NDTV Khabar

PMC Bank Case


'PMC Bank Case' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PMC Bank Case: सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक, जारी रहेगी संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया

    PMC Bank Case: सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक, जारी रहेगी संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया

    पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC) बैंक घोटाले का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. ED के वकील सॉलिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता ने कहा कि ये बहुत बड़ा घोटाला है, इस मामले की सुनवाई आज ही होनी चाहिए.

  • बड़ी जरूरत में मंजूरी लेकर एक लाख रुपये तक निकाल सकते हैं PMC के जमाकर्ता: RBI

    बड़ी जरूरत में मंजूरी लेकर एक लाख रुपये तक निकाल सकते हैं PMC के जमाकर्ता: RBI

    रिजर्व बैंक के वकील वेंकटेश धोंड ने न्यायमूर्ति एस.सी. धर्माधिकारी और न्यायमूर्ति आर.आई. चागला की पीठ को बताया कि दिक्कतों से जूझ रहे जमाकर्ता केंद्रीय बैंक द्वारा नियुक्त प्रशासक से मिलकर एक लाख रुपये तक की निकासी की मांग कर सकते हैं. केंद्रीय बैंक ने न्यायालय को बताया कि PMC बैंक में व्यापक स्तर पर गड़बड़ियां पाई गई हैं.

  • NEWS FLASH: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले गिरकर 72 रुपये के स्तर से नीचे आया रुपया

    NEWS FLASH: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले गिरकर 72 रुपये के स्तर से नीचे आया रुपया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • बंधन बैंक सहित अब इन दो और बैंकों पर संकट, RBI ने लगाया एक करोड़ का जुर्माना

    बंधन बैंक सहित अब इन दो और बैंकों पर संकट, RBI ने लगाया एक करोड़ का जुर्माना

    बैंक द्वारा पूर्ण बैंकिंग कारोबार शुरू करने के तीन साल के भीतर यह हिस्सेदारी बैंक मताधिकार वाली चुकता पूंजी के 40 प्रतिशत पर लाई जानी थी. बंधन बैंक के साथ ही RBI ने सहकारी क्षेत्र के जनता सहकारी बैंक पर भी एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. इसके अलावा जलगांव पीपुल्स सहकारी बैंक पर भी 25 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. 

  • PMC Bank Case : धनतेरस पर घर में दीप जलाने के बजाए सड़क पर बैठी रहीं महिलाएं

    PMC Bank Case : धनतेरस पर घर में दीप जलाने के बजाए सड़क पर बैठी रहीं महिलाएं

    PMC बैंक के पीड़ित खाताधारकों की समस्या का हल निकलता नहीं दिख रहा .कुछ खाताधारकों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री से मिलकर अपना दुखड़ा रोने की कोशिश की, लेकिन मुख्यमंत्री नहीं मिले. धनतेरस के दिन घर में दीप जलाने के बजाए PMC बैंक की खाताधारक महिलाएं सड़क पर बैठी रहीं. वे मलाबार हिल में मुख्यमंत्री निवास में जाकर अपने पैसों के लिए भरोसा चाहती थीं. लेकिन मुख्यमंत्री नहीं मिले तो सड़क पर ही बैठ गईं.

  • PMC बैंक घोटाला:  राकेश वधावन और सारंग वधावन 22 अक्टूबर तक ED की हिरासत में 

    PMC बैंक घोटाला:  राकेश वधावन और सारंग वधावन 22 अक्टूबर तक ED की हिरासत में 

    PMC बैंक घोटाले के 2 आरोपी राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन को ईडी ने अपनी हिरासत में ले लिया है. दरअसल, एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को PMC बैंक घोटाले के मामले में दोनों को 22 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया. ईडी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत जांच कर रही है. 

  • PMC बैंक मामले में जनहित याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

    PMC बैंक मामले में जनहित याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

    पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक (PMC Bank) मामले में दाखिल जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से हाईकोर्ट जाने के लिए कहा है. केंद्र सरकार की ओर से SG तुषार मेहता ने कहा कि सरकार निवेशकों को लेकर चिंतित है और उनके साथ है. ED ने 88 संपत्तियों को जब्त किया है. मामले में त्वरित कार्रवाई चल रही है. याचिकाकर्ता ने कहा कि चार राज्यों के लोग इससे प्रभावित हैं. कोई बेल आउट पैकेज दिया जाए.

  • PMC खाताधारकों की मुश्किलें कब दूर होंगी?

    PMC खाताधारकों की मुश्किलें कब दूर होंगी?

    लोकतंत्र में संख्या बेमानी हो गई है. चुनाव में इस संख्या के दम पर जीत तो हासिल कर लेते हैं, लेकिन उसके बाद इस संख्या का कोई मोल नहीं रह जाता. इसलिए जब पेड़ों के काटने के खिलाफ लोग प्रदर्शन करते हैं तो उन पर सख्त धाराएं लगा दी जाती हैं, ताकि उनकी ज़िंदगी मुकदमों में उलझकर रह जाएं और इस बात से किसी को फर्क नहीं पड़ता है. उसी शहर में जब हज़ारों लोग अपने पैसे की वापसी को लेकर सड़क पर उतरते हैं तो वही शहर उनसे भी बेगाना हो जाता है. उनकी संख्या जितनी भी हो बेमानी हो जाती है. जनता जब जनता की नहीं होती है तो संख्या फिर संख्या नहीं रह जाती, ज़ीरो हो जाती है.

  • PMC बैंक केस में एक और बड़ा खुलासा, HDIL के प्रमोटर्स राकेश और सारंग वाधवा की लंदन और दुबई में भी अकूत संपत्ति

    PMC बैंक केस में एक और बड़ा खुलासा, HDIL के प्रमोटर्स राकेश और सारंग वाधवा की लंदन और दुबई में भी अकूत संपत्ति

    हजारों के बेघर होने की नौबत आ गई है लेकिन जो बैंक को इस हालात में ले जाने के लिए जिम्मेदार हैं उन्होंने देश ही नही विदेशों में भी करोडों की संपत्ति बनाई है. मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा और ED की जांच में ये खुलासे रहे हैं. जांच एजेंसी ED मामले में मनी लांड्रिग की तहकीकात कर रही है तो मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा बैंक घोटाले की. बैंक के इस हालात में पंहुचने की सबसे बड़ी वजह है एक ही ग्रुप HDIL की कंपनियों को कुल कर्ज का 73 फीसदी देना.

  • वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने PMC बैंक के नाराज ग्राहकों से की मुलाकात, कहा- RBI गवर्नर से करूंगी बातचीत

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने PMC बैंक के नाराज ग्राहकों से की मुलाकात, कहा- RBI गवर्नर से करूंगी बातचीत

    वित्त मंत्री ने कहा कि मैंने पीएमसी बैंक के उपभोक्ताओं से कहा, रिजर्व बैंक मामले को देख रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक और वित्त मंत्रालय के अधिकारी सहकारी बैंकों के नियमन की खामियों पर चर्चा करने वाले हैं. इसके अलावा उनका कहना है कि बहुराज्यीय सहकारी बैंकों का संचालन बेहतर बनाने के लिये संसद के शीतकालीन सत्र में लाया जाएगा विधेयक. वित्त मंत्री ने आर्थिक नरमी पर कहा, हम उन सभी क्षेत्रों को राहत दे रहे हैं जिन्हें मदद की जरूरत है.

  • NEWS FLASH: 'शस्त्र पूजा' तमाशा नहीं, समस्या यह है कि मल्लिकार्जुन खड़गे नास्तिक हैं : संजय निरूपम

    NEWS FLASH: 'शस्त्र पूजा' तमाशा नहीं, समस्या यह है कि मल्लिकार्जुन खड़गे नास्तिक हैं : संजय निरूपम

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • PMC बैंक घोटाला मामले में ईडी ने मुंबई में छापेमारी तेज की, पता चली करोड़ों की संपत्ति

    PMC बैंक घोटाला मामले में ईडी ने मुंबई में छापेमारी तेज की, पता चली करोड़ों की संपत्ति

    एजेंसी ने हालांकि इन राजनेताओं के नामों के बारे में अभी तक खुलासा नहीं किया है. एजेंसी ने शनिवार को HDIL के चेयरमैन राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन के 60 करोड़ रुपये के निजी जेट और ज्वैलरी को संलग्न किया था. एजेंसी ने कहा कि वह मालदीव में अधिकारियों के साथ संपर्क में है, ताकि वधावन की नौका को वहां अटैच किया जा सके.

  • PMC Bank Scam: ED के छापे में मिले 6 करोड़ की कीमत वाली दो रॉल्स रॉयस समेत 12 मंहगी कारें

    PMC Bank Scam: ED के छापे में मिले 6 करोड़ की कीमत वाली दो रॉल्स रॉयस समेत 12 मंहगी कारें

    बताते चले कि रॉल्स रॉयस की एक कार की कीमत करीब 6 करोड़ है, जबकि बेंटली कार की कीमत करीब 2 करोड़ होगी. मुंबई के छह स्थानों पर छापे के बाद एचडीआईएल के चेयरमैन राकेश वाधवान और उनके बेटे सारंग वाधवान की ये कारें जब्त की गईं. इस बीच ईडी ने पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक के लापता प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस को गिरफ्तार किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com