NDTV Khabar

Political Plans


'Political Plans' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रजनीकांत ने राजनीति में प्रवेश को लेकर दिए पुनर्विचार के संकेत, 'लीक लेटर' को लेकर कही यह बात..

    रजनीकांत ने राजनीति में प्रवेश को लेकर दिए पुनर्विचार के संकेत, 'लीक लेटर' को लेकर कही यह बात..

    रजनीकांत ने एक बयान में कहा है, 'यह लेटर मेरा नहीं है लेकिन इसमें मेरे स्‍वास्‍थ्‍य और डॉक्‍टरों की सलाह के बारे में जो जानकारी दी गई है, वह सही है.' 69 वर्षीय इस सुपरस्‍टार ने कहा, 'मैं रजनी मक्‍कल मंदरम से सलाह करूंगा और अपने राजनीतिक रुख की घोषणा उचित समय पर करूंगा.'

  • गहलोत vs पायलट : लक्ष्य-101, स्कोर- 102 और 96, क्या ये है राजस्थान का नंबर गेम

    गहलोत vs पायलट : लक्ष्य-101, स्कोर- 102 और 96, क्या ये है राजस्थान का नंबर गेम

    किस खेमे के पास कितने विधायकों का समर्थन है, इसे लेकर भी दावे किए जा रहे हैं. गहलोत खेमे के सूत्रों से मिले आंकड़ों के अनुसार, गहलोत कैंप ने 102 विधायकों का समर्थन हासिल होने का दावा किया है.

  • NDTV Exclusive : देश को मिलने जा रहा है नया संसद भवन, जानिए मोदी सरकार का 'ड्रीम प्लान'

    NDTV Exclusive : देश को मिलने जा रहा है नया संसद भवन, जानिए मोदी सरकार का 'ड्रीम प्लान'

    पिछले कुछ समय से यह चर्चा चल रही है कि देश को आजाद हुए 75 साल होने वाले हैं और देश का संसद भवन (Parliament Building) अब काफी पुराना हो चुका है. उसमें अलग-अलग तरह की समस्याएं सामने आ रही हैं. जब देश अपनी आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा हो तो देश को नया संसद भवन मिले. पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, मौजूदा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू नए संसद भवन की जरूरत को लेकर वकालत कर चुके हैं. NDTV इंडिया को सूत्रों से जानकारी मिली है कि मोदी सरकार (Modi Government) ने इस पर अपना एक ड्रीम प्लान तैयार कर लिया है. जिस पर अब वह तेजी से आगे बढ़ने की मंशा रखती है. इस प्लान के तहत केवल संसद नहीं बल्कि केंद्र दरकार के सारे मंत्रालय और दफ़्तर भी शामिल हैं.

  • मोदी सरकार पहले दिन से होगी एक्शन में, शपथ के बाद बैठक; 100 दिन का प्लान

    मोदी सरकार पहले दिन से होगी एक्शन में, शपथ के बाद बैठक; 100 दिन का प्लान

    लोकसभा में बड़ी जीत के बाद अब सरकार ने अपने कार्यकाल के पहले सौ दिन के लिए एक एक्शन प्लान तैयार करना शुरू कर दिया है. PMO ने सभी मंत्रालयों से कहा है कि वे अपनी प्राथमिकताएं तय करें...और पहली मोदी सरकार के अपूर्ण एजेंडे को आगे बढ़ाने की रणनीति बनाएं.

  • रॉबर्ट वाड्रा बोले- राजस्थान चुनाव से पहले मेरा नाम घसीटना ध्यान भटकाने के लिए भाजपा का 'प्लान B'

    रॉबर्ट वाड्रा बोले- राजस्थान चुनाव से पहले मेरा नाम घसीटना ध्यान भटकाने के लिए भाजपा का 'प्लान B'

    वाड्रा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा है, 'राजस्थान चुनाव के कुछ दिन पहले पूरी तरह से झूठे और संभवत: सरकार द्वारा लीक किए गए आरोपों पर आधारित सवालों की फेहरिस्त अचानक मुझे भेजी जा रही है. गौर करने वाली बात है कि इनमें से ज्यादत्तर मुद्दे अदालत में लंबित हैं. क्या ये एक महज संयोग है कि सरकार की कुछ एजेंसियां ऐसे मुद्दों को उठा रही हैं, जिनका मेरे से कोई नाता नहीं है, या सालों पहले मैं उन पर प्रतिक्रियाएं दे चुका हूं या फिर उन पर पिछले चार साल से मैं पूरी तरह से सहयोग कर रहा हूं.'

  • 2019 में पीएम मोदी को सत्ता से हटाने की कोशिश कर रही कांग्रेस फंसी बड़े संकट में : रिपोर्ट

    2019 में पीएम मोदी को सत्ता से हटाने की कोशिश कर रही कांग्रेस फंसी बड़े संकट में : रिपोर्ट

    2019 के लोकसभा में चुनाव बीजेपी को हराने के लिये पूरी कोशिश कर रही है कांग्रेस अब नये संकट में घिरती नजर आ रही है. पिछले पांच महीने से केंद्रीय नेतृत्व की ओर से पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालयों को चलाने के लिये एक भी पैसा नहीं भेजा गया है.

  • बिहार में सुनियोजित तरीके से हो रहे दंगे : बीजेपी सांसद सीपी ठाकुर

    बिहार में सुनियोजित तरीके से हो रहे दंगे : बीजेपी सांसद सीपी ठाकुर

    भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मानते हैं कि बिहार में हो रहे दंगे सुनियोजित हैं. बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद डॉ सीपी ठाकुर अपने बेबाक़ विचार के कारण जाने जाते हैं. लेकिन डॉ ठाकुर पहले भाजपा नेता हैं जिन्होंने सार्वजनिक रूप से माना कि बिहार में सुनियोजित ढंग से शांति के वातावरण को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

  • गुजरात चुनाव जीतने के लिए ये है राहुल गांधी की रणनीति

    गुजरात चुनाव जीतने के लिए ये है राहुल गांधी की रणनीति

    गुजरात चुनावों में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस संभल-संभल कदम रख रही है और अपनी खोई जमीन को पाने के लिए के लिए बीजेपी को घेरने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है. गुजरात में सबसे ज्‍यादा आबादी हिन्‍दुओं की है इसलिए कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी भी हिन्‍दू वोट पाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इतना ही नहीं कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करने से भी बच रही है. क्‍योंकि 2007 के गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान सोनिया गांधी ने तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी को 'मौत का सौदगार' कहा था जिसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा था.

  • राष्‍ट्रपति चुनाव- विपक्ष का Plan B : सरकार के खिलाफ सबसे बड़े सियासी दांव की तैयारी

    राष्‍ट्रपति चुनाव- विपक्ष का Plan B : सरकार के खिलाफ सबसे बड़े सियासी दांव की तैयारी

    वैसे तो राष्‍ट्रपति चुनाव में एनडीए बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंच गया है लेकिन विपक्ष किसी भी हालत में महज सांकेतिक लड़ाई के मूड में नहीं है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com