NDTV Khabar

Pakistan A State Sponsor Of Terrorism


'Pakistan A State Sponsor Of Terrorism' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आतंकवाद पर घिरे Pakistan पर इसी महीने मंडरा रहा है एक बड़ा संकट

    आतंकवाद पर घिरे Pakistan पर इसी महीने मंडरा रहा है एक बड़ा संकट

    आतंकवाद के मुद्दे पर चारो ओर से घिरे पाकिस्तान के सामने एक और संकट गहरा रहा है. एशिया पैसिक ग्रुप (APG) के फाइनेंशियल टास्क फोर्स (FATF) में उसके ब्लैक लिस्ट होने का खतरा मंडराने लगा है. इसी महीने FATF की सालाना बैठक होने वाली है  और जो रिपोर्ट आई है उसमें साफ लिखा है कि सिर्फ एक पैरामीटर पर पाकिस्तान खरा उतरा है.

  • आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने में नाकाम रहा पकिस्तान, FATF ने सुनाई खरी-खरी; लक्ष्य पूरा करने के लिए अक्टूबर तक का वक्त

    आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने में नाकाम रहा पकिस्तान, FATF ने सुनाई खरी-खरी; लक्ष्य पूरा करने के लिए अक्टूबर तक का वक्त

    पाकिस्तान फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ग्रे लिस्ट में बना रहेगा. फिलहाल उसे ब्लैक लिस्ट में नहीं डाला गया है. लेकिन FATF, जो देशों के आतंकी फंडिंग रोकने पर नजर रखता है, ने पाक को खरी-खरी तो सुनाई ही है, तीखी चेतावनी भी दी है.

  • पाकिस्तान आतंकियों का पनाहगार, सीरिया से तीन गुना ज्यादा खतरनाक : रिपोर्ट

    पाकिस्तान आतंकियों का पनाहगार, सीरिया से तीन गुना ज्यादा खतरनाक : रिपोर्ट

    पाकिस्तान (Pakistan) में अभी भी आतंकवादियों को संरक्षण मिल रहा है और वे फल-फूल रहे हैं. जिसका नतीजा यह है कि पाकिस्तान सीरिया से भी ज्यादा खतरनाक हो गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंक की वजह से सीरिया के मुकाबले पाकिस्तान से मानवता को 3 गुना ज्यादा खतरा है. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और स्ट्रैटजिक फॉरसाइट ग्रुप (SFG) द्वारा ''ह्यूमैनिटी एट रिस्क- ग्लोबल टेरर थ्रेट इंडिकेंट (GTTI)'' के नाम से रिपोर्ट प्रकाशित की है.

  • अमेरिका की पाकिस्तान को दो टूक, आतंकियों पर करे कड़ी कार्रवाई

    अमेरिका की पाकिस्तान को दो टूक, आतंकियों पर करे कड़ी कार्रवाई

    अमेरिका ने पाकिस्तान में अब भी आंतकवादी गुटों को सुरक्षित पनाहगाह मिलने पर चिंता व्यक्त करते हुए पाकिस्तान से अतिवादी गुटों के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. अमेरिका के विदेश विभाग की दक्षिण और मध्य एशिया मामलों की वरिष्ठ पदाधिकारी एलिस वेल्स ने इसी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उस बयान की सराहना की जिसमें उन्होंने देश की सीमा के दोनों ओर शांति के महत्व के बारे बात की थी. 

  • पाकिस्तान को एक गोली का जवाब 10 गोलियों से देंगे : हंसराज अहीर

    पाकिस्तान को एक गोली का जवाब 10 गोलियों से देंगे : हंसराज अहीर

    केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान विकृत सोच रखता है और उसकी एक गोली का जवाब भारत 10 गोलियों से देगा.

  • पाकिस्तान को सभी तरह की मदद देना बंद करे अमेरिका : मुहाजिर समूह

    पाकिस्तान को सभी तरह की मदद देना बंद करे अमेरिका : मुहाजिर समूह

    अमेरिकी संगठन वर्ल्ड मुहाजिर कांग्रेस (डब्ल्यू एमसी) ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है और उसने अमेरिका से पाक को दी जाने वाली सभी वित्तीय सहायता रोक देने की मांग की है.

  • अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने मोदी से मुलाकात से पहले पाक को दी नसीहत

    अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने मोदी से मुलाकात से पहले पाक को दी नसीहत

    आतंकवाद पर अमेरिकी प्रशासन के नए नज़रिए से लैस वहां के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एचआर मेकमास्टर ने जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, उसके पहले ही पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की साफ सलाह दे डाली. एचआर मैकमास्टर ने कहा था "पाकिस्तान को डिप्लोमेसी का इस्तेमाल करना चाहिए, न कि लुकाछुपी का तरीका अपनाना चाहिए, जो वह अपने फायदे के लिए अफगानिस्तान और बाकी जगहों पर कर रहा है. इससे हिंसा को बढ़ावा मिलता है."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com