NDTV Khabar

Priyanaka Gandhi


'Priyanaka Gandhi' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रियंका गांधी की खास अदिति सिंह की बगावत के पीछे की पूरी कहानी, विधायक की कुर्सी से हटाना आसान भी नहीं

    प्रियंका गांधी की खास अदिति सिंह की बगावत के पीछे की पूरी कहानी, विधायक की कुर्सी से हटाना आसान भी नहीं

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में अभी से गोटियां बिछनी शुरू हो गई हैं. हाल में प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का मुद्दा उसी सियासत का एक हिस्सा है. उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  के बीच 'युद्ध' अपने चरम पर पहुंचा ही था कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से कांग्रेस  की विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh ) के बयान ने पार्टी को बैकफुट पर ढकेल दिया. दरअसल यह पहला मौका नहीं था जब पार्टी के रुख के खिलाफ जाकर उन्होंने यह बयान दिया था.

  • प्रियंका गांधी का प्रधानमंत्री पर निशाना, 'पीएम के संसदीय क्षेत्र में साल में 359 दिन लागू रही धारा 144'

    प्रियंका गांधी का प्रधानमंत्री पर निशाना, 'पीएम के संसदीय क्षेत्र में साल में 359 दिन लागू रही धारा 144'

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र में बीते वर्ष 359 दिनों तक किसी न किसी कारण से धारा 144 लागू रही. उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 2019 में 365 दिनों में से 359 दिन धारा 144 लागू रही.’ प्रियंका ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘इस स्थिति में भी प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि लोगों को डरने की जरूरत नहीं है.’’

  • उत्तर प्रदेश में करारी हार पर क्या प्रियंका गांधी भी महासचिव के पद से इस्तीफा देंगी?

    उत्तर प्रदेश में करारी हार पर क्या प्रियंका गांधी भी महासचिव के पद से इस्तीफा देंगी?

    लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफ़ों का दौर जारी है. राहुल गांधी, मिलिंद देवड़ा के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. अब सबकी नज़रें इस बात पर टिकी हैं क्या प्रियंका गांधी वाड्रा भी इस रेस में शामिल होंगी और कांग्रेस महासचिव का पद छोड़ेंगी? गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के ठीक पहले प्रियंका गांधी को कांग्रेस में महासचिव बनाया गया था उनको पूर्वांचल की जिम्मेदारी दी गई थी. कांग्रेस को लगता था कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में ट्रंप कार्ड साबित होंगी. लेकिन नतीजा इसके विपरीत रहा.

  • क्या प्रियंका गांधी के दम पर कांग्रेस तय कर पाएगी इलाहाबाद से प्रयागराज की दूरी?

    क्या प्रियंका गांधी के दम पर कांग्रेस तय कर पाएगी इलाहाबाद से प्रयागराज की दूरी?

    उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद अब प्रयागराज सीट कभी कांग्रेस का गढ़ थी. इस सीट से लाल बहादुर शास्त्री, हेमवती नंदन बहुगुणा, पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह और अमिताभ बच्चन और मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गज यहां से सांसद रह चुके हैं

  • Top 5 News : दिल्ली के होटल में आग से 15 की मौत का जिम्मेदार कौन?

    Top 5 News : दिल्ली के होटल में आग से 15 की मौत का जिम्मेदार कौन?

    दिल्ली के करोलबाग इलाके में एक होटल में लगी आग से 15 लोगों की मौत हो गई है. आग सुबह 4 बजे लगी थी और उस पर करीब 3 घंटे बाद काबू पाया जा सका. दिग्गज संगीतकार भूपेन हजारिका के बेटे ने सोमवार को नागरिक संशोधन बिल 2016 को लेकर केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की है और अपने पिता को भारत रत्न सम्मान दिए जाने की टाइमिंग पर भी सवाल उठाया है. लोकसभा की इंदौर सीट के लिए घमासान अभी से शुरू हो गया है.

  • Top 5 News : संसद में कांग्रेस पर पीएम मोदी के 10 बड़े हमले, पार्टी की मीटिंग में राहुल से दूर नजर आईं प्रियंका वाड्रा

    Top 5 News : संसद में कांग्रेस पर पीएम मोदी के 10 बड़े हमले, पार्टी की मीटिंग में राहुल से दूर नजर आईं प्रियंका वाड्रा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र में संसद में राष्ट्रपति के भाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस के 55 सालों और अपने कार्यकाल के 55 महीने के कार्यकाल की तुलना करते हुए अपनी सरकार की योजनाओं का बखान किया.

  • प्रियंका गांधी पर विनय कटियार की टिप्‍पणी 'पूरी तरह से अस्‍वीकार्य' : वेंकैया नायडू

    प्रियंका गांधी पर विनय कटियार की टिप्‍पणी 'पूरी तरह से अस्‍वीकार्य' : वेंकैया नायडू

    भाजपा ने प्रियंका गांधी पर राज्‍यसभा सांसद विनय कटियार की टिप्‍पणी की निंदा की है. केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने इसे 'पूरी तरह से अस्वीकार्य' बताया है.

  • सपा-कांग्रेस की ज्‍वॉइंट कैंपेन वैन पर अखिलेश-डिंपल-मुलायम के साथ राहुल-प्रियंका की तस्‍वीर भी

    सपा-कांग्रेस की ज्‍वॉइंट कैंपेन वैन पर अखिलेश-डिंपल-मुलायम के साथ राहुल-प्रियंका की तस्‍वीर भी

    यूपी विधानसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठजोड़ के बाद पहली बार दोनों दलों के संयुक्‍त प्रचार कैंपेन की पहली तस्‍वीर सामने आई है. दोनों दलों की इस ज्‍वाइंट कैंपेन वैन पर सपा की तरफ से अखिलेश यादव की तस्‍वीर को बड़ा रखा गया है, जिसके माध्‍यम से उन्‍हें 'प्रमुख चेहरे 'के रूप में दिखाया गया है.

  • उमाशंकर सिंह की कलम से : दिल्ली चुनाव में कहां टिकेगी कांग्रेस

    उमाशंकर सिंह की कलम से : दिल्ली चुनाव में कहां टिकेगी कांग्रेस

    दिल्ली का चुनाव कांग्रेस पार्टी के लिए भी काफ़ी अहम है। कांग्रेस ने दिल्ली में अपने ढह चुके पुराने गढ़ों में फिर से मज़बूती हासिल करने की पुरज़ोर कोशिश की है, लेकिन इस चुनाव के नतीजे बताएंगे कि दिल्ली में कांग्रेस कहां खड़ी है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com