NDTV Khabar

Police


'Police' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चीनी जासूसी कांड में अब हवाला कारोबारियों पर शिकंजा कस रही दिल्ली पुलिस

    चीनी जासूसी कांड में अब हवाला कारोबारियों पर शिकंजा कस रही दिल्ली पुलिस

    चीनी जासूसी कांड में हवाला कारोबारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक वरिष्ठ पत्रकार राजीव शर्मा (Rajeev Sharma) को चीन (China) के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. उनके साथ एक चीनी महिला और नेपाल के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इन दोनों के जरिए सेल कंपनी बनाकर राजीव को जासूसी के एवज में पैसा सौंपा जा रहा था.

  • दिल्ली के संग्रीला होटल में गैंगरेप, छह में से एक आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली के संग्रीला होटल में गैंगरेप, छह में से एक आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली (Delhi) के संग्रीला होटल में गैंगरेप (Gang Rape) की घटना हुई है. एक लड़की ने छह लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है. पीड़ित ने एक महिला पर आरोपियों का साथ देने का आरोप लगाया है. उससे 18 सितंबर की रात में कथित रूप से गैंगरेप किया गया है. पीड़ित लड़की ने होटल से ही पीसीआर कॉल करके शिकायत की थी. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कनॉट प्लेस थाने में गैंगरेप का केस दर्ज करके एक आरोपी शेख सराय के रहने वाले मनोज शर्मा को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक पीड़ित को सस्ते में लोन देने का वादा करके होटल बुलाया गया था. 

  • दिल्ली: 14 साल की लड़की से रेप के आरोपी की पुलिस थाने में संदिग्ध मौत

    दिल्ली: 14 साल की लड़की से रेप के आरोपी की पुलिस थाने में संदिग्ध मौत

    बाहरी उत्तरी दिल्ली (Delhi) के समयपुर बदली (Samaypur Badli) पुलिस थाने में एक रेप के आरोपी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का दावा है कि आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है. जबकि उसके परिवार वालों का कहना है कि उसे रात में शराब पिलाकर इतना पीटा गया कि उसकी मौत हो गई. उस पर आरोप है कि उसने शनिवार को एक 14 साल की बच्ची के साथ रेप किया था. वह हत्या के आरोप में जेल में बंद था और पेरोल पर बाहर आया था. उसे एक 10 साल के बच्चे से कुकर्म करने के आरोप में भी दोषी ठहराया जा चुका है.

  • बिहार: गया में युवक की मौत के बाद आक्रोश, पुलिस ने लाठियां बरसाईं

    बिहार: गया में युवक की मौत के बाद आक्रोश, पुलिस ने लाठियां बरसाईं

    बिहार (Bihar) के गया (Gaya) में पुलिसिया बर्बरता का नंगा सच सामने आया है. ताजा मामला गया जिले के बाराचट्टी का है. पुलिस (Police) ने जमकर निर्दोष लोगों पर लाठियां चलाईं. इस घटना में कई लोग घायल भी हो गए हैं. दरअसल यह पूरा वाकया तब का है जब बाराचट्टी थाने की पुलिस ने जीटी रोड पर वाहन चेकिंग के दौरान एक युवक को दौड़ाकर पकड़ने की कोशिश की. युवक भागते हुए विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक की चपेट में आ गया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. 

  • कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर हरियाणा के किसान, ट्रैक्टर-झंडों-नारेबाजी कर अन्नदाता का 'हल्ला बोल'

    कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर हरियाणा के किसान, ट्रैक्टर-झंडों-नारेबाजी कर अन्नदाता का 'हल्ला बोल'

    हरियाणा (Haryana) के किसानों ने (Farmers Protest) कृषि बिल (Farm Bills) के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है. कई किसान संगठनों ने आज (रविवार) प्रदर्शन बुलाया है. 'सड़क रोको' आंदोलन के तहत किसानों ने हाईवे ब्लॉक करने का ऐलान किया था. इस घोषणा के तहत आज सैकड़ों की संख्या में किसान अम्बाला में सड़कों पर उतर आए. किसान ट्रैक्टर लेकर सड़कों पर उतरे और बिल के विरोध में नारेबाजी की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने झंडे और बैनर भी दिखाए.

  • हरियाणा : कृषि विधेयक पर रार, किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

    हरियाणा : कृषि विधेयक पर रार, किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

    किसान बिल (Farm Bills) के विरोध में कई राज्यों के किसान (Farmers Protest) लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. बीते हफ्ते पंजाब में प्रदर्शन कर रहे एक किसान ने बिल के विरोध में जहर खा लिया था. इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मौत हो गई. हरियाणा (Haryana Farmers Protest) में अम्बाला से सटे सादोपुर बॉर्डर पर आज (रविवार) किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है. अम्बाला के एसपी अभिषेक जोरवाल ने कहा, 'भारतीय किसान यूनियन ने प्रदर्शन बुलाया है. इसको देखते हुए बैरिकेडिंग की गई है. हमारे पास यहां पर पर्याप्त सुरक्षाबल है.'

  • पत्नी के गर्भ में लड़का है या लड़की, पता लगाने को 5 बेटियों के पिता ने काट डाला पेट

    पत्नी के गर्भ में लड़का है या लड़की, पता लगाने को 5 बेटियों के पिता ने काट डाला पेट

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Budaun) में पांच बेटियों के एक पिता ने शनिवार शाम को कथित रूप से यह जानने के लिए अपनी गर्भवती पत्नी का पेट काट दिया कि वह इस बार लड़के को जन्म देगी या नहीं. पुलिस अधीक्षक (शहर) प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि यह घटना सिविल लाइन्स पुलिस थाना क्षेत्र के तहत नेकपुर इलाके में हुई. पन्नालाल नाम के व्यक्ति ने एक धारदार हथियार से अपनी पत्नी (करीब 35 वर्ष) का पेट काट दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई.

  • सांसद संजय सिंह पर देशद्रोह का मामला, यूपी पुलिस ने संसद के सत्र के बाद बुलाया

    सांसद संजय सिंह पर देशद्रोह का मामला, यूपी पुलिस ने संसद के सत्र के बाद बुलाया

    लखनऊ के हजरतगंज थाने की पुलिस ने 20 सितंबर को आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को देशद्रोह के मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था लेकिन अब पुलिस ने सूचित किया है कि चूंकि संसद का सत्र चल रहा है इसलिए आप सत्र खत्म होने के दो दिन बाद अपना बयान दर्ज कराने के लिए आ सकते हैं. संजय सिंह ने कल कहा था कि वे 20 सितंबर को यूपी जाएंगे.

  • चीनी सरकार के अखबार के लिए लिखते थे पत्रकार राजीव शर्मा, चीन से मिली मोटी रकम

    चीनी सरकार के अखबार के लिए लिखते थे पत्रकार राजीव शर्मा, चीन से मिली मोटी रकम

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक वरिष्ठ पत्रकार राजीव शर्मा (Rajeev Sharma) को चीन (China) के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. उनके साथ एक चीनी महिला और नेपाल के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इन दोनों के जरिए सेल कंपनी बनाकर राजीव को जासूसी के एवज में पैसा सौंपा जा रहा था. पुलिस के मुताबिक राजीव शर्मा 2010 से 2014 तक चीनी सरकार के मुखपत्र 'ग्लोबल टाइम्स' के लिए लिखते थे. उनके लेख देखकर एक चीनी खुफिया एजेंसी के अफसर माइकल ने उनसे लिंकडिन एकाउंट के जरिए उनसे संपर्क किया. इसके बाद उनसे भारतीय सेना से जुड़ी जानकारियां ली जाती रहीं.

  • दिल्ली : पत्रकार समेत चीनी-नेपाली नागरिक गिरफ्तार, चीन को खुफिया जानकारी देने का आरोप

    दिल्ली : पत्रकार समेत चीनी-नेपाली नागरिक गिरफ्तार, चीन को खुफिया जानकारी देने का आरोप

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने एक फ्रीलांस जर्नलिस्ट राजीव शर्मा, चीनी महिला किंग शी और नेपाली नागरिक शेर सिंह को गिरफ्तार किया है. राजीव पर चीनी इंटेलिजेंस को खुफिया जानकारी देने का आरोप है. किंग शी और शेर सिंह ने शेल कंपनियों के जरिए राजीव को काफी मात्रा में पैसे दिए थे. चीनी खुफिया विभाग ने पैसों के बदले राजीव शर्मा को संवेदनशील जानकारी मुहैया कराने का काम सौंपा था.

  • UP: कन्नौज में पुलिसकर्मी ने की दिव्यांग से बदसलूकी, घसीटकर ले गया चौकी; VIDEO वायरल

    UP: कन्नौज में पुलिसकर्मी ने की दिव्यांग से बदसलूकी, घसीटकर ले गया चौकी; VIDEO वायरल

    कन्नौज के पुलिस अधीक्षक ने इस मामले पर कहा, "रिक्शा चालक का आरक्षी किरण पाल से विवाद हो गया था. पता चला है कि दिव्यांग चौराहे पर रिक्शा रोककर सवारी भर रहा था. टोंकने पर उसने आरक्षी को गाली दे दी फिर आरक्षी ने दिव्यांग को धक्का दे दिया. यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. आरक्षी को संयम नहीं खोना चाहिए था. आरक्षी को लाइन हाजिर किया गया है और क्षेत्राधिकारी को जांच सौंपी गई है." 

  • 3 महीने से सैलरी नहीं मिलने पर 2 मासूम बच्चों को सड़क पर छोड़कर भागा पिता,पुलिस ने बच्चों को पहुंचाया घर

    3 महीने से सैलरी नहीं मिलने पर 2 मासूम बच्चों को सड़क पर छोड़कर भागा पिता,पुलिस ने बच्चों को पहुंचाया घर

    नरेश ने केएस मीणा से गुहार लगाई की वहां से उसे सैलरी दिलाया जाए. उसके पास खाने के लिए पैसे नही है. मीणा ने उससे कहा कि ये आपके ऑफिस का मामला है .आपको अपने ऑफिस में बात करनी चाहिए और फिर नरेश उनके आफिस के बाहर बैठ गया. जैसे ही पुलिस वहां पहुंची नरेश अपने बच्चे को छोड़ कर भाग गया. नरेश ज्योतिबा फुले हाउसिंग सोसाइटी में क्लर्क का काम करता है.

  • दिल्ली पुलिस ने ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट में पत्रकार को गिरफ्तार किया

    दिल्ली पुलिस ने ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट में पत्रकार को गिरफ्तार किया

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने एक स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा (Rajeev Sharma) को उनके पीतमपुरा के घर से ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट (Official Secret Act) के तहत गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि राजीव के पास से डिफेंस से जुड़े कुछ बेहद सीक्रेट दस्तावेज बरामद हुए हैं.

  • फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर बड़े पैमाने पर बैंकों से ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़

    फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर बड़े पैमाने पर बैंकों से ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़

    यूपी एसटीफ (UP STF) की नोएडा यूनिट ने 20 नोएडा पुलिस (Noida Police) के सहयोग से बैंकों से अच्छे सिबिल रिकॉर्ड धारकों की जानकारी चुराकर फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर बड़े पैमाने पर बैंकों से ठगी करने वाले गैंग के सरगना सहित चार लोगों को फ़िल्म सिटी के पास से गिरफ़्तार किया. आरोपी पहले जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल करके फ़र्ज़ी क्रेडिट कार्ड बनवाते थे फिर कैश/शॉपिंग लिमिट का प्रयोग करके फरार हो जाते थे. दर्जनों बैंकों और फ़ायनेंस कम्पनियों से इसी प्रकार जाली दस्तावेजों का प्रयोग करके कई करोड़ की ठगी की बात प्रकाश में आई है. 

  • नोएडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

    नोएडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

    नोएडा (Noida) प्राधिकरण में वेतन बढ़ाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों (Sanitation workers) को यूपी पुलिस (UP Police) ने लाठी मार मारकर भगा दिया. गुरुवार को नौकरी से निकालने का नोटिस मिलने के बाद एक सफाई कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी इसको लेकर शुक्रवार को सफाई कर्मचारी काफी गुस्से में थे. यूपी पुलिस ने जिस शख़्स को लात मारकर भगाया वह कोई चोर-डकैत नहीं बल्कि गटर से लेकर हमारे घरों की नालियों को साफ़ करने वाला सफ़ाई कर्मचारी है. प्रधानमंत्री सफाई कर्मचारियों को कोरोना वॉरियर तक कह चुके हैं. नोएडा के लगभग 1360 सफाई कर्मचारी पिछले 15 दिन से वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर धरना दे रहे थे लेकिन वेतन तो बढ़ा नहीं पुलिस की मार पड़ी सो अलग.

  • UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

    UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

    लखनऊ पुलिस ने राज्य में योगी सरकार के खिलाफ जातिगत सर्वे का ऑडियो टेप बनवाने के आरोप में संजय सिंह पर देशद्रोह का केस दर्ज किया है.

  • मुंबई पुलिस ने उठाया पर्दा - सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान ने आखिरी कॉल डायल 100 को नहीं बल्कि...

    मुंबई पुलिस ने उठाया पर्दा - सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान ने आखिरी कॉल डायल 100 को नहीं बल्कि...

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "दिशा सालियान ने अंतिम कॉल डायल 100 को नहीं किया था. उन्होंने आखिरी फोन अपनी दोस्त अंकिता को किया था. डायल 100 पर कॉल करने की खबर पूरी तरह से गलत है. "

  • जिस अफसर ने DHFL मालिकों के लिए किया था 'लॉकडाउन पिकनिक' का इंतज़ाम, उसे बनाया गया पुणे का पुलिस चीफ

    जिस अफसर ने DHFL मालिकों के लिए किया था 'लॉकडाउन पिकनिक' का इंतज़ाम, उसे बनाया गया पुणे का पुलिस चीफ

    महाराष्ट्र में आईपीएस अफसर अमिताभ गुप्ता को पुणे सिटी का पुलिस चीफ बनाया गया है. गुप्ता पर कथित आरोप लगे थे कि उन्होंने कोरोनावायरस के दौरान लगे लॉकडाउन में दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (DHFL) के मालिक अरबपति भाइयों कपिल वाधवान और धीरज वाधवान की यात्रा के लिए इंतजाम करने के आरोप लगे थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com