NDTV Khabar

Police Constable


'Police Constable' - 320 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Delhi Police Recruitment 2020: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) की भर्ती के लिए नोटिस जारी किया है. भर्ती परीक्षा महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी. इस प्रक्रिया के जरिए 5,846 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अगस्त से शुरू हो गए हैं और इसका समापन 7 सितंबर को होगा. यानी आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 सितंबर है. पुरुष कांस्टेबल के 3,433 पदों पर भर्ती होगी, 226 रिक्तियां पुरुष कांस्टेबल (ESM अदर्स) के लिए हैं. 243 रिक्तियां पुरुष कांस्टेबल (ESM कमांडो) के लिए हैं और महिला कांस्टेबल के लिए 1,944 रिक्तियां हैं.

  • Bihar Police Recruitment 2020: 236 पदों पर निकली भर्तियां, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    Bihar Police Recruitment 2020: 236 पदों पर निकली भर्तियां, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    Bihar Police Forester Recruitment 2020: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने फॉरेस्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर है. आवेदन की प्रक्रिया 27 जुलाई से शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य  उम्मीदवार CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर  जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह प्रक्रिया के जरिए  करीब 236 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. उम्मीदवारों को 29,200- 92,300 रुपये पे स्केल के तहत भर्ती किया जाएगा. 

  • SSC ने CGL, CHSL और JE समेत कई अहम एग्जाम के लिए जारी की नई तारीखें, जानिए किस दिन होगी कौन सी परीक्षा

    SSC ने CGL, CHSL और JE समेत कई अहम एग्जाम के लिए जारी की नई तारीखें, जानिए किस दिन होगी कौन सी परीक्षा

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने विभिन्न री-शेड्यूल परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा कर दी है. आयोग ने कोरोनावायरस महामारी के चलते SSC CGL, SSC CHSL, SSC JE और दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परीक्षाओं सहित बची हुई कई अहम परीक्षाओं को नई तारीखों पर आयोजित करने का निर्णय लिया था. एसएससी (SSC) द्वारा घोषित नए शेड्यूल के अनुसार, परीक्षाएं अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में आयोजित की जाएंगी. आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर परीक्षाओं के संशोधित टेंटेटिव शेड्यूल ऑनलाइन जारी कर दिया गया है.

  • दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल के साथ मारपीट करने वाले 3 लोग गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल के साथ मारपीट करने वाले 3 लोग गिरफ्तार

    पूर्वी दिल्ली (Delhi) के शाहदरा इलाके में एक पुलिस (Delhi Police) कांस्टेबल से मारपीट करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हेड कांस्टेबल आकाश के साथ कांस्टेबल प्रदीप शुक्रवार को शाहदरा में गश्त पर था. रात लगभग नौ बजे उन्होंने एक इमारत के पास जमा कुछ युवकों को देखा.

  • दिल्ली पुलिस की PCR में तैनात कांस्टेबल ने की आत्महत्या

    दिल्ली पुलिस की PCR में तैनात कांस्टेबल ने की आत्महत्या

    दिल्ली पुलिस की PCR में तैनात एक कांस्टेबल 26 साल के परीक्षित ने बुराड़ी के अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. उनके पिता जो खुद दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल हैं उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका बेटे ने आत्महत्या कर ली है.

  • दिल्ली पुलिस की महिला कांस्टेबल की हत्या के मामले में बीएसएफ का जवान गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की महिला कांस्टेबल की हत्या के मामले में बीएसएफ का जवान गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने बुधवार को दिल्ली के पालम इलाके में एक महिला कांस्टेबल की हत्या का मामला सुलझा लिया है. इस मामले में एक बीएसएफ के जवान को गिरफ्तार किया गया है. शादीशुदा आरोपी के महिला कांस्टेबल से भी रिश्ते थे.

  • CRPF Recruitment 2020: सीआरपीएफ में SI, ASI और कांस्टेबल के 789 पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CRPF Recruitment 2020: सीआरपीएफ में SI, ASI और कांस्टेबल के 789 पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CRPF Recruitment 2020: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने हेड कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर (SI), इंस्पेक्टर और असिस्टेट सब इंस्पेक्टर (ASI) के पदों पर भर्ती निकाली हैं. आधिकारिक सूचना के मुताबिक,  सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force Recruitment) की इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए करीब 789 पदों भर्तियां की जाएंगी. भर्ती पाने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीआरपीएफ पैरामेडिकल रिक्रूटमेंट 2020 के लिए 20 जुलाई से ऑफलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त है. ध्यान रखें कि 31 अगस्त के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस में योग्यता, क्वालिफिकेशन, आयु सीमा समेत जरूरी जानकारी जरूर देख लें. 

  • दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल का शव पेड़ से लटका मिला, मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लगी

    दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल का शव पेड़ से लटका मिला, मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लगी

    दिल्ली कैंट इलाके में आज पुलिस को पेड़ से एक शख्स का शव लटका मिला. यह शव प्रिंस सोलंकी नाम के व्यक्ति का है. पुलिस की जांच में पता चला है कि प्रिंस सोलंकी दिल्ली पुलिस की सातवीं बटालियन में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात था. एक अन्य घटना में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई जिसमें दो बदमाश घायल हो गए.

  • दिल्ली पुलिस के एक कॉन्स्टेबल ने वीडियो के जरिए प्लाज्मा डोनेट करने की अहमियत बताई

    दिल्ली पुलिस के एक कॉन्स्टेबल ने वीडियो के जरिए प्लाज्मा डोनेट करने की अहमियत बताई

    Delhi Coronavirus: दिल्ली पुलिस के एक कॉन्स्टेबल अजय भाटी ने एक वीडियो के माध्यम से बताया है कि प्लाज्मा डोनेट करना कितना अहम है. उन्होंने कहा है कि यह कोरोना के मरीजों के लिए जीवनरक्षक के समान है. अजय भाटी VVIP सुरक्षा में तैनात हैं. उन्हें हाल ही में कोरोना हुआ था. अजय ने कोरोना से न केवल जंग जीती बल्कि उसके तुरंत बाद अपना प्लाज्मा डोनेट भी किया ताकि किसी अन्य कोरोना संक्रमित मरीज की जान बच सके. 

  • दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने कहासुनी के बाद साथी पर गोली चलाई

    दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने कहासुनी के बाद साथी पर गोली चलाई

    अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि घटना शुक्रवार रात की है जब कांस्टेबल आमोद भड़ाना ड्यूटी करके थाने लौटे.  पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) अमित शर्मा ने बताया कि जब भड़ाना खाना खा रहे थे तो कांस्टेबल रवींद्र नागर ने करीब 10.30 बजे कमरे में प्रवेश किया. किसी बात पर उनकी बहस हो गयी, जिसके बाद नागर ने अपनी सर्विस पिस्तौल निकाली और भड़ाना पर गोली चला दी. 

  • दिल्ली : शराब माफिया को रोकने की कोशिश की तो हेड कॉन्स्टेबल को कार से रौंदा

    दिल्ली : शराब माफिया को रोकने की कोशिश की तो हेड कॉन्स्टेबल को कार से रौंदा

    शराब माफिया को रोकने की कोशिश की तो दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल को कार से रौंद दिया. दिल्ली में शराब की तस्करी करने वालों के हौसले इतने बुलंद हैं कि जब दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल ने तस्कर की कार को रोकने की कोशिश की तो तस्कर ने हेड कॉन्स्टेबल को ही कार से रौंद दिया. इससे हेड कॉन्स्टेबल के पैर में फ्रैक्चर हो गया.

  • Bihar Police CSBC Lady Constable 2020: बिहार पुलिस में महिला कांस्टेबल के 454 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास को भी मौका

    Bihar Police CSBC Lady Constable 2020: बिहार पुलिस में महिला कांस्टेबल के 454 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास को भी मौका

    Bihar Police CSBC Lady Constable 2020: बिहार के सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस में स्वाभिमान बटालियन के लिए महिला कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. CSBC महिला कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर शुरू हो गई है. CSBC बिहार महिला कांस्टेबल के पद पर नौकरी पाने की इच्छुक उम्मीदवार आज से आवेदन कर सकते हैं. 

  • कपिल मिश्रा के लोगों द्वारा एंटी CAA प्रोटेस्‍ट के पंडाल में आग लगाने की अफवाह के बाद हिंसक हुई थी भीड़: सूत्र

    कपिल मिश्रा के लोगों द्वारा एंटी CAA प्रोटेस्‍ट के पंडाल में आग लगाने की अफवाह के बाद हिंसक हुई थी भीड़: सूत्र

    मामले में दिल्ली पुलिस ने काफी लोगों के बयान लिए थे जिनका चार्जशीट में जिक्र है. गवाहों ने बताया" चांद बाग में उस दौरान कुछ लोगों ने शोर मचाया कि कपिल मिश्रा के लोगों ने पंडाल में आग लगा दी है,लेकिन हमने ऐसा कुछ होते देखा नहीं था." 

  • दिल्ली : स्पेशल स्टाफ में तैनात कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, मौत

    दिल्ली : स्पेशल स्टाफ में तैनात कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, मौत

    राजधानी दिल्ली से एक चौंकाने वाली खबर मिल रही है. दिल्ली के साउथ-वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ में तैनात एक कांस्टेबल ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. कांस्टेबल का नाम संदीप (34) था. मिली जानकारी के अनुसार, संदीप ने खुद को सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर खुदकुशी की है.

  • 14 दिन के बच्चे ने निगली सेफ्टी पिन तो मदद के लिए आगे आया पुलिस अधिकारी और ऐसे बचाई जान

    14 दिन के बच्चे ने निगली सेफ्टी पिन तो मदद के लिए आगे आया पुलिस अधिकारी और ऐसे बचाई जान

    मुंबई पुलिस द्वारा यह ट्वीट किए जाने के बाद से अब तक इस 3,000 से अधिक बार लाइक किया जा चुका है. वहीं सोशल मीडिया पर कई लोग कांस्टेबल की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

  • मध्‍यप्रदेश: डीजल माफिया की दबंगई, पुलिस कांस्टेबल को ट्रैक्टर से कुचला, सोमवार को ही थी शादी की वर्षगांठ

    मध्‍यप्रदेश: डीजल माफिया की दबंगई, पुलिस कांस्टेबल को ट्रैक्टर से कुचला, सोमवार को ही थी शादी की वर्षगांठ

    पथरा गांव के पास चेकिंग के दौरान जब कांस्टेबल प्रबल प्रताप ने एक संदिग्ध ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की. उन्‍होंने ट्रैक्टर सवार से कागज़ात दिखाने को कहा, जो उसके पास नहीं थे. ऐसे में प्रबल प्रताप सिंह ने ड्राइवर से थाने चलने को कहा वे लेकिन लोग ट्रैक्टर लेकर भाग गए. प्रबल प्रताप ने पीछा किया तो आरोपियों ने उन्‍हें टक्कर मार दी.

  • दिल्ली दंगों में हेड कॉन्स्टेबल की हत्या के मामले में चार्जशीट : हिंसा से पहले 22 फरवरी को एक ग्रुप ने की थी मीटिंग

    दिल्ली दंगों में हेड कॉन्स्टेबल की हत्या के मामले में चार्जशीट : हिंसा से पहले 22 फरवरी को एक ग्रुप ने की थी मीटिंग

    चार्जशीट के मुताबिक, 24 फरवरी को चांदबाग इलाके में वज़ीराबाद रोड पर सीएए के विरोध में धरना प्रदर्शन चल रहा था, जिसकी शुरुआत जनवरी में हुई थी, उस दिन अचानक हज़ारों लोगों की भीड़ अचानक बीच सड़क पर आ गई जो कि हिंसा पर उतारू थी. पुलिस के बातचीत और समझाने के बाद भी लोग नहीं माने और भीड़ में खड़ी महिलाओं ने अचानक पुलिस पर हमला कर दिया.

  • Coronavirus: दिल्ली पुलिस के एक और कर्मी की कोविड 19 के संक्रमण से मौत, उत्तर-पूर्वी दिल्ली में तैनात थे

    Coronavirus: दिल्ली पुलिस के एक और कर्मी की कोविड 19 के संक्रमण से मौत, उत्तर-पूर्वी दिल्ली में तैनात थे

    Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और पुलिस कर्मी की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के चार कर्मियों की अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो चुकी हैं. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में तैनात कॉन्स्टेबल राहुल की 3 जून को कोरोना के कारण मौत हो गई. उनकी जांच रिपोर्ट आज आई जिसमें पता चला कि वे कोरोना पॉजिटिव थे.  

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com