NDTV Khabar

Oath Ceremony


'Oath Ceremony' - 184 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार: शपथ ग्रहण के दौरान नीतीश कुमार से हो गई यह बड़ी चूक, क्या हैं इसके मायने...

    बिहार: शपथ ग्रहण के दौरान नीतीश कुमार से हो गई यह बड़ी चूक, क्या हैं इसके मायने...

    Bihar Oath Ceremony: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोमवार को भले ही सातवीं बार और लगातार चौथी टर्म के लिए बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली लेकिन फिर भी उनसे चूक हो गई. नीतीश जब एक बार, मतलब पहले पन्ने की शपथ लेने के बाद हस्ताक्षर करने पहुंच गए तो उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ. इसके बाद उन्होंने दोबारा गोपनीयत की शपथ ली.

  • बिहार शपथ ग्रहण: देवेंद्र फडणवीस बोले, 'नाराज नहीं हैं सुशील मोदी, नई भूमिका दी जाएगी'

    बिहार शपथ ग्रहण: देवेंद्र फडणवीस बोले, 'नाराज नहीं हैं सुशील मोदी, नई भूमिका दी जाएगी'

    सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे भी जो ज़िम्मेदारी मिलेगी, उसका निर्वहन करूंगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.'''

  • बिहार : सुशील मोदी को मंत्रिमंडल में नहीं रखने पर क्या है चर्चा?

    बिहार : सुशील मोदी को मंत्रिमंडल में नहीं रखने पर क्या है चर्चा?

    नीतीश के अलावा जनता दल-यूनाइटेड के कोटे से अशोक चौधरी, विजय चौधरी, मेवालाल चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव और शीला मंडल ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की जबकि बीजेपी के मंगल पांडेय, जीवेश मिश्रा, रामप्रीत पासवान, अमरेन्द्र प्रताप सिंह और रामसूरत राय ने शपथ ली है. इसके अलावा 'हम' से संतोष मांझी और वीआईपी से मुकेश मल्लाह ने शपथ ली. संतोष मांझी, बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी के बेटे हैं.

  • नीतीश कुमार फिर बने सीएम तो प्रशांत किशोर का आया रिएक्शन, कहा - उन्हें भाजपा ने...

    नीतीश कुमार फिर बने सीएम तो प्रशांत किशोर का आया रिएक्शन, कहा - उन्हें भाजपा ने...

    Bihar Oath Ceremony: जनता दल यूनाइटेड (JDU) से निकाले गए चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने सोमवार को बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के सातवीं बार शपथ ग्रहण करने के बाद उन पर निशाना साधा. प्रशांत किशोर ने कहा कि उन्हें भाजपा (BJP) ने इस पद पर ‘मनोनीत’ किया है और राज्य को कुछ और सालों तक ‘एक थके हुए और राजनीतिक रूप से महत्वहीन हो गए नेता’ के प्रभावहीन शासन के लिए तैयार रहना चाहिए. 

  • नीतीश कुमार फिर बने बिहार के सीएम, बीजेपी से दो उप मुख्‍यमंत्री, 10 बातें...

    नीतीश कुमार फिर बने बिहार के सीएम, बीजेपी से दो उप मुख्‍यमंत्री, 10 बातें...

    Nitish Kumar oath Ceremony: नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. राज्‍यपाल फागु चौहान ने सोमवार को उन्‍हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.नीतीश के अलावा बीजेपी कोटे से दो उप मुख्‍यमंत्री (तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी) ने भी शपथ ग्रहण की. जनता दल-यूनाइटेड के कोटे से अशोक चौधरी, विजय चौधरी, मेवालाल चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव और शीला मंडल ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की जबकि बीजेपी के मंगल पांडेय, जीवेश मिश्रा, रामप्रीत पासवान, अमरेन्द्र प्रताप सिंह और रामसूरत राय ने शपथ ली है.नीतीश के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार के 15 मंत्रियों ने (नीतीश सहित) सोमवार को शपथ ली.

  • सातवीं बार CM बने नीतीश कुमार को PM मोदी ने दी बधाई, ट्वीट कर कहा, 'मैं केंद्र सरकार की ओर से..'

    सातवीं बार CM बने नीतीश कुमार को PM मोदी ने दी बधाई, ट्वीट कर कहा, 'मैं केंद्र सरकार की ओर से..'

    पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'बिहार के मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए नीतीश कुमार जी को बधाई. मैं उन सभी को भी बधाई देता हूं जिन्‍होंने बिहार सरकार में मंत्री के तौर पर शपथ ली. एनडीए परिवार बिहार के विकास के लिए साथ मिलकर काम करेगा. मैं केंद्र सरकार के ओर से बिहार के कल्‍याण के लिए हरसंभव सहयोग का आश्‍वासन देता हूं.'

  • मां से मिले संघ के संस्कार, अब बिहार की पहली महिला उप मुख्यमंत्री बनीं रेणु देवी

    मां से मिले संघ के संस्कार, अब बिहार की पहली महिला उप मुख्यमंत्री बनीं रेणु देवी

    Bihar Oath Ceremony: कटिहार से चौथी बार निर्वाचित विधायक तारकिशोर प्रसाद को रविवार को बीजेपी विधानमंडल दल का नेता और बेतिया से पांचवी बार विधायक चुनी गईं रेणु देवी (Renu Devi) को उपनेता चुना गया. बाद में इन दोनों को बिहार का उप मुख्यमंत्री (Deputy CM) बनाने का फैसला लिया गया. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) नीत नई एनडीए सरकार में तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) और रेणु देवी ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. रेणु देवी अति पिछड़ा वर्ग के तहत नोनिया समुदाय से आती हैं. रेणु देवी ने शपथ लेकर बिहार की पहली महिला उप मुख्यमंत्री बनने का इतिहास रच दिया है.

  • कौन हैं बिहार के नए डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और क्यों मिली इतनी बड़ी जिम्मेदारी?

    कौन हैं बिहार के नए डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और क्यों मिली इतनी बड़ी जिम्मेदारी?

    बीजेपी-जेडीयू गठबंधन वाली इस सरकार में इस बार एक सबसे ज्यादा अलग चीज जो है, वो यह कि इस बार नीतीश कुमार के बीजेपी से सबसे करीबी नेता सुशील कुमार मोदी उनके उपमुख्यमंत्री नहीं बने हैं. इस बार बिहार को दो उप-मुख्यमंत्री मिले हैं, तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी.

  • सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार, पद एवं गोपनीयता की शपथ ली

    सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार, पद एवं गोपनीयता की शपथ ली

    Nitish Kumar Takes Oath As CM: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, उन्‍होंने लगातार चौथी बार राज्‍य के सीएम पद की शपथ ली है. राज्‍यपाल फागु चौहान ने नीतीश को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

  • Nitish Kumar oath Ceremony Updates: चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को फिर मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

    Nitish Kumar oath Ceremony Updates: चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को फिर मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

    Bihar CM Nitish Kumar oath Ceremony: सत्ताधारी एनडीए में शामिल बीजेपी ने 74 सीटों पर, जेडीयू ने 43 सीटों पर, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने चार सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है.

  • नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण का तेजस्वी की पार्टी RJD ने किया बायकॉट, कहा- NDA के खिलाफ है जनादेश 

    नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण का तेजस्वी की पार्टी RJD ने किया बायकॉट, कहा- NDA के खिलाफ है जनादेश 

    Bihar Oath Ceremony: राष्ट्रीय जनता ने सोमवार को ट्वीट किया, "राजद कठपुतली सरकार के शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है. बदलाव का जनादेश NDA के विरुद्ध है. जनादेश को 'शासनादेश' से बदल दिया गया. बिहार के बेरोजगारों, किसानों, छात्रों, युवाओं, संविदा कर्मियों, नियोजित शिक्षकों, स्वयं सहायता समूहों से पूछे कि उन पर क्या गुजर रही है? चुनावी नतीजों में धांधली और एनडीए के फर्ज़ीवाड़े से जनता आक्रोशित है. हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े हैं." 

  • बिहार : नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, चुनाव में बाजी मारने वाली BJP के होंगे दो डिप्टी CM; 10 बड़ी बातें

    बिहार : नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, चुनाव में बाजी मारने वाली BJP के होंगे दो डिप्टी CM; 10 बड़ी बातें

    Bihar Govt Formation: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज लगातार चौथे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के पास दो उप मुख्यमंत्री के पद होंगे. इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी का होगा. इससे पहले, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी के तारकिशोर प्रसाद बिहार के नए डिप्टी सीएम होंगे और सुशील मोदी (Sushil Modi) को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी. नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का नेता चुन जाने के बाद उनके एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया. बिहार में नयी सरकार का शपथग्रहण सोमवार को शाम साढ़े चार बजे होगा. नीतीश कुमार सातवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार ने रविवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया. 

  • बिहार में BJP के दो उप-मुख्यमंत्री और साथ में विधानसभा अध्यक्ष भी होगा: सूत्र

    बिहार में BJP के दो उप-मुख्यमंत्री और साथ में विधानसभा अध्यक्ष भी होगा: सूत्र

    सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बिहार में अब भारतीय जनता पार्टी के दो उपमुख्यमंत्री होंगे और साथ ही साथ विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी का ही होगा. सूत्रों के मुताबिक, यह फ़ैसला कल देर रात BJP और जनता दल यूनाइटेड के शीर्ष नेताओं के बीच बैठक में तय हो गया.

  • PM मोदी की नवनिर्वाचित राज्‍यसभा सांसदों को नसीहत, 'नीतिगत मामलों में अपने को अपडेट रखें'

    PM मोदी की नवनिर्वाचित राज्‍यसभा सांसदों को नसीहत, 'नीतिगत मामलों में अपने को अपडेट रखें'

    राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को उच्च सदन के नवनिर्वाचित 61 सदस्यों में से 45 को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतर सत्र के दौरान शपथ ग्रहण समारोह राज्यसभा के चैम्बर में आयोजित किया गया.

  • शिवराज सिंह के शपथ लेते ही दिग्विजय ने BJP के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- जिस मामा से मुक्ति के लिए...

    शिवराज सिंह के शपथ लेते ही दिग्विजय ने BJP के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- जिस मामा से मुक्ति के लिए...

    दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिथा कि मध्य प्रदेश की जनता ने जिस मामा से मुक्ति के लिए जनादेश दिया, जिसके भ्रष्ट शासन को बदलने के लिए कांग्रेस को विश्वास दिया, बीजेपी ने धनबल और छल-बल से उसी को पुन: मध्य प्रदेश की कमान सौंप दी. जनता सब देख रही है! वक्त आने पर जवाब लेगी.

  • अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और संस्थापक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ केजरीवाल सरकार के पिछले कार्यकाल के सभी मंत्री- मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी मंत्री पद की शपथ ली. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. करीब 40 हजार लोग रामलीला मैदान पहुंचे थे. शपथ समारोह में AAP ने 50 आम लोगों को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया था. इनमें बस कंडक्टर, बम मार्शल, किसान, शिक्षक, डॉक्टर, सफाई कर्मी व अन्य पेशों से जुड़े लोग शामिल थे. शपथ समारोह में भाषण देते हुए केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अन्य कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से पीएम शपथ समारोह में शिरकत नहीं कर सके. शपथ समारोह के लिए दिल्ली से बीजेपी के सातों सांसदों को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वह नहीं पहुंचे.

  • CM पद की शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल ने गाया 'हम होंगे कामयाब', देखें VIDEO

    CM पद की शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल ने गाया 'हम होंगे कामयाब', देखें VIDEO

    दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल को लगभग 12 बजकर 15 मिनट पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी.

  • शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM मोदी तो CM केजरीवाल बोले- वो नहीं आ पाए तो कोई बात नहीं, लेकिन....

    शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM मोदी तो CM केजरीवाल बोले- वो नहीं आ पाए तो कोई बात नहीं, लेकिन....

    अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा "केंद्र सरकार के साथ मिलकर दिल्ली को आगे ले जाना चाहता हूं... दिल्ली को दुनिया का नंबर एक शहर बनाना चाहता हूं." साथ ही उन्होंने कहा कि हमने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण के लिए न्योता भेजा था, लेकिन वाराणसी में उनका कार्यक्रम था. इसलिए वह नहीं आ पाए. ऐसे में मैं पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्रियों से चाहता हूं कि दिल्ली को आगे ले जाने के लिए हमें आशीर्वाद दें.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com