NDTV Khabar

PM Address To Nation


'PM Address to Nation' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM मोदी ने संबोधन में कबीर के दोहे और रामचरित मानस का किया जिक्र, दिया यह संदेश...

    PM मोदी ने संबोधन में कबीर के दोहे और रामचरित मानस का किया जिक्र, दिया यह संदेश...

    PM s address to the nation: पीएम मोदी ने कहा कि रामचरित मानस में अगर कई शिक्षापद बातें है तो चेतावनियां भी हैं. रिपु रुज पावक पाप प्रभु अहि गनिअ न छोट करि...इसका आशय यह है कि शत्रु, रोग, अग्नि, पाप, स्वामी और सर्प को छोटा नहीं समझना चाहिए.

  • 'यह समय लापरवाही बरतने का नहीं है', PM नरेंद्र मोदी के देश के नाम संबोधन की खास बातें...

    'यह समय लापरवाही बरतने का नहीं है', PM नरेंद्र मोदी के देश के नाम संबोधन की खास बातें...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendra Modi) ने देश के नाम संबोधन (Address to the Nation)में मौजूदा फेस्टिव सीजन में कोरोना संक्रमण को लेकर किसी तरह लापरवाही नहीं बरतने की अपील की है. उन्‍होंने कहा कि देश में कोरोना महामारी को लेकर स्थिति बेशक सुधरी है लेकिन हमें यह भूलना नहीं कि लॉकडाउन भले ही चला गया है कि लेकिन वायरस नहीं गया है.

  • PM मोदी के देश के नाम संबोधन के पहले राहुल गांधी ने किया ट्वीट, 'प्रधानमंत्री जी, अपने संबोधन में कृपया..'

    PM मोदी के देश के नाम संबोधन के पहले राहुल गांधी ने किया ट्वीट, 'प्रधानमंत्री जी, अपने संबोधन में कृपया..'

    PM के राष्ट्र के नाम संबोधन से पहले राहुल को मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि किस तारीख तक चीनी सैनिकों को भारतीय सीमा से बाहर निकाला जाएगा. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री जी, आप अपने छह बजे के संबोधन में कृपया देश को बताइए कि किस तारीख तक आप चीनियों को भारतीय सीमा से बाहर निकाल फेंकेगे. आपका धन्यवाद.’’

  • कोरोना काल में 6 बार देश को संबोधित कर चुके PM नरेंद्र मोदी, जानें इस दौरान किस बारे में की बात..

    कोरोना काल में 6 बार देश को संबोधित कर चुके PM नरेंद्र मोदी, जानें इस दौरान किस बारे में की बात..

    अपने ट्वीट में पीएम ने लिखा-"आज शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा. आप जरूर जुड़ें." यह अभी स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि पीएम अपने संबोधन में किस मुद्दे पर बात करेंगे हालांकि माना जा रहा है कि वे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति और फेस्टिव सीजन के मद्देनजर ऐहतियाती उपायों को लेकर चर्चा कर सकते हैं.

  • PM मोदी के 'राष्ट्र के नाम संबोधन' वाले ट्वीट को चिराग पासवान ने किया रीट्वीट, LJP कैंडिडेट्स से कही यह बात

    PM मोदी के 'राष्ट्र के नाम संबोधन' वाले ट्वीट को चिराग पासवान ने किया रीट्वीट, LJP कैंडिडेट्स से कही यह बात

    चिराग पासवान ने अपने ट्वीट में लिखा, 'पीएम मोदी देश के लोगों के साथ कुछ अहम जानकारी साझा करेंगे. मैं जनता से अपील करता हूं कि वो इस संबोधन को राष्ट्रहित में सुनें. बिहार में सभी एलजेपी कैंडिडेट्स को अपने विधानसभा क्षेत्रों में लोगों के साथ इस संदेश को सुनना चाहिए. उनको सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखना चाहिए.'

  • राष्ट्र के नाम संबोधन में PM नरेंद्र मोदी आखिर किस बात की करेंगे घोषणा...?

    राष्ट्र के नाम संबोधन में PM नरेंद्र मोदी आखिर किस बात की करेंगे घोषणा...?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अचानक एक ट्वीट किया और बताया कि वह शाम को राष्ट्र को संबोधित करने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर मौजूद अपने एकाउंट @NarendraModi पर किए इस पोस्ट में हालांकि संबोधन के विषय के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

  • NEP पर PM मोदी: नई शिक्षा नीति का फोकस 'What To Think' पर नहीं, 'How To Think' पर

    NEP पर PM मोदी: नई शिक्षा नीति का फोकस 'What To Think' पर नहीं, 'How To Think' पर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के कॉन्क्लेव को संबोधित किया. अभी हाल ही में नेशनल एजुकेशन पॉलिसी में बड़े बदलाव किए गए हैं, जिसके बाद पीएम ने देश को इस मुद्दे पर संबोधित किया.

  • Unlock2: कोरोना से जंग के बीच PM मोदी की गरीबों को बड़ी सौगात, पढ़ें 10 अहम बातें

    Unlock2: कोरोना से जंग के बीच PM मोदी की गरीबों को बड़ी सौगात, पढ़ें 10 अहम बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए गरीब कल्याण योजना का विस्तार नवंबर अंत तक करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि अब दिवाली और छठ तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज मिलेगा. इस पर 90,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माना कि अनलॉक-1 के बाद लापरवाही बढ़ी है. उन्होंने कहा कि हमें लापरवाही बरतने वालों को समझना होगा. कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ते हुए अब हम Unlock2 में प्रवेश कर रहे हैं और हम उस मौसम में भी प्रवेश कर रहे हैं जहां सर्दी-जुखाम, खांसी-बुखार ये सारे न जाने क्या क्या होता है, इनके मामले बढ़ जाते हैं. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

  • Updates: जब से देश में अनलॉक वन हुआ है तब से लापरवाही कुछ बढ़ती जा रही है: पीएम मोदी

    Updates: जब से देश में अनलॉक वन हुआ है तब से लापरवाही कुछ बढ़ती जा रही है: पीएम मोदी

    PM Modi Address to the Nation: पीएम मोदी ने एक बार फिर कोरोनावायरस महामारी को लेकर देश के सामने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, 'कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ते-लड़ते अब हम अनलॉक-2 में प्रवेश कर रहे हैं.

  • आज शाम चार बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी

    आज शाम चार बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी

    देश में जारी कोरोना संकट (Coronavirus) और चीन के साथ तनातनी के बीच मंगलवार शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

  • एक वायरस ने दुनिया को तहस नहस कर दिया है : पीएम मोदी

    एक वायरस ने दुनिया को तहस नहस कर दिया है : पीएम मोदी

    PM Modi Address Nation: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नाम अपने संबोधन में प्रवासियों के संकट पर बोल सकते हैं, जो कि लॉकडाउन के दौरान नौकरी जाने की वजह से अपने घरों की ओर कूच कर रहे हैं. घर लौटने के लिए परेशान लोग पैदल, साइकिल या ट्रकों में लटक कर यहां तक कि ऑटोरिक्शा से आ रहे हैं. इनमें से कई लोगों की भूख, थकान या दुर्घटना में मौत हो गई है. 

  • आज रात 8 बजे पीएम मोदी का संबोधन : 25 मार्च से अब तक लॉकडाउन में क्या-क्या हुआ

    आज रात 8 बजे पीएम मोदी का संबोधन : 25 मार्च से अब तक लॉकडाउन में क्या-क्या हुआ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. कोरोना वायरस को लेकर लगाए गई तीसरी बार लॉकडाउन के बाद यह पहला मौका होगा जब पीएम मोदी कुछ कहने आ रहे हैं. पीएम मोदी की कल ही मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक हुई थी जिसमें कई लोगों ने सुझाव दिए थे. बैठक में पीएम मोदी ने साफ संकेत दिए थे कि जारी लॉकडाउन को धीरे-धीरे ही हटाया जा सकेगा. इसके साथ ही कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी अपनी-अपनी मांगे रखी हैं. जिसमें प्रमुख आर्थिक मदद और कई सेक्टरों में काम की छूट  है. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस बीमारी विश्व युद्ध की तरह  है. इसके बाद बहुत कुछ बदल जाएगा. 

  • Coronavirus Pandemic: लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, क्‍या मिलेंगी रियायत, पीएम नरेंद्र मोदी आज देश को करेंगे संबोधित, 10 खास बातें..

    Coronavirus Pandemic: लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, क्‍या मिलेंगी रियायत, पीएम नरेंद्र मोदी आज देश को करेंगे संबोधित, 10 खास बातें..

    Coronavirus Pandemic: कोरोना वायरस (Coronavirus)की महामारी के कारण पूरे देश में जारी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार यानी आज रात 8:00 बजे देश को संबोधित करेंगे. सूत्रों के अनुसार, इस संबोधन में वे लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं. देश में इस समय 17 मई तक लॉकडाउन जारी है लेकिन कोरोना वायरस के केसों में जिस तरह से इजाफा हो रहा है, उसे देखते हुए जरूरत लॉकडाउन को कुछ और समय जारी रखने की है. पीएम की राज्‍यों के सीएम के साथ हुई बैठक से संबंधित 10 खास बातें..

  • PM Modi ने 3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन तो ट्विटर पर हुई Memes की बरसात, लोग बोले- 'मोदी जी रविवार को क्या करें...'

    PM Modi ने 3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन तो ट्विटर पर हुई Memes की बरसात, लोग बोले- 'मोदी जी रविवार को क्या करें...'

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लॉकडाउन को 3 तक बढ़ाने का फैसला लिया. ट्विटर पर लॉकडाउन टॉप ट्रेंड कर रहा है. #Lockdown2 हैशटेग के जरिए लोग मीम्स और जोक्स बना रहे हैं.

  • Lockdown के आखिरी दिन PM मोदी करेंगे देश को संबोधित, शुरू हो सकती हैं ये सेवाएं

    Lockdown के आखिरी दिन PM मोदी करेंगे देश को संबोधित, शुरू हो सकती हैं ये सेवाएं

    प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन इलाकों में कोरोना के कम मामले हैं वहां सरकार लॉकडाउन को धीरे-धीरे खत्म पर भी विचार कर रही है. सूत्रों ने NDTV को बताया कि लॉकडाउन के बीच सरकार प्रोडक्शन यूनिट को कुछ हद तक मंजूरी दे सकती है. इसके साथ-साथ दवा के प्रोडक्शन यूनिट को भी मंजूरी मिलने पर सहमित बनती दिख रही है. बस, रेल सेवा और हवाई यात्रा में हालांकि फिलहाल कोई छूट मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

  • Coronavirus Live Update India: झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन और मामले मिले, कुल संख्या 27 हुई

    Coronavirus Live Update India: झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन और मामले मिले, कुल संख्या 27 हुई

    Coronavirus Live Update: पीएम मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि अगले एक हफ्ते तक इस बीमारी से निपटने के लिए काफी कठोरता बरती जाएगी. पीएम मोदी ने कहा कि इस दौरान अनुशासन का इसी तरह से पालन करना है जैसे करते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के नियम टूटते हैं और कोरोना का संक्रमण बढ़ता है तो 20 अप्रैल के बाद जो थोड़ी अनुमति मिलेगी उसे तुरंत वापस ले लिया जाएगा. 

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस की पीएम मोदी को राष्ट्र के नाम संबोधन के लिए सलाह, बोलीं- इस बार ताली-थाली को छोड़ कुछ सॉलिड...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस की पीएम मोदी को राष्ट्र के नाम संबोधन के लिए सलाह, बोलीं- इस बार ताली-थाली को छोड़ कुछ सॉलिड...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी (Pooja Bedi) ने अपने ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) को संबोधित करते हुए लिखा है, 'रात 8 बजे पीएम हमें संबोधित करेंगे. मुझे उम्मीद है कि उनका भाषण ताली और थाली को छोड़ हमें कुछ ठोस...'

  • देश के नाम संबोधन में बोले PM मोदी, आज के दिन का संदेश जोड़ने का है-जुड़ने का है और मिलकर जीने का है

    देश के नाम संबोधन में बोले PM मोदी, आज के दिन का संदेश जोड़ने का है-जुड़ने का है और मिलकर जीने का है

    राष्ट्र के नाम संबोधन से पहले पीएम मोदी ने पहली प्रतिक्रिया के तौर पर ट्वीट कर कहा था कि देश के सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या पर अपना फैसला सुना दिया है. इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए. रामभक्ति हो या रहीमभक्ति, ये समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है. देशवासियों से मेरी अपील है कि शांति, सद्भाव और एकता बनाए रखें.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com