NDTV Khabar

PM Modi security


'PM Modi security' - 55 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली हिंसा: दूध लेने गया था बेटा, उपद्रवियों ने घर में लगाई आग, 85 साल की बुजुर्ग मां की जलकर हुई मौत

    दिल्ली हिंसा: दूध लेने गया था बेटा, उपद्रवियों ने घर में लगाई आग, 85 साल की बुजुर्ग मां की जलकर हुई मौत

    उत्तरपूर्वी दिल्ली के दंगाग्रस्त इलाकों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं दर्ज की गई. जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, गोकुलपुरी और आसपास के इलाकों में शांति रही लेकिन खौफ और दहशत का माहौल अभी बना हुआ. बृहस्पतिवार को मरने वाले लोगों की संख्या 34 पर पहुंच गई. ज्यादातर दुकानें बंद रही और उनके दरवाजों पर हिंसा के निशान साफ देखे जा सकते हैं जिसने पिछले कुछ दिनों से लोगों को खौफजदा कर दिया है. हिंसा की घटनाओं में एक घटना ऐसी भी थी, जहां घर जलाने पर एक बुजुर्ग महिला की जलकर मौत हो गई. 

  • नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा: किसी का ऑटो जला तो कोई घर छोड़कर चला गया, लोगों ने सुनाई अपनी-अपनी आपबीती

    नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा: किसी का ऑटो जला तो कोई घर छोड़कर चला गया, लोगों ने सुनाई अपनी-अपनी आपबीती

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्व क्षेत्र में दो दिन की सांप्रदायिक हिंसा में अब तक 32 लोगों की मौत हो गयी है और बुधवार को शांति रही लेकिन कुछ स्थानों पर दुकानों में आग लगा दी गयी.

  • नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसाग्रस्त कुछ इलाकों में शांति, 32 मौत, 200 घायल, PM मोदी की अपील- 10 बड़ी बातें

    नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसाग्रस्त कुछ इलाकों में शांति, 32 मौत, 200 घायल, PM मोदी की अपील- 10 बड़ी बातें

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्व क्षेत्र में दो दिन की सांप्रदायिक हिंसा में 32 लोगों की मौत हो गयी है और बुधवार को शांति रही लेकिन कुछ स्थानों पर दुकानों में आग लगा दी गयी और गुप्तचर ब्यूरो के एक कर्मचारी का शव नाले से बरामद किया गया. पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और सोमवार की रात से भड़की हिंसा पर लगाम लगाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्व क्षेत्र में सुरक्षा बल चारों ओर फैल गए. दिल्ली में हिंसा की घटनाओं के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोगों से शांति एवं भाईचारा बनाये रखने की अपील की. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान स्थिति की गहन समीक्षा की है. उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि जल्दी शांति एवं सामान्य स्थिति बहाल हो.

  • उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च, 27 की मौत, दिन भर की शांति के बाद देर शाम को फिर बढ़ा तनाव

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च, 27 की मौत, दिन भर की शांति के बाद देर शाम को फिर बढ़ा तनाव

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बिगड़े माहौल में अब सुधार हो रहा है. हालांकि बुधवार को दिन भर शांति के बाद देर शाम को कुछ जगहों पर हिंसक झड़पें हुईं. इलके के मौजपुर-करावल नगर में हिंसा की खबरें आई हैं. शेरपुर चौक पर भी हिंसा की ख़बर है. सूचना मिलते ही पांच स्थानों पर पुलिस पहुंची. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस की पेट्रोलिंग और फ्लैग मार्च जारी है. दिन भर आगजनी और पथराव की घटना नहीं हुई लेकिन देर शाम को फिर तनाव बढ़ गया. हिंसा में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में हिंसा की घटनाओं को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा है कि हालात की गहन समीक्षा की गई है. माहौल का सामान्य होना बहुत महत्वपूर्ण है.दिल्ली में हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने 24 घंटे में तीन बैठकें कीं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने प्रभावित इलाके का दौरा किया.

  • ट्रंप के भारत पहुंचने से पहले कांग्रेस ने मांगा PM मोदी से पांच सवालों का जवाब

    ट्रंप के भारत पहुंचने से पहले कांग्रेस ने मांगा PM मोदी से पांच सवालों का जवाब

    कांग्रेस नेता ने कहा कि अमेरिका ने पांच जून 2019 को व्यापार में सामान्य तरजीही व्यवस्था (जीएसपी) जैसी चीजों पर भारत को शुल्क मुक्त आयात की सुविधा देनी बंद कर दी.

  • SPG कानून में संशोधन पर बोले अमित शाह- अब केवल पीएम और उनके आवास में रहने वालों को मिलेगी यह सुरक्षा

    SPG कानून में संशोधन पर बोले अमित शाह- अब केवल पीएम और उनके आवास में रहने वालों को मिलेगी यह सुरक्षा

    SPG Law: विशेष सुरक्षा समूह कानून में संशोधन को आवश्यक करार देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि एसपीजी अधिनियम संशोधन विधेयक लाने का मकसद एसपीजी को और प्रभावी बनाना और कानून के मूल उद्देश्य को बहाल करना है. विशेष सुरक्षा समूह 'एसपीजी' अधिनियम संशोधन विधेयक को चर्चा एवं पारित करने के लिये रखते हुए शाह ने कहा कि एसपीजी का गठन प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए किया गया था और दुनिया के कई देशों में उनके शासनाध्यक्षों की सुरक्षा के मकसद से ऐसे ही विशिष्ट सुरक्षा इकाई बनाई गई हैं. गृह मंत्री ने कहा कि इस विधेयक को लाने का मकसद एसपीजी को और प्रभावी बनाना है और यह देखना है कि उसके काम में किसी भी तरह की कोई कोताही न हो.

  • विदेश सचिव ने बताया पीएम मोदी और शी चिनफिंग के बीच क्या बातचीत हुई, नहीं उठा कश्मीर का मुद्दा

    विदेश सचिव ने बताया पीएम मोदी और शी चिनफिंग के बीच क्या बातचीत हुई, नहीं उठा कश्मीर का मुद्दा

    विदेश सचिव ने बताया 'शी और मोदी दोनों ने ही कहा कि दोनों देशों को भविष्य की ओर देखने की जरूरत है. साथ ही दोनों नेताओं ने इस बात पर भी सहमति जताई कि दोनों देशों को आतंकवाद की चुनौती से निपटने के लिए साथ काम करना चाहिए

  • Updates: तमिलनाडु : महाबलीपुरम में चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

    Updates: तमिलनाडु : महाबलीपुरम में चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

    चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping) दो दिनों के भारत दौरे पर चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे. शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की तमिलनाडु (Tamilnadu) के महाबलिपुरम में मुलाक़ात होगी. इससे पहले वह चेन्नई एयरपोर्ट पर करीब 2 बजे लैंड हुए.

  • Howdy Modi में डोनाल्ड ट्रंप बोले, 'अमेरिका और भारत के लिए महत्वपूर्ण है सीमा सुरक्षा'

    Howdy Modi में  डोनाल्ड ट्रंप बोले, 'अमेरिका और भारत के लिए महत्वपूर्ण है सीमा सुरक्षा'

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान भारत-अमेरिका सुरक्षा संबंध को मजबूत बनाने पर जोर देते हुए निर्दोष नागरिकों की कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के खतरे से रक्षा करने का रविवार को आह्वान किया.

  • सुरक्षा परिषद में 'कश्मीर मुद्दे' पर बैठक से बिफरी कांग्रेस, पीएम मोदी से की यह मांग

    सुरक्षा परिषद में 'कश्मीर मुद्दे' पर बैठक से बिफरी कांग्रेस, पीएम मोदी से की यह मांग

    पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जो रहा है उससे हम बहुत हैरान हैं. यह पूरे भारत के लिए चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि इसमें किसी को सन्देह नहीं होना चाहिए कि पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है तथा यहां कानून में कोई भी बदलाव भारत का आंतरिक मामला है. 

  • 15 अगस्त तक घाटी में ही रहेंगे PM के सबसे भरोसेमंद 'लेफ्टिनेंट' अजित डोभाल

    15 अगस्त तक घाटी में ही रहेंगे PM के सबसे भरोसेमंद 'लेफ्टिनेंट' अजित डोभाल

    जिस दिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 से जुड़ा बिल राज्यसभा में पेश किया था, उसी दिन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल भारतीय वायुसेना (IAF) के विमान के ज़रिये श्रीनगर पहुंच गए थे. अब नौ दिन बीतने के बाद भी वह घाटी में ही डेरा डाले हुए हैं, और प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को लाइव अपडेट भेज रहे हैं.

  • मोदी सरकार का बड़ा फैसला: अजीत डोभाल दोबारा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त, कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला

    मोदी सरकार का बड़ा फैसला: अजीत डोभाल दोबारा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त, कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला

    नरेंद्र मोदी सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को केंद्रीय मंत्री का दर्जा देने का फैसला किया है. मोदी सरकार ने यह फैसला राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में उनके योगदान को देखते हुए लिया है. उनकी यह नियुक्ति पांच वर्षों के लिए होगी.

  • चौकीदारों से PM मोदी: विपक्ष का 'चौकीदार चोर है' का नारा देश के लिए नुकसानदेह

    चौकीदारों से PM मोदी: विपक्ष का 'चौकीदार चोर है' का नारा देश के लिए नुकसानदेह

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज ऑडियो के माध्यम से देश भर में लगभग 25 लाख चौकीदारों को संबोधित कर रहे हैं. यह मैं भी चौकीदार (#MainBhiChowkidar) अभियान के अंतर्गत की गई पहल की श्रृंखला का एक हिस्सा है.

  • PM मोदी और बीजेपी को बनाया निशाना तो पत्रकार को मिली 12 महीने की हिरासत की सजा

    PM मोदी और बीजेपी को बनाया निशाना तो पत्रकार को मिली 12 महीने की हिरासत की सजा

    मणिपुर के एक पत्रकार को सोशल मीडिया पर कथिततौर पर सत्तारूढ़ भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने को लेकर कस्टडी में लिए जाने के करीब एक महीने बाद मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत उसे एक साल तक हिरासत में रखने की सजा सुनाई गई. सरकार के मुताबिक, स39 वर्षीय किशोरचंद्र वांगखेम को शुरू में 27 नवंबर को हिरासत में लिया गया था. फेसबुक पर एक वीडियो के माध्यम से मुख्यमंत्री बीरेन सिंह और साथ ही पीएम मोदी की कथित तौर पर आलोचना करने के लिए उन्हें हिरासत में लिया गया था. 

  • मालदीव को भारत 1.4 अरब डॉलर की आर्थिक सहायता देगा, वीजा सुविधा सहित दोनों देशो में हुए 4 समझौते

    मालदीव को भारत 1.4 अरब डॉलर की आर्थिक सहायता देगा, वीजा सुविधा सहित दोनों देशो में हुए 4 समझौते

    बातचीत के दौरान दोनों पक्ष हिंद महासागर में सुरक्षा सहयोग को और मजबूत करने पर भी सहमत हुए. इसके अलावा दोनों देशों के बीच वीजा सुविधा सहित चार समझौतों पर हस्ताक्षर किये गए.

  • केंद्र सरकार के इस कदम के बाद देश के सबसे ताकतवर नौकरशाह बने NSA अजीत डोवाल, जानें पूरा मामला

    केंद्र सरकार के इस कदम के बाद देश के सबसे ताकतवर नौकरशाह बने NSA अजीत डोवाल, जानें पूरा मामला

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने कार्यकाल के साढ़े चार साल बीत जाने के बाद नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल की सहायता करने तथा दीर्घावधि रणनीतिक रक्षा समीक्षा में मदद के लिए स्ट्रैटेजिक पॉलिसी ग्रुप का पुनरुद्धार करने का फैसला किया है. इस कदम से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोवाल देश के सबसे शक्तिशाली नौकरशाह हो जाएंगे, जिनके पद का सृजन वर्ष 1998 में किया गया था.

  • VIDEO: जब झाड़ू से नहीं बनी बात, तो पीएम मोदी ने हाथों से उठाया प्लेट और कचरा

    VIDEO: जब झाड़ू से नहीं बनी बात, तो पीएम मोदी ने हाथों से उठाया प्लेट और कचरा

    पीएम मोदी ने आज से‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की विधिवत शुरुआत कर दी है. इस मौके पर उन्होंने न सिर्फ देशवासियों को साफ-सफाई और स्वच्छता के लिए प्रेरित किया, बल्कि खुद स्वच्छता श्रमदान कर ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की प्रेरणा दी. इस मौके पर पीएम मोदी ने खुद श्रमदान दिया और अपने हाथों में झाड़ू उठाकर स्कूल परिसर की सफाई की. पीएम मोदी आज दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में रानी झांसी रोड पर स्थित बाबा साहब अंबेडकर उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्वच्छता श्रमदान देने गये थे, जहां उन्होंने साफ-सफाई की. 

  • VIDEO: जब दिल्ली की सड़कों पर अचानक बिना सुरक्षा रूट के निकले PM मोदी, लोगों को भी नहीं लगी भनक

    VIDEO: जब दिल्ली की सड़कों पर अचानक बिना सुरक्षा रूट के निकले PM मोदी, लोगों को भी नहीं लगी भनक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 15 सितंबर यानी शनिवार को ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की शुरुआत की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लोगों से जुड़ने के बाद पीएम मोदी स्वच्छता श्रमदान के लिए निकले. जैसे ही पीएम मोदी का काफिला स्वच्छता श्रमदान के लिए निकला, देखने वाले सभी हैरान रह गये. कारण कि पीएम नरेंद्र मोदी स्वच्छता श्रमदान के लिए बिना किसी सिक्योरिटी रूट के निकले थे. यानी जिस रूट से वह निकले, पहले से इसकी जानकारी नहीं थी कि पीएम मोदी इसी रूट से निकलेंगे और न ही कोई विशेष व्यवस्था की गई थी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com