NDTV Khabar

Postponed


'Postponed' - 132 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तराखंड: राज्य सरकार ने कॉलेज खोलने के फैसले को किया स्थगित, कोरोना का बढ़ता संक्रमण है वजह

    उत्तराखंड: राज्य सरकार ने कॉलेज खोलने के फैसले को किया स्थगित, कोरोना का बढ़ता संक्रमण है वजह

    COVID-19 के बढ़ते मामलों के चलते उत्तराखंड सरकार ने कॉलेजों को फिर से खोलने के अपने फैसले को वापस ले लिया है. कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बुधवार को कहा कि कैबिनेट में लंबी चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है कि अब कॉलेज दिसंबर में खोले जा सकते हैं. 

  • NEET UG Counselling 2020: नीट राउंड 2 काउंसलिंग हुई स्थगित, जानिए डिटेल

    NEET UG Counselling 2020: नीट राउंड 2 काउंसलिंग हुई स्थगित, जानिए डिटेल

    MCC NEET UG Counselling 2020:  मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने NEET काउंसलिंग 2020 के दूसरे राउंड को स्थगित कर दिया है. NEET काउंसलिंग के दूसरे राउंड के लिए पंजीकरण पहले आज यानी 18 नवंबर से शुरू होने वाला था, लेकिन अब पंजीकरण विंडो 20 नवंबर को खोली जाएगी. इसके अलावा MCC ने NEET UG काउंसलिंग के राउंड 1 के लिए Surrender सुविधा को भी फिर से खोल दिया है और यह 19 नवंबर 2020 को शाम 5 बजे तक उपलब्ध रहेगी. इस संबंध में एक अधिसूचना MCC की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर उपलब्ध है.

  • Delhi University: स्पेशल कट-ऑफ हुई स्थगित, यहां पढ़ें डिटेल्स

    Delhi University: स्पेशल कट-ऑफ हुई स्थगित, यहां पढ़ें डिटेल्स

    डीयू ने कहा कि "यूनिवर्सिटी के कई डिमार्टमेंट और अधिकारी कोविड 19 से प्रभावित हुए हैं. इस वजह से, UG प्रवेश आधारित कोर्सेज के लिए स्पॉट एडमिशन और यूजी मेरिट-आधारित कोर्सेज के लिए स्पेशल कट-ऑफ को अगले नोटिस तक स्थगित कर दिया गया है,"

  • BPSC असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल) भर्ती परीक्षा हुई स्थगित, जानिए अब कब होगा एग्जाम

    BPSC असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल) भर्ती परीक्षा हुई स्थगित, जानिए अब कब होगा एग्जाम

    BPSC Assistant Engineer (Mechanical) Exam Postponed: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने BPSC असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल) परीक्षा स्थगित कर दी है. यह परीक्षा पहले 12 दिसंबर और 13 दिसंबर को आयोजित होने वाली थी. लेकिन अब इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. सोमवार को बीपीएससी द्वारा जारी एक आधिकारिक नोटिस में बताया गया, भर्ती परीक्षा को कुछ अपरिहार्य (Unavoidable) कारणों से स्थगित कर दिया गया है. 

  • CBSE Board Exams: बोर्ड परीक्षा स्थगित करने के पक्ष में नहीं हैं स्कूलों के प्रिंसिपल, जानिए वजह

    CBSE Board Exams: बोर्ड परीक्षा स्थगित करने के पक्ष में नहीं हैं स्कूलों के प्रिंसिपल, जानिए वजह

    CBSE Board Exams: राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के अनेक स्कूलों के प्राचार्य कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण स्कूलों के लगातार बंद रहने की वजह से अगले साल सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा (CBSE Board Exams) स्थगित करने के पक्ष में नहीं हैं. स्कूल प्राचार्यों का मानना है कि बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करना सही कदम नहीं होगा, क्योंकि इससे उच्च शिक्षा की प्रवेश परीक्षाओं और प्रवेश प्रक्रिया का कार्यक्रम भी प्रभावित होगा और इससे छात्रों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

  • NEET PG 2021 Postponed: नीट पीजी 2021 परीक्षा हुई स्थगित, जानिए आवेदन प्रक्रिया और एग्जाम से जुड़ी अहम जानकारी

    NEET PG 2021 Postponed: नीट पीजी 2021 परीक्षा हुई स्थगित, जानिए आवेदन प्रक्रिया और एग्जाम से जुड़ी अहम जानकारी

    NEET PG 2021 Postponed: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने नीट पीजी 2021 (NEET PG 2021) परीक्षा स्थगित कर दी है. आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, नीट पीजी 2021 परीक्षा जो 10 जनवरी 2021 को आयोजित होने वाली थी, उसे अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. नीट पीजी परीक्षा (NEET PG 2021) की नई तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है. 

  • ICAI CA November Exam: कल जारी होगा एडमिट कार्ड, 21 नवंबर से शुरू होगी परीक्षा

    ICAI CA November Exam: कल जारी होगा एडमिट कार्ड,  21 नवंबर से शुरू होगी परीक्षा

    आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, CA नवंबर परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. चूंकि महामारी के कारण ICAI ने मई की परीक्षा रद्द कर दी थी, इसलिए जो छात्र मई के प्रयास के लिए उपस्थित नहीं हो सकते थे, वे भी इस नवंबर में परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे. बता दें, CA परीक्षा को कई बार स्थगित किया गया है.

  • NEET Counselling 2020: तकनीकी कारणों के चलते MCC ने स्थगित की नीट काउंसलिंग, जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: तकनीकी कारणों के चलते MCC ने स्थगित की नीट काउंसलिंग, जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: नीट काउंसलिंग 2020 आज से शुरू होने वाली थी, लेकिन तकनीकी कारणों की वजह से काउंसलिंग को स्थगित कर दिया गया है. नीट यूजी काउंसलिंग अब कल यानी 28 अक्टूबर को शुरू होगी. बता दें कि मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET 2020) काउंसलिंग प्रक्रिया को स्थगित किया गया है. NEET 2020 परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  mcc.nic.in पर NEET काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए पंजीकरण करने के योग्य होंगे. 

  • ICAI CA Exam 2020 Postponed: ICAI ने स्थगित की सीए की परीक्षा, यहां देखें परीक्षा का नया शेड्यूल

    ICAI CA Exam 2020 Postponed: ICAI ने स्थगित की सीए की परीक्षा, यहां देखें परीक्षा का नया शेड्यूल

    ICAI CA November 2020 Exams: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया ने ICAI CA नवंबर की परीक्षा स्थगित कर दी है. इंस्टीट्यूट ने फाइनल, इंटर और फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा को स्थगित किया है. ICAI CA एग्जाम अब 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा. सभी ICAI CA एग्जामिनेशन एक शिफ्ट में 2 बजे से आयोजित किए जाएंगे. परीक्षा का संशोधित शेड्यूल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icai.org से डाउनलोड कर सकते हैं. पहले ICAI Exam 2,3,6 और 7 नवंबर को होना था, लेकिन अब ये परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी.

  • CA Exam 2020: बिहार चुनाव के चलते ICAI ने स्थगित की CA नवंबर की परीक्षा, जानिए नया शेड्यूल

    CA Exam 2020: बिहार चुनाव के चलते ICAI ने स्थगित की CA नवंबर की परीक्षा, जानिए नया शेड्यूल

    ICAI CA November 2020 exams: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया ने ICAI CA नवंबर की परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए स्थगित कर दी है, जो बिहार में स्थित परीक्षा केंद्रों से  ICAI CA नवंबर की परीक्षा देने वाले हैं. दरअसल, बिहार में विधान सभा चुनावों के मद्देनजर 2, 3, 6 और 7 नवंबर को आयोजित होने वाली ICAI CA नवंबर की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. नए शेड्यूल के अनुसार, फाउंडेशन स्तर पर ICAI CA नवंबर 2020 की परीक्षाएं अब  नवंबर में 19, 21, 23 और 25 तारीख को आयोजित की जाएंगी. पेपर के हिसाब से शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट- icai.org पर अपडेट कर दिया जाएगा. 

  • UPSC: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जिनका इस बार है आखिरी प्रयास, उन्हें अतिरिक्त मौका देने पर विचार करे आयोग

    UPSC: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जिनका इस बार है आखिरी प्रयास, उन्हें अतिरिक्त मौका देने पर विचार करे आयोग

    UPSC Civil Services Exam: सिविल सेवा परीक्षा को स्थगित करने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है और अब सिविल सेवा परीक्षा अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही 4 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. सुनवाई के दौरान परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) को निर्देश दिया कि वे उन उम्मीदवारों को एक अतिरिक्त प्रयास देने के बारे विचार करें, जिनके लिए इस बार परीक्षा देने का आखिरी मौका है और कोरोनावायरस महामारी के कारण वो इस बार परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे. 

  • 4 अक्टूबर को ही होगी UPSC की परीक्षा, सिविल सेवा परीक्षा को टालने वाली याचिका SC में खारिज

    4 अक्टूबर को ही होगी UPSC की परीक्षा, सिविल सेवा परीक्षा को टालने वाली याचिका SC में खारिज

    UPSC Civil Services Exam: सिविल सेवा परीक्षा अपने तय शेड्यूल के अनुसार 4 अक्टूबर को ही आयोजित की जाएगी. सिविल सेवा परीक्षा को टालने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने आज खारिज कर दिया है. यूपीएससी (UPSC) ने परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर विरोध जताया. UPSC ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि 4 अक्टूबर को होने वाली सिविल सेवा परीक्षा को COVID-19 के कारण टाला नहीं जा सकता है. यूपीएससी ने यह भी बताया की परीक्षा के लिए तमाम इंतजाम कर लिए गए हैं. 

  • UPSC Civil Services Exam: सिविल सेवा परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर SC में आज सुनवाई

    UPSC Civil Services Exam: सिविल सेवा परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर SC में आज सुनवाई

    UPSC Civil Services Exam: सुप्रीम कोर्ट आज सिविल सेवा परीक्षा को स्थगित करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई करेगा. सिविल सेवा परीक्षा 4 अक्टूबर को होने वाली है. लेकिन परीक्षा में शामिल होने वाले कुछ उम्मीदवारों ने परीक्षा को स्थगित करने की मांग करते हुए याचिका दायर की है, जिसपर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. लेकिन यूपीएससी (UPSC) ने परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर विरोध जताया है. पिछली सुनवाई में UPSC ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि 4 अक्टूबर को होने वाली सिविल सेवा परीक्षा को COVID-19 के कारण टाला नहीं जा सकता है. इस मामले पर SC ने UPSC को मंगलवार तक अपना हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा था.

  • UPSC: सिविल सेवा परीक्षा स्थगित करने के लिए SC में दायर याचिका, अदालत इस दिन करेगी सुनवाई

    UPSC: सिविल सेवा परीक्षा स्थगित करने के लिए SC में दायर याचिका, अदालत इस दिन करेगी सुनवाई

    Civil Services Exam: उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश में कोविड-19 महामारी और बाढ़ से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर सिविल सेवा परीक्षा (Civil Services Exam) स्थगित करने के लिये दायर याचिका पर 28 सितंबर को सुनवाई की जायेगी. न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ याचिका पर संक्षिप्त सुनवाई के बाद केन्द्र और यूपीएससी (UPSC) को नोटिस जारी किये बगैर ही इस मामले पर विचार करने के लिये सहमत हो गयी और उसने याचिकाकर्ता को संघ लोक सेवा आयोग के वकील और भारत सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाली केन्द्रीय एजेन्सी के वकील को ईमेल और ऑनलाइन माध्यम से याचिका की प्रति देने की छूट भी प्रदान की.

  • UGC-NET परीक्षा हुई स्थगित, जानिए अब कब होगा एग्जाम

    UGC-NET परीक्षा हुई स्थगित, जानिए अब कब होगा एग्जाम

    UGC-NET Exam Postponed: नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC- NET) एग्जाम स्थगित कर दिया गया है. दरअसल,  UGC- NET 2020 एग्जाम की तारीखें भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद  (ICAR) परीक्षा के साथ क्लैश हो रही थीं, जिसे देखते हुए UGC- NET एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया गया. UGC- NET एग्जाम पहले 16 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित किया जाना था, लेकिन अब यह एग्जाम 24 सितंबर से आयोजित किया जाएगा. 

  • NEET 2020 Exam: नीट परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार, कहा- तय शेड्यूल पर होगी परीक्षा

    NEET 2020 Exam: नीट परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार, कहा- तय शेड्यूल पर होगी परीक्षा

    NEET 2020 Exams: नीट परीक्षा को स्थगित करने की नई याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कुछ ही दिनों में नीट की परीक्षा होने वाली है. इसके लिए पुनर्विचार याचिकाएं भी खारिज हो चुकी हैं. सुप्रीम कोर्ट छह राज्यों के छह कैबिनेट मंत्रियों की पुनर्विचार याचिका को भी खारिज कर चुका है. इससे यह साफ है कि नीट परीक्षा 2020 अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी. 

  • NEET 2020 EXAM: नीट परीक्षा को लेकर नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई, जानिए डिटेल

    NEET 2020 EXAM: नीट परीक्षा को लेकर नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई, जानिए डिटेल

    NEET 2020 Exam: सुप्रीम कोर्ट 9 सितंबर यानी आज एक बार फिर 11 याचिकाकर्ताओं द्वारा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2020) को स्थगित करने के संबंध में एक नई याचिका पर सुनवाई करेगा. न्यायमूर्ति अशोक भूषण के नेतृत्व वाली पीठ याचिका पर सुनवाई करेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, 11 राज्यों के 11 जेईई और नीट के छात्रों ने पहले जेईई 2020 और नीट 2020 परीक्षा को स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. 

  • IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा हुई स्थगित, जानिए एग्जाम से जुड़ी अहम जानकारी

    IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा हुई स्थगित, जानिए एग्जाम से जुड़ी अहम जानकारी

    IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा एक बार फिर स्थगित हो गई है. 12 सितंबर से शुरू होने वाली इस परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. ये परीक्षा 12,13, 19, 20 और 26 सितंबर को आयोजित होने वाली थी. लेकिन अब 12 और 13 सितंबर को होने वाली परीक्षा स्थगित हो गई है. IBPS RRB परीक्षा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में अधिकारियों और कार्यालय सहायकों के चयन के लिए आयोजित की जाती है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com