NDTV Khabar

PM Modi Ayodhya


'PM Modi Ayodhya' - 145 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास हुए कोरोना पॉजिटिव, भूमिपूजन के वक्त PM के साथ थे स्टेज पर

    रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास हुए कोरोना पॉजिटिव, भूमिपूजन के वक्त PM के साथ थे स्टेज पर

    रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास (Nritya Gopal Das) कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं. वह 5 अगस्त को अयोध्या (Ayodhya) में हुए राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन के वक्त PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ मंच पर मौजूद थे.

  • थरूर का PM मोदी पर निशाना, ‘CAA, NRC के बाद अयोध्या में 8 करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय’

    थरूर का PM मोदी पर निशाना, ‘CAA, NRC के बाद अयोध्या में 8 करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय’

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास करते हुए कहा था कि कई पीढ़ियों ने दशकों तक राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष किया.उन्होंने कहा, ‘‘मैं देश के 130 करोड़ लोगों की ओर से उनके उस बलिदान के लिए उन्हें नमन करता हूं , जिससे राम मंदिर की नींव रखने का मार्ग प्रशस्त हुआ.’’

  • राम मंदिर शिलान्यास : मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री के नाम सम्मान पत्र भेजा

    राम मंदिर शिलान्यास : मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री के नाम सम्मान पत्र भेजा

    रीगल चौराहे पर मौजूद एक अन्य मुस्लिम महिला रुखसाना ने कहा, "हम बेहद खुश हैं कि राम मंदिर शिलान्यास समारोह शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ. हमें भरोसा है कि देश में आगे भी अमन-चैन बरकरार रहेगा." सांसद लालवानी ने इस मौके पर कहा, "मैं मुस्लिम महिलाओं की ओर से सौंपा गया सम्मान पत्र प्रधानमंत्री तक पहुंचाऊंगा. सब लोग इस बात से खुश हैं कि अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के साथ ही करीब 500 साल पुराना मसला शांतिपूर्ण ढंग से हल हो गया है."

  • टाइम स्क्वायर के बिलबोर्ड पर लगी भगवान राम की तस्वीर तो अक्षय कुमार बोले- इस साल दिवाली जल्दी आ गई...

    टाइम स्क्वायर के बिलबोर्ड पर लगी भगवान राम की तस्वीर तो अक्षय कुमार बोले- इस साल दिवाली जल्दी आ गई...

    बीते दिन अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए भूमि पूजन हुआ, जिसमें प्रधानमंभत्री ने मंदिर की आधारशिला रखी. भूमिपूजन कार्यक्रम पर दुनिया भर की नजर थी.

  • ओम बिरला ने कहा, "मंदिर के निर्माण से देश की एकता और आपसी सद्भाव में अभिवृद्धि होगी"

    ओम बिरला ने कहा,

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर के ऐतिहासिक भूमि पूजन के अवसर पर देश के लोगों को बधाई दी है. अपने फेसबुक पर जारी संदेश में ओम बिरला ने कहा कि प्रभु श्री राम भारत की सांस्कृतिक चेतना के प्रतीक हैं.

  • न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड पर दिखी भगवान राम और प्रस्तावित मंदिर की 3D तस्वीरें

    न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड पर दिखी भगवान राम और प्रस्तावित मंदिर की 3D तस्वीरें

    भूमिपूजन कार्यक्रम पर दुनिया भर की नजर थी.अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर में विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और प्रस्तावित मंदिर की 3D तस्वीरें लगायी गयी. समाचार एजेंसी एनआई की रिपोर्ट के अनुसार, भगवान राम का सबसे बड़ा हाई-डेफिनिशन डिजिटल डिस्प्ले टाइम्स स्क्वायर पर लगाया गया.  माना जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे महंगा डिजिटल होर्डिंग में से एक है, जिसे टाइम्स स्क्वायर पर लगाया गया है.

  • PM मोदी के नाम बदलने से ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे "आदित्य योगीनाथ" 

    PM मोदी के नाम बदलने से ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आज भूमि पूजन किया गया है. भूमि पूजन के बाद प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान  पीएम मोदी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान, यशस्वी और लोकप्रिय मुख्यमंत्री आदित्य योगीनाथ जी."

  • राम मंदिर भूमि पूजन : 92 के दंगे में घर बार खो चुके सैय्यद आसिफ बोले- हम चाहते हैं “अयोध्या में राम राज्य”

    राम मंदिर भूमि पूजन : 92 के दंगे में घर बार खो चुके सैय्यद आसिफ बोले- हम चाहते हैं “अयोध्या में राम राज्य”

    पेशे से शिक्षक सैय्यद आसिफ़ ने कहा कि हम चाहते हैं कि “अयोध्या में राम राज्य हो”. बच्चों को रोजगार मिलना चाहिए. वहीं, आसिफ के इंजीनियर बेटे सिमाब ने कहा कि हिंदु हों, चाहे मुसलमान, दोनों विकास चाहते हैं. 

  • PM मोदी की मां हीराबेन ने टीवी पर देखा भूमिपूजन समारोह, हाथ जोड़े आईं नजर..

    PM मोदी की मां हीराबेन ने टीवी पर देखा भूमिपूजन समारोह, हाथ जोड़े आईं नजर..

    पीएम मोदी की मां हीराबेन भी टीवी पर इस खास क्षण की गवाह बनीं. सामने आए फोटो में हीराबेन को हाथ जोड़कर टीवी के सामने बैठे हुए देखा जा सकता है. टीवी पर पीएम मोदी मंदिर निर्माण के लिए पूजन करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

  • जो नारा प्रियंका गांधी ने लगाया, उसे अयोध्या में PM मोदी ने भी दोहराया! बड़े बदलाव के हैं संकेत?

    जो नारा प्रियंका गांधी ने लगाया, उसे अयोध्या में PM मोदी ने भी दोहराया! बड़े बदलाव के हैं संकेत?

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के साथ ही इस बात के भी संकेत मिल रहे हैं कि देश में अब कुछ राजनीतिक पार्टियों को छोड़ दिया जाए तो कांग्रेस सहित, सपा, बीएसपी राम नाम का जप जपने में पीछे नहीं दिखना चाहती हैं. सबसे बड़ी बात कांग्रेस भी इस अब राम के नाम पर चूकना नहीं चाहती है. राम मंदिर आंदोलन ने जहां बीजेपी को सबसे बड़ा दल बनाया तो कांग्रेस दूसरी ओर रसातल में जाती दिखाई दी. दरअसल इसके पीछे कांग्रेस का कन्फ्यूजन भी बड़ी वजह थी. लेकिन यहां एक बार और ध्यान देने की है कि जब अयोध्या में साल 1986 में उस समय मंदिर का ताला खोला गया तो केंद्र में राजीव गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की ही सरकार थी. इसके बाद 6 दिसंबर 1992 की घटना के समय भी केंद्र में पीवी नरसिम्हाराव की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार थी. लेकिन इन दो घटनाओं के बीच कांग्रेस हमेशा दोराहे पर खड़ी नजर आई. इसका नतीजा ये हुआ है कि बीजेपी के अलावा उत्तर प्रदेश में सपा और बीएसपी जैसी पार्टियों का उभार हुआ और कांग्रेस पूरी तरह से साफ हो गई.

  • 'जय श्री राम' से 'जय सिया राम': PM मोदी का नया नारा, बीजेपी की नई रणनीति?

    'जय श्री राम' से 'जय सिया राम': PM मोदी का नया नारा, बीजेपी की नई रणनीति?

    अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां आए लोगों को संबोधित किया. लेकिन भाषण की शुरुआत में उन्होंने सबसे पहले जानकी माता को याद किया और जय सिया राम का नारा दिया. इस नारे के साथ उनकी पार्टी बीजेपी की ने भी एक अहम पड़ाव तय कर लिया है.. 90 के दशक में लालकृष्ण आडवाणी की सोमनाथ से अयोध्या तक की यात्रा के दम पर 2 सीटों से 85 सीटों तक पहुंची बीजेपी का एक समय प्रमुख नारा 'जय श्री राम' था. इस नारे में आक्रमकता थी जिसने उस समय के युवाओं को खूब लुभाया था.

  • भूमि पूजन पर बोली शिवसेना- बाल ठाकरे का सपना पूरा, कारसेवकों की कुर्बानी भुलाने वाले 'रामद्रोही'

    भूमि पूजन पर बोली शिवसेना- बाल ठाकरे का सपना पूरा, कारसेवकों की कुर्बानी भुलाने वाले 'रामद्रोही'

    भूमि पूजन के मौके पर शिवसेना के कई नेताओं के ओर से प्रतिक्रियाएं आई हैं. वहीं. पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में छपे संपादकीय में कहा गया है कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के समय जो लोग ‘कार सेवकों’ की कुर्बानी को भूल गए, वे ‘राम द्रोही’ हैं

  • Ram Mandir Bhoomi Pujan in Ayodhya: तस्वीरों में देखें, अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास

    Ram Mandir Bhoomi Pujan in Ayodhya: तस्वीरों में देखें, अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumipujan) किया और मंदिर की आधारशिला रखी. इससे पहले उन्होंने हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) पहुंचकर हनुमान जी की पूजा-अर्चना की और फिर राम जन्मभूमि क्षेत्र पहुंचकर भगवान राम को दंडवत प्रणाम किया. आज की तारीख में पीएम मोदी का हर कदम इतिहास में लिखा जा रहा है. कई पड़ावों को पार करने के बाद आज मंदिर का शिलान्यास किया गया है.

  • 'भय बिनु होई न प्रीति'.....PM मोदी के 5 बड़े बयान जिन पर हो रही है चर्चा

    'भय बिनु होई न प्रीति'.....PM मोदी के 5 बड़े बयान जिन पर हो रही है चर्चा

    अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी ने वहां लोगों को भी संबोधित किया. उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत 'जय सिया राम' से की है. उन्होंने कहा कि आज यह पूरे दुनिया में गूंज रहा है और कहा कि आज पूरा देश राममय हो गया है. आज उनके भाषण की खास बात ये रही है कि उन्होंने जय श्री राम की जगह, जय सिया राम का नारा लगाया है. इससे पहले मंदिर आंदोलन से जुड़े नेता जय श्री राम का नारा लगाते थे. प्रधानमंत्री मोदी ने आज परंपरागत धोती-कुर्ता पहन रखा था. उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, संघ प्रमुख मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद थे.

  • राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने पर बोले अमित शाह- करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान मिला

    राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने पर बोले अमित शाह- करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान मिला

    इस कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह को भी शामिल होना था, लेकिन चूंकि वो कोरोनावायरस से संक्रमित हैं, ऐसे में वो अपना इलाज करा रहे हैं. हालांकि, अस्पताल में भर्ती गृहमंत्री ने इस मौके पर ट्वीट जरूर किया.

  • Ram Mandir Bhumi Pujan: 'राम सबके हैं, राम सबमें हैं' PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

    Ram Mandir Bhumi Pujan: 'राम सबके हैं, राम सबमें हैं' PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumipujan) किया और मंदिर की आधारशिला रखी. इसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेरा सौभाग्य था कि श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मुझे मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में आमंत्रित किया. आज पूरा देश राममय और हर मन दीपमय है. सदियों का इंतजार समाप्त हुआ. पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें जिनमें पीएम ने कई विषयों को उठाया.

  • राम मंदिर भूमि पूजन के बाद बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत- सब राम के हैं और सबमें राम हैं

    राम मंदिर भूमि पूजन के बाद बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत- सब राम के हैं और सबमें राम हैं

    भूमि पूजन कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी मंच पर मौजूद थे. पूजन कार्यक्रम संपन्न होने के बाद भागवत ने संबोधन भी दिया उन्होंने कहा कि इस अवसर पर उन्हें संकल्पपूर्ति का आनंद मिल रहा है और पूरे देश में आनंद की लहर है.

  • पूरे विश्व में गूंज रहा है 'जय सिया राम' : राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद बोले PM नरेंद्र मोदी

    पूरे विश्व में गूंज रहा है 'जय सिया राम' : राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद बोले PM नरेंद्र मोदी

    Ram Mandir Bhoomi Pujan: पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत जय श्रीराम के नारों के साथ शुरू किया. उन्होंने कहा कि जय सिया राम के नारे आज सिर्फ अयोध्या में नहीं बल्कि आज पूरे विश्व में गूंज रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि राम भूमि ट्रस्ट ने मुझे आमंत्रित किया और इस अवसर का साक्षी बनने का मौका दिया. पीएम मोदी ने कहा कि सरयू के किनारे आज स्वर्णिम अध्याय लिखा जा रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com