NDTV Khabar

Priyanka Gandhi


'Priyanka Gandhi' - 933 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रियंका गांधी का CM योगी को खत: बहुत परेशान हैं UP के युवा, काट रहे कोर्ट-कचहरी का चक्कर

    प्रियंका गांधी का CM योगी को खत: बहुत परेशान हैं UP के युवा, काट रहे कोर्ट-कचहरी का चक्कर

    प्रियंका गांधी ने पत्र में आगे लिखा, "ये युवा मजबूरी में कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं." महासचिव ने पत्र में लिखा है कि मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए और युवाओं के रोजगार के हक का सम्मान करते हुए, 24 शून्य जनपद के अभ्यर्थियों की तत्काल नियुक्ति करें.  

  • हमारे लिए रोजगार राजनीति नहीं, मानवीय संवेदना, यूपी में संविदा नीति के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे: प्रियंका गांधी

    हमारे लिए रोजगार राजनीति नहीं, मानवीय संवेदना, यूपी में संविदा नीति के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे: प्रियंका गांधी

    उन्होंने यह भी कहा, ‘‘यह हमारे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं बल्कि मानवीय संवेदनाओं का मसला है. यह न्याय का सवाल है.’’ प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में समूह ख और ग की नौकरियों को पांच साल की संविदा के प्रावधान संबंधी प्रस्ताव को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘‘यह काला कानून है. इस के खिलाफ सड़क पर उतरा जाएगा. हम ऐसी नीति लाएंगे जिसमें युवाओं का अपमान करने वाला संविदा कानून नहीं बल्कि सम्मान के कानून हों.’’

  • प्रियंका गांधी ने यूपी में कोरोना किट घोटाले को लेकर बोला हमला, कहा-'' घोटाले करने में सरपट भाग रही योगी सरकार''

    प्रियंका गांधी ने यूपी में कोरोना किट घोटाले को लेकर बोला हमला, कहा-'' घोटाले करने में सरपट भाग रही योगी सरकार''

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस किट (Coronavirus Kit Scam) घोटाले को लेकर योगी सरकार (Yogi Adityanath) पर हमला बोला है.  प्रियंका ने ट्वीट किया, ''आपदा के समय आम जनता के लिए बनी योजनाओं में, भत्तों में कटौती करने वाली भाजपा सरकार घोटाले करने में सरपट भाग रही है. नतीजा है कि आज यूपी के लगभग हर जिले में कोरोना किट घोटाले का आरोप लग रहा है.  यूपी कांग्रेस ने प्रदर्शन कर सरकार को चेतावनी दी कि घोटालेबाजों को बचाना बंद करे.''

  • कथित घोटालों को लेकर योगी सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला- अजीब दास्तां है ये, कहां शुरू कहां खत्म....

    कथित घोटालों को लेकर योगी सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला- अजीब दास्तां है ये, कहां शुरू कहां खत्म....

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में कथित घोटालों को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने एक ट्वीट कर आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में पहले घोटाले किए जा रहे हैं, फिर सख्ती का नाटक करके उन्हें दबा दिया जा रहा है.

  • केंद्र पर फिर राहुल गांधी का वार- 'देश के युवाओं की समस्याओं का समाधान करे मोदी सरकार'

    केंद्र पर फिर राहुल गांधी का वार- 'देश के युवाओं की समस्याओं का समाधान करे मोदी सरकार'

    इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘2017-एसएससी सीजीएल (संयुक्त स्नातक स्तर) की भर्तियों में अभी तक नियुक्ति नहीं हुई. 2018- सीजीएल परीक्षा का परिणाम तक नहीं आया. 2019- सीजीएल की परीक्षा ही नहीं हुई. 2020- एसएससी सीजीएल की भर्तियां निकाली ही नहीं.’’ 

  • SSC-रेलवे परीक्षा : प्रियंका गांधी का वार- कब तक युवाओं के धैर्य का इम्तिहान लेगी सरकार, भाषण नहीं नौकरी चाहिए

    SSC-रेलवे परीक्षा : प्रियंका गांधी का वार- कब तक युवाओं के धैर्य का इम्तिहान लेगी सरकार, भाषण नहीं नौकरी चाहिए

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की सीजीएल परीक्षा के परिणाम घोषित करने और रेलवे की परीक्षा को लेकर छात्रों की मांग का समर्थन करते हुए मंगलवार को ट्वीट किया.  प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा, "SSC और रेलवे ने कई सारी परीक्षाओं के परिणाम सालों से रोक कर रखे हैं. किसी का रिजल्ट अटका हुआ है, किसी की परीक्षा. कब तक सरकार युवाओं के धैर्य की परीक्षा लेगी, कब तक?

  • Covid-19 से जर्नलिस्ट नीलांशु शुक्ला का निधन, प्रियंका गांधी ने पत्रकारों के लिए की बीमा कवर की मांग

    Covid-19 से जर्नलिस्ट नीलांशु शुक्ला का निधन, प्रियंका गांधी ने पत्रकारों के लिए की बीमा कवर की मांग

    कोरोनावायरस से संक्रमित पत्रकार नीलांशु शुक्ला का मंगलवार की सुबह निधन हो गया. नीलांशु पिछले कई दिनों से कोरोना से लड़ रहे थे, लेकिन कोविड कॉम्पलिकेशंस के चलते मंगलवार को उनका निधन हो गया. नीलांशु अतीत में NDTV के कर्मचारी रह चुके थे और फिलहाल India Today Group के साथ जुड़े हुए थे

  • प्रियंका गांधी वाड्रा का राज्यपाल से आग्रह - UP में महिला सुरक्षा के हालात खराब, गंभीरता समझिए

    प्रियंका गांधी वाड्रा का राज्यपाल से आग्रह - UP में महिला सुरक्षा के हालात खराब, गंभीरता समझिए

    लड़की के परिजनों के मुताबिक वह सोमवार को घर से निकली थी. वह पास के शहर में स्कॉकरशिप का फार्म भरने के लिए गई थी. जब वह घर नहीं आई तो फिर पुलिस को सूचना दी गई. लड़की के घर पर उसके चाचा ने मीडिया से कहा कि ''मैं वास्तव में कुछ नहीं जानता, किस पर संदेह है, कुछ नहीं कह सकता. वह सोमवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे गई थी. हमें किसी पर शक नहीं है.''

  • UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    कांग्रेस महासचिव ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट में कटाक्ष करते हुए कहा कि भले ही UP के मुख्यमंत्री सरकार के कामकाज की गति बताते रहते हैं, लेकिन सूबे में अपराधों की गति उनकी तुलना में कहीं ज़्यादा रहती है. हिन्दी के प्रचलित मुहावरे 'हाथ कंगन को आरसी क्या' की तर्ज पर संस्कृत की पंक्ति 'प्रत्यक्षम् किम् प्रमाणम्' (प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती) लिखते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार, 23 अगस्त तथा सोमवार, 24 अगस्त के आंकड़ों का हवाला देते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश की सड़कों पर अपराध का तांडव लगातार जारी है.

  • कांग्रेस के ही 2 नेताओं की वजह से शुरू हुआ पार्टी में बवाल : सूत्र

    कांग्रेस के ही 2 नेताओं की वजह से शुरू हुआ पार्टी में बवाल : सूत्र

    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू होने से पहले एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस में 23 नेताओं की ओर से लिखी चिट्ठी के पीछे 2 नेताओं का हाथ बताया जा रहा है. इन दोनों का राज्यसभा में कार्यकाल खत्म हो रहा है और इनके मन में संशय था कि इन्हें दोबारा पार्टी की ओर से राज्यसभा का टिकट दिया जाएगा. अपनी सदस्यता बरकरार रखने के लिए इन दोनों ने महाराष्ट्र में एक पार्टी से भी बात कर ली थी. इसके बाद दोनों ने दबाव बनाने के लिए सोनिया गांधी की नेतृ्त्व पर एक तरह से सवाल उठा दिया और यह 'लेटर बम' इसी का नतीजा है. हालांकि इन दोनों नेताओं का नाम सूत्र ने नहीं बताया है. लेकिन 23 वरिष्ठ नेताओं जिनमें शशि थरूर, गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल नेता जैसे शामिल हैं, की चिट्ठी सार्वजनिक होने से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी काफी नाराज हैं और माना जा रहा है कि सोनिया गांधी कांग्रेस वर्किंग कमेटी में अपने इस्तीफे का ऐलान कर देंगी.

  • 23 बड़े कांग्रेसी नेताओं की सोनिया गांधी को चिट्ठी, क्या BJP का हाथ है?

    23 बड़े कांग्रेसी नेताओं की सोनिया गांधी को चिट्ठी, क्या BJP का हाथ है?

    आज कांग्रेस के लिए बड़ा दिन है. दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक  है. इस बैठक से पहले ही पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ऐलान कर चुकी हैं कि वह अब और जिम्मेदारी नहीं संभालेंगी. फिलहाल चर्चा इस बात की है कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा क्योंकि राहुल और प्रियंका गांधी पहले से ही ये जिम्मेदारी लेने से इनकार कर रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पांच पन्नों की इस चिट्ठी में कपिल सिब्बल, शशि थरूर, गुलाम नबी आजाद, पृथ्वीराज चह्वाण, विवेक तनखा, आनंद शर्मा सहित कई और भी बड़े नेताओं के हस्ताक्षर हैं.

  • सोनिया ही रहेंगी या राहुल-प्रियंका संभालेंगे कांग्रेस की कमान, आज CWC बैठक में होगा फैसला - 10 बातें

    सोनिया ही रहेंगी या राहुल-प्रियंका संभालेंगे कांग्रेस की कमान, आज CWC बैठक में होगा फैसला - 10 बातें

    CWC Meet: कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर चल रही चर्चा के बीच पार्टी की कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से होगी. बैठक की शुरुआत 11 बजे होगी. बैठक से पहले सोनिया गांधी ने कहा कि वो कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में वो पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगी. इसके बाद से पार्टी को लेकर सवाल पैदा हो गए हैं, कि क्या राहुल गांधी दोबारा अध्यक्ष बनने के लिए तैयार होंगे या प्रियंका गांधी के साथ मिलकर कांग्रेस को दोबारा पटरी पर लाने की राह में कोशिश करेंगे या फिर गांधी परिवार के अतिरिक्त किसी नेता को पार्टी की जिम्मेदारी दी जाएगी. सूत्रों ने बताया है कि सोनिया गांधी ने पार्टी के अन्य नेताओं से नया अध्यक्ष ढूंढने को कहा है. पार्टी के 20 से ज्यादा नेताओं ने चिट्ठी ल‍िखकर पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है.

  • पार्टी के शीर्ष पद को स्वीकार नहीं करना चाहते राहुल गांधी और प्रियंका गांधी : सूत्र

    पार्टी के शीर्ष पद को स्वीकार नहीं करना चाहते राहुल गांधी और प्रियंका गांधी : सूत्र

    पिछले साल कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले राहुल गांधी फिर से इस पद को स्वीकार नहीं करने के अपने इरादे पर अड‍िग हैं, उनके करीबी सूत्रों ने NDTV को यह जानकारी दी. सूत्रों ने यह भी कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा भी इस बात को लेकर स्पष्ट हैं कि वह पार्टी की महासचिव ही बनी रहेंगी और कोई बड़ा पद स्वीकार नहीं करेंगी.

  • कांग्रेस में 'लेटर बम' क्या सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी को चुनौती है?

    कांग्रेस में 'लेटर बम' क्या सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी को चुनौती है?

    कई राज्यों में हुई बगावत का नुकसान उठा झेल चुकी अब कांग्रेस के अंदर एक 'लेटर बम' फूटा है. करीब 20 से अधिक नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर 'परिवर्तन' की मांग की है. हालांकि इसमें कोई दो राय नहीं है कि एक खेमा राहुल गांधी को दोबारा अध्यक्ष बनाने की पुरजोर कोशिश कर रहा है. कुछ दिन पहले ही पार्टी के राष्ट्रीय रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कार्यकर्ता राहुल गांधी को दोबारा अध्यक्ष बनाना चाहते हैं. हालांकि राहुल और प्रियंका दोनों ही इस जिम्मेदारी को लेने से इनकार कर चुके हैं. लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह है कि पार्टी में कोई भी बड़ा फैसला लेना होता है तो बिना राहुल और प्रियंका की सलाह से नहीं लिया जाता है. हाल ही में सचिन पायलट के प्रकरण में यह साफ देखा जा चुका है. फिलहाल इस नए  घटनाक्रम के बाद कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं कि क्या पार्टी किसी बड़ी बगावत की ओर बढ़ रही है.

  • यूरिया की समस्‍या को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा का 'हमला', कहा-यूपी सरकार की सबसे बड़ी कमी है कि..

    यूरिया की समस्‍या को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा का 'हमला', कहा-यूपी सरकार की सबसे बड़ी कमी है कि..

    अपने ट्वीट में प्रियंका ने लिखा, 'यूपी सरकार की सबसे बड़ी कमी है कि वो आमजनता की समस्या को सुलझाने की बजाय झूठ बोलने और धमकाने पर उतर आती है. प्रदेश में यूरिया की समस्या है.कालाबाजारी जोरों पर है. कई जिलों में घोटाला भी हुआ है. किसान परेशान है, लेकिन यूपी सरकार आंख मूंद बोल रही है कि सब सही है.'

  • प्रियंका गांधी के इंटरव्यू को लेकर चल रही खबरों के बीच कांग्रेस ने मनमोहन सिंह को लेकर किया खुलासा

    प्रियंका गांधी के इंटरव्यू को लेकर चल रही खबरों के बीच कांग्रेस ने मनमोहन सिंह को लेकर किया खुलासा

    कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को अपने ट्वीट में लिखा, "हम (कांग्रेस) प्रियंका गांधी की एक वर्ष पुरानी टिप्पणी (1 जुलाई, 2019) में अचानक उपजी प्रायोजित मीडिया की रूची (सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर) के खेल को समझते हैं.

  • यूपी में यूरिया की किल्लत को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, कहा- किसान कालाबाजारी से परेशान...

    यूपी में यूरिया की किल्लत को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, कहा- किसान कालाबाजारी से परेशान...

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में यूरिया के लिए परेशान किसानों की समस्या को लेकर ट्वीट किया है. प्रियंका ने योगी सरकार से मामले में दखल देने और समय से किसानों को यूरिया दिलाने की मांग की है.  प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, '' उत्तर प्रदेश की कई जगहों पर यूरिया की किल्लत के चलते किसान परेशान हैं. जगह-जगह लाइनें लगी हैं और लेकिन अधिकतर सहकारी समितियों पर यूरिया समाप्त हो चुकी है. किसान कालाबाजारी से परेशान है. यूपी सरकार को तुरंत हस्तक्षेप कर यूरिया की किल्लत की समस्या का समाधान करना चाहिए.

  • राजस्थान : कांग्रेस ने पेश किया विश्वास प्रस्ताव, हमने यहां गोवा-MP नहीं बनने दिया : शांति धारीवाल

    राजस्थान : कांग्रेस ने पेश किया विश्वास प्रस्ताव, हमने यहां गोवा-MP नहीं बनने दिया : शांति धारीवाल

    राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस (Congress) के बीच मची आंतरिक कलह का पटाक्षेप हो चुका है. बीते सोमवार राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की थी. जिसके बाद वह एक बार फिर कांग्रेस के हाथ से हाथ मिलाते हुए नजर आए. राजस्थान में आज (शुक्रवार) से विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हो चुका है, यानी एक ओर गहलोत सरकार के एजेंडों में कई बिलों को पास कराना होगा, तो वहीं अविश्वास-विश्वास प्रस्ताव को लेकर सियासी संग्राम भी शुरू हो गया है. दरअसल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Govt) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा था कि वह सदन में विश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे. दोपहर में सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के प्रमुख व्हिप महेश जोशी ने विश्वास प्रस्ताव को लेकर स्पीकर को नोटिस दिया. जिसके बाद गहलोत सरकार में कानून और संसदीय कार्य मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने सदन में विश्वास प्रस्ताव रखा. उन्होंने कहा कि हमने यहां (राजस्थान) गोवा, एमपी नहीं बनने दिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com