NDTV Khabar

Oath ceremony


'Oath ceremony' - 170 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवराज सिंह के शपथ लेते ही दिग्विजय ने BJP के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- जिस मामा से मुक्ति के लिए...

    शिवराज सिंह के शपथ लेते ही दिग्विजय ने BJP के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- जिस मामा से मुक्ति के लिए...

    दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिथा कि मध्य प्रदेश की जनता ने जिस मामा से मुक्ति के लिए जनादेश दिया, जिसके भ्रष्ट शासन को बदलने के लिए कांग्रेस को विश्वास दिया, बीजेपी ने धनबल और छल-बल से उसी को पुन: मध्य प्रदेश की कमान सौंप दी. जनता सब देख रही है! वक्त आने पर जवाब लेगी.

  • अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और संस्थापक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ केजरीवाल सरकार के पिछले कार्यकाल के सभी मंत्री- मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी मंत्री पद की शपथ ली. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. करीब 40 हजार लोग रामलीला मैदान पहुंचे थे. शपथ समारोह में AAP ने 50 आम लोगों को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया था. इनमें बस कंडक्टर, बम मार्शल, किसान, शिक्षक, डॉक्टर, सफाई कर्मी व अन्य पेशों से जुड़े लोग शामिल थे. शपथ समारोह में भाषण देते हुए केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अन्य कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से पीएम शपथ समारोह में शिरकत नहीं कर सके. शपथ समारोह के लिए दिल्ली से बीजेपी के सातों सांसदों को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वह नहीं पहुंचे.

  • CM पद की शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल ने गाया 'हम होंगे कामयाब', देखें VIDEO

    CM पद की शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल ने गाया 'हम होंगे कामयाब', देखें VIDEO

    दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल को लगभग 12 बजकर 15 मिनट पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी.

  • शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM मोदी तो CM केजरीवाल बोले- वो नहीं आ पाए तो कोई बात नहीं, लेकिन....

    शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM मोदी तो CM केजरीवाल बोले- वो नहीं आ पाए तो कोई बात नहीं, लेकिन....

    अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा "केंद्र सरकार के साथ मिलकर दिल्ली को आगे ले जाना चाहता हूं... दिल्ली को दुनिया का नंबर एक शहर बनाना चाहता हूं." साथ ही उन्होंने कहा कि हमने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण के लिए न्योता भेजा था, लेकिन वाराणसी में उनका कार्यक्रम था. इसलिए वह नहीं आ पाए. ऐसे में मैं पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्रियों से चाहता हूं कि दिल्ली को आगे ले जाने के लिए हमें आशीर्वाद दें.

  • AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल आज तीसरी बार लेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ

    AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल आज तीसरी बार लेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ

    दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में आज अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह को लेकर यातायात से लेकर सुरक्षा तक के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं. अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण को लेकर सारी तैयारियां कर ली गई हैं. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली चुनाव में प्रचंड जीत के बाद दिल्ली की जनता को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण में आमंत्रित किया है.

  • अरविंद केजरीवाल के शपथ समारोह के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

    अरविंद केजरीवाल के शपथ समारोह के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

    16 फरवरी को वह दिल्ली के रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. रविवार दोपहर सवा 12 बजे वह शपथ लेंगे. केजरीवाल ने अपने शपथ कार्यक्रम में दिल्ली की जनता को आमंत्रित किया है. उनके साथ पिछली सरकार के सभी मंत्री भी शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह के चलते दिल्ली पुलिस ने यातायात व्यवस्था को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

  • अरविंद केजरीवाल के न्योते के बावजूद शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे PM मोदी, यह है वजह...

    अरविंद केजरीवाल के न्योते के बावजूद शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे PM मोदी, यह है वजह...

    अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को सुबह 10 बजे शपथ लेंगे. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. AAP की तरफ से दिल्ली की जनता को समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है. अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया है. हालांकि पीएम मोदी केजरीवाल के शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे.

  • अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता, 16 फरवरी को लेंगे शपथ

    अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता, 16 फरवरी को लेंगे शपथ

    अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को शपथ लेने जा रहे हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. जोर-शोर से इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. AAP की ओर से दिल्ली की जनता को समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है. अब केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है.

  • Delhi Govt Formation: शपथ ग्रहण से पहले अरविंद केजरीवाल ने Tweet कर दिल्ली के लोगों से की यह अपील...

    Delhi Govt Formation: शपथ ग्रहण से पहले अरविंद केजरीवाल ने Tweet कर दिल्ली के लोगों से की यह अपील...

    अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के रविवार 16 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. केजरीवाल की नई सरकार के कैबिनेट में कोई फेरबदल नहीं होगा. पुरानी सरकार के मंत्री को ही इस बार भी जिम्मेदारी दी जाएगी.

  • झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन की सरकार ने लिया यह पहला बड़ा फैसला

    झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन की सरकार ने लिया यह पहला बड़ा फैसला

    हेमंत सोरेन (Hemant Soren) झारखंड के मुख्यमंत्री बन गए हैं. झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने हेमंत सोरेन को रांची के मोरहाबादी मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. हेमंत सोरेन के साथ तीन मंत्रियों ने भी शपथ ली. शपथ लेने के कुछ घंटों बाद देर शाम हेमंत सोरेन ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में फैसला किया कि राज्य में दो वर्ष पूर्व पत्थलगड़ी को लेकर हुए आंदोलन के दौरान दर्ज मामले वापस लिए जाएंगे.

  • पीएम मोदी ने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन को दी बधाई

    पीएम मोदी ने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन को दी बधाई

    प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, "झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन जी को बधाई। मैं झारखंड के विकास के लिए केन्द्र की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन देता हूं." झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में 44 वर्षीय आदिवासी नेता ने रविवार को शपथ ली. 

  • हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में दिखी विपक्षी एकता की झलक, इन दिग्गज नेताओं ने की शिरकत

    हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में दिखी विपक्षी एकता की झलक, इन दिग्गज नेताओं ने की शिरकत

    हेमंत सोरेन (Hemant Soren) झारखंड के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. उन्होंने मोरहाबादी मैदान में शपथ ली. हेमंत सोरेन के साथ तीन मंत्रियों ने भी शपथ ली. इसमें दो कांग्रेस और एक आरजेडी से हैं. शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता की झलक भी दिखी.

  • Jharkhand के मुख्यमंत्री बने Hemant Soren, कांग्रेस और RJD के इन विधायकों ने भी ली मंत्री पद की शपथ

    Jharkhand के मुख्यमंत्री बने Hemant Soren, कांग्रेस और RJD के इन विधायकों ने भी ली मंत्री पद की शपथ

    झारखंड मु्क्ति मोर्चा (JMM) के नेता हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, RJD नेता तेजस्वी यादव, AAP सांसद संजय सिंह, DMK नेता एमके स्टालिन व लेफ्ट के कई नेता पहुंचे.

  • हेमंत सोरेन का शपथग्रहण : नहीं आएंगे प्रणब मुखर्जी, उद्धव ठाकरे और कमलनाथ, अखिलेश-मायावती की भी आने की अब तक जानकारी नहीं

    हेमंत सोरेन का शपथग्रहण : नहीं आएंगे प्रणब मुखर्जी, उद्धव ठाकरे और कमलनाथ, अखिलेश-मायावती की भी आने की अब तक जानकारी नहीं

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथग्रहण समारोह में विभिन्न दलों के कई बड़े नामों के शामिल होने का झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) का दावा सही प्रतीत होता नहीं दिख रहा है.  पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रांची नहीं आ रहे हैं. इतना ही नहीं शपथ ग्रहण को विपक्षी एकजुटता का बड़ा केन्द्र बनाने के प्रयास में जुटी कांग्रेस और झामुमो को उस समय बड़ा झटका लगा जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती के भी रांची का कार्यक्रम नहीं बनाए जाने की जानकारी मिली.

  • झारखंड में हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस के दो विधायक ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

    झारखंड में हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस के दो विधायक ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन शहर के मोरहाबादी मैदान में शनिवार दोपहर दो बजे आयोजित एक समारोह में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव, कांग्रेस के विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और राष्ट्रीय जनता दल के एकमात्र विधायक सत्यानंद भोक्ता मंत्री पद की शपथ लेंगे. राजभवन के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री के अलावा शपथ लेने वाले तीन मंत्रियों के नाम के अधिपत्र (वारंट) पर राज्यपाल ने आज सुबह हस्ताक्षर किये.

  • हेमंत सोरेन आज लेंगे झारखंड के CM पद की शपथ, समारोह में शामिल होंगे तमाम विपक्षी नेता

    हेमंत सोरेन आज लेंगे झारखंड के CM पद की शपथ, समारोह में शामिल होंगे तमाम विपक्षी नेता

    झारखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) आज शपथ लेंगे. उनके शपथ ग्रहण समारोह (Hemant Soren Oath Ceremony) को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रधानमंत्री, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, बड़े नेताओं एवं तमाम लोगों को आमंत्रित किया गया है.

  • NEWS FLASH: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार का कैबिनेट विस्तार सोमवार को होगा: ANI

    NEWS FLASH: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार का कैबिनेट विस्तार सोमवार को होगा: ANI

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • झारखंड: हेमंत सोरेन की ताजपोशी के बहाने विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन, रांची में जुटेंगे ये दिग्गज नेता

    झारखंड: हेमंत सोरेन की ताजपोशी के बहाने विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन, रांची में जुटेंगे ये दिग्गज नेता

    झारखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के 29 दिसंबर को आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उद्धव ठाकरे, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल समेत आधा दर्जन मुख्यमंत्री, कांग्रेस नेता राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी समेत कई नेता शामिल होंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com