NDTV Khabar

Post office


'Post office' - 102 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 608 पदों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 608 पदों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Haryana Post Office Recruitment 2020:  हरियाणा पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख को 12 अगस्त के लिए बढ़ाया था, यानी ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. जिन उम्मीदवारों ने इस पद के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे इंडिया पोस्ट की वेबसाइट appost.in पर आज आवेदन कर सकते हैं. आज आवेदन करने का अंतिम दिन है. आज के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. बता दें कि इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के जरिए ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) और डाक सेवक के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. 

  • IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानिए कब होगा एग्जाम

    IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानिए कब होगा एग्जाम

    इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा  3, 10 और 11 अक्टूबर को आयोजित करेगा. IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर आज से परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गए हैं. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 अगस्त है. IBPS PO भर्ती के माध्यम से कुल 1167 रिक्तियां 11 राष्ट्रीयकृत बैंकों में भरी जाएंगी. प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों  के लिए मुख्य परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी. 

  • Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में 4,166 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में 4,166 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    India Post Office Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग द्वारा हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 4,166 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करने का आज अंतिम दिन है. इन कुल वैकेंसी में हरियाणा पोस्टल सर्किल में 608 पदों पर भर्ती की जाएगी. मध्यप्रदेश सर्किल में 2,834 पदों पर भर्ती होगी और उत्तराखंड में 724 पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जून को शुरू हो गई थी और आज इन पदों के लिए आवेदन करने का आखिरी दिन है. जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे आज जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

  • कट गई है सैलरी, नहीं चल पा रहा है काम तो इस योजना से जुड़कर बढ़ाएं अपनी मंथली इनकम

    कट गई है सैलरी, नहीं चल पा रहा है काम तो इस योजना से जुड़कर बढ़ाएं अपनी मंथली इनकम

    कोरोनावायरस के चलते लागू लॉकडाउन के बीच लोगों की सैलरी में कटौती की गई है. निजी कंपनियों में काम करने वाले लोगों की सैलरी जहां 10 से 40 फीसदी तक काटी गई है. वहीं सरकारी नौकरी में काम करने वाले लोगों को इस बार कई वेतन भत्ते नहीं मिलेंगे. अब लोग सोच रहे हैं कि इस नुकसान की भरपाई कैसे की जाए ताकि उनकी मंथली इनकम बढ़ सके

  • क्या आप पोस्ट ऑफिस की इन बचत योजनाओं को जानते हैं, आपका पैसा भी सुरक्षित और ब्याज भी बढ़िया

    क्या आप पोस्ट ऑफिस की इन बचत योजनाओं को जानते हैं, आपका पैसा भी सुरक्षित और ब्याज भी बढ़िया

    बहुत-से लोग ऐसे हैं, जिन्हें आज भी नहीं मालूम कि किस योजना में निवेश से मिलने वाला रिटर्न टैक्सफ्री होगा और किस-किस योजना में निवेश करने पर कितना-कितना ब्याज हासिल होगा. हम आपको बता रहे हैं कि भारतीय डाक विभाग की किस बचत योजना में निवेश करने पर आपको कितना ब्याज हासिल हो सकता है.

  • India Post Office Recruitment 2020: यूपी में 3,951 पदों पर भर्ती के लिए जारी हुआ Result, यहां देखें चुने गए उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

    India Post Office Recruitment 2020: यूपी में 3,951 पदों पर भर्ती के लिए जारी हुआ Result, यहां देखें चुने गए उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

    India Post Office Recruitment 2020: इंडिया पोस्ट ने उत्तर प्रदेश सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) का परिणाम जारी कर दिया है. बता दें कि इंडिया पोस्ट ने उत्तर प्रदेश सर्कल के लिए 3,951 पदों पर भर्ती की घोषणा की थी, जिसके लिए 3,949 उम्मीदवारों का चयन किया गया है.  दो उम्मीदवारों के परिणाम को अभी रोक दिया गया है. चुने गए उम्मीदवारों के नाम आधिकारिक वेबसाइट  appost.in पर उपलब्ध है.

  • Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    India Post Office Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग ने हजारों पदों पर भर्तियां निकाली हैं. भारतीय डाक द्वारा ये भर्तियां हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 4,166 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर की जाएंगी. इन कुल वैकेंसी में हरियाणा पोस्टल सर्किल में 608 पदों पर भर्ती की जाएगी. मध्यप्रदेश सर्किल में 2,834 पदों पर भर्ती होगी और उत्तराखंड में 724 पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जून को शुरू हो चुकी है.

  • किस बचत योजना में निवेश करने पर मिलेगा कितना ब्याज, किसमें बचेगा इनकम टैक्स...?

    किस बचत योजना में निवेश करने पर मिलेगा कितना ब्याज, किसमें बचेगा इनकम टैक्स...?

    भविष्य में आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बने रहने के लिए हमारे देश में भी ढेरों बचत योजनाएं मौजूद हैं, जिनमें निवेश कर न सिर्फ आप अपना आने वाला कल सुरक्षित कर सकते हैं, बल्कि आज भी आयकर में बचत हासिल कर लाभ कमा सकते हैं. जीवन बीमा पॉलिसी खरीदने के अलावा भारतीय डाक विभाग भी कई अलग-अलग बचत योजनाएं संचालित कर रहा है, जो निवेशकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. इन बचत योजनाओं का सबसे आकर्षक पहलू यही है कि ये सब सरकारी योजनाएं हैं, इसलिए इनमें निवेश करना कतई सुरक्षित माना जाता है. ऐसी अधिकतर योजनाओं के लिए भारतीय डाक विभाग, यानी इंडिया पोस्ट का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन बहुत-से लोग ऐसे हैं, जिन्हें आज भी नहीं मालूम कि किस योजना में निवेश से हासिल होने वाली वापसी करमुक्त होगी, और किस-किस योजना में निवेश करने पर कितना-कितना ब्याज हासिल होगा. आइए, आज हम आपको बता रहे हैं कि भारतीय डाक विभाग की किस बचत योजना में निवेश करने पर आपको कितना ब्याज हासिल हो सकता है.

  • क्या है Senior Citizen Savings Scheme (SCSS): इनकम टैक्स में मिलेगी छूट, और सबसे ज़्यादा ब्याज

    क्या है Senior Citizen Savings Scheme (SCSS): इनकम टैक्स में मिलेगी छूट, और सबसे ज़्यादा ब्याज

    पोस्ट ऑफिस बचत योजनाओं के उपभोक्ता बड़े शहरों में नहीं, देश के कस्बों और गांवों तक में हैं. इन योजनाओं में न सिर्फ ब्याज ज़्यादा मिलता है, बल्कि अधिकतर योजनाओं में निवेश के ज़रिये इनकम टैक्स में भी खासी बचत की जा सकती है.

  • पोस्ट ऑफिस मासिक आय योजना (POMIS) में निवेश देता है बेहतर रिटर्न, जाने उससे जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

    पोस्ट ऑफिस मासिक आय योजना (POMIS) में निवेश देता है बेहतर रिटर्न, जाने उससे जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

    भारत में निवेश के लिए पोस्ट ऑफिस एक पुराना और बेहतर माध्यम रहा है. पोस्ट ऑफिस मासिक आय योजना में निवेश पर 7.6 प्रतिशत की दर से ब्याज प्रदान करता है. छोटी बचत योजनाओं जैसे डाकघर मासिक आय योजना खाता पर लागू ब्याज दरों की वर्तमान में वित्त मंत्रालय द्वारा प्रत्येक तिमाही में समीक्षा की जाती है.

  • NABARD Group C Recruitment: ऑफिस अटेंडेंट के पदों के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    NABARD Group C Recruitment: ऑफिस अटेंडेंट के पदों के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    NABARD ग्रुप 'सी' भर्ती: नेशनल बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (National Bank for Agriculture and Rural Development) ने ऑफिस अटेंडेंट ग्रुप 'सी' की भर्ती (NABARD Office Attendant Group C Recruitment)  के लिए आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ये आवेदन की प्रक्रिया 12 जनवरी 2020 तक चलेगी. 

  • उत्तर प्रदेश: CBI ने 100 रुपये घूस मांगने वाले दो डाक अधिकारियों को किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश: CBI ने 100 रुपये घूस मांगने वाले दो डाक अधिकारियों को किया गिरफ्तार

    उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी पत्नी गांवों से डाक विभाग के बचत खाते के लिए रकम एकत्र करती है और कुंडा प्रतापगढ़ के उप डाकघर में जमा रकम को सुपुर्द कर देती है और वह भी इस कार्य में उसकी मदद करता है. उसने आरोप लगाया कि पूर्व में जब वह रकम जमा करने गया तो दोनों डाक अधिकारियों ने रकम जमा करने के बदले सुविधा शुल्क के नाम पर 25 और 26 नवंबर को 500 रुपये और 300 रुपये लिए थे.

  • World Post Day 2019: क्यों मनाया जाता है विश्व डाक दिवस? जानिए इसके बारे में सब कुछ

    World Post Day 2019: क्यों मनाया जाता है विश्व डाक दिवस? जानिए इसके बारे में सब कुछ

    विश्व डाक दिवस या वर्ल्ड पोस्ट डे (World Post Day) दुनिया भर में मनाया जा रहा है. वर्ल्ड पोस्ट डे (World Post Office Day) हर साल 9 अक्टूबर को मनाया जाता है. इंटरनेट के इस जमाने में आज भी लोग डाक सेवा का प्रयोग कर रहे हैं. डाक पर लोगों का भरोसा आज भी उतना ही कायम है. पोस्ट (Post) एक शहर से दूसरे शहर तक सूचना पहुंचाने का सर्वाधिक विश्वसनीय, सुगम और सस्ता साधन रहा है. इतना ही नहीं दुनिया के किसी भी देश में आप अपना संदेश डाक की मदद से पहुंचा सकते हैं. आइये जानते हैं वर्ल्ड पोस्ट डे के इतिहास के बारें में..

  • RBI Recruitment 2019: Grade B पर भर्ती के लिए आरबीआई ने निकालीं 199 वैकेंसी, ऐसे करें एप्‍लाई

    RBI Recruitment 2019: Grade B पर भर्ती के लिए आरबीआई ने निकालीं 199 वैकेंसी, ऐसे करें एप्‍लाई

    आरबीआई की परीक्षा Phase-I और Phase-II में आयोजित होगी, जिसके बाद इंटरव्‍यू भी होगा.

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस ने प्रभास की फिल्म 'साहो' पर लगाया चोरी का आरोप, कहा- निर्माता को जवाब देना पड़ेगा

    बॉलीवुड एक्ट्रेस ने प्रभास की फिल्म 'साहो' पर लगाया चोरी का आरोप, कहा- निर्माता को जवाब देना पड़ेगा

    बॉलीवुड एक्ट्रेस ने 'साहो (Saaho)' पर चोरी का आरोप लगाया है. 'साहो' पर चोरी का आरोप लगाते हुए लीजा रे ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक फोटो शेयर की है. इसमें एक फोटो में ओरीजिनल बैकग्राउंड नजर आ रहा है तो वहीं दूसरी फोटो में 'साहो' फिल्म का एक सीन दिखाई दे रहा है, जिसमें प्रभास (Prabhas) 'साहो (Saaho)' और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) भी मौजूद हैं.

  • पंजाब में तैनात बीएसएफ अधिकारी और उनकी पत्नी को विदेशी घोषित किया

    पंजाब में तैनात बीएसएफ अधिकारी और उनकी पत्नी को विदेशी घोषित किया

    भारतीय सेना के सेवानिवृत्त कैप्टन मोहम्मद सनाउल्लाह के बाद असम के विदेशी प्राधिकरण ने हाल ही में भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में सेवारत अधिकारी और उनकी पत्नी को अवैध विदेशी घोषित कर दिया है. बीएसएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआई) के पद पर कार्यरत मुजीबुर रहमान, जो फिलहाल पंजाब में तैनात हैं, और उनकी पत्नी को जोरहाट के विदेशी प्राधिकरण ने विदेशी घोषित किया है.

  • पार्सल से धुआं उठता देख घबरा गए कर्मचारी, फिर उठाया ये कदम

    पार्सल से धुआं उठता देख घबरा गए कर्मचारी, फिर उठाया ये कदम

    एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह पार्सल कच्छ जिले के अंजार से उत्तर प्रदेश के झांसी में भेजा गया था लेकिन पता सही नहीं होने की वजह से वह वापस लौट आया.

  • पुलवामा हमला: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखने पर UP शिक्षा विभाग के अधिकारी सस्पेंड

    पुलवामा हमला: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखने पर UP शिक्षा विभाग के अधिकारी सस्पेंड

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखने के मामले में उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग के अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. घटना मुजफ्फरनगर जिले की है. अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार के मुताबिक बेसिक शिक्षा अधिकारी डी के यादव के खिलाफ जिला अधिकारियों की सिफारिश पर उत्तर प्रदेश सरकार ने ये फैसला लिया है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com