NDTV Khabar

Prime Minister


'Prime Minister' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Guru Gobind Singh Jayanti 2021: PM मोदी ने गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती पर उन्हें नमन किया

    Guru Gobind Singh Jayanti 2021: PM मोदी ने गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती पर उन्हें नमन किया

    Guru Gobind Singh Jayanti 2021: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिखों के 10वें गुरु, गुरु गोविंद सिंह की जयंती (Guru Gobind Singh Jayanti) पर बुधवार को उन्हें नमन किया और कहा कि उनका जीवन न्यायसंगत और समावेशी समाज के निर्माण के लिए समर्पित था. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रकाश पर्व के पवित्र मौके पर मैं श्री गुरु गोविंद सिंह को नमन करता हूं. उनका जीवन न्यायसंगत और समावेशी समाज के निर्माण के लिए समर्पित था. अपने सिद्धांतों के प्रति वे सदैव अटल रहे. हम उनके साहस और बलिदान को भी याद करते हैं.''

  • 19 January In History: इंदिरा गांधी आज ही के दिन बनी थीं देश की प्रधानमंत्री, जानिए इस दिन का इतिहास

    19 January In History: इंदिरा गांधी आज ही के दिन बनी थीं देश की प्रधानमंत्री, जानिए इस दिन का इतिहास

    19 January In History: साल के पहले महीने का 19वां दिन भारत के राजनीतिक इतिहास में एक बड़ी जगह रखता है. 1966 में वह 19 जनवरी का ही दिन था, जब इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) को देश का प्रधानमंत्री बनाया गया. तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मौत के बाद इंदिरा गांधी ने वह कुर्सी संभाली, जो स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार उनके पिता जवाहर लाल नेहरू ने संभाली थी. वह 1967 से 1977 और फिर 1980 से 1984 में उनकी मृत्यु तक इस पद पर रहीं.

  • नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग वर्चुअल दावोस शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

    नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग वर्चुअल दावोस शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग इस महीने के आखिर में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के पांच दिवसीय ऑनलाइन दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले शीर्ष विश्व नेताओं में शामिल होंगे.

  • अदार पूनावाला ने लगवाई वैक्सीन, बोले- सुरक्षित और प्रभावशाली है 'कोविशील्ड'

    अदार पूनावाला ने लगवाई वैक्सीन, बोले- सुरक्षित और प्रभावशाली है 'कोविशील्ड'

    देश में आज (शनिवार) से कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ निर्णायक लड़ाई शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने COVID-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. जिसके बाद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने खुद वैक्सीन लगवाकर देश को संदेश दिया कि कोविशील्ड (Covishield) वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित और असरकारक है. एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने इस टीके का निर्माण किया है और इसका उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ने किया है.

  • Coronavirus से अंतिम जंग, टीकाकरण के पहले दिन की देखिए यह खास तस्वीरें

    Coronavirus से अंतिम जंग, टीकाकरण के पहले दिन की देखिए यह खास तस्वीरें

    कोरोना टीकाकरण: कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ भारत में आज से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान (Vaccination in India) शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस महाअभियान की शुरुआत की. आज तीन लाख लोगों को टीका लगेगा. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पहले चरण में तीन करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. अभियान की शुरुआत होते ही दिल्ली के AIIMS समेत कई राज्यों के अस्पतालों में लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई.

  • Coronavirus वैक्सीन लॉन्च पर क्यों भावुक हुए PM नरेंद्र मोदी, देखिए VIDEO

    Coronavirus वैक्सीन लॉन्च पर क्यों भावुक हुए PM नरेंद्र मोदी, देखिए VIDEO

    भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का आगाज हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज (16 जनवरी, शनिवार) टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive in India) की शुरुआत की. आज देशभर में तीन लाख लोगों को टीका लगेगा. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम का शुभारंभ किया. संबोधन के दौरान एक पल ऐसा भी आया, जब प्रधानमंत्री कोरोना काल के दौरान जान गंवाने वाले हेल्थ-फ्रंटलाइन वर्कर्स को याद कर भावुक हो गए.

  • PM नरेंद्र मोदी ने की कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत, आज 3 लाख लोगों को लगेगा टीका

    PM नरेंद्र मोदी ने की कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत, आज 3 लाख लोगों को लगेगा टीका

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज (16 जनवरी, शनिवार) भारत में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण (Vaccination Drive in India) अभियान की शुरुआत की. आज तीन लाख लोगों को टीका लगेगा. पीएम मोदी ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा, 'आज के दिन का पूरे देश को बेसब्री से इंतजार रहा है. कितने महीनों से देश के हर घर में बच्चे, बूढ़े, जवान सभी की जुबान पर ये सवाल था कि कोरोना वैक्सीन कब आएगी. अब वैक्सीन आ गई है, बहुत कम समय में आ गई है.'

  • मुंबई के एक अस्पताल में पहुंची वैक्सीन, स्वास्थ्यकर्मियों ने तालियों से किया स्वागत, देखिए VIDEO

    मुंबई के एक अस्पताल में पहुंची वैक्सीन, स्वास्थ्यकर्मियों ने तालियों से किया स्वागत, देखिए VIDEO

    भारत में आज (शनिवार) से कोरोनावायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive in India) शुरू हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) इसकी शुरुआत करेंगे. लगभग सभी राज्यों में वैक्सीन की खेप पहुंच चुकी है. मुंबई के कूपर अस्पताल (Cooper Hospital in Mumbai) में भी वैक्सीन सेंटर स्थापित किए गए हैं. अब से कुछ देर पहले वैक्सीन बॉक्स को अस्पताल लाया गया. अस्पताल के स्टाफ ने ताली बजाकर वैक्सीन का स्वागत किया.

  • कोरोना का काउंटडाउन : आज से शुरू होगा दुनिया का सबसे बड़ा कोविड-19 टीकाकरण अभियान, 10 बड़ी बातें

    कोरोना का काउंटडाउन : आज से शुरू होगा दुनिया का सबसे बड़ा कोविड-19 टीकाकरण अभियान, 10 बड़ी बातें

    भारत में आज (16 जनवरी, शनिवार) से कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण (Vaccinations) अभियान शुरू होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुबह 10:30 बजे देश में पहले चरण के COVID-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे. लगभग सभी राज्यों में वैक्सीन पहुंचाई जा चुकी है. DCGI की ओर से आपातकालीन इस्तेमाल के लिए सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) को मंजूरी दी गई है. पहले फेज़ में हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी. पूरे देश में एक साथ टीकाकरण अभियान की शुरुआत होगी और सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इसके लिए कुल 3,006 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं.

  • PM मोदी ने ट्विटर क्विज में लिया हिस्सा, काशी पर पूछे गए सवाल का दिया जवाब

    PM मोदी ने ट्विटर क्विज में लिया हिस्सा, काशी पर पूछे गए सवाल का दिया जवाब

    एक ट्विटर एकाउंट द्वारा एक फोटो शेयर की गई, जिसमें एक जगमगाता नदी का तट, एक भव्य मंदिर, ढेर सारे लोग और पूजा-अर्चना, ये सभी चीजें नज़र आ रही हैं. हालांकि, इस सुंदर फोटो के साथ एक सवाल भी था. "क्या आप उस महान शहर की पहचान कर सकते हैं?"

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह 10:30 बजे करेंगे कोरोना टीकाकरण अभ‍ियान की शुरुआत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह 10:30 बजे करेंगे कोरोना टीकाकरण अभ‍ियान की शुरुआत

    भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) को हराने के लिए वैक्सीनेशन (Vaccination in India) प्रक्रिया 16 जनवरी (शनिवार) से शुरू हो रही है. शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस महाअभियान की शुरुआत करेंगे. नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल (VK Paul) ने इसकी जानकारी दी है.

  • तेजस की खरीद के निर्णय से ''आत्मनिर्भर भारत'' अभियान को मजबूती मिलेगी : मोदी

    तेजस की खरीद के निर्णय से ''आत्मनिर्भर भारत'' अभियान को मजबूती मिलेगी : मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा घरेलू रक्षा खरीद के तहत भारतीय वायु सेना के लिये 83 तेजस विमान खरीदने को मंजूरी देने से आत्मनिर्भर भारत अभियान को मजबूती मिलेगी.

  • हरियाणा सरकार को कोई खतरा नहीं: अमित शाह से मुलाकात के बाद मु्ख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ने कहा

    हरियाणा सरकार को कोई खतरा नहीं: अमित शाह से मुलाकात के बाद मु्ख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ने कहा

    तीन कृषि कानूनों को लेकर राजधानी दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर जारी किसानों के प्रदर्शनों के बीच मंगलवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं है.

  • स्वामी विवेकानंद की विरासत पर अधिकार जताने को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में वाकयुद्ध

    स्वामी विवेकानंद की विरासत पर अधिकार जताने को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में वाकयुद्ध

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले विवेकानंद की जयंती पर उनकी विरासत पर अपना अधिकार जताने के प्रयास के तहत सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच मंगलवार को वाकयुद्ध हुआ.

  • PAK में लाइट जाने का Twitter पर उड़ रहा जमकर मजाक, लोगों ने दिए ये मजेदार रिएक्शन

    PAK में लाइट जाने का Twitter पर उड़ रहा जमकर मजाक, लोगों ने दिए ये मजेदार रिएक्शन

    पाकिस्तान में बिजली चली जाने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा वहीं ट्विटर पर जमकर मजाक उड़ रहा है. सोशल मीडिया पर मजेदार मीम्स शेयर किए जा रहे हैं.

  • देश में 16 जनवरी से शुरू होगा कोरोना के खिलाफ टीकाकारण का अभियान

    देश में 16 जनवरी से शुरू होगा कोरोना के खिलाफ टीकाकारण का अभियान

    COVID-19 vaccination Start 16th January : 3 करोड़ हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्करों को टीका सबसे पहले टीका लगाया जाएगा, जो निशुल्क होगा. पहले चरण में जिन बाकी 27 करोड़ लोगों का टीकाकरण होना है, उनका टीकाकरण उसके बाद शुरू होगा.

  • कोरोना वैक्सीन को लेकर PM मोदी सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

    कोरोना वैक्सीन को लेकर PM मोदी सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

    केंद्र सरकार ने यह तो स्पष्ट कर दिया है कि 3 करोड़ हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्करों को टीका मुफ्त में लगाया जाएगा. लेकिन पहले चरण में जिन बाकी 27 करोड़ लोगों का टीकाकरण होना है, उन्हें टीका मुफ्त मिलेगा या नहीं, इस पर अभी कोई स्पष्टता नहीं है.

  • गणतंत्र दिवस पर भारत आएंगे ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन, प्लान में अब तक कोई बदलाव नहीं : सूत्र

    गणतंत्र दिवस पर भारत आएंगे ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन, प्लान में अब तक कोई बदलाव नहीं : सूत्र

    भारत ने गणतंत्र दिवस के लिए ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर बुलावा भेजा था, जिसे जॉनसन ने स्वीकार कर लिया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com