NDTV Khabar

PWD


'PWD' - 71 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEET Exam से जुड़ी हर जानकारी का अपडेट: परीक्षा समाप्त, जल्द जारी होगी आंसर की

    NEET Exam से जुड़ी हर जानकारी का अपडेट: परीक्षा समाप्त, जल्द जारी होगी आंसर की

    NEET 2020 Updates: Covid-19 महामारी के मद्देनजर कड़े ऐहतियात के बीच आज मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET का आयोजन किया जा रहा है. .ये परीक्षा 2 बजे से शुरू हो गई है और शाम 5 बजे तक होगी. जिसमें करीब 16 लाख छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है. राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिये एग्जाम सेंटर्स की संख्या को मूल योजना के तहत 2546 केंद्रों से बढ़ाकर 3843 केंद्र कर दिया है, वहीं हर कमरे में उम्मीदवारों की संख्या को पूर्व निर्धारित संख्या 24 से घटाकर 12 कर दिया गया है. NEET, पेन और पेपर पर आधारित परीक्षा है जबकि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE Mains ऐसी नहीं थी. बताते चलें कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते NEET को दो बार पहले टाला जा चुका है, पहले यह परीक्षा 3 मई को होनी थी और फिर बाद में इसे 26 जुलाई के लिये आगे बढ़ा दिया गया था. अब यह परीक्षा आज हो रही है, जानकारी के अनुसार इसके लिए 15.97 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है. 

  • महाड हादसा: मां-बाप को खो चुके दो बच्चों की देखभाल करेंगे महाराष्ट्र के PWD मंत्री

    महाड हादसा: मां-बाप को खो चुके दो बच्चों की देखभाल करेंगे महाराष्ट्र के PWD मंत्री

    अधिकारी ने बताया कि उसे मनगांव में एक अदालत में पेश किया गया जहां से उसे रविवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. महाड पुलिस ने धमाने के अलावा मंगलवार को बिल्डर फारूक काजी, आर्किटेक्ट गौरव शाह, नगर पालिका इंजीनियर शशिकांत दिघे और महाड नगरपालिका परिषद के मुख्य अधिकारी दीपक जिंजाड पर आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था.

  • मुंबई : हर साल करोड़ों का खर्चा फिर भी सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे, BMC-पीडब्ल्यूडी ने एक-दूसरे पर फोड़ा ठीकरा

    मुंबई : हर साल करोड़ों का खर्चा फिर भी सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे, BMC-पीडब्ल्यूडी ने एक-दूसरे पर फोड़ा ठीकरा

    पॉटहोल दादा के नाम से पहचाने जाने वाले दादासाहेब बिल्होरे ने 16 साल के अपने बेटे को गड्ढों के वजह से हुए एक्सीडेंट में खो दिया. तबसे वो खुद इस तरह के गड्ढों को भरने का काम कर रहे हैं. केवल वो ही नहीं और भी लोगों ने अपनों को गड्ढों के वजह से खोया है. 

  • MP में जगदीश देवड़ा को वित्त, गोपाल भार्गव को PWD की ज़िम्मेदारी, देखें मंत्रियों की पूरी लिस्ट

    MP में जगदीश देवड़ा को वित्त, गोपाल भार्गव को PWD की ज़िम्मेदारी, देखें मंत्रियों की पूरी लिस्ट

    नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) को गृह, जेल, संसदीय कार्य और विधि विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. गोपाल भार्गव को लोक निर्माण विभाग, यशोधरा राजे सिंधिया को खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार और जगदीश देवड़ा को वाणिज्यिक कर, वित्त, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी, विजय शाह को वन विभाग देने का फैसला किया गया है.  

  • दिल्ली: मंडी हाउस में विकलांग उम्मीदवारों का प्रदर्शन जारी, रेलवे बोर्ड के खिलाफ है नाराजगी

    दिल्ली: मंडी हाउस में विकलांग उम्मीदवारों का प्रदर्शन जारी, रेलवे बोर्ड के खिलाफ है नाराजगी

    बुधवार को दिल्ली में जब बारिश हो रही थी तब मंडी हाउस के सर्किल पर विकलांग उम्मीदवार रेलवे बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. पिछले तीन दिनों से ये लोग यहीं पर प्रदर्शन कर रहे हैं. कोई चल नहीं पा रहा है तो कोई देख नहीं पा रहा है लेकिन नौकरी का जुनून इन्हें दिल्ली तक खींच लाया है. ये लोग रात को मण्डी हाउस में खुले आसमान के नीचे सो जाते हैं. कोई बिहार से आया है तो कोई झारखंड से. देश के अलग अलग राज्यों से आए इन उम्मीदवारों के लिए दिल्ली पहुंचना आसान नहीं था. ट्रेन में 20 -25 घंटे सफर करके यह लोग दिल्ली पहुंचे हैं. कई महिलाएं भी प्रदर्शन करने के लिए पहुंची हैं.

  • सीवर की सफाई करने उतरे 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत, दो गिरफ्तार

    सीवर की सफाई करने उतरे 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत, दो गिरफ्तार

    मंत्री ने PWD के प्रधान अभियंता से जांच रिपोर्ट तलब की है और मृतक सफाईकर्मी के परिवार को दस लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. वहीं पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में एक ठेकेदार और एक निजी सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया गया है.

  • बिहार: 16 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पथ निर्माण विभाग का इंजीनियर

    बिहार: 16 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पथ निर्माण विभाग का इंजीनियर

    बिहार निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने सोमवार को पटना में एक इंजीनियर को 16 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया.

  • नगर निगम की महिला कमिश्नर ने भीड़ के बीच मंत्री जी के चरण छुए, देखें- VIDEO

    नगर निगम की महिला कमिश्नर ने भीड़ के बीच मंत्री जी के चरण छुए, देखें- VIDEO

    मध्यप्रदेश के देवास में मंगलवार को गुरु नानकदेव का 550 वां प्रकाश पर्व मनाया गया. इस मौके पर एक कार्यक्रम में देवास नगर निगम की कमिश्नर संजना जैन कैबिनट मंत्री सज्जनसिंह वर्मा के पैर छूती हुईं नज़र आईं. इस वाकये का वीडियो वायरल हो गया है. मध्यप्रदेश में इससे पहले एक अधिकारी एक मंत्री की आरती उतारते हुए देखे गए थे. वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही मंत्री सज्जन सिंह वर्मा गुरुद्वारे की ओर बढ़े, नगर निगम कमिश्नर संजना जैन ने बिना देर किए उनके चरण छू लिए. इसके बाद वे किनारे जाकर खड़ी हो गईं.

  • कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री बोले- खराब सड़कों की वजह से नहीं, अच्छी सड़कों की वजह से होते हैं हादसे

    कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री बोले- खराब सड़कों की वजह से नहीं, अच्छी सड़कों की वजह से होते हैं हादसे

    गोविंद करजोल का कहना है, "ज़्यादातर दुर्घटनाएं हाईवे पर होती हैं... मैं ज़्यादा जुर्माना लगाने का समर्थन नहीं करता... कैबिनेट बैठक के दौरान हम जुर्मानों को संशोधित करने के बारे में फैसला करेंगे..." कर्नाटक की बी.एस. येदियुरप्पा सरकार में पिछले माह गोविंद करजोल के अलावा डॉ अश्वत नारायण तथा लक्ष्मण सावदी को उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था. उपमुख्यमंत्री होने के अतिरिक्त गोविंद करजोल लोक निर्माण विभाग (PWD) तथा समाज कल्याण मंत्री भी हैं.

  • 'पीली साड़ी वाली महिला' का नया वीडियो हुआ वायरल, सपना चौधरी के गाने पर मचाया धमाल, देखें VIDEO

    'पीली साड़ी वाली महिला' का नया वीडियो हुआ वायरल, सपना चौधरी के गाने पर मचाया धमाल, देखें VIDEO

    लोकसभा चुनाव के दौरान पीडब्‍ल्‍यूडी ऑफिसर रीना द्विवेदी (Reena Dwivedi) रातोंरात इंटरनेट सेंसेशन बन गई थीं. अब उनका नया वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो सपना चौधरी के गाने पर डांस कर रही हैं. 

  • मध्यप्रदेश : मंत्री ने कहा- बीजेपी कुत्ते जैसी मानसिकता की, जवाब मिला- हां हम कुत्ते हैं!

    मध्यप्रदेश : मंत्री ने कहा- बीजेपी कुत्ते जैसी मानसिकता की, जवाब मिला- हां हम कुत्ते हैं!

    मध्यप्रदेश में राज्य सरकार ने बड़ी संख्या में सशस्त्र पुलिस बल के प्रशिक्षित कुत्तों के उनके हैंडलरों के साथ स्थानांतरण कर दिए हैं. इसको लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को निशाना बनाया तो जवाब में प्रदेश के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बीजेपी को 'कुत्ते जैसी मानसिकता' वाला दल बताया. इसके जवाब में बीजेपी के एमएलए रामेश्वर शर्मा ने कहा - 'हां हम कुत्ते हैं और राज्य की जनता के वफादार हैं.'

  • क्या है 25 लाख रुपये के क्लासरूम की कहानी? जानिए PWD के चीफ इंजीनियर की जुबानी

    क्या है 25 लाख रुपये के क्लासरूम की कहानी? जानिए PWD के चीफ इंजीनियर की जुबानी

    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया पर आरोप लगाया कि उन्होंने 2,000 करोड़ रुपये का शिक्षा घोटाला किया है. जबकि मनीष सिसोदिया ने आरोपों को सिरे से नकार दिया और चुनौती दी कि अगर वाकई घोटाला हुआ है तो उनको गिरफ़्तार करा जाए वरना माफ़ी मांगी जाए.

  • BJD विधायक ने PWD के जूनियर इंजीनियर से बीच सड़क पर कराई उठक-बैठक, सामने आया VIDEO

    BJD विधायक ने PWD के जूनियर इंजीनियर से बीच सड़क पर कराई उठक-बैठक, सामने आया VIDEO

    ओडिशा में पीडब्ल्यूडी के एक कनिष्ठ अभियंता को सत्तारूढ़ बीजद के नवनिर्वाचित विधायक सरोज कुमार मेहर द्वारा कथित रूप से जबरन उठक-बैठक कराने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन्होंने अपनी इस हरकत के लिए बृहस्पतिवार को माफी मांगी.

  • SSC JHT, SHT, जूनियर ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक की वैकेंसी डिटेल जारी, यहां देखें पदों की संख्या

    SSC JHT, SHT, जूनियर ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक की वैकेंसी डिटेल जारी, यहां देखें पदों की संख्या

    स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर (SSC Junior Translator) और हिंदी प्राधयापक के लिए वैकेंसी की डिटेल जारी कर दी है. इन पदों पर कुल 48 वैकेंसी हैं.  इनमें जनरल के 29, ओबीसी के 13, एससी और एसटी के 2-2 और Pwd कोटा के 2 पद शामिल हैं. SSC JHT, SHT पेपर 1 13 जनवरी को आयोजित किया गया था.

  • इस वजह से फिर छलका सीएम अरविंद केजरीवाल का 'दर्द', बोले- कोई बात नहीं, हमें काम करने से मतलब है, बस...

    इस वजह से फिर छलका सीएम अरविंद केजरीवाल का 'दर्द', बोले- कोई बात नहीं, हमें काम करने से मतलब है, बस...

    दिल्ली के आईटीओ पर बने स्काईवॉक के उद्घाटन को लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है. आईटीओ स्थित बने स्काईवॉक का उद्घाटन 15 अक्टूबर को होना है, मगर इसके उद्घाटन कार्यक्रम के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाया गया है. खास बात ये है कि आईटीओ पर बने इस स्काईवॉक को दिल्ली सरकार के ही पीडब्ल्यूडी विभाग ने तैयार किया है, मगर बावजूद इसके इसमें न तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया गया है और न ही लोक कल्याण विभाग मंत्री को. हालांकि, इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुप नहीं बैठे और उन्होंने कार्यक्रम में न बुलाए जाने का दर्द साझा किया और एक तरह से केंद्र सरकार पर तंज भी कसा. 

  • अकोला के डीएम ने जब गंदगी देख मंगाया पानी और कपड़ा, फिर करने लगे सफाई , शर्मिंदा हुए कर्मचारी

    अकोला के डीएम ने जब गंदगी देख मंगाया पानी और कपड़ा, फिर करने लगे सफाई , शर्मिंदा हुए कर्मचारी

    अकोला कलेक्टर आस्तिक कुमार पांडेय PWD दफ्तर का निरीक्षण करने निकले थे. दीवारों और कोनों में गंदगी देखकर वह खुद को सफाई के लिए आगे आने से नहीं रोक सके.

  • सरकारी बंगले में तोड़फोड़ से 10 लाख का नुकसान, अखिलेश से रिकवरी की तैयारी में योगी सरकार

    सरकारी बंगले में तोड़फोड़ से 10 लाख का नुकसान, अखिलेश से रिकवरी की तैयारी में योगी सरकार

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश से यूपी के सभी पूर्व मुख्‍य‍मंत्रियों को अपने सरकार बंगले खाली करने थे. अखिलेश यादव पर आरोप है कि बंगले को खाली करते वक्‍त उन्‍होंने उसमें तोड़फोड़ करवाई जिसके तस्‍वीरें भी मीडिया में आई थीं.

  • केजरीवाल ने बताई दिल्ली में CCTV नहीं लगने देने की वजह, अगर ऐसा हो गया तो लोकसभा चुनावों में...

    केजरीवाल ने बताई दिल्ली में CCTV नहीं लगने देने की वजह, अगर ऐसा हो गया तो लोकसभा चुनावों में...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर उप राज्यपाल को दिल्ली में सीसीटीवी परियोजना को रोकने का निर्देश देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कैमरों के लगने से 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान शराब व पैसा बांटना मुश्किल हो जाएगा. केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अगर दिल्ली में सीसीटीवी लगे होंगे तो भाजपा व कांग्रेस को चुनावों के दौरान शराब व पैसे बांटने में दिक्कत होगी. बीते रोज भाजपा के एक नेता ने कहा कि उप राज्यपाल से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि लोकसभा चुनावों से पहले कैमरे नहीं लगने पाएं.'   

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com