NDTV Khabar

PM Modi In Japan


'PM Modi In Japan' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ...जब जापान में PM मोदी के कार्यक्रम में लगे 'वंदे मातरम' और 'जय श्रीराम' के नारे, देखें VIDEO

    ...जब जापान में PM मोदी के कार्यक्रम में लगे 'वंदे मातरम' और 'जय श्रीराम' के नारे, देखें VIDEO

    जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अभी जापान गए हुए हैं. जापान के कोबे में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भारतीय समुदाय को संबोधित किया. पीएम मोदी का कोबे में संबोधिन जैसे ही खत्म हुआ वहां 'वंदे मातरम' (Vande Mataram) और 'जय श्रीराम' (Jai Sri Ram) के नारे चारों तरफ गूंजने लगे. लोग वहां पूरे उत्साह के साथ यह नारा लगा रहे थे.

  • जापान में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी- हमारी लोकतांत्रिक संस्थाएं और प्रणाली दुनिया में अग्रणी

    जापान में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी- हमारी लोकतांत्रिक संस्थाएं और प्रणाली दुनिया में अग्रणी

    जापान में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि सात महीने बाद फिर यहां आने का अवसर मिला. यह संयोग है कि पिछली बार जब यहां आया था, तब यहां चुनाव परिणाम आए थे, और आपने मेरे मित्र शिन्जो आबे में भरोसा जताया था, और आज जब मैं यहां आया हूं, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र ने प्रधानसेवक पर उससे भी ज़्यादा भरोसा जताया है."

  • जापान में भारतीय समुदाय से बोले पीएम मोदी- भारत बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा, आज कोल्ड ड्रिंक्स की छोटी बोतल से भी सस्ता है 1 GB डेटा

    जापान में भारतीय समुदाय से बोले पीएम मोदी- भारत बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा, आज कोल्ड ड्रिंक्स की छोटी बोतल से भी सस्ता है 1 GB डेटा

    पीएम मोदी अक्सर अपने विदेशी दौरों पर उस देश में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात करते रहे हैं. इसी कड़ी में वह जापान में भी ऐसा कर रहे हैं. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा पर शनिवार को रवाना हुए थे. अपने इस दौरे में वह यहां आयोजित हो रहे भारत-जापान वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं.

  • PM Modi ने शिंजो आबे को दिये ये खास कटोरे, जानिए कहां और किसने किए तैयार

    PM Modi ने शिंजो आबे को दिये ये खास कटोरे, जानिए कहां और किसने किए तैयार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जापान के दो दिवसीय दौरे पर हैं. मोदी ने यामांशी प्रांत में जापान (Japan) के प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) से मुलाकात की. होटल माउंट फूजी में मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने शिंजो आबे को खास तोहफा दिया. मोदी ने शिंजो आबे को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के बुनकरों द्वारा गुलाबी क्वॉर्ट्ज और पीले क्वॉर्ट्ज के दो हस्तनिर्मित पत्थर के कटोरे और हाथ से बुनी हुई दरी भेंट की.

  • PM Modi in Japan: पीएम मोदी पहुंचे जापान, शिंजो अाबे के साथ रक्षा और क्षेत्रीय सुरक्षा के एजेंडे पर होगी चर्चा

    PM Modi in Japan: पीएम मोदी पहुंचे जापान, शिंजो अाबे के साथ रक्षा और क्षेत्रीय सुरक्षा के एजेंडे पर होगी चर्चा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जापान की राजधानी टोक्यो पहुंचे. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जापानी समकक्ष शिंजो आबे के साथ उनकी बैठक दोनों देशों के मजबूत रिश्तों में एक नया अध्याय जोड़ेगी. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत-जापान के बीच 13वें वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान गये हैं. दोनों देशों के बीच रविवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की जाएगी और द्विपक्षीय रिश्तों को और मजबूत बनाने पर चर्चा होगी. साथ ही क्षेत्रिय सुरक्षा और रक्षा के मुद्दे पर दोनों की बैठक का जोर होगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, “शिंजो आबे के साथ पांचवें वार्षिक सम्मेलन के लिए तोक्यो पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. जापान उन कुछ देशों में शामिल है, जिसके साथ भारत वार्षिक सम्मेलन करता है. यह हमारे संबंधों की असाधारण मजबूती को दिखाता है.” इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “टोक्यो पहुंच गया हूं. मैं आश्वस्त हूं कि यह यात्रा भारत और जापान के मजबूत रिश्ते में नया अध्याय जोड़ेगी.”    

  • काले धन वाले बख्शे नहीं जाएंगे, आजादी के बाद का सारा रिकॉर्ड खंगालूंगा : पीएम मोदी

    काले धन वाले बख्शे नहीं जाएंगे, आजादी के बाद का सारा रिकॉर्ड खंगालूंगा : पीएम मोदी

    नोटबंदी के इस फैसले के बाद नकदी की किल्लत होने की वजह से लोगों में बढ़ते गुस्से के बीच पीएम मोदी ने साफ किया कि सरकार ने यह फैसला काले धन की सफाई के लिए लिया गया, किसी को तकलीफ देने के लिए नहीं.

  • भारत-जापान संबंधों को गति देने के लिए पीएम मोदी और शिंजो आबे ने किया बुलेट ट्रेन से सफर

    भारत-जापान संबंधों को गति देने के लिए पीएम मोदी और शिंजो आबे ने किया बुलेट ट्रेन से सफर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ टोक्यो से शिंकनसेन बुलेट ट्रेन में सवार होकर कोबे के लिए रवाना हुए. पीएम मोदी द्विपक्षीय वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान में हैं.

  • भारत को बनाएंगे दुनिया की सबसे खुली अर्थव्यवस्था, जापानी कंपनियां करें निवेश : पीएम नरेंद्र मोदी

    भारत को बनाएंगे दुनिया की सबसे खुली अर्थव्यवस्था, जापानी कंपनियां करें निवेश : पीएम नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को व्यापक संभावनाओं वाला देश बताते हुए जापानी कंपनियों को निवेश के लिए आज आमंत्रित किया. उन्होंने कहा कि उनके देश में विकास कार्यों को पूरा करने के लिए काफी धन की जरूरत है. साथ ही निवेशकों को भरोसा दिया कि भारत को दुनिया की सबसे खुली अर्थव्यवस्था बनाने के लिए सुधारों को आगे बढ़ाया जा रहा है.

  • जापान की सफल यात्रा पूरी कर स्वदेश पहुंचे पीएम मोदी

    जापान की सफल यात्रा पूरी कर स्वदेश पहुंचे पीएम मोदी

    मोदी के दौरे के दौरान जापान ने अगले पांच सालों में भारत को विकास परियोजनाओं के लिए 35 अरब डॉलर देने का वादा किया। वहीं दोनों पक्षों ने रणनीतिक सहयोग नए स्तर तक ले जाने पर भी सहमति जताई।

  • पीएम मोदी जापान यात्रा संपन्न कर स्वदेश लौटे, कहा, काफी सफल रहा दौरा

    पीएम मोदी जापान यात्रा संपन्न कर स्वदेश लौटे, कहा, काफी सफल रहा दौरा

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि उन्हें सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि जापान ने उन पर भरोसा किया और मजबूत दोस्ती का इजहार किया। भरोसे की बात को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जापान ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड समेत कुल छह भारतीय कंपनियों से प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है।

  • जापान में मोदी ने स्कूली बच्चों के लिए बजाई बांसुरी और सुनाई भगवान कृष्ण की कहानी

    जापान में मोदी ने स्कूली बच्चों के लिए बजाई बांसुरी और सुनाई भगवान कृष्ण की कहानी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज टोक्यो स्थित एक प्राथमिक स्कूल गए और वहां बच्चों से घुल मिल गए। इस दौरान उन्होंने स्कूली छात्रों के लिए बांसुरी बजाई और उन्हें भगवान कृष्ण की कहानी सुनाई।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com