दी है.  यूपीएससी (UPSC Civil Service Prelims Exam) का सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम 4 अक्टूबर 2020 को आयोजित किया जाएगा. प्रीलिमिनरी एग्जाम के बाद सिविल सर्विस का मेन एग्जाम 8 जनवरी 2021 को होगा. परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा करने के साथ ही यूपीएससी (UPSC) ने कहा है कि सिविल सर्विस मेन एग्जाम 2019 के लिए इंटरव्यू जो कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से रोक दिए गए थे उन्हें अब 20 जुलाई से दोबारा शुरू किया जाएगा. 

  • UPSC Prelims Exam 2020 Date: 4 अक्टूबर को होगी यूपीएससी की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा, यहां देखें पूरा शेड्यूल

    UPSC Prelims Exam 2020 Date: 4 अक्टूबर को होगी यूपीएससी की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा, यहां देखें पूरा शेड्यूल

    UPSC Prelims Exam 2020 Dates Announced:  संघ लोक सेवा आयोग ने (UPSC) ने सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम की तारीख  घोषित कर दी है.  यूपीएससी (UPSC Civil Service Exam) का सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम 4 अक्टूबर 2020 को आयोजित किया जाएगा. प्रीलिमिनरी एग्जाम के बाद सिविल सर्विस का मेन एग्जाम 8 जनवरी 2021 को होगा. यूपीएससी ने आज सिविल सर्विस समेत कई अहम एंट्रेंस एग्जाम का तारीखों का ऐलान कर दिया है.

  • BPSC 65th Mains 2020: बीपीएससी ने जारी किया मेन परीक्षा का नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC 65th Mains 2020: बीपीएससी ने जारी किया मेन परीक्षा का नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC 65th Mains 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने 65वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा का नोटिफिकेशन अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी कर दिया है. BPSC के 65वें प्रीलिमिनरी एग्जाम में सफल होने वाले सभी उम्मीदवार 4 मई से मेन एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 28 मई मेन परीक्षा के लिए आवेदन करने का अंतिम दिन है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com