NDTV Khabar

PM Narendra Modi


'PM Narendra Modi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दीं श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी की शुभकामनाएं..

    पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दीं श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी की शुभकामनाएं..

    कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी पर मथुरा-वृंदावन में मंदिर की छटा देखते ही बनती है. इस मौके पर यहां मंदिरों को खूब सजाया जाता है और बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु एकत्र होकर नंदलाला यानी भगवान कृष्‍ण का जन्‍मदिन नाच-गाकर मनाते हैं. कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस बार जन्‍माष्‍टमी के मौके पर रौनक कम रहने की संभावना है. ज्‍यादातर भक्‍तजन घर में ही कृष्‍ण कन्‍हैया का पूजन कर जन्‍माष्‍टमी मनाएंगे.

  • दिल्ली-NCR में कोरोना पर बेहतर 'नियं‍त्रण' के लिए PM ने अमित शाह को सराहा, दिल्‍ली सरकार पर साधा निशाना

    दिल्ली-NCR में कोरोना पर बेहतर 'नियं‍त्रण' के लिए PM ने अमित शाह को सराहा, दिल्‍ली सरकार पर साधा निशाना

    प्रधानमंत्री ने मंगलवार को कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए मौजूदा स्थिति की समीक्षा और भावी योजनाओं के बारे में 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद के दौरान यह बात कही.उन्होंने इस महामारी से ‘‘सफलतापूर्वक’’ निपटने के लिए शाह द्वारा दिल्ली और आसपास के राज्यों के साथ मिलकर रोडमैप तैयार करने के अनुभव को भी मुख्यमंत्रियों के साथ साझा किया.

  • कोरोना को लेकर PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, ममता बनर्जी ने उठाई फंड और वेंटिलेटर की मांग

    कोरोना को लेकर PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, ममता बनर्जी ने उठाई फंड और वेंटिलेटर की मांग

    COVID-19 Meeting: ममता बनर्जी ने कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले कोविड-19 टीका या सेरम का मुद्दा भी उठाया और केंद्र सरकार से इस संबंध में दिशानिर्देश जारी करने का आग्रह किया. बयान में उनके हवाले से कहा गया है, ‘‘टीके के संबंध में केंद्र सरकार को अधिकृत करना चाहिए कि कौन सा टीका खरीदना है और इस्तेमाल करना है. उसे इस संबंध में दिशानिर्देश जारी करना चाहिए.’’

  • PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा- 'अगर ये 10 राज्य कोरोना को हरा दें तो भारत भी जीत जाएगा'

    PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा- 'अगर ये 10 राज्य कोरोना को हरा दें तो भारत भी जीत जाएगा'

    Coronavirus Pandemic:पीएम ने कहा कि आज 80 प्रतिशत सक्रिय मामले इन 10 राज्यों में हैं, इसलिए कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में इन सभी राज्यों की भूमिका बहुत बड़ी है. मोदी ने कहा कि आज की बैठक का एक भाव यह निकलकर आया है कि सभी मिलकर अपने इन दस राज्यों में कोरोना को हरा देते हैं, तो देश भी जीत जाएगा.

  • कोरोनावायरस के कहर के बीच इस बार ऐसे मनाया जाएगा 15 अगस्त, लाल किले पर हो रहीं ऐसी तैयारियां

    कोरोनावायरस के कहर के बीच इस बार ऐसे मनाया जाएगा 15 अगस्त, लाल किले पर हो रहीं ऐसी तैयारियां

    15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस में बस तीन दिन रह गए हैं लेकिन इस बार कोरोनावायरस के चलते सबकुछ बहुत अलग रहने वाला है. कोविड-19 के बीच लालकिले पर होने वाले 15 अगस्त के कार्यक्रम के लिए तैयारियां चल रही हैं. जानकारी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर झंडा फहराने के लिए सुबह करीब 7.21 बजे लालकिले के फोरग्राउंड में आएंगे.

  • प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाढ़ पर बैठक में नीतीश कुमार ने नेपाल को क्यों जिम्मेदार माना?

    प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाढ़ पर बैठक में नीतीश कुमार ने नेपाल को क्यों जिम्मेदार माना?

    बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की मानें तो हाल के वर्षों में बाढ़ प्रबंधन के काम में नेपाल सरकार (Nepal Government) द्वारा पूरा सहयोग नहीं किया जा रहा है. नीतीश कुमार सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में छह राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बाढ़ की स्थिति और बाढ़ प्रबंधन पर आयोजित समीक्षा बैठक में बोल रहे थे. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष मधेपुरा ज़िले में पहले से बने हुए बांध की मरम्मत और मधुबनी में नो मैन्स लैंड में बने बांध की मरम्मत कार्य में नेपाल सरकार द्वारा सहयोग नहीं किया गया.

  • राहुल गांधी ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता करने...

    राहुल गांधी ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता करने...

    राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, ' कोरो‍ना वॉरियर्स के लिए ताली-थाली बजाकर जनता ने मोदी जी पर विश्वास जताया लेकिन मोदी सरकार ने कोरोना वॉरीयर्स की सहायता करने से हाथ खींच कर हमेशा की तरह विश्वासघात किया.सरकार को कोरोना वॉरीयर्स को सुरक्षा, सम्मान और सुविधाएँ देनी ही होंगी.'

  • समुद्र के भीतर 2,312 KM केबल बिछाकर अंडमान तक पहुंचाया फास्ट-स्पीड इंटरनेट - जानें, OFC से जुड़ी ज़रूरी बातें

    समुद्र के भीतर 2,312 KM केबल बिछाकर अंडमान तक पहुंचाया फास्ट-स्पीड इंटरनेट - जानें, OFC से जुड़ी ज़रूरी बातें

    Submarine Optical Fibre Cable: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज 2,312 किलोमीटर लंबे चेन्नई-अंडमान निकोबार द्वीप समूह (CANI) सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल (OFC) परियोजना का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसका शुभारंभ करेंगे. समुद्र के भीतर बिछी यह केबल पोर्ट ब्लेयर को स्वराज दीप (हैवलॉक), लिटिल अंडमान, कार निकोबार, कामोरता, ग्रेट निकोबार, लांग आईलैंड और रंगट को भी जोड़ेगा. इस परियोजना की आधारशिला प्रधानमंत्री ने पोर्ट ब्लेयर में दिसंबर 2018 में रखी थी और यह प्रोजेक्ट तय वक्त में पूरा हो गया है.

  • प्रधानमंत्री 15 अगस्त को आत्मनिर्भर भारत के लिये नयी रूपरेखा पेश करेंगे : राजनाथ सिंह

    प्रधानमंत्री 15 अगस्त को आत्मनिर्भर भारत के लिये नयी रूपरेखा पेश करेंगे : राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में आत्मनिर्भर भारत के लिये एक नयी रूपरेखा प्रस्तुत करेंगे. रक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार के विभिन्न विभाग एवं मंत्रालय आत्मनिर्भर भारत की मोदी की पहल के क्रियान्वयन के प्रति गंभीरता से काम कर रहे हैं और यह स्वदेशी पर महात्मा गांधी के जोर को एक नया आयाम देने की कोशिश है. 

  • पीएम मोदी ने किसान परिवारों के खातों में ट्रांसफर की रकम, कहा- अब वे अपने लिए खुद सुविधाएं जुटा पाएंगे

    पीएम मोदी ने किसान परिवारों के खातों में ट्रांसफर की रकम, कहा- अब वे अपने लिए खुद सुविधाएं जुटा पाएंगे

    "साढ़े आठ करोड़ किसान परिवारों के खाते में, पीएम किसान सम्मान निधि के रूप में 17 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर करते हुए भी मुझे बहुत संतोष हो रहा है. संतोष इस बात का है कि इस योजना का जो लक्ष्य था, वो हासिल हो रहा है." पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज यह बात कही. उन्होंने देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच 8.55 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 17100 करोड़ रुपये पीएम-किसान योजना की साल की दूसरी किश्त के तौर पर ट्रांसफर किए. साथ ही प्रधानमंत्री ने कृषि क्षेत्र में बुनियादी ढांचा मजबूत करने के लिए एग्रीकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत एक लाख करोड़ की फाइनेंसिंग फैसिलिटी भी लॉन्च की.

  • पीएम मोदी ने कहा- 'गंदगी भारत छोड़ो', राहुल गांधी का तंज- 'असत्य की गंदगी' भी साफ हो

    पीएम मोदी ने कहा- 'गंदगी भारत छोड़ो', राहुल गांधी का तंज- 'असत्य की गंदगी' भी साफ हो

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से ‘गंदगी भारत छोड़ो’ अभियान का आह्वान किए जाने के बाद उन पर कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि देश में लगातार बढ़ती ‘असत्य की गंदगी’ भी साफ करनी है. उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कटाक्ष किया, ‘‘क्यों नहीं! हमें तो एक कदम आगे बढ़कर, देश में लगातार बढ़ती ''असत्य की गंदगी'' भी साफ़ करनी है.’’

  • पीएम मोदी कल ‘कृषि अवसंरचना कोष’ के तहत एक लाख करोड़ की सुविधा शुरू करेंगे

    पीएम मोदी कल ‘कृषि अवसंरचना कोष’ के तहत एक लाख करोड़ की सुविधा शुरू करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी नौ अगस्त को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘कृषि अवसंरचना कोष’ के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री इसके साथ ही ‘पीएम-किसान योजना’ के तहत 8.5 करोड़ किसानों को 17,000 करोड़ रुपये की धनराशि की छठी किस्त भी जारी करेंगे. देश भर के लाखों किसान, सहकारी समितियां और नागरिक इस आयोजन के साक्षी बनेंगे. केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे.

  • PM मोदी बोले - जहां तक संभव हो, 5वीं कक्षा के बच्चों को उनकी मातृभाषा में पढ़ाया जाना चाहिए

    PM मोदी बोले - जहां तक संभव हो, 5वीं कक्षा के बच्चों को उनकी मातृभाषा में पढ़ाया जाना चाहिए

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) पर आयोजित एक ई-कॉन्क्लेव को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा है कि जहां तक संभव हो, पांचवीं कक्षा के बच्चों को उनकी मातृभाषा में पढ़ाया जाना चाहिए.

  • नई शिक्षा नीति: PM मोदी ने कहा- एक ही प्रोफेशन पर अब नहीं टिका रहेगा पूरा जीवन

    नई शिक्षा नीति: PM मोदी ने कहा- एक ही प्रोफेशन पर अब नहीं टिका रहेगा पूरा जीवन

    NEP 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) पर आयोजित एक ई-कॉन्क्लेव को संबोधित किया और शिक्षा के क्षेत्र में इस बड़े बदलाव के फायदे बताए. पीएम मोदी ने इस दौरान बताया कि उच्च शिक्षा को स्ट्रीम्स से मुक्त करने पर फोकस किया गया है. मल्टीपल एंट्री, एग्जिट, क्रेडिट बैंक के पीछे यही सोच है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि हम उस दौर की तरफ बढ़ रहे हैं जहां कोई व्यक्ति जीवन भर किसी एक प्रोफेशन में ही नहीं टिका रहेगा. इसके लिए उसे निरंतर खुद को Re-Skills और Up-Skills करते रहना होगा.

  • NEP पर PM मोदी: नई शिक्षा नीति का फोकस 'What To Think' पर नहीं, 'How To Think' पर

    NEP पर PM मोदी: नई शिक्षा नीति का फोकस 'What To Think' पर नहीं, 'How To Think' पर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के कॉन्क्लेव को संबोधित किया. अभी हाल ही में नेशनल एजुकेशन पॉलिसी में बड़े बदलाव किए गए हैं, जिसके बाद पीएम ने देश को इस मुद्दे पर संबोधित किया.

  • NEP 2020: पीएम मोदी ने कहा- डिमांड और एबिलिटी के हिसाब से पढ़ाई जरूरी

    NEP 2020: पीएम मोदी ने कहा- डिमांड और एबिलिटी के हिसाब से पढ़ाई जरूरी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) पर एक ई-कॉन्क्लेव को संबोधित किया. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) और शिक्षा मंत्रालय द्वारा 'राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत उच्च शिक्षा में परिवर्तनकारी सुधार' सम्मेलन आयोजित किया गया है. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि तीन-चार साल के व्यापक विचार-विमर्श और लंबे मंथन के बाद राष्ट्रीय शिक्षा नीति को मंजूरी दी गई है.

  • PM मोदी नई शिक्षा नीति पर आज कॉन्क्लेव को करेंगे संबोधित

    PM मोदी नई शिक्षा नीति पर आज कॉन्क्लेव को करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) पर एक ई-कॉन्क्लेव को संबोधित करेंगे. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) और शिक्षा मंत्रालय द्वारा 'राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत उच्च शिक्षा में परिवर्तनकारी सुधार' सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद, यूजीसी सचिव, विश्वविद्यालयों के वाइस चांसलर, डायरेक्टर्स, राष्ट्रीय शिक्षा नीति कमेटी के सदस्य और प्रसिद्ध संस्थानों, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के प्रिंसिपल्स कॉन्क्लेव में शामिल रहेंगे. 

  • राम मंदिर शिलान्यास : मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री के नाम सम्मान पत्र भेजा

    राम मंदिर शिलान्यास : मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री के नाम सम्मान पत्र भेजा

    रीगल चौराहे पर मौजूद एक अन्य मुस्लिम महिला रुखसाना ने कहा, "हम बेहद खुश हैं कि राम मंदिर शिलान्यास समारोह शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ. हमें भरोसा है कि देश में आगे भी अमन-चैन बरकरार रहेगा." सांसद लालवानी ने इस मौके पर कहा, "मैं मुस्लिम महिलाओं की ओर से सौंपा गया सम्मान पत्र प्रधानमंत्री तक पहुंचाऊंगा. सब लोग इस बात से खुश हैं कि अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के साथ ही करीब 500 साल पुराना मसला शांतिपूर्ण ढंग से हल हो गया है."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com