NDTV Khabar

PM Modi News Today


'PM Modi News today' - 343 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे करेंगे राष्ट्र को संबोधित, ट्वीट कर दी जानकारी

    पीएम नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे करेंगे राष्ट्र को संबोधित, ट्वीट कर दी जानकारी

    हाल ही में सरकार ने कहा था कि देश ने कोरोना के पीक को पार कर लिया क्योंकि सितंबर में जहां रोजाना आने वाले नए COVID केसों की संख्या 90,000 से ज्यादा थी, अब वह घटकर 50 से 60 हजार के बीच रह गई है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रिकवरी रेट के मामले में भारत शीर्ष देशों में है क्योंकि हम उन देशों में से हैं, जिन्होंने पहले ही लॉकडाउन को अपना लिया था.

  • बेटियों की शादी के लिए सही उम्र तय करने पर सरकार जल्द ही लेगी फैसला : PM मोदी

    बेटियों की शादी के लिए सही उम्र तय करने पर सरकार जल्द ही लेगी फैसला : PM मोदी

    पीएम मोदी ने कहा, 'हमारी बेटियों की शादी के लिए सही उम्र तय करने को लेकर चर्चा चल रही है. देश भर से बेटियों ने मुझे लिखकर पूछा है कि संबंधित समिति ने अभी तक इस बारे में कोई रिपोर्ट क्यों नहीं दी है. मैं आपको भरोसा देता हूं कि जैसे ही समिति अपनी रिपोर्ट देती है, सरकार तुरंत इसपर काम करेगी.'

  • एग्ज़ाम में देरी हुई तो... : दुनियाभर से 150 से ज़्यादा शिक्षाविदों ने JEE-NEET पर PM नरेंद्र मोदी को लिखा खत

    एग्ज़ाम में देरी हुई तो... : दुनियाभर से 150 से ज़्यादा शिक्षाविदों ने JEE-NEET पर PM नरेंद्र मोदी को लिखा खत

    JEE Mains, NEET 2020 : शिक्षाविदों ने पीएम मोदी (PM Modi ) को लिख पत्र में कहा, ‘‘कुछ लोग अपने राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए छात्रों के भविष्य के साथ खेलने की कोशिश कर रहे हैं.’

  • PM मोदी आज 'इंडिया ग्लोबल वीक 2020' को करेंगे संबोधित, जानिए कार्यक्रम की 10 बड़ी बातें

    PM मोदी आज 'इंडिया ग्लोबल वीक 2020' को करेंगे संबोधित, जानिए कार्यक्रम की 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज (गुरुवार) ब्रिटेन में आयोजित 'इंडिया ग्लोबल वीक 2020' में एक प्रमुख विश्वव्यापी संबोधन देंगे. इस कार्यक्रम में भारत के व्यापार और विदेशी निवेश की संभावनाओं पर, उनके ध्यान केंद्रित करने की संभावना है. इंडिया इंक ग्रुप के चेयरमैन और सीईओ मनोज लाडवा ने कहा, 'जैसा कि विश्व कोविड-19 की छाया से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहा है, भारत अपनी अपार प्रतिभा, अपनी तकनीकी क्षमता और नेतृत्व के लिए बढ़ती चाह के साथ वैश्विक मामलों में एक केंद्रीय भूमिका निभा रहा है. मुझे विश्वास है कि भारतीय प्रधानमंत्री का दुनिया को दिए जाने वाला संदेश नई शुरुआत करने से संबंधित होगा.'

  • लद्दाख : पहले कोई-टोकता नहीं था... भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था.... PM मोदी ने बताईं 10 अहम बातें

    लद्दाख : पहले कोई-टोकता नहीं था... भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था.... PM मोदी ने बताईं 10 अहम बातें

    India-China Latest News : पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच हुई झड़प और उसके बाद सीमा पर तनाव को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कई बात साफ की हैं. उन्होंने कहा कि न कोई भारतीय सीमा में घुसा है और न ही किसी ने भारतीय चौकियों पर कब्जा किया है. उन्होंने कहा कि सीमा पर 20 जवानों की शहादत से पूरा देश आहत है और गुस्से में है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत शांति और दोस्ती तो चाहता है लेकिन संप्रभुता की रक्षा भी सर्वोपरि है. प्रधानमंत्री ने कहा कि बलिदान देने वालों जवानों ने भारत की तरफ आंख उठाकर देखने वालों को सबक सिखाया है. इसके साथ ही सेना को उचित कदम उठाने की आजादी दे दी गई है. आपको बता दें कि सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने जो कुछ भी कहा है कि उसे सरकार की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है. पीएम मोदी का यह बयान ऐसे समय आया है जब कहा जा रहा है कि चीनी सेना ने पैंगोंग त्सो और गलवान घाटी समेत पूर्वी लद्दाख के अनेक क्षेत्रों में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के भारतीय पक्ष की तरफ घुसपैठ की है. वहीं पीएम मोदी का यह बयान कि भारतीय जवानों ने भारत की तरफ आंख उठाकर देखने वालों को 'सबक' सिखाया, चीन के हताहत हुए जवानों के संदर्भ में देखा जा रहा है.

  • औरैया (Auraiya) Accident: एक कप चाय ने बचा ली कइयों की जिंदगी, रात 3:30 बजे आई थी मौत

    औरैया (Auraiya) Accident:  एक कप चाय ने बचा ली कइयों की जिंदगी, रात 3:30 बजे आई थी मौत

      Uttar Pradesh, Auraiya Accident: उत्तर प्रदेश के औरैया में आज तड़के साढ़े तीन बजे ट्रकों की भिड़ंत में 24 मजदूरों की मौत हो गई है और 40 के आसपास लोग घायल हो गए हैं. इस पूरे एक्सीडेंट को लेकर जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक दिल्ली से आया एक ट्रक ढाबे पर खड़ा था. उसमें कुछ मजदूर चाय पीने के लिए नीचे उतर गए थे और कुछ बैठे थे. ये सभी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों के रहने वाले थे. इसी बीच फरीदाबाद से आ रहा एक दूसरा ट्रक जिसमें 80 मजदूर थे, पीछे से दिल्ली वाले ट्रक पर टक्कर मारकर पलट गया. फरीदाबाद वाले ट्रक में बोरियां लदी थीं और इसमें झारखंड, बिहार, यूपी, पश्चिम बंगाल के प्रवासी मजदूर बैठे थे. इन्हीं बोरियों के नीचे कई मजदूर दब गए और जब तक इनको निकाला जाता इनमें से कइयों की जान चली गई. 

  • पीएम मोदी के संबोधन से पहले ट्रेंड करने लगा Lockdown-4, लोग बोले- 'मोदी जी टास्क भी देना प्लीज...'

    पीएम मोदी के संबोधन से पहले ट्रेंड करने लगा Lockdown-4, लोग बोले- 'मोदी जी टास्क भी देना प्लीज...'

    कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. खबर आते ही ट्विटर पर लॉकडाउन-4 (Lockdown 4.0) टॉप ट्रेंड कर रहा है. लोगों ने मजेदार मीम्स (Lockdown Memes) बनाए हैं. लोग पीएम मोदी से कह रहे हैं कि इस बार उनको कोई न कोई टास्क दें.

  • PM Modi Updates: लॉकडाउन का चौथा चरण पूरी तरह नये रंग रूप वाला होगा : पीएम मोदी

    PM Modi Updates: लॉकडाउन का चौथा चरण पूरी तरह नये रंग रूप वाला होगा : पीएम मोदी

    PM Modi Meeting today Updates: कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार शाम को राष्ट्र को संबोधित किया.

  • PM Modi ने 3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन तो ट्विटर पर हुई Memes की बरसात, लोग बोले- 'मोदी जी रविवार को क्या करें...'

    PM Modi ने 3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन तो ट्विटर पर हुई Memes की बरसात, लोग बोले- 'मोदी जी रविवार को क्या करें...'

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लॉकडाउन को 3 तक बढ़ाने का फैसला लिया. ट्विटर पर लॉकडाउन टॉप ट्रेंड कर रहा है. #Lockdown2 हैशटेग के जरिए लोग मीम्स और जोक्स बना रहे हैं.

  • Coronavirus: पीएम मोदी आज सुबह 10 बजे देश को करेंगे संबोधित, लॉकडाउन पर हो सकता है बड़ा ऐलान

    Coronavirus: पीएम मोदी आज सुबह 10 बजे देश को करेंगे संबोधित, लॉकडाउन पर हो सकता है बड़ा ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार की सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि वह कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन को लेकर नया ऐलान करेंगे. मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया जाएगा. इस पर लगभग सभी राज्यों ने सहमति भी दी है. 

  • Lockdown News : मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक खत्म, PM मोदी ने 2 हफ्ते और लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत

    Lockdown News : मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक खत्म, PM मोदी ने 2 हफ्ते और लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत

    Coronavirus Lockdown :कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक खत्म हो गई है. ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की वकालत की है. वहीं पीएम मोदी ने लॉकडाउन को दो हफ्ते और बढ़ाने के संकेत दिए हैं. बैठक की प्रारंभिक तस्वीरों में प्रधानमंत्री मोदी संवाद के दौरान उजला मास्क पहन कर मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर रहे थे. संवाद में शामिल मुख्यमंत्रियों में पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मनोहर लाल, तेलंगाना के के चंद्रशेखर राव, बिहार के नीतीश कुमार सहित कई राज्यों के मुखिया शामिल थे.

  • Coronavirus (Covid19) : इन 10 अहम सवालों का जवाब भी दें PM मोदी

    Coronavirus (Covid19) : इन 10 अहम सवालों का जवाब भी दें PM मोदी

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. एक तरह से इस बीमारी की रफ्तार दोगुनी हो चुकी है. अगर आंकड़ों पर ध्यान दें आज 3 हजार के पार हो चुकी है और अब तक 75 हो गई है. इस बीच 200 से ज्यादा लोग इस बीमारी से उबर भी चुके हैं. इस बीमारी के इलाज में कई देश भर में कई डॉक्टर भी चपेट में आ चुके हैं और कई जगहों पर इस कोरोना वायरस से जूझ रहे इन 'योद्धाओं' के पास उचित दस्ताने, मॉस्क और खुद के बचाव के लिए जरूरी किट नहीं है. दूसरी ओर जो सबसे अहम बात सामने आ रही है कि इस बीमारी के संक्रमित जल्द से जल्द हो सके क्योंकि सभी एक्सपर्ट का कहना है कि जितनी जल्दी जांच होगी इस बीमारी को रोकने में उतना ही कम वक्त लगेगा.

  • 5 अप्रैल को घर की लाइट बुझाकर बाहर प्रकाश करने की पीएम मोदी ने की अपील, तो RJD ने पूछे 3 अहम सवाल

    5 अप्रैल को घर की लाइट बुझाकर बाहर प्रकाश करने की पीएम मोदी ने की अपील, तो RJD ने पूछे 3 अहम सवाल

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री के भाषण पर निराशा जतायी है. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के भाषण ने बहुत निराश किया है. इस भाषण में ठोस कुछ भी नहीं था. शब्दों का आडंबर  रचने में हमारे प्रधानमंत्री जी को महारत हासिल है. आज के भाषण में  प्रधानमंत्री जी ने  उसी का प्रदर्शन किया. कहा जा सकता है  कि देश ने  आज  प्रधानमंत्री जी का  भाषण नहीं बल्कि  उनका  प्रलाप  सुना.

  • कोरोना वायरस : योगी सरकार का सख्त आदेश, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा NSA

    कोरोना वायरस : योगी सरकार का सख्त आदेश, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा NSA

    कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमले की घटनाओं के देख अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सख्त फैसला लिया है. राज्य सरकार की ओर से आदेश जारी किया गया है अब जो लोग भी पुलिसकर्मियों पर हमला करेंगे उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी रासुका लगा दिया जाएगा.

  • कोरोना ने हमारी विचाराधारा,आस्था और परंपरा पर हमला बोला है, 5 अप्रैल को महाशक्ति का जागरण करना है. : पीएम मोदी

    कोरोना ने हमारी विचाराधारा,आस्था और परंपरा पर हमला बोला है, 5 अप्रैल को महाशक्ति का जागरण करना है. : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने एक वीडियो संदेश में कहा है कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे सभी देशवासी अपने घरों की लाइट बंद करके घर के बाहर 9 मिनट तक दीपक, मोमबत्ती या कोई भी प्रकाश करें. उन्होंने साथ ही यह भी अपील किया है कि इस दौरान सोशल डिस्टैसिंग का पूरा ध्यान रखना है यानी कहीं पर इकट्ठा नहीं होना. उन्होंने कहा कि इस दौरान 9 मिनट मां भारती का स्मरण का करें. उन्होंने कहा कि आपने जिस प्रकार 22 मार्च रविवार के दिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया वो भी आज सभी देशों के लिए एक मिसाल बन गया है. आज कई देश इसको दोहरा रहे हैं.

  • NEWS FLASH: आज से 14 अप्रैल तक संपूर्ण भारत में लॉक डाउन : पीएम मोदी

    NEWS FLASH: आज से 14 अप्रैल तक संपूर्ण भारत में लॉक डाउन : पीएम मोदी

    Latest and Breaking News: देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • बाहर घूमते दिखे लोग तो गुस्सा गए SP साहब, बोले- '4-5 दिन सब्जी नहीं खाओगे तो मरोगे नहीं...' देखें Video

    बाहर घूमते दिखे लोग तो गुस्सा गए SP साहब, बोले- '4-5 दिन सब्जी नहीं खाओगे तो मरोगे नहीं...' देखें Video

    CoronaVirus के चलते देश के 32 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में पूरी तरह से लॉकडाउन (CoronaVirus Lockdown) का ऐलान कर दिया गया है. राजस्थान (Rajasthan) के करौली (Karauli) के एसपी अनिल बेनीवाल (SP Anil Beniwal) बाहर घूम रहे लोगों को देख गुस्सा गए.

  • NEWS FLASH: CoronaVirus के चलते दिल्ली में धारा 144, आज से 31 मार्च तक लॉकडाउन

    NEWS FLASH: CoronaVirus के चलते दिल्ली में धारा 144, आज से 31 मार्च तक लॉकडाउन

    Latest and Breaking News: देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com