NDTV Khabar

Police Investigation


'Police investigation' - 39 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBI जांच के लिए राज्यों की सहमति लेना जरूरी : सुप्रीम कोर्ट 

    CBI जांच के लिए राज्यों की सहमति लेना जरूरी : सुप्रीम कोर्ट 

    सुप्रीम कोर्ट का ये फैसला आठ राज्यों द्वारा सीबीआई जांच की सहमति वापस लिए जाने के बाद काफी अहम है. हाल ही में झारखंड ऐसा आठवां राज्य बना है जिसने सीबीआई को दी गई सामान्य सहमति वापस ले ली है. इससे पहले केरल, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र, पंजाब और आंध्र प्रदेश सामान्य सहमति वापस ले चुके हैं. ये सभी विपक्ष शासित राज्य हैं.

  • सुशांत केस : ED, CBI और NCB के बाद में जांच के लिए NIA भी हो सकती है शामिल - BJP नेता

    सुशांत केस : ED, CBI और NCB के बाद में जांच के लिए NIA भी हो सकती है शामिल - BJP नेता

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पी मुरलीधर राव ने गुरुवार को कहा कि सुशांत राजपूत की मौत का मामला बड़ा हो रहा है, ऐसे में शायद हो सकता है कि इसकी जांच में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency-NIA) को भी शामिल होना पड़े.

  • सुशांत सिंह राजपूत निधन: 14 जून से 4 अगस्त तक, जानें कब, कहां और क्या हुआ

    सुशांत सिंह राजपूत निधन: 14 जून से 4 अगस्त तक, जानें कब, कहां और क्या हुआ

    सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने बीते 14 जून को आत्महत्या कर ली थी. वह अपने बांद्रा स्थित घर में अपार्टमेंट की छत से लटके पाए गए थे. हालांकि, मुंबई पुलिस को उनके आसपास से किसी भी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था.

  • महिला से उसके पति के सामने सामूहिक बलात्कार, चार आरोपियों की तलाश

    महिला से उसके पति के सामने सामूहिक बलात्कार, चार आरोपियों की तलाश

    पुलिस ने बताया कि चारों आरोपियों की पहचान हो चुकी है फिलहाल आरोपी फरार है और उनकी तलाश की जा रही है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनीता रावत ने बृहस्पतिवार को बताया कि घटना 14 जुलाई की दोपहर की है.

  • तमिलनाडु: हिरासत में मौत के मामले की जांच के बीच 39 पुलिस अफसरों के तबादले, चार चीफ बदले गए

    तमिलनाडु: हिरासत में मौत के मामले की जांच के बीच 39 पुलिस अफसरों के तबादले, चार चीफ बदले गए

    तूतीकोरिन में पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले पर देशभर में बवाल मचा हुआ है. इस मामले की जांच के बीच में ही तमिलनाडु पुलिस डिपार्टमेंट में बड़े बदलाव किए गए हैं. यहां पूरे राज्यभर में पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है, वहीं चार शहरों में पुलिस चीफ भी बदले गए हैं.

  • JNU हिंसा मामला: व्हाट्सऐप ग्रुप के सदस्यों की पहचान हुई, 10 बाहरी लोग शामिल : सूत्र

    JNU हिंसा मामला: व्हाट्सऐप ग्रुप के सदस्यों की पहचान हुई, 10 बाहरी लोग शामिल : सूत्र

    सूत्रों के मुताबिक इस ग्रुप में करीब 10 ऐसे लोग शामिल थे, जो बाहरी हैं. यानी की हिंसा में शामिल यह लोग कैंपस से संबंध नहीं रखते हैं. जांच के सामने आया है कि दोनों ग्रुप यानी लेफ्ट और राइट ने हिंसा में बाहरी लोगों की मदद ली.

  • सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: आपराधिक मामले की जांच के दौरान पुलिस किसी अचल संपत्ति को जब्त नहीं कर सकती

    सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: आपराधिक मामले की जांच के दौरान पुलिस किसी अचल संपत्ति को जब्त नहीं कर सकती

    बॉम्बे उच्च न्यायालय की फुल बेंच ने बहुमत के फैसले में माना था कि जांच के दौरान पुलिस के पास संपत्ति जब्त करने की कोई शक्ति नहीं है. महाराष्ट्र सरकार ने यह कहते हुए इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी कि सर्वोच्च अदालत के तपस नियोगी में फैसले के अनुसार पुलिस बैंक खातों को फ्रीज कर सकती है. उसी तरह पुलिस अपराध से संबंधित संपत्ति जब्त कर सकती है. लेकिन सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट राज्य की इन दलीलों से सहमत नहीं क्योंकि उसका मानना था कि इससे पुलिस द्वारा अपनी शक्ति का दुरुपयोग हो सकता है.

  • बिहार: AK-47 राइफल लहराते दो युवकों का वीडियो वायरल हुआ, बाढ़ थाना पुलिस ने जांच शुरू की

    बिहार: AK-47 राइफल लहराते दो युवकों का वीडियो वायरल हुआ, बाढ़ थाना पुलिस ने जांच शुरू की

    बाढ़ थाना अध्यक्ष संजित कुमार ने बताया कि पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल हुए उक्त वीडियो की जांच की जा रही है और जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने के साथ अन्य कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

  • दिल्ली के पटेलनगर में दो गुटों के बीच झड़प, चाकू मारकर एक युवक की हत्या

    दिल्ली के पटेलनगर में दो गुटों के बीच झड़प, चाकू मारकर एक युवक की हत्या

    घटना मंगलवार की है, रात 8 बजे दो गुटों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई, जिसके बाद एक ग्रुप के लड़कों ने 3 युवकों पर धावा बोल दिया. हमले के बाद आरोपी मौका-ए-वारदात से फरार हो गए. इस घटना के बारे में पुलिस को तब जानकारी लगी जब एक राहगीर ने पीसीआर कॉल कर पुलिस को घटना की जानकारी दी.  

  • पहलू खान के परिवार को मिली थोड़ी राहत, गौ तस्करी मामले में फिर होगी जांच

    पहलू खान के परिवार को मिली थोड़ी राहत, गौ तस्करी मामले में फिर होगी जांच

    सहायक लोक अभियोजक प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि बहरोड के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) ने इस बारे में दायर प्रार्थनापत्र को स्वीकार कर लिया है. पुलिस ने गैर कानूनी तरीके से गोवंश की ढुलाई के मामले में पहलू खान के दो बेटों और एक ट्रक आपरेटर के खिलाफ आगे जांच के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था.

  • इंग्लैंड में प्यार का झांसा देकर करोड़ों रुपये लूटता था भारतीय, पुलिस ने कहा- 'ये है धोखेबाज प्रेमी'

    इंग्लैंड में प्यार का झांसा देकर करोड़ों रुपये लूटता था भारतीय, पुलिस ने कहा- 'ये है धोखेबाज प्रेमी'

    ब्रिटेन में छह महिलाओं से धोखाधड़ी के मामले में दोषी पाये गये भारतीय मूल के एक व्यक्ति को छह साल और एक महीने की जेल की सजा सुनायी गयी है. ब्रिटेन पुलिस ने इस शख्स को 'धोखेबाज प्रेमी' नाम दिया है. यह शख्स महिलाओं से ऑनलाइन मिलता और बिना अस्तित्व वाली कंपनियों में उन्हें निवेश का लालच देता था.

  • बिहारः पिता ने शराब माफिया के खिलाफ की शिकायत तो बेटियों को उठा ले गए , किया गैंगरेप, पकड़ने गए दारोगा का तोड़ा पैर

    बिहारः पिता ने शराब माफिया के खिलाफ की शिकायत तो बेटियों को उठा ले गए , किया गैंगरेप, पकड़ने गए दारोगा का तोड़ा पैर

    बिहरा में गया के अतरी थाना इलाके के मोहड़ा इलाके में अपहरण कर नाबालिग के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है. Bihar: 6 police personnel thrashed by goons when they went to investigate raping girls

  • अरविंद केजरीवाल को मिली धमकी, अपनी बेटी को बचा सकते हो तो बचा लो

    अरविंद केजरीवाल को मिली धमकी, अपनी बेटी को बचा सकते हो तो बचा लो

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को धमकी मिली है. यह धमकी ई-मेल के जरिए उनके आधिकारिक मेल आईडी पर 9 जनवरी को भेजी गई है. जिसमें अरविंद केजरीवाल को संबोधित करते हुए लिखा गया है कि अपनी बेटी को बचा सकते हो तो बचा लो. हम उसे अगवा कर लेंगे.

  • इंटरपोल के ‘लापता’ चीफ मेंग होंगवेई का इस्तीफा, चीन ने जांच के दायरे में होने का दावा किया

    इंटरपोल के ‘लापता’ चीफ मेंग होंगवेई का इस्तीफा, चीन ने जांच के दायरे में होने का दावा किया

    मेंग 25 सितम्बर से लापता हैं और चीन को उन पर कानून का उल्लंघन करने का संदेह है.

  • बरेली में नाली में पाया गया 3 दिन से लापता बच्ची का शव, गला दबाकर की गई थी हत्या

    बरेली में नाली में पाया गया 3 दिन से लापता बच्ची का शव, गला दबाकर की गई थी हत्या

    बरेली के थाना बारादरी इलाके के घनी बसावट वाले संजय नगर से मंगलवार शाम 7 बजे के आसपास सात साल की एक बच्ची लापता हो गई थी, और उसका शव बुधवार सुबह 5:15 बजे पास ही के इलाके में नाली में पड़ा मिला. बच्ची के गले पर निशान थे, और पोस्टमॉर्टम में पुष्टि हुई है कि उसका गला दबाकर उसकी हत्या की गई.

  • लोगों को नपुंसक बनाकर अपनी गैंग में शामिल करने वाली किन्‍नर आई पुलिस की गिरफ्त में

    लोगों को नपुंसक बनाकर अपनी गैंग में शामिल करने वाली किन्‍नर आई पुलिस की गिरफ्त में

    दिल्ली पुलिस ने एक ऐसी किन्नर को गिरफ्तार किया है जो लोगों को नपुंसक बनाकर उन्हें अपने गैंग में शामिल करती थी. इस किन्नर का नाम है बिजली बाई. 37 साल की बिजली बाई गाजियाबाद के लोनी इलाके की रहने वाली है.

  • बुराड़ी केस : हत्या या आत्महत्या? इन 5 सवालों में छिपा है राज

    बुराड़ी केस : हत्या या आत्महत्या? इन 5 सवालों में छिपा है राज

    दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रहे हैं. शुरुआती जांच में पुलिस को आत्महत्या का शक था. हालांकि पुलिस को यह भी शक है कि 11 में से सबसे बुजुर्ग महिला की हत्या हो सकती है. ऐसे में हत्या का मामला भी दर्ज किया गया है. इस बीच पूरे मामले में एक चौंकाने वाला तथ्य भी सामने आया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जहां 10 लोगों के शव लटके हुए मिले उसके पास ही एक कमरे से पुलिस ने 2 रजिस्टर बरामद किए हैं. दोनों रजिस्टरों में कई पेज भरे हुए हैं तो कुछ खाली हैं. ये पन्ने हाथ से लिखे गए हैं. हमारे पास इन नोट का पूरा ब्योरा तो नहीं है लेकिन जिस तरह से मौत का तरीका है, वही तरीका दोनों रजिस्टरों में लिखा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रजिस्टरों में लिखा है कि 'रात में एक बजे के बाद जाप शुरू करो, मौत के पहले अपनी आंखें बंद करो कपड़े और रुई रखकर, मरते समय छटपटाहट होगी इसलिए अपने हाथ काबू करने के लिए उन्हें बांध लो, ये काम शनिवार और गुरुवार को अच्छा रहेगा.' इस रजिस्‍टर में कुछ और चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. बहरहाल, हत्या और आत्महत्या के बीच झूलते इस सनसनीखेज मामले में कई सवालों के जवाब मिलने बाकी हैं. आइये हम आपको बताते हैं वो पांच सवाल जिसमें इन रहस्यमयी मौतों का राज छिपा है.

  • दिल्ली : बुराड़ी में 11 लाशों के पीछे आखिर क्या है रहस्य, अब तक सामने आई हैं ये 7 बातें

    दिल्ली : बुराड़ी में 11 लाशों के पीछे आखिर क्या है रहस्य, अब तक सामने आई हैं ये 7 बातें

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में आज सुबह रहस्यमय परिस्थितियों में सात महिलाओं सहित एक ही परिवार के 11 सदस्य मृत पाए गये. पुलिस ने बताया कि दस लोग फंदे से लटके मिले. उनकी आंखों पर पट्टी बंधी हुयी थी जबकि 75 वर्षीय एक महिला का शव फर्श पर पड़ा हुआ था. दो मृतक नाबालिग हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने घटनास्थल का दौरा किया. पुलिस के मुताबिक, एक पड़ोसी ने सबसे पहले उन्हें सूचना दी कि छह से सात लोगों ने खुदकुशी कर ली है. लेकिन जब घटनास्थल पर पहुंचा तो पता चला कि एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत हो गयी है. स्थानीय लोगों ने बताया कि परिवार प्लाईवुड का व्यापार करता था और वे करीब 20 सालों से इलाके में रहते थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com