NDTV Khabar

Orange


'Orange' - 72 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश, चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

    केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश, चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

    साथ ही, मंगलवार को सात जिलों में येलो अलर्ट (छिटपुट जगहों में भारी बारिश की संभावना) जारी किया गया है. दक्षिणी-पश्चिमी मानूसन की दस्तक के साथ ही देश में चार महीने के मानसून सत्र की शुरुआत होती है. यह अपने नियमित समय के अनुसार ही एक जून को केरल पहुंचा और राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई. आईएमडी के बुलटिन के मुताबिक, कोझीकोड जिले के वातकारा में मंगलवार सुबह साढे आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 19 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई.

  • High Blood Pressure: क्या संतरे का जूस हाई ब्लड प्रेशर के लिए हो सकता है रामबाण, जानें किस समय पीना है बेहतर!

    High Blood Pressure: क्या संतरे का जूस हाई ब्लड प्रेशर के लिए हो सकता है रामबाण, जानें किस समय पीना है बेहतर!

    Fruit For High Blood Pressure: हाई ब्लड प्रेशर के जोखिमों से लड़ने के लिए ब्लड प्रेशर को कंट्रोल (Control Blood Pressure) करना जरूरी है. हाई ब्लड प्रेशर के लिए संतरे का रस (Orange Juice For High Blood Pressure) काफी फायदेमंद है. संतरा हाई ब्लड प्रेशर के घरेलू उपायों (High Blood Pressure Home Remedies) में शामिल किया जा सकता है. एक हेल्दी डाइट ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने के लिए कारगर हो सकती है. यहां पढ़ें संतरे के जूस के कई फायदों के बारे में...

  • Viral Lockdown Recipe: सिर्फ 3 चीजों से बनने वाले चोको-ऑरेंज केक को बिना ऑवन के ऐसे बनाएं!

    Viral Lockdown Recipe: सिर्फ 3 चीजों से बनने वाले चोको-ऑरेंज केक को बिना ऑवन के ऐसे बनाएं!

    Chocolate Orange Cake Recipe: यह रेसिपी उन लोगों के लिए आदर्श है जो केक बनाने की शुरूआत कर रहे हैं. जो सिर्फ बेकिंग में अपना हाथ आजमा रहे हैं. घर पर चोको-ऑरेंज केक बनाने के लिए बमुश्किल किसी उपकरण की आवश्यकता होती है.

  • सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले इलाकों से रियायतें वापस ले ली जाएंगी : केजरीवाल

    सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले इलाकों से रियायतें वापस ले ली जाएंगी : केजरीवाल

    केजरीवाल ने कहा, जिस-जिस की इजाजत केंद्र सरकार ने दी हमने दिल्ली में उस सब की इजाजत आज दे दी. दिल्ली के लोगों ने डेंगू को हराया था. पिछले साल 10 हफ्ते 10:00 बजे 10 मिनट कार्यक्रम किया और डेंगू को हराया. पिछले साल डेंगू से कोई मौत नहीं हुई. अब हम कोरोना को हराएंगे, दिल्ली को और खोलेंगे. कोरोना को हमें मिलकर हराना है.

  • बिहार में क्वारेंटीन सेंटर का ताला तोड़कर भाग निकले प्रवासी मजदूर

    बिहार में क्वारेंटीन सेंटर का ताला तोड़कर भाग निकले प्रवासी मजदूर

    देश में कोरोनावायरस के संक्रमितों के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में सभी से यही अपील और उम्मीद की जा रही है कि वो सभी नियमों का पालन करें. लेकिन बिहार के कटिहार से चिंतित करने वाला वाकया सामने आए है. कटिहार में क्वारेंटीन सेंटर का ताला तोड़कर वहां के लोग भाग गए.

  • UP के निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बिना पास के लॉकडाउन में कर रहे थे यात्रा

    UP के निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बिना पास के लॉकडाउन में कर रहे थे यात्रा

    उत्तर प्रदेश के महाराजगंज के नौतनवा से निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी को सोमवार को बिजनौर के नजीबाबाद में छह लोगों के साथ दो गाड़ियों के काफिले में जाते हुए पास न दिखा पाने पर गिरफ्तार कर लिया गया.

  • कांग्रेस नेता शशि थरूर का सरकार पर हमला, कहा- ‘निगरानी राज’ की स्थापना के लिए COVID-19 को बहाना न बनाएं

    कांग्रेस नेता शशि थरूर का सरकार पर हमला, कहा- ‘निगरानी राज’ की स्थापना के लिए COVID-19 को बहाना न बनाएं

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कर्मचारियों के लिए ‘आरोग्य सेतु’ ऐप डाउनलोड करने की कथित अनिवार्यता पर आपत्ति जताते हुए सोमवार को कहा कि भारत में ‘निगरानी राज’ की स्थापना के लिए कोविड-19 को बहाना नहीं बनाया जाना चाहिए.

  • हुंडई मोटर ने कहा- सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए इरुंगात्तुकोत्तई संयंत्र में काम की शुरुआत की जाएगी

    हुंडई मोटर ने कहा- सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए इरुंगात्तुकोत्तई संयंत्र में काम की शुरुआत की जाएगी

    वाहन बनाने वाली कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने सोमवार को कहा कि वह चेन्नई संयंत्र में कारें बनाने की तैयारियां इस सप्ताह से शुरू कर देगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसकी योजना सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए चेन्नई के पास इरुंगात्तुकोत्तई में स्थित संयंत्र का परिचालन पुन: बहाल करने की तैयारियां छह मई से शुरू करने की है.

  • विमानन कंपनी गोएयर ने COVID-19 संकट से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

    विमानन कंपनी गोएयर ने COVID-19 संकट से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

    गोएयर ने कहा है कि मार्च में शुरुआती 24 दिनों में उसकी आमदनी बहुत कम थी और उसके बाद यह शून्य हो गई, जबकि उसे अपने सभी खर्च पूरे करने हैं. कोविड-19 महामारी पर अंकुश लगाने के लिए 25 मार्च से लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन के बाद से वाणिज्यिक उड़ानें बंद हैं. 

  • Lockdown:उत्तर प्रदेश में अब तक 50 हजार से अधिक प्रवासी मजदूर एवं छात्र लाये गये वापस

    Lockdown:उत्तर प्रदेश में अब तक 50 हजार से अधिक प्रवासी मजदूर एवं छात्र लाये गये वापस

    उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने सोमवार को यहां लोक भवन स्थित मीडिया सेन्टर में प्रेस कांफ्रेस में बताया कि गुजरात से 2 ट्रेनें आ गई हैं, जबकि 5 ट्रेनें बहुत जल्द पहुंचने वाली हैं. इसी प्रकार से महाराष्ट्र से 2 ट्रेनों से 2273 लोगों की वापसी हुई है.

  • Lockdown:ओला, उबर का ग्रीन, ऑरेंज जोन शहरों में परिचालन फिर शुरू

    Lockdown:ओला, उबर का ग्रीन, ऑरेंज जोन शहरों में परिचालन फिर शुरू

    सरकार ने ऑरेंज और ग्रीन जोन में सशर्त कुछ रियायतें दी हैं. इसमें सीमित यात्रियों के साथ कैब चलाने की अनुमति भी शामिल है.दोनों कंपनियों ने देश में 24 मार्च से बंद की घोषणा के बाद अपना परिचालन बंद कर दिया था.ओला ने एक बयान में कहा कि उसने सरकार के दिशानिर्देशों के मुताबिक 100 से अधिक शहरों अपनी सेवाएं फिर शुरू कर दी हैं.

  • संतरा Immunity बढ़ाने, कब्ज दूर करने के साथ देता है ये 6 बड़े फायदे, जानें संतरा खाने के फायदे और नुकसान

    संतरा Immunity बढ़ाने,  कब्ज दूर करने के साथ देता है ये 6 बड़े फायदे, जानें संतरा खाने के फायदे और नुकसान

    Orange Health Benefits: संतरा एक आम फल हो सकता है लेकिन संतरे के स्वास्थ्य लाभ (Health Benefits Of Orange) आम नहीं होते हैं. संतरा का सेवन कर आप कमाल के फायदे ले सकते हैं. संतरे में काफी मात्रा में विटामिन सी (Vitamin C) की मात्रा पाई जाती है. संतरे में फैट, कोलेस्ट्रॉल और सोडियम की मात्रा न के बराबर होती है.

  • ग्रीन और ओरेंज जोन में अब खुल सकेगी वो दुकान जिसका शायद सबसे ज्यादा लोग कर रहे थे इंतजार

    ग्रीन और ओरेंज जोन में अब खुल सकेगी वो दुकान जिसका शायद सबसे ज्यादा लोग कर रहे थे इंतजार

    रेड जोन में ई-कॉमर्स कंपनियों को केवल आवश्यक वस्तुओं को बेचने की अनुमति दी गई है. नाई की दुकानें और सैलून को रेड जोन में खोलने की अनुमति नहीं है.ग्रीन, ओरेंज और रेड जोन में शराब की उन दुकानों पर इसकी बिक्री की अनुमति दी जाती है जो अलग हटकर स्थित होगी और रेड जोन में ये दुकानें बाजार या मॉल में स्थित नहीं होनी चाहिए.

  • 4 मई से 17 मई तक लॉकडाउन 3 : रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन के नियमों के लेकर अगर हैं कन्फ्यूज तो पूरी जानकारी यहां पढ़ें

    4 मई से 17 मई तक लॉकडाउन 3 : रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन के नियमों के लेकर अगर हैं कन्फ्यूज तो पूरी जानकारी यहां पढ़ें

    कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के चलते भारत में अब 17 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा. हालांकि इस दौरान कई तरह की रियायतें दी गई हैं. लेकिन ये सभी छूटें इस आधार पर तय होंगी कि आपका इलाका या जिला कि जोन में आता है. दरअसल सरकार ने देश के सभी जिलों को रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन में बांट दिया है. उन जोन के हिसाब से तय किया गया है कि कहां कितनी छूट देनी है. दरअसल इस बार के लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से सब कुछ एक बार दोबारा शुरू करने का प्लान है. कुल मिलाकर इस बार का लॉकडाउन पहली दो बार की तरह सख्त नहीं होगा. ग्रीन और रेड जोन में आने वाले जिलों में इस बार काफी रियायतें दी जा रही हैं.

  • Coronavirus: देशभर के सभी जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन में बांटा गया, देखें पूरी लिस्ट

    Coronavirus: देशभर के सभी जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन में बांटा गया, देखें पूरी लिस्ट

    Coronavirus, Lockdown News: कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 4 मई से 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. यानी जो लोग 3 मई के बाद लॉकडाउन खुलने की उम्मीद कर रहे थे उन्हें 17 मई तक इंतजार करना पड़ेगा. हालांकि इस बार ऐसे लोगों के लिए थोड़ी राहत की बाद होगी जिनको शराब और पान की दुकान खुलने की उम्मीद है. ग्रीन जोन में शामिल जिलों में इन दुकानों के खोले जाने की इजाजत मिल गई है लेकिन दुकान में एक समय पर पांच से ज्यादा लोग नहीं होंगे और सभी लोग छह फिट की दूरी बनाकर खड़े होंगे. आपको बता दें कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर में 130 जिलों को रेड जोन, 284 को ऑरेंज जोन और 319 को ग्रीन जोन घोषित किया है. इन इलाकों में कोविड-19 मामलों की संख्या, मामलों के दोगुना होने की दर, जांच की क्षमता और निगरानी एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर इन्हें श्रेणीबद्ध किया गया है. ‘कंटेनमेंट ऑपरेशन' के लिए जिलों के इस वर्गीकरण को राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों द्वारा तीन मई से अपनाया जाएगा। तीन मई को लॉकडाउन का दूसरा चरण समाप्त हो रहा है. 

  • कोरोनावायरस से जंग : देश में 23 फीसदी कम हुए रेड ज़ोन, लेकिन ऑरेंज ज़ोन 37 फीसदी बढ़े

    कोरोनावायरस से जंग : देश में 23 फीसदी कम हुए रेड ज़ोन, लेकिन ऑरेंज ज़ोन 37 फीसदी बढ़े

    भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है. संक्रमितों की संख्या 35,000 के पार हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,993 नए मामले सामने आए हैं और 73 लोगों की मौत हुई है. इस बीच एक अच्छी खबर यह है कि पिछले 15 दिनों में देश में कोरोना के हॉटस्पॉट या रेड जोन की संख्या 23 फीसदी कम हुई है. केंद्र सरकार ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है.

  • नीना गुप्‍ता ने बनाया मजेदार ऑरेंज केक, कहा- "देसी लड़की...", देखें Video

    नीना गुप्‍ता ने बनाया मजेदार ऑरेंज केक, कहा-

    'बधाई हो' और 'मुल्‍क' जैसी फिल्‍मों में नजर आ चुकीं नीना गुप्‍ता इन दिनों पति विवेक मेहरा के साथ उत्तराखंड के मुक्‍तेश्‍वर में बने अपने घर में सेल्‍फ क्‍वारंटीन हैं.

  • Coronavirus: केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के रेड और ऑरेंज जोनों में कल से सैनिटाइजेशन ड्राइव

    Coronavirus: केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के रेड और ऑरेंज जोनों में कल से सैनिटाइजेशन ड्राइव

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के ताजा हालात को लेकर कहा कि दिल्ली सरकार के अभियान ऑपरेशन शील्ड के अच्छे नतीजे सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि रेड और ऑरेंज जोन में सैनिटाइजेशन ड्राइव सोमवार से चलाई जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि दिलशाद गार्डन में एक प्रयोग करके देखा, ऑपरेशन शील्ड चलाया. यहां पिछले 10 दिन में एक भी नया मरीज नहीं आया है. जहां पर भी कोरोना के ज्यादा मरीज मिल रहे हैं उन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते जा रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com