NDTV Khabar

PM Narendra Modi


'PM Narendra Modi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्‍य अतिथि हो सकते हैं ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन!

    गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्‍य अतिथि हो सकते हैं ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन!

    कोरोना महामारी के चलते इस बार का गणतंत्र दिवस समारोह कुछ छोटा होने की संभावना है. सूत्रों ने बताया कि झांकिया को कुछ कम किया जा सकता है और समारोह छोटा हो सकता है. गणतंत्र दिवस समारोह में इससे पहले, मुख्‍य अतिथि के तौर पर उपस्थित रही शख्सियतों में अमेरिका के राष्‍ट्रपति बराक ओबामा और फ्रांस के राष्‍ट्रपति फ्रांसिस्‍को ओलांद (तत्‍कालीन) शामिल रहे हैं.

  • नीतीश कुमार को उम्मीद है सुशील मोदी को PM मोदी अपने मंत्रिमंडल में शामिल करेंगे

    नीतीश कुमार को उम्मीद है सुशील मोदी को PM मोदी अपने मंत्रिमंडल में शामिल करेंगे

    नामांकन के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने खुल कर कहा कि जब बिहार में सरकार बन रही रही थी तब हम लोग की इच्छा जगज़ाहिर है. नीतीश का कहने का साफ़ अर्थ यही था कि वो उन्हें अपनी टीम में एक बार फिर उप मुख्य मंत्री के रूप में देखना चाहते थे.

  • कोविड-19 वैक्सीन को लेकर बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट, बोले- हम जल्द ही वैक्सीन का प्रचार करेंगे...

    कोविड-19 वैक्सीन को लेकर बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट, बोले- हम जल्द ही वैक्सीन का प्रचार करेंगे...

    बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह बेबाकी से अपने विचार पेश करते हुए नजर आते हैं. फिल्मी दुनिया से जुड़े होने के बाद भी अनुभव सिन्हा, सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय पेश करते हैं.

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह किसानों के साथ बातचीत की अगुवाई करेंगे: सूत्र- 10 बड़ी बातें

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह किसानों के साथ बातचीत की अगुवाई करेंगे: सूत्र- 10 बड़ी बातें

    Farmer Protest: किसान अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर डटे हुए हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों के नेताओं को कोविड-19 महामारी एवं सर्दी का हवाला देते हुये तीन दिसंबर की जगह मंगलवार यानी कि आज बातचीत के लिये आमंत्रित किया है. गौरतलब है कि लाखों किसान दिल्ली की सीमा पर पिछले पांच दिनों से धरने पर हैं. केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ उनका यह धरना आज छठवें दिन में प्रवेश कर गया है. इन कानूनों के बारे में किसानों को आशंका है कि इससे न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त हो जाएगा. केंद्रीय कृषि मंत्री कोरोना वायरस महामारी और सर्दी को ध्यान में रखते हुये हमने किसान यूनियनों के नेताओं को तीन दिसंबर की बैठक से पहले ही चर्चा के ​लिये आने का न्यौता दिया है.’’ उन्होंने बताया कि अब यह बैठक एक दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी के विज्ञान भवन में दोपहर बाद तीन बजे बुलायी गयी है. उन्होंने बताया कि 13 नवंबर को हुई बैठक में शामिल सभी किसान नेताओं को इस बार भी आमंत्रित किया गया है.

  • केंद्र ने किसानों को मंगलवार को वार्ता के लिए बुलाया, ठंड और कोरोना का दिया हवाला

    केंद्र ने किसानों को मंगलवार को वार्ता के लिए बुलाया, ठंड और कोरोना का दिया हवाला

    केंद्रीय कृष‍ि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कोरोना और ठंड का जिक्र करते हुए किसान संगठनों को मंगलवार दोपहर 3 बजे बातचीत के लिए बुलाया है. बता दें कि दिल्ली की दो सीमाओं पर धरने पर बैठे किसानों का समर्थन करने के लिए पंजाब से और भी किसान दिल्ली के लिए निकल पड़े हैं.

  • वाराणसी: देव दीपावली पर दीपकों की रोशनी से जगमगाए गंगा के घाट

    वाराणसी: देव दीपावली पर दीपकों की रोशनी से जगमगाए गंगा के घाट

    देव दीपावली पर वाराणसी में गंगा के घाट रोशनी से जगमगा उठे. हजारों दीपकों ने गंगा की लहरों पर रोशनी बिखेरी. वाराणसी में आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देव दीपावली में भाग लिया. उन्होंने दीपक जलाकर इस उत्सव का शुभारंभ किया. आज कार्तिक पूर्णिमा है और परंपरा अनुसार आज के दिन बनारस में देव दीपावली का उत्सव मनाया जाता है. 

  • वाराणसी: PM ने किया देव दीवाली उत्‍सव का आगाज, कहा-हमारे लिए विरासत का मतलब धरोहर जबकि दूसरों के लिए...

    वाराणसी: PM ने किया देव दीवाली उत्‍सव का आगाज, कहा-हमारे लिए विरासत का मतलब धरोहर जबकि दूसरों के लिए...

    प्रधानमंत्री राजघाट पहुंचे और दीया जलाकर बनारस की विश्वप्रसिद्ध देव दीपावली का आगाज किया. साथ ही ''पावन पथ वाराणसी.इन'' वेब पोर्टल की शुरुआत भी की.कार्तिक पूर्णिमा को मनायी जाने वाली इस देव दीपावली पर गंगा के दोनों किनारों पर 11 लाख दीप जलाये गये.

  • आंदोलनरत किसान बोले, 'निर्णायक लड़ाई के लिए दिल्‍ली आए हैं जब तक मांगें पूरी नहीं होतीं, तब तक....'

    आंदोलनरत किसान बोले, 'निर्णायक लड़ाई के लिए दिल्‍ली आए हैं जब तक मांगें पूरी नहीं होतीं, तब तक....'

    किसानों के 30 से अधिक संगठनों की रविवार को हुई बैठक में किसानों के बुराड़ी मैदान पहुंचने पर तीन दिसम्बर की तय तारीख से पहले वार्ता की केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पेशकश पर बातचीत की गयी, लेकिन हजारों प्रदर्शनकारियों ने इस प्रस्ताव को स्वीकारने से मना कर दिया.

  • उम्‍मीद है PM मोदी के आर्थिक उपायों से अगले क्‍वार्टर में सकारात्‍मक रहेगी GDP : अमित शाह

    उम्‍मीद है PM मोदी के आर्थिक उपायों से अगले क्‍वार्टर में सकारात्‍मक रहेगी GDP : अमित शाह

    शाह ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई ने कोविड-19 महामारी (COVID-19 pandemic) के दौरान के समय का इस्तेमाल नीति तैयार करने के लिए किया है. उन्होंने इसके अर्थव्यवस्था पर दीर्घावधि के प्रभाव का विशेष ध्यान रखा है.’’

  • देव दीपावली पर पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, लाखों दीयों से जगमगाएगा बनारस

    देव दीपावली पर पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, लाखों दीयों से जगमगाएगा बनारस

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में रहेंगे. यहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और पहली बार देव दीपावली में भाग लेंगे. पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में 50 किलोमीटर का रास्ता हवाई मार्ग से और 40 किलोमीटर सड़क मार्ग से तय करेंगे. पीएम मोदी पिछली बार फरवरी में वाराणसी आए थे. लॉकडाउन के बाद से वे पहली बार वाराणसी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री का  वाराणसी का यह 23 वां दौरा है.

  • PM मोदी ने कृषि कानून से लेकर कोरोना तक पर की बात, शेयर की गुड न्यूज; 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

    PM मोदी ने कृषि कानून से लेकर कोरोना तक पर की बात, शेयर की गुड न्यूज; 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में कृषि कानून (Farm Laws), कोरोना वायरस (Coronavirus) और लोकल के लिए वोकल समेत अन्य मुद्दों का जिक्र किया. कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि नए सुधारों से किसानों को नए अधिकार मिलने के साथ नए अवसर मिले हैं.  इन अधिकारों ने बहुत ही कम समय में, किसानों की परेशानियों को कम करना शुरू कर दिया है. उन्होंने इससे जुड़ा उदाहरण भी दिया. कोरोना महामारी को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें कोरोना के ख़िलाफ़ अपनी लड़ाई को मज़बूती से जारी रखना है. किसी तरह की लापरवाही बहुत घातक साबित हो सकती है. 

  • 'मन की बात' के जरिए PM ने किसानों को दिया संदेश, कहा- किसानों को नए अवसर मिले

    'मन की बात' के जरिए PM ने किसानों को दिया संदेश, कहा- किसानों को नए अवसर मिले

    भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज (रविवार) अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के जरिए देशवासियों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कार्यक्रम की शुरुआत एक खुशखबरी के साथ की और वो खुशखबरी यह थी कि जल्द ही देवी अन्नपूर्णा की एक बहुत पुरानी प्रतिमा कनाडा से वापस भारत आ रही है. पीएम ने अपने संबोधन में हाल ही में कृषि कानूनों में हुए सुधारों का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि इन सुधारों न सिर्फ किसानों के अनेक बंधन समाप्त हुए हैं बल्कि उन्हें नए अधिकार भी मिले हैं, नए अवसर भी मिले हैं.

  • मन की बात: कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन के बीच बोले PM मोदी- किसानों को मिले नए अवसर

    मन की बात: कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन के बीच बोले PM मोदी- किसानों को मिले नए अवसर

    PM Modi's Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री ने कहा "काफ़ी विचार विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी स्वरूप दिया. इन सुधारों से न सिर्फ किसानों के अनेक बन्धन समाप्त हुए हैं , बल्कि उन्हें नये अधिकार भी मिले हैं, नये अवसर भी मिले हैं."

  • किसान आंदोलन के बीच आज PM मोदी की 'मन की बात', 11 बजे देश को करेंगे संबोधित 

    किसान आंदोलन के बीच आज PM मोदी की 'मन की बात', 11 बजे देश को करेंगे संबोधित 

    पीएम मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम ऐसे में समय हो रहा है जब कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं और इन कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

  • पीएम मोदी सोमवार को वाराणसी में देव दीपावली में हिस्सा लेंगे, हाईवे का उद्घाटन करेंगे

    पीएम मोदी सोमवार को वाराणसी में देव दीपावली में हिस्सा लेंगे, हाईवे का उद्घाटन करेंगे

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) का दौरा करेंगे. पीएम मोदी वाराणसी और प्रयागराज के बीच छह लेन वाले नेशनल हाईवे का उद्घाटन करेंगे. वे वहां देव दीपावली में भी हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से शनिवार को जारी किए गए बयान में कहा गया है कि मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर कोरीडोर परियोजना स्थल का दौरा करेंगे और सारनाथ पुरातत्व स्थल भी जाएंगे.

  • "ये किसान हैं, बेज़ुबान सरकारी संस्थान नहीं कि अपने दोस्तों को औने-पौने दाम में बेच दोगे": कन्हैया कुमार

    सीपीआई नेता ने ताबड़तोड़ कई ट्वीट किए हैं. उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा है, "किसान कौन सा आपसे पंद्रह लाख माँग रहे या यह भी नहीं कह रहे कि उनके लिए साढ़े आठ हजार करोड़ का हवाई जहाज़ ख़रीद दो.. बस इतना कह रहे कि बिल में एक लाइन लिख दो कि एमएसपी से कम पर फसलों की ख़रीद ग़ैरकानूनी होगी.."

  • PM नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को जा सकते है वाराणसी, नाविकों को सता रही इस बात की चिंता...

    PM नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को जा सकते है वाराणसी, नाविकों को सता रही इस बात की चिंता...

    पीएम के आगमन के इन कार्यक्रमों की खबर भी अखबार में छप रही है. ऐसी ही एक खबर आज ये छपी कि प्रधानमंत्री मोदी, देव दीपावली देखने गंगा घाट आयेंगे लिहाजा उनकी सुरक्षा की दृष्टि से ललिता घाट से लेकर राजघाट तक सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक नौका का संचालन नहीं होगा.

  • कांग्रेस को मजबूत करने में अहमद पटेल की भूमिका हमेशा याद रहेगी : पीएम मोदी

    कांग्रेस को मजबूत करने में अहमद पटेल की भूमिका हमेशा याद रहेगी : पीएम मोदी

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि ''अहमद पटेल जी का निधन दुखद है. उन्होंने कई साल सार्वजनिक जीवन में बिताए और समाज की सेवा की. उनके तेज दिमाग और कांग्रेस को मजबूत करने में उनकी भूमिका के लिए उन्हें सदा याद किया जाएगा. उनके बेटे फैसल से बात की और संवेदना व्यक्त की. अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले.''

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com