NDTV Khabar

Omar Khalid


'Omar Khalid' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली दंगों का मामला: जेएनयू का पूर्व छात्र उमर खालिद गिरफ्तार

    दिल्ली दंगों का मामला: जेएनयू का पूर्व छात्र उमर खालिद गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने दिल्ली दंगों (Delhi Riots) की साज़िश के मामले में जेनएयू (JNU) के पूर्व छात्र उमर ख़ालिद को गिरफ्तार कर लिया है. उमर खालिद का नाम दिल्ली दंगों की लगभग हर चार्जेशीट में है. दिल्ली पुलिस ने ट्रम्प के आने के पहले उसके भाषण और दिल्ली में आरोपियों के साथ हुई बातचीत के कॉल रिकार्ड,आरोपियों के साथ मीटिंग और आरोपियों के बयानों में उसे साज़िशकर्ता बताते हुए गिरफ्तार किया है. अब साज़िश को लेकर स्पेशल सेल 17 सितम्बर को जो चार्जशीट पेश करने वाली है उसमें उमर खालिद की पूरी भूमिका के बारे में बताया गया है. उसकी यूएपीए के मामले में गिरफ्तारी हुई है.

  • कब मिलेगी ख़ौफ़ से आज़ादी?

    कब मिलेगी ख़ौफ़ से आज़ादी?

    15 अगस्त के आस-पास दिल्ली अपनी सुरक्षा को लेकर सतर्क हो ही जाती है, इसके बाद भी संसद के बिल्कुल करीब कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर उमर ख़ालिद पर गोली चलाने की कोशिश होती है. सुरक्षा के लिहाज़ से इस हाई अलर्ट ज़ोन में कोई पिस्टल लेकर आने की हिम्मत कैसे कर गया और फरार भी हो गया. उमर ख़ालिद कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर चाय की दुकान से पेप्सी पीकर लौट रहे थे कि पीछे से हमला होता है. उन्हें मुक्का मार कर गिरा दिया, लेकिन उमर ने उसका हाथ पकड़ लिया जिसके हाथ में पिस्तौल थी. ढाई बजे से वहां 'ख़ौफ़ से आज़ादी' नाम का कार्यक्रम होने वाला था, उसी के लिए उमर ख़ालिद समय से पहले पहुंच कर चाय पी रहे थे. तभी वहां कोई शख्स आया जो सफेद शर्ट में था और उमर ख़ालिद को धक्का देने लगा.

  • हमले के बाद JNU छात्र उमर खालिद ने कहा, सरकार के खिलाफ बोलने वालों को डराया-धमकाया जा रहा, 'देश में खौफ का माहौल'

    हमले के बाद JNU छात्र उमर खालिद ने कहा, सरकार के खिलाफ बोलने वालों को डराया-धमकाया जा रहा, 'देश में खौफ का माहौल'

    दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब के ठीक बाहर JNU के छात्र उमर खालिद पर फायरिंग की गई है. हालांकि इस हमले में उमर खालिद को गोली नहीं लगी है. घटनास्थल से पिस्तौल भी बरामद की गई है. बताया जा रहा है कि हमलावार के हाथ से पिस्तौल गिर गई थी और वह फरार हो गया. अपने उपर हुए हमले के बाद उमर खालिद ने कहा कि 'देश में खौफ का माहौल है और सरकार के खिलाफ बोलने वाले हर व्यक्ति को डराया-धमकाया जा रहा है.' खालिद ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि मैं पुलिस सुरक्षा की मांग करूंगा. खालिद 'यूनाइटेड अगेंस्ट हेट' संगठन के 'खौफ से आजादी' नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. 

  • डीयू छात्रा को दुष्कर्म की धमकी को लेकर आप का भाजपा पर वार

    डीयू छात्रा को दुष्कर्म की धमकी को लेकर आप का भाजपा पर वार

    आम आदमी पार्टी (आप) ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ खड़ी हुई दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा को सोशल मीडिया पर दुष्कर्म की धमकी मिलने के बाद सोमवार को भाजपा पर निशाना साधा. आप नेता आशुतोष ने ट्वीट कर कहा, "एक लड़की को सोशल मीडिया पर दुष्कर्म की धमकी दी जा रही है. एक भी भाजपा नेता या आरएसएस सदस्य ने इसे गलत नहीं कहा या इसकी निंदा नहीं की. क्यों?"

  • दिल्ली के रामजस कॉलेज के बाहर एबीवीपी समर्थक छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस से झड़प

    दिल्ली के रामजस कॉलेज के बाहर एबीवीपी समर्थक छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस से झड़प

    दिल्ली के रामजस कॉलेज के बाहर एबीवीपी समर्थक छात्रों ने प्रदर्शन किया है. बताया जा रहा है कि इन छात्रों के प्रदर्शन के चलते पुलिस को बुलाया गया था जिससे इन छात्रों की झड़प हो गई है. उल्लेखनीय है कि आइसा छात्र संगठन के समर्थकों ने आज 22 मार्च को एक बजे मार्च निकालने की योजना बनाई थी. विवाद के बाद उन्होंने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया था. लेकिन एबीवीपी समर्थकों में आशंका थी कि वह ऐसा करेंगे और वे इकट्ठा हो गए. नारेबाजी हुई और इन छात्रों ने कथित तौर पर तोड़फोड़ की.

  • जेएनयू विवाद : कन्हैया कुमार को जान से मारने की धमकी वाला नया पोस्टर सामने आया

    जेएनयू विवाद : कन्हैया कुमार को जान से मारने की धमकी वाला नया पोस्टर सामने आया

    देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे जेएनयू छात्र नेताओं कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को कथित रूप से जान से मारने की धमकी देने वाला एक नया पोस्टर सामने आया है।

  • JNU विवाद : कन्हैया कुमार को फिर एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

    JNU विवाद : कन्हैया कुमार को फिर एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

    दिल्ली की एक अदालत ने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। मामले में अभियोजन ने कहा कि गिरफ्तार किए गए जेएनयू के दो अन्य छात्र उमर खालिद और अनिर्बन भट्टाचार्य से उनका सामना कराने के लिए हिरासत की जरूरत है।

  • जेएनयू विवाद : आरोपी उमर खालिद और अनिर्बान से दिल्ली पुलिस ने पूछे ये 20 सवाल

    जेएनयू विवाद : आरोपी उमर खालिद और अनिर्बान से दिल्ली पुलिस ने पूछे ये 20 सवाल

    जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने के आरोपी उमर खालिद और अनिर्बान ने आखिरकार पुलिस के सामने सरेंडर कर ही दिया। अब दोनों पुलिस की गिरफ्त में है और दिल्ली पुलिस ने 5 घंटे से ज्यादा दोनों से पूछताछ की है और कई अहम जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है।

  • जेएनयू विवाद पर दिल्ली का युवा क्या जानता है, सुनकर आप रह जाएंगे दंग

    जेएनयू विवाद पर दिल्ली का युवा क्या जानता है, सुनकर आप रह जाएंगे दंग

    जेएनयू विवाद पर पिछले कुछ समय से समाचार पत्र भरे पड़े हैं और चैनलों में यह प्राइम टाइम का मुद्दा बना हुआ है। वहां क्या हुआ, क्यों हुआ, क्यों पुलिस कार्रवाई हुई, क्यों जेएनयू प्रशासन विवाद में फंसा, क्यों सड़कों पर लोग उतरे... कौन है अफजल गुरु, क्या है राष्ट्रवाद, क्या है देशभक्ति आदि...

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com