NDTV Khabar

Politics


'Politics' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुपरस्टार रजनीकांत 31 दिसंबर को करेंगे राजनैतिक पार्टी की घोषणा, जनवरी में करेंगे लॉन्च

    सुपरस्टार रजनीकांत 31 दिसंबर को करेंगे राजनैतिक पार्टी की घोषणा, जनवरी में करेंगे लॉन्च

    Rajnikanth in Politics : गुरुवार को रजनीकांत ने एक ट्वीट कर बताया कि वो 31 दिसंबर को अपने राजनैतिक पार्टी की घोषणा करेंगे. यानी उनकी पार्टी जनवरी में लॉन्च हो जाएगी.

  • केजरीवाल का सवाल- जब केंद्र की कमेटी में अमरिंदर सिंह थे तो कृषि बिल का विरोध क्यों नहीं किया?

    केजरीवाल का सवाल- जब केंद्र की कमेटी में अमरिंदर सिंह थे तो कृषि बिल का विरोध क्यों नहीं किया?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) पर जमकर बरसे. अमरिंदर सिंह द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों का उन्होंने सिलसिलेवार जवाब दिया और कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के पारित होने में उनकी भूमिका को लेकर सवाल उठाए. केजरीवाल ने कहा कि जिस दिन राष्ट्रपति ने कृषि कानूनों पर हस्ताक्षर कर दिए उस दिन यह कानून बन गए और किसी राज्य सरकार के पास यह ताकत नहीं हा कि इसको रोक दे. कैप्टन अमरिंदर सिंह को अगर यह सब पता है तो उन्होंने मुझ पर झूठे आरोप क्यों लगाए? जब से हमने दिल्ली के नौ स्टेडियमों को अस्थाई जेल बनाने से रोका है तब से भाजपा सरकार बहुत नाराज है. स्टेडियमों को जेल बनाने के लिए मुझ पर बहुत दबाव आया था, लेकिन हम नतीजे की परवाह नहीं करते. कैप्टन अमरिंदर सिंह, आप पर क्या इन्हीं लोगों का दबाव है जो आप मुझ पर झूठे आरोप लगा रहे हो. आप बीजेपी से दोस्ती निभा रहे हो या कोई दबाव है?

  • बंगाल : तृणमूल कांग्रेस के साथ 'सुलह' के बाद पूर्व मंत्री सुवेंद्र अधिकारी फिर हुए खफा!

    बंगाल : तृणमूल कांग्रेस के साथ 'सुलह' के बाद पूर्व मंत्री सुवेंद्र अधिकारी फिर हुए खफा!

    तृणमूल कांग्रेस सांसद सौगत राय ने बुधवार को कहा, 'मैंने आपको सच्‍चाई बयान की थी कि कल शाम की मी‍टिंग में क्‍या हुआ और पांच लोगों की मौजूदगी में क्‍या फैसला किया गया था?' उन्‍होंने कहा, 'यदि सुवेंद्र के मन में कुछ बदलाव आया हो तो इस बारे में उन्‍हें फैसला करना और आपको बताना है.'

  • महाराष्ट्र में अज़ान पर राजनीति, शिवसेना और BJP के बीच 'हिंदुत्व' को लेकर छिड़ी लड़ाई

    महाराष्ट्र में अज़ान पर राजनीति, शिवसेना और BJP के बीच 'हिंदुत्व' को लेकर छिड़ी लड़ाई

    शिवसेना के एक स्थानीय नेता ने मुसलमानों को ऑनलाइन अज़ान पठन प्रतियोगिता की सलाह दी थी, जिस पर बीजेपी ने शिवसेना पर हिंदुत्व छोड़ स्युडो सेक्युलर बनने का आरोप लगाया है.

  • नीतीश कुमार को उम्मीद है सुशील मोदी को PM मोदी अपने मंत्रिमंडल में शामिल करेंगे

    नीतीश कुमार को उम्मीद है सुशील मोदी को PM मोदी अपने मंत्रिमंडल में शामिल करेंगे

    नामांकन के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने खुल कर कहा कि जब बिहार में सरकार बन रही रही थी तब हम लोग की इच्छा जगज़ाहिर है. नीतीश का कहने का साफ़ अर्थ यही था कि वो उन्हें अपनी टीम में एक बार फिर उप मुख्य मंत्री के रूप में देखना चाहते थे.

  • महाराष्ट्र: शिवसेना उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद में भेजेगी

    महाराष्ट्र: शिवसेना उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद में भेजेगी

    कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने के बाद पार्टी को अलविदा कहने वाली अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) मंगलवार को शिवसेना (Shiv Sena) में शामिल हो गईं. शिवसेना ने अपने कोटे से उर्मिला मातोंडकर का नाम विधान परिषद के लिए प्रस्तावित किया है. यानी उर्मिला मातोंडकर जल्द ही महाराष्ट्र विधान परिषद की सदस्य (MLC) बन जाएंगी.

  • कांग्रेस के तमाम सूत्र हैं ख़ामोश, तूफ़ान से पहले का सन्नाटा है ये?

    कांग्रेस के तमाम सूत्र हैं ख़ामोश, तूफ़ान से पहले का सन्नाटा है ये?

    दरअसल अहमद पटेल की कोरोना वायरस की चपेट में आकर हुई असामयिक मृत्यु ने पार्टी नेताओं को कई स्तर पर झकझोर दिया है. भावनात्मक स्तर पर भी और राजनीतिक स्तर पर भी. पटेल के जाने के बाद पार्टी में एक शून्य पैदा हुआ है. यही शून्य पार्टी के भीतर एक तूफ़ान ला सकता है. ख़ामोशी उसकी पूर्वपीठिका हो सकती है. 

  • किसान आंदोलन : अमित शाह पर जमकर बरसे 'आप' के सांसद संजय सिंह

    किसान आंदोलन : अमित शाह पर जमकर बरसे 'आप' के सांसद संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) आज किसानों की समस्याएं और उनके आंदोलन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि किसान जहां भी आंदोलन (Farmers Movement) करना चाहते हैं, वहां उन्हें जगह देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना का बहाना मत बनाइए. आपके लिए दिल्ली में कोरोना है, लेकिन हैदराबाद में आप जुलूस निकाल रहे हैं. जब देश की राजधानी की सीमा पर लाखों किसान इकट्ठे हों, ऐसे समय मे कैसे कोई गृह मंत्री निगम के चुनाव प्रचार में हैदराबाद जा सकता है? उन्होंने कहा कि आज एक किसान की मौत भी हो गई. ऐसा असंवेदनशील और किसानों की समस्याओ से बेपरवाह गृह मंत्री इस देश ने पहली बार देखा है. 

  • रजनीकांत चुनावी राजनीति में प्रवेश करेंगे? आज पार्टी के नेताओं के साथ होगी बैठक

    रजनीकांत चुनावी राजनीति में प्रवेश करेंगे? आज पार्टी के नेताओं के साथ होगी बैठक

    सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) के समर्थकों ने इस महीने की शुरुआत में उनसे चुनावी राजनीति से दूर रहने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था. अब सोमवार को रजनीकांत अपनी पार्टी रजनी मक्कल मंदरम (RMS) के जिला सचिवों से मिलेंगे. यह मीटिंग इस बात की पुष्टि करने के लिए है कि क्या वे वास्तव में अगले साल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे? टीम रजनी के भीतर के सूत्रों ने कहा है कि यह स्पष्ट नहीं है कि बैठक कोविड महामारी के मद्देनजर सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए साथ बैठकर होगी या फिर ऑनलाइन आयोजित की जाएगी.

  • चिराग पासवान का दावा- बिहार में कभी भी हो सकती है चुनाव की घोषणा

    चिराग पासवान का दावा- बिहार में कभी भी हो सकती है चुनाव की घोषणा

    लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने आज कहा है कि ''मैंने अपने पार्टी के साथियों से आग्रह किया है कि चुनाव के लिए तैयार रहें. कभी भी संभवतः बिहार (Bihar) में चुनाव (Election) की घोषणा हो सकती है. जिस तरीके से मौजूदा परिस्थिति में बिहार में सरकार चल रही है, पार्टी की तमाम सीटों पर अपनी मजबूत तैयारी रखें.'' एलजेपी के स्थापना दिवस पर एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने समाचार एजेंसी एएनआई से यह बात कही.

  • अरविंद केजरीवाल ने किसानों को क्यों दी दिल्ली आने की इजाजत? AAP क्यों कर रही उनकी खिदमत?

    अरविंद केजरीवाल ने किसानों को क्यों दी दिल्ली आने की इजाजत? AAP क्यों कर रही उनकी खिदमत?

    Delhi Chalo Farmer's Protest: दो साल बाद फिर से राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. किसानों के मुद्दे पर ही शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी का गठबंधन टूट चुका है, तब अरविंद केजरीवाल किसानों का साथ देकर एक तीर से दो निशाने साधने की कोशिश कर रहे हैं.

  • अहमद पटेल: अमित शाह-PM मोदी की मजबूत किलेबंदी की थी चूर-चूर, इकलौते नेता जिनका 10 जनपथ में भी था दफ्तर

    अहमद पटेल: अमित शाह-PM मोदी की मजबूत किलेबंदी की थी चूर-चूर, इकलौते नेता जिनका 10 जनपथ में भी था दफ्तर

    Ahmed Patel Death: 1977 में जब देशभर में इंदिरा गांधी के खिलाफ हवा थी, खुद इंदिरा गांधी चुनाव हार गई थीं, तब अहमद पटेल न सिर्फ खुद पहली बार भरूच से लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे बल्कि गुजरात में कांग्रेस को जीत दिलवाई थी.

  • लालू जेल से कर रहे फोन, NDA विधायकों को दे रहे मंत्री पद का प्रलोभन : सुशील मोदी

    लालू जेल से कर रहे फोन, NDA विधायकों को दे रहे मंत्री पद का प्रलोभन : सुशील मोदी

    पूर्व उप मुख्यमंत्री ने ट्वीट के जरिए यह सनसनीखेज आरोप लगाया और एक मोबाइल नंबर साझा करते हुए दावा किया कि चारा घोटाले में सजा काट रहे होने के बावजूद लालू यादव इस नंबर से बात कर सकते हैं.

  • राहुल गांधी के लिए गद्दी संभाले रखना सोनिया गांधी के लिए हुआ मुश्किल

    राहुल गांधी के लिए गद्दी संभाले रखना सोनिया गांधी के लिए हुआ मुश्किल

    दशकों तक गांधी परिवार की एकछत्र भूमिका के चलते कांग्रेस को राजनैतिक दल के स्थान पर पारिवारिक संगठन की तरह चलाए जाने का आरोप लगाने का अवसर आलोचकों को मिलता रहा. यह आप्रासंगिक-सा हो गया कि कांग्रेस चुनाव कब जीतेगी. अब, पार्टी मशीनरी का अभाव तथा मतदाताओं व पार्टी के ही एक हिस्से द्वारा गांधी परिवार के नेतृत्व को खारिज कर दिया जाना उजागर हो चुका है.

  • संघ के हिंदुत्व को ओवैसी ने बताया सबसे बड़ा झूठ, कहा- RSS नहीं चाहता मुस्लिम भी राजनीति में...

    संघ के हिंदुत्व को ओवैसी ने बताया सबसे बड़ा झूठ, कहा- RSS नहीं चाहता मुस्लिम भी राजनीति में...

    एक अन्य ट्वीट में बीजेपी पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा है कि गरीबों, शोषितों और मुस्लिमों के खिलाफ बीजेपी सरकारें UAPA कानून का इस्तेमाल कर रही है तैकि उन्हें कैद करके रखा जा सके.

  • इंटरपोल की चेतावनी, नेताओं को निशाना बनाने को भेजी जा रही 'कोरोना संक्रमित चिट्ठी'

    इंटरपोल की चेतावनी, नेताओं को निशाना बनाने को भेजी जा रही 'कोरोना संक्रमित चिट्ठी'

    दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) ने हाहाकार मचाया हुआ है. अब इसको लेकर एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. दुनिया के दिग्गज नेताओं और हस्तियों के खिलाफ दुश्मन COVID-19 का इस्तेमाल कर रहे हैं. इंटरपोल ने सभी देशों की प्रमुख एजेंसियों को चेतावनी दी है कि वह ऐसे पत्रों से सतर्क रहें, जो कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं. वैश्विक नेताओं को निशाना बनाने के लिए उन्हें इस तरह के संक्रमित पत्र भेजे जा सकते हैं.

  • चुनावों में हार पर कांग्रेस में कलह: कपिल सिब्बल के बाद चिदंबरम ने भी उठाए सवाल

    चुनावों में हार पर  कांग्रेस में कलह: कपिल सिब्बल के बाद चिदंबरम ने भी उठाए सवाल

    बिहार विधानसभा चुनाव और हाल में हुए उपचुनावों में मिली हार के बाद अब एक बार फिर कांग्रेस में अंदरूनी खींचतान खुलकर सामने आ गई है. सोमवार को कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कांग्रेस लीडरशिप पर सवाल उठाया. अब लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा है कि जिन नेताओं को लगता है कि कांग्रेस सही पार्टी नहीं है वे नई पार्टी बना लें या दूसरी पार्टी को ज्वाइन कर लें. विवाद की कड़ी में आज पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का एक बयान और जुड़ गया. उन्होंने हार की समीक्षा करने की जरूरत बताई.  

  • राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर तृणमूल कांग्रेस में उठने लगे सवाल

    राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर तृणमूल कांग्रेस में उठने लगे सवाल

    अगले साल होने वाले बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है. मंगलवार को विपक्षी दल बीजेपी और वाम-कांग्रेस गठबंधन ने अलग-अलग बैठक कर चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com