NDTV Khabar

Politics on Pollution


'Politics on Pollution' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राज्यपाल ने संवैधानिक मर्यादा का उल्लंघन किया?

    राज्यपाल ने संवैधानिक मर्यादा का उल्लंघन किया?

    लोकतंत्र में जब संविधान की धज्जियां उड़ने लगें तो वह भी नरक ही होता है अगर नरक होता है तो. यह तो सुप्रीम कोर्ट को तय करना है कि महाराष्ट्र में संविधान की धज्जियां उड़ी की नहीं हैं. 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाते हैं. इसी दिन भारत का संविधान तैयार रूप में स्वीकृत हुआ था. इसी दिन सुप्रीम कोर्ट का महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट के मामले में फैसला आएगा. 26 जनवरी 2016 को जब भारत संविधान के लागू होने के जश्न में डूबा था तब शाम सात बजकर 59 मिनट पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने के कैबिनेट की सिफारिश पर दस्तखत कर रहे थे

  • प्रदूषण पर राजनीति तेज, मंगलवार को लोकसभा में होगी इसपर चर्चा

    प्रदूषण पर राजनीति तेज, मंगलवार को लोकसभा में होगी इसपर चर्चा

    मंगलवार को प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन के विषय पर लोकसभा में नियम 193 के तहत बहस होगी. कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी और बीजद सांसद इस मुद्दे को सदन में उठाएंगे. सोमवार को संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन भारत के पर्यावरण मंत्री इलेक्ट्रिक कार से संसद पहुंचे. कुछ सांसद साइकल से मास्क पहनकर, सभी ने अपने-अपने तरीके से मैसेज देने की कोशिश की.

  • डीजल वाहनों पर पूर्ण प्रतिबंध के सवाल पर राजनीतिक दल एकमत नहीं

    डीजल वाहनों पर पूर्ण प्रतिबंध के सवाल पर राजनीतिक दल एकमत नहीं

    दिल्ली में 2000 सीसी से ऊपर की नई डीजल गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन रोकने के फैसले के बाद यह सवाल उठ रहा है कि क्या डीजल की गाड़ियों पर पूरी तरह बैन नहीं लगाया जाना चाहिए? राजनीतिक दल इस अहम सवाल पर बंटे हुए हैं।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com