NDTV Khabar

Opinion


'Opinion' - 77 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मनोचिकित्सक भी मानसिक तनाव में, ‘मरीज़ों की बढ़ी संख्या,लम्बे सेशन तनाव में डाल रहे हैं’

    मनोचिकित्सक भी मानसिक तनाव में, ‘मरीज़ों की बढ़ी संख्या,लम्बे सेशन तनाव में डाल रहे हैं’

    सायकोथेरपिस्ट, डॉ शिवांगी पवार ने बताया, ’मनोचिकित्सकों को भी डिप्रेशन हो रहा है, सोशली जो स्टिग्मा असोसियेटेड है मेंटल हेल्थ से जुड़ा उसकी वजह से डॉक्टर किसी और थेरपिस्ट से मदद नहीं ले पा रहे हैं क्यूँकि फिर उनको जज किया जाएगा, उनके करियर पर इसका निगेटिव असर हो सकता है, इस डॉक्टर के मेंटल हेल्थ के बारे में भी सोचना बहुत ज़रूरी है.’’

  • बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी कोरोना पॉजिटिव हुए, अस्पताल में भर्ती 

    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी कोरोना पॉजिटिव हुए, अस्पताल में भर्ती 

    Bihar Election: बिहार विधानसभा चुनाव के बीच उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें पटना के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुशील मोदी ने स्वयं गुरुवार को इसकी जानकारी दी. 

  • कृषि सुधार के लिए लाए गए विधेयकों पर मध्यप्रदेश के किसानों की राय बंटी हुई

    कृषि सुधार के लिए लाए गए विधेयकों पर मध्यप्रदेश के किसानों की राय बंटी हुई

    केंद्र सरकार खेती-किसानी के क्षेत्र में सुधार के लिए तीन विधेयक (Agri Reform Bills) लाई है, जो लोकसभा-राज्यसभा से पारित हो चुके हैं. इन विधेयकों से पंजाब और हरियाणा समेत कुछ राज्यों में किसान नाराज हैं. उन्हें अपनी उपज पर मिलने वाले न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP)  की चिंता है. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कह चुके हैं कि जो विरोध कर रहे हैं वो जबरन किसानों को भड़का रहे हैं. ऐसे में मध्यप्रदेश के किसान क्या सोचते हैं? 

  • तेजस्वी यादव क्या इस बार बन पाएंगे मुख्यमंत्री?

    तेजस्वी यादव क्या इस बार बन पाएंगे मुख्यमंत्री?

    बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. चुनाव आयोग ने भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं और माना जा रहा है कि अब जल्द ही तारीखों का ऐलान हो सकता है. क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने भी साफ कह दिया है कि कोरोन संक्रमण की वजह से चुनाव को नहीं टाला जा सकता है. हालांकि विपक्षी दलों का मानना है कि इस महामारी के बीच चुनाव कराना ठीक नहीं है. इसके पीछे विपक्षी दलों की अपनी भी कुछ चिंताए हैं. हालांकि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए और महागठबंधन के बीच मुकाबला है. एनडीए की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले से ही चेहरा घोषित हैं. लेकिन आरजेडी जहां तेजस्वी यादव को इस पद का दावेदार मान रही है लेकिन महागठबंधन की ओर से अभी तक इसकी औपचारिक घोषणा भी नहीं की गई है. एनडीए की तरह ही महागठबंधन में भी सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान है. इतना ही नहीं खुद आरजेडी में भी तेजस्वी से कई बड़े नेता अक्सर नाराज दिख जाते हैं. 

  • सिद्धार्थ शुक्ला का ट्वीट हुआ वायरल, बोले- किसी के विचार को अपनी सच्चाई नहीं बनने देना चाहिए...

    सिद्धार्थ शुक्ला का ट्वीट हुआ वायरल, बोले- किसी के विचार को अपनी सच्चाई नहीं बनने देना चाहिए...

    बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) ने शो में रहते हुए अपनी जबरदस्त फैन फॉलोइंग बना ली है. वह इन दिनों सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहते हैं, साथ ही अकसर फोटो और वीडियो शेयर कर फैंस से जुड़े रहते हैं.

  • कोरोना से जंग : लोकप्रियता के मामले में PM नरेंद्र मोदी सबसे आगे, ट्रंप-आबे जैसे लीडरों को पछाड़ा

    कोरोना से जंग : लोकप्रियता के मामले में PM नरेंद्र मोदी सबसे आगे, ट्रंप-आबे जैसे लीडरों को पछाड़ा

    वैश्विक नेताओं की यह रेटिंग लोगों की राय (Public Opinion) पर आधारित है. यह सर्वेक्षण एक जनवरी से 14 अप्रैल 2020 के बीच किया गया है. वैश्विक नेताओं में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रेटिंग शून्य से तीन प्रतिशत नीचे है.

  • नगदी मदद देने में खामियों से बचने के लिए "ओडिशा मॉडल" बेहतर विकल्प

    नगदी मदद देने में खामियों से बचने के लिए

    दो दिन पहले एक महिला अपने जन धन योजना खाते से 500 रुपये की राहत राशि निकालने के लिए पहुंची और उसे सोशल डिस्टेंसिंग का नियम तोड़ने पर हिरासत में ले लिया गया. इसके अलावा भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई सहित अन्य स्थानों से यह भी रिपोर्टें हैं कि बैंकों को भीड़ नियंत्रित करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है.

  • बिहार में NPR और NRC पर नीतीश के स्टैंड से क्या मुसलमानों की उनको लेकर राय बदल रही?

    बिहार में NPR और NRC पर नीतीश के स्टैंड से क्या मुसलमानों की उनको लेकर राय बदल रही?

    जब से बिहार विधानसभा ने सर्वसम्मति से एनआरसी और एनपीआर पर प्रस्ताव पारित किया है तब से बिहार की राजनीति में एक सवाल का जवाब सब ढूंढ रहे हैं कि इसका आखिरकार लाभ किसे मिलेगा? और उससे भी बड़ा सवाल है कि क्या इस कदम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति मुस्लिम समुदाय में जो नाराजगी देखी थी, वो कम या खत्म हो गई?

  • सारा अली खान ने दिया बयान, बोलीं- कोई मेरे वजन और फैशन पर राय बनाए तो फर्क नहीं पड़ता, लेकिन जब लोग...

    सारा अली खान ने दिया बयान, बोलीं- कोई मेरे वजन और फैशन पर राय बनाए तो फर्क नहीं पड़ता, लेकिन जब लोग...

    सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने कहा कि जब लोगों ने लव आजकल के ट्रेलर की आलोचना की तो मुझे बहुत तकलीफ हुई थी.

  • उन्नाव की पीड़िता का निधन हो गया, अगला पब्लिक ओपिनियन कब बनेगा?

    उन्नाव की पीड़िता का निधन हो गया, अगला पब्लिक ओपिनियन कब बनेगा?

    उन्नाव की पीड़िता का निधन हो गया. कोर्ट जाने के रास्ते उसे जला दिया गया. वो जीना चाहती थी लेकिन नहीं जी सकी. व्हाट्सऐप यूनिवर्सिटी और सोशल मीडिया के इस कथित पब्लिक ओपिनियन का दोहरापन चौबीस घंटे में ही खुल गया.

  • मजबूत विपक्ष के सामने रघुवर दास के विकास कार्य - किसे मिलेगी सफलता?

    मजबूत विपक्ष के सामने रघुवर दास के विकास कार्य - किसे मिलेगी सफलता?

    लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके विकास कार्यो पर देश की जनता ने भरोसा जताया, जिसके कारण बीजेपी ने पहली बार 300 सीटों के आंकड़े को पार किया. लोकसभा के बाद हुए महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनावों में बीजेपी को आसानी से अपनी जीत का भरोसा था, क्योंकि 4 महीने पहले ही हुए चुनावों में बीजेपी ने प्रचड जीत हासिल की थी, लेकिन विधानसभा चुनावों के आएं परिणामों ने भाजपा नेतृत्व को सोचने पर मजबूर कर दिया, क्योंकि इन चुनावों में ना तो विकास की बात पर जनता ने वोट दिया और ना ही धारा 370  के नाम पर वोट मिला.

  • दिल्ली : महिलाओं, दो पहिया वाहनों व सीएनजी को ऑड-ईवन में क्या छूट मिले? सीएम केजरीवाल ने मांगी राय

    दिल्ली : महिलाओं, दो पहिया वाहनों व सीएनजी को ऑड-ईवन में क्या छूट मिले? सीएम केजरीवाल ने मांगी राय

    दिल्ली में 4 से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन स्कीम लागू होगी. ऑड-ईवन स्कीम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं, दो पहिया व सीएनजी वाहनों को छूट देने के लिए तीन दिन में परिवहन विभाग से राय मांगी है. रिपोर्ट आने के बाद सरकार फैसला लेगी. नवंबर में दिल्ली के आस-पास के राज्यों में पराली जलाई जाती है. इस वजह से दिल्ली गैस चैंबर बन जाता है. सीएम की ओर से एक व्यापक पराली और शीतकालीन कार्य योजना बनाई गई. इसी के तहत ऑड-ईवन योजना की घोषणा की गई थी.

  • आखिर क्यों नीतीश कुमार ने केंद्र की नई शिक्षा नीति पर अपनी राय देने से मना कर दिया?

    आखिर क्यों नीतीश कुमार ने केंद्र की नई शिक्षा नीति पर अपनी राय देने से मना कर दिया?

    केंद्र सरकार ने अपनी प्रस्तावित नई शिक्षा नीति पर राज्यों के मुख्यमंत्री से राय जानी है. उन्हें अपने विचार से केंद्र सरकार को एक हफ़्ते के अंदर अवगत कराना है. लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फ़िलहाल एक पत्र लिखकर इस मुद्दे पर अपनी राय देने में असमर्थता ज़ाहिर की है.

  • मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी को लिखे गए पत्र को लेकर बीजेपी सांसदों की अलग-अलग राय

    मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी को लिखे गए पत्र को लेकर बीजेपी सांसदों की अलग-अलग राय

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जो देश के 49 सेलिब्रिटी ने मॉब लिंचिंग को लेकर चिट्ठी लिखी है. इसको लेकर बीजेपी के सांसद रमेश बिधूरी और रीता बहुगुणा जोशी ने अलग-अलग प्रतिक्रिया जताई हैं.

  • राहुल गांधी के इस्तीफे से कांग्रेस को होगा नफा या नुकसान? क्या है विशेषज्ञों का राय

    राहुल गांधी के इस्तीफे से कांग्रेस को होगा नफा या नुकसान? क्या है विशेषज्ञों का राय

    कांग्रेस पार्टी के भविष्य का फैसला पार्टी की शीर्ष निर्णय इकाई कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक में होगा. अगले सप्ताह की शुरूआत में बैठक होने की संभावना है.

  • Lok Sabha Elections 2019 : Exit Polls पर राजनीतिक दलों की अलग-अलग राय

    Lok Sabha Elections 2019 : Exit Polls पर राजनीतिक दलों की अलग-अलग राय

    लोकसभा चुनाव (Elections 2019) के परिणामों पर एक्जिट पोल (Exit Polls) के नतीजों पर राजनीतिक दलों की राय बंटी हुई है. सभी इसे अपने-अपने चश्मे से देख रहे हैं. बीजेपी (BJP) ने इसे अपेक्षा के अनुरूप करार दिया है जबकि कांग्रेस (Congress) ने दावा किया है कि एक्ज़िट पोल के नतीजों में काफी अंतर्विरोध है.

  • Poll of Exit Polls 2019 : पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने शुरू किया गुणा-भाग, सभी पूर्वानुमानों को किया खारिज

    Poll of Exit Polls 2019 : पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने शुरू किया गुणा-भाग, सभी पूर्वानुमानों को किया खारिज

    एग्जिट पोल के पूर्वानुमान से नाराज तृणमूल कांग्रेस अब जिलों से मिली रिपोर्ट के आधार पर चुनाव के बाद के गुणा-भाग में जुट गई है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने सोमवार को एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों को नकारते हुए कहा, 'हमें एग्जिट पोल रिपोर्ट की चिंता करने की जरूरत नहीं है, जो अधिकतर मामलों में ठीक नहीं होते.'  उन्होंने कहा, 'हमें आंतरिक रिपोर्ट मिली है. हमें जिलों और हर निर्वाचन क्षेत्र से रिपोर्ट मिली है.' पार्टी सूत्रों ने बताया कि तृणमूल नेतृत्व देश में विभिन्न विपक्षी दलों के साथ भी सम्पर्क में है. तृणमूल के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, 'ये अधिकतर एग्जिट पोल निराधार हैं और भाजपा का समर्थन करते हैं.

  • नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर पंजाब सरकार में बढ़ रहा है तनाव, मंत्रियों ने भी साधा निशाना

    नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर पंजाब सरकार में बढ़ रहा है तनाव, मंत्रियों ने भी साधा निशाना

    लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण में पंजाब में वोटिंग ख़त्म होने के बाद कई मंत्रियों ने अपने ही सहयोगी मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की आलोचना की है. इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के बयानों को अनुशासनहीनता बताया था और आज ब्रह्म मोहिंद्रा, सुखजिंदर रंधावा और तृप्ति राजिंदर बाजवा ने सिद्धू पर हमला किया. उन्होंने सिद्धू के इस ताने पर तीखा एतराज़ किया कि कैप्टन फ्रेंडली मैच खेल रहे हैं. सिद्धू कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में स्थानीय निकाय मंत्री हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com