NDTV Khabar

Piyush Goyal


'Piyush Goyal' - 313 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कालका मेल अब नेताजी एक्सप्रेस कहलाएगी, सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के पहले ऐलान

    कालका मेल अब नेताजी एक्सप्रेस कहलाएगी, सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के पहले ऐलान

    देश के स्वाधीनता आंदोलन के नायकों में से एक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के तौर पर मनाए जाने के निर्णय के बाद केंद्र की बीजेपी सरकार ने ऐतिहासिक ट्रेन कालका मेल का नाम बदलने की भी घोषणा की है. सुभाष चंद्र बोस जयंती

  • नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग वर्चुअल दावोस शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

    नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग वर्चुअल दावोस शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग इस महीने के आखिर में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के पांच दिवसीय ऑनलाइन दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले शीर्ष विश्व नेताओं में शामिल होंगे.

  • नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का नया लुक देख रह जाएंगे दंग, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने शेयर किए कई फोटो

    नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का नया लुक देख रह जाएंगे दंग, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने शेयर किए कई फोटो

    रेल भूमि विकास प्राधिकरण (RLDA) 95 साल पुराने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए वर्चुअल टेंडर आयोजित करने की तैयारी में है. परियोजना की अनुमानित लागत करीब 4975 करोड़ रुपये है

  • पश्चिमी रेलवे ने बनाया नया कीर्तिमान, पहली बार महिला स्टाफ क्रू ने चलाई मालगाड़ी

    पश्चिमी रेलवे ने बनाया नया कीर्तिमान, पहली बार महिला स्टाफ क्रू ने चलाई मालगाड़ी

    भारतीय रेलवे (Indian Railways) की महिला कर्मचारियों ने एक नई कामयाबी हासिल की है. पश्चिम मुंबई के मुंबई डिविजन में तीन महिला रेलकर्मियों ने रेलवे के संचालन में पुरुषों के एकाधिकार को खत्म करते हुए पहली बार महाराष्ट्र के पास वसई रोड स्टेशन से गुजरात के वडोदरा स्टेशन तक मालगाड़ी (freight train) चलाई है.

  • किसानों के साथ चर्चा उन्हें कृषि कानूनों के फायदों के बारे में बताने का अवसर : पीयूष गोयल

    किसानों के साथ चर्चा उन्हें कृषि कानूनों के फायदों के बारे में बताने का अवसर : पीयूष गोयल

    गोयल ने कहा, ‘‘चीजों को देखने का हमेशा अलग-अलग नजरिया होता है. कोई अच्छा काम आसान नहीं होता और मुश्किलें हमेशा आएंगी. हर काम में समस्या आती है, लेकिन सबकुछ इसपर निर्भर करता है कि हम चीजों को कैसे देखते हैं और उनसे किस तरीके से निपटते हैं. सबकुछ नजरिए पर निर्भर है.’’

  • 180KM/घंटे की रफ्तार से विस्टाडोम कोच का ट्रायल रन पूरा; शीशे की छत, घूमने वाली सीटें आकर्षण का केंद्र

    180KM/घंटे की रफ्तार से विस्टाडोम कोच का ट्रायल रन पूरा; शीशे की छत, घूमने वाली सीटें आकर्षण का केंद्र

    ये कोच भारतीय रेल नेटवर्क के चयनित मार्गों पर संचालित किए जा रहे हैं. इनमें दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे, नीलगिरि माउंटेन रेलवे, कांगड़ा वैली रेलवे, कश्मीर घाटी, कालका-शिमला रेलवे, मुंबई में दादर के बीच माथेरान हिल रेलवे और अराकू घाटी में मैडोगन रेलवे शामिल है.

  • आज फिर होगी बातचीत, किसान बोले- सिर्फ कृषि कानून वापस लेने और MSP की गारंटी पर चर्चा

    आज फिर होगी बातचीत, किसान बोले- सिर्फ कृषि कानून वापस लेने और MSP की गारंटी पर चर्चा

    वहीं प्रदर्शनकारी किसान संगठनों ने कहा कि चर्चा केवल तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) को निरस्त करने के तौर-तरीकों एवं न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी देने पर ही होगी. इस बीच केंद्र और किसानों के बीच छठे दौर की वार्ता से एक दिन पहले केंद्रीय मंत्रियों नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) और पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने वरिष्ठ भाजपा नेता एवं गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों ने इस बैठक में इस बारे में चर्चा की कि बुधवार को किसानों के साथ होने वाली वार्ता में सरकार का क्या रुख रहेगा.

  • किसानों की भूख हड़ताल शुरू, केंद्र ने कहा- अगले दौर की बातचीत के लिए तय करें तारीख; 10 बड़ी बातें  

    किसानों की भूख हड़ताल शुरू, केंद्र ने कहा- अगले दौर की बातचीत के लिए तय करें तारीख; 10 बड़ी बातें  

    केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली और आसपास डटे किसानों ने आंदोलन और तेज करने की कवायद शुरू कर दी है. किसानों ने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की है. किसानों का एक समूह बारी-बारी से 24 घंटे की भूख हड़ताल (Relay Hunger Strike) पर बैठेगा. पांच दौर की बैठक विफल रहने के बाद, सरकार ने रविवार को प्रदर्शन कर रहे किसानों से अगले दौर की बातचीत के लिए तारीख तय करने को कहा है. इस महीने की शुरुआत से किसानों का यहा तीसरा बड़ा प्रदर्शन है. इससे पहले, किसानों ने भूख हड़ताल और भारत बंद का आह्वान किया था. सरकार की ओर से न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर बार-बार भरोसा दिए जाने के बीच प्रदर्शन को तेज किया जा रहा है. 

  • Kisan Andolan: अन्नदाताओं के आंदोलन का 20वां दिन, गडकरी बोले- किसानों के साथ नहीं होगा अन्याय; 10 बड़ी बातें 

    Kisan Andolan: अन्नदाताओं के आंदोलन का 20वां दिन, गडकरी बोले- किसानों के साथ नहीं होगा अन्याय; 10 बड़ी बातें 

    केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) तेज होता जा रहा है. किसान आंदोलन 20वें दिन में पहुंच गया है. किसान और सरकार के बीच कानूनों को लेकर गतिरोध बढ़ता जा रहा है. किसानों ने कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग करते हुए सोमवार को एक दिन का अनशन किया और देशभर के कई हिस्सों में जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया. किसान संगठनों और किसान नेताओं ने प्रदर्शन को और तेज करने के भी संकेत दिए हैं. इस बीच, सरकार की ओर से कहा गया है कि किसानों के साथ वार्ता की अगली तारीख तय करने के लिए सरकार उनसे संपर्क में है. 

  • किसान आंदोलन : आज दिल्ली-जयपुर हाईवे बंद करेंगे अन्नदाता, भारी पुलिस बल तैनात; 10 बड़ी बातें

    किसान आंदोलन : आज दिल्ली-जयपुर हाईवे बंद करेंगे अन्नदाता, भारी पुलिस बल तैनात; 10 बड़ी बातें

    रविवार को दिल्ली-जयपुर राजमार्ग को अवरुद्ध करने के लिए हजारों किसान एक ट्रैक्टर रैली निकालेंगे, प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध करते हुए कहा. नए कृषि कानूनों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ताजा संदेश के बावजूद किसान अपने आंदोलन को तेज करने की कोशिश करते दिख रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी सोमवार को सभी जिला कार्यालयों में राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेंगे और सुबह 8 से शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल करेंगे. बड़े राजमार्गों को अवरुद्ध करने और राजधानी में और अधिक सड़कों पर जाने से रोकने के लिए हजारों पुलिसकर्मी दिल्ली की सीमाओं के पास तैनात थे. वहीं शनिवार सुबह केंद्र सरकार के सुधारों का बचाव करते हुए, पीएम मोदी ने कहा: "हम किसानों की आय बढ़ाने और उन्हें अधिक समृद्ध बनाने के लिए ये सभी पहल कर रहे हैं. आज, भारत के किसान अपनी उपज को मंडियों और साथ ही बाहर भी बेच सकते हैं."

  • पांचवें दौर की बैठक भी हुई विफल, 9 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच फिर होगी बातचीत

    पांचवें दौर की बैठक भी हुई विफल, 9 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच फिर होगी बातचीत

    सूत्रों ने बताया कि प्रदर्शनकारी किसान संगठनों के साथ महत्वपूर्ण बैठक से पहले राजनाथ सिंह और अमित शाह समेत केंद्रीय मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और प्रदर्शन कर रहे समूहों के सामने रखे जाने वाले संभावित प्रस्तावों पर विचार-विमर्श किया. सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात में तोमर और गोयल भी उपस्थित थे. इससे पहले राजनाथ सिंह और अमित शाह ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ इस विषय पर चर्चा की.

  • कम बुकिंग के चलते घाटे में चल रही थी तेजस एक्सप्रेस, फिलहाल बंद किया गया संचालन

    कम बुकिंग के चलते घाटे में चल रही थी तेजस एक्सप्रेस, फिलहाल बंद किया गया संचालन

    इस दौरान किसान आंदोलन के चलते रेलवे को अब तक 2220 करोड़ का नुकसान हुआ है. अकेले उत्तरी रेलवे को 14.85 करोड़ रोज़ाना का नुकसान हुआ है. इस दौरान कुल 2352 ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही, जबकि 96 रेल इंजन पंजाब में फंसे रहे.

  • केंद्र और किसान नेताओं के बीच वार्ता बेनतीजा, पंजाब में किसानों का आंदोलन रहेगा जारी

    केंद्र और किसान नेताओं के बीच वार्ता बेनतीजा, पंजाब में किसानों का आंदोलन रहेगा जारी

    पंजाब में किसानों का आंदोलन जारी रहेगा. दिल्ली में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ पंजाब के किसान नेताओं और संगठनों की 7 घंटे तक चली बैठक बेनतीजा रही. अब किसान नेताओं ने तय किया है कि वह 18 नवंबर को चंडीगढ़ में एक महत्वपूर्ण बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे.

  • मंत्री पीयूष गोयल ने कहा- सरकार के प्रयासों से प्याज के दाम पिछले वर्ष से भी कम हो गए हैं

    मंत्री पीयूष गोयल ने कहा- सरकार के प्रयासों से प्याज के दाम पिछले वर्ष से भी कम हो गए हैं

    पिछले महीने देश भर में प्याज की कीमत (onion prices) में काफी तेजी देखने को मिली थी. जिसके बाद देश भर में विरोध की शुरुआत हो गयी थी. चेन्नई में प्याज 105 से 150 रुपये प्रति किलो तक बिकने लगे थे. हालांकि हाल के दिनों में प्याज की कीमत पर कुछ हद तक अंकुश लगाने का प्रयास किया गया है.

  • पटरी पर अचानक आकर खड़े हो गए तीन हाथी, ड्राइवर ने तुरंत रोकी ट्रेन और फिर... रेल मंत्री ने शेयर किया Video

    पटरी पर अचानक आकर खड़े हो गए तीन हाथी, ड्राइवर ने तुरंत रोकी ट्रेन और फिर... रेल मंत्री ने शेयर किया Video

    तीन हाथियों के जीवन को बचाने के लिए एक ट्रेन को रोकने (Loco Pilot Stops Train As Elephants Cross Tracks) के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने अपनी सतर्क प्रतिक्रिया के लिए एक लोको पायलट की सराहना की. वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • पंजाब : पीयूष गोयल के साथ तीखी बहस के बाद बैठक से बाहर निकले कांग्रेसी सांसद, ये थी वजह

    पंजाब : पीयूष गोयल के साथ तीखी बहस के बाद बैठक से बाहर निकले कांग्रेसी सांसद, ये थी वजह

    पंजाब (Punjab) में रेल यातायात को बहाल करने को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) और पंजाब से कांग्रेस (Congress) के लोकसभा सांसदों के बीच हुई बैठक में काफी तीखी बहस हुई और इस दौरान मंत्री की टिप्पणी को लेकर चार सांसद बाहर निकल आए. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के चार सांसद- गुरप्रीत सिंह औजला, रवनीत सिंह बिट्टू, संतोख चौधरी और मोहम्मद सादिक बैठक से निकलकर चले गए. इस बैठक में राज्य में रेल पटरियों पर लगे अवरोधकों को हटाने और रेल यातायात बहाल करने के संबंध में हुई चर्चा के दौरान तीखी बहस हुई.

  • पंजाब सेवा बहाली के पहले रेलवे संपत्तियों, कर्मियों की सुरक्षा का आश्वासन दे:रेल मंत्री

    पंजाब सेवा बहाली के पहले रेलवे संपत्तियों, कर्मियों की सुरक्षा का आश्वासन दे:रेल मंत्री

    रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को कहा कि पंजाब में ट्रेन सेवा बहाल करने के पहले राज्य सरकार को रेलवे की संपत्तियों और कर्मियों की सुरक्षा का आश्वासन देना होगा और पटरियों से सभी प्रदर्शनकारियों को हटाना होगा . उन्होंने भाजपा और कांग्रेस के अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की

  • "यात्रा बेहद आरामदायक": रेल मंत्री ने किया कर्नाटक के रेल ट्रैक का वॉटर ग्लास टेस्ट

    रेल मंत्री ने ट्वीट किया कि यह रेलवे द्वारा कर्नाटक में बेंगलुरु-मैसुरु के बीच पटरियों की मरम्मत का नतीजा है और यह सभी को देखना चाहिए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com