NDTV Khabar

Procession


'Procession' - 225 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • School Admission: छठी से 9वीं और 11वीं क्लास में एडमिशन के लिए दिल्ली सरकार ने शुरू किया ऑनलाइन एडमिशन का दूसरा चरण

    School Admission: छठी से 9वीं और 11वीं क्लास में एडमिशन के लिए दिल्ली सरकार ने शुरू किया ऑनलाइन एडमिशन का दूसरा चरण

    दिल्ली सरकार ने गैर-योजना प्रवेश 2020-21 के तहत कक्षा छठी से कक्षा 9वीं तक और कक्षा 11वीं के  लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया (ओएपी) के दूसरे चरण की शुरुआत कर दी है. सर्कुलर में कहा गया है कि यह देखा गया है कि बहुत से माता-पिता अपने बच्चों को एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकृत नहीं करवा पाए हैं और वे अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हैं. ऐसे माता-पिता को राहत देने के लिए गैर-योजना प्रवेश के तहत कक्षा छठी से 9वीं और 11वीं तक ऑनलाइन पंजीकरण का दूसरा चरण शुरू करने का फैसला लिया गया है. 

  • DU Admissions 2020: सेंट स्टीफंस कॉलेज ने PG कोर्स में एडमिशन के लिए जारी किए एप्लिकेशन फॉर्म, ऐसे करें आवेदन

    DU Admissions 2020: सेंट स्टीफंस कॉलेज ने PG कोर्स में एडमिशन के लिए जारी किए एप्लिकेशन फॉर्म, ऐसे करें आवेदन

    DU Admissions 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफेंस कॉलेज ने पोस्टग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए आधिकारिक वेबसाइट ststephens.edu पर एप्लिकेशन फॉर्म जारी  कर दिए हैं. पंजीकृत उम्मीदवार और दिल्ली विश्वविद्यालय की मेरिट लिस्ट या एंट्रेंस परीक्षा के आधार पर शॉर्टलिस्ट होने वाले उम्मीदवार पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के लिए सेंट स्टीफंस कॉलेज 2020 का एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं. इस साल कोरोनावायरस के चलते सेंट स्टीफंस कॉलेज में एडमिशन पूरी तरह से ऑनलाइन किए जाएंगे. 

  • पंजाब यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तारीख बढ़ाई, अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    पंजाब यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तारीख बढ़ाई, अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    Panjab University: पंजाब विश्वविद्यालय ने एडमिशन के लिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 30 सितंबर तक बढ़ा दी है. पंजाब विश्वविद्यालय में पोस्टग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड 1 अक्टूबर के बाद जारी किए जाएंगे. कोविड -19 के कारण पंजाब विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए दूसरे राउंड की काउंसलिंग भी स्थगित कर दी है. बता दें कि विश्वविद्यालय ने 5 सितंबर को स्नातक कार्यक्रमों के लिए प्रोविजनल मेरिट लिस्ट cetug.puchd.ac.in पर जारी की थी. 

  • CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए अब कब तक कर सकते हैं अप्लाई

    CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए अब कब तक कर सकते हैं अप्लाई

    CAT 2020 Exam: IIM इंदौर, इस साल CAT 2020 का संचालन करने वाली अथॉरिटी ने CAT 2020 परीक्षा के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख 23 सितंबर तक बढ़ा दी है. अब उम्मीदवार 23 सितंबर तक CAT के लिए पंजीकरण फॉर्म भर सकते हैं. कैट 2020 परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख पहले 16 सितंबर थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 23 सितंबर कर दिया गया है. कैट रजिस्ट्रेशन विंडो शाम 5 बजे तक खुली रहेगी. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को अपने फॉर्म में करेक्शन करने का मौका दिया जाएगा, जिसमें वह अपनी सहूलियत के हिसाब से परीक्षा के लिए शहर बदल सकेंगे, फोटोग्राफ और सिग्नेचर में बदलाव कर सकेंगे. ग्रेजुएशन में 50 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले और ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर के छात्र भी CAT 2020 परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

  • यूपी में 5 साल तक संविदा नौकरी के प्रस्ताव से घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है सरकार

    यूपी में 5 साल तक संविदा नौकरी के प्रस्ताव से घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है सरकार

    अगर यह ख़बर सही है तो इस पर व्यापक बहस होनी चाहिए. अख़बार में छपी ख़बर के अनुसार उत्तर प्रदेश का कार्मिक विभाग यह प्रस्ताव ला रहा है कि समूह ख व ग की भर्ती अब 5 साल के लिए संविदा पर होगी. कांट्रेक्ट पर. पांच साल के दौरान जो छंटनी से बच जाएंगे उन्हें स्थायी किया जाएगा. इस दौरान संविदा के कर्मचारियों को स्थायी सेवा वालों का लाभ नहीं मिलेगा.

  • UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment:  यूपी में सरकारी नौकरी पाने का अवसर है. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने सहायक लेखाकर (Assistant Accountant) के पद पर भर्ती निकाली है. भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. ये आवेदन ऑनलाइन किए जाने हैं. 9 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन के लिए विंडो खोल दी गई है. यूपीपीसीएल  (UPPCL) के विद्युत सेवा आयोग ने ये भर्ती कुल 33 पदों पर निकाली है. 21 पद अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी (नॉन क्रीमीलेयर) के लिए हैं, जबकि 11 पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. अनुसूचित जनजाति के लिए 1 पद आरक्षित है. वेतनमान 29800 रुपये से 94300 रुपये के बीच है. 

  • क्या जंक फूड की लत आपको उम्र से ज्यादा बूढ़ा बना सकती है? यहां जानें जंग फूड खाने के नुकसान

    क्या जंक फूड की लत आपको उम्र से ज्यादा बूढ़ा बना सकती है? यहां जानें जंग फूड खाने के नुकसान

    Junk Food Side Effects: जंक फूड का सेवन कई स्वास्थ्य खतरों में योगदान कर सकता है. यह तेजी से उम्र बढ़ने की प्रक्रिया से भी जुड़ा हुआ है. जंक फूड (Junk Food) खाने के लिंक और अन्य दुष्प्रभावों को जानने के लिए यहां पढ़ें...

  • PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक ने 535 पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक ने 535 पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक  (PNB) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 535 रिक्त पदों को भरने की घोषणा की है. भर्ती के लिए पंजीकरण करने की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो गई है. योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 29 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. पीएनबी उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर करेगा जो, अक्टूबर-नवंबर में आयोजित की जाएंगी. 

  • Healthy Diet Tips: समय से पहले बूढ़े दिखने लगेंगे आप अगर अधिक मात्रा में प्रोसेस्ड फूड का करते हैं सेवन एक्सपर्ट रिवेल

    Healthy Diet Tips: समय से पहले बूढ़े दिखने लगेंगे आप अगर अधिक मात्रा में प्रोसेस्ड फूड का करते हैं सेवन एक्सपर्ट रिवेल

    Healthy Diet Tips: सेहत के लिए हेल्दी डाइट का होना बहुत जरुरी है, लेकिन अधिक मात्रा में फास्ट फूड्स का सेवन करना आपकी उर्म में भी बदलाव कर सकता है. प्रोसेस्ड फूड्स का सेवन आपको समय से पहले बूढ़ा बना सकता है. इसलिए ऐसे जंग फूड्स को खाने से बचें

  • JNU में JRF के तहत इन प्रोग्राम्स में मिलेगा एडमिशन, जानिए कब तक जमा कर सकते हैं एप्लिकेशन फॉर्म

    JNU में JRF के तहत इन प्रोग्राम्स में मिलेगा एडमिशन, जानिए कब तक जमा कर सकते हैं एप्लिकेशन फॉर्म

    JNU Admission 2020: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) कैटेगरी के तहत एमबीए (MBA), एमफिल (MPhil) और पीएचडी (PhD) प्रोग्राम के लिए आवेदन 21 सितंबर तक स्वीकार किए जाएंगे. यूनिवर्सिटी ने मंगलवार को आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jnu.ac.in पर जाकर अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. 

  • DU Exams: हाई कोर्ट का रेलवे को आदेश, परीक्षा के लिए दिल्ली आ रहे दिव्यांग छात्रों की यात्रा में करें मदद

    DU Exams: हाई कोर्ट का रेलवे को आदेश, परीक्षा के लिए दिल्ली आ रहे दिव्यांग छात्रों की यात्रा में करें मदद

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को रेल मंत्रालय से कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय की परीक्षा में शामिल होने के लिए राजधानी आ रहे दिव्यांग छात्रों के लिए कन्फर्म टिकट सुनिश्चित करे. अदालत ने कहा कि यह सुनिश्चित होना चाहिए कि दिव्यांग श्रेणी में आने वाले छात्रों की अंतिम वर्ष की परीक्षा नहीं छूटेगी। दिल्ली विश्वविद्यालय की नियमित तरीके से परीक्षा 14 सितंबर से शुरू होनी है। न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रमणियम प्रसाद की पीठ ने कहा कि फिलहाल सीमित संख्या में चल रही ट्रेनों को ध्यान में रखते हुए, उन सभी को कन्फर्म टिकट उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाना चाहिए.

  • DU Admission 2020: डीयू एडमिशन के लिए खत्म हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, तीन साल में आए सबसे ज्यादा आवेदन

    DU Admission 2020: डीयू एडमिशन के लिए खत्म हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, तीन साल में आए सबसे ज्यादा आवेदन

    DU Admission 2020:  दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में दाखिले के लिए पंजीकरण कराने की प्रक्रिया सोमवार को खत्म हो गई. स्नातक पूर्व पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए 5.63 लाख छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है, जो बीते तीन बरस में सबसे ज्यादा है. विश्वविद्यालय के पोर्टल पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, परास्नातक पाठ्यक्रम के लिए 1,83,674 विद्यार्थियों ने आवेदन किया है,  जबकि एम.फिल और पीएचडी के लिए 34,306 छात्रों ने आवेदन किया है.

  • कोर्ट के ऑर्डर के बावजूद हैदराबाद में निकला मुहर्रम का जुलूस, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ीं धज्जियां

    कोर्ट के ऑर्डर के बावजूद हैदराबाद में निकला मुहर्रम का जुलूस, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ीं धज्जियां

    कोर्ट के आदेशों के बावजूद हैदराबाद में रविवार को सैकड़ों लोग मुहर्रम के जुलूस में शामिल हुए. कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में न सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं बल्कि लोगों ने चेहरे पर मास्क जैसे जरूरी बातों की भी अनदेखी की.

  • SC का देशभर में मुहर्रम की इजाज़त देने से इंकार, कहा - कोरोना फैलाने के लिए विशेष समुदाय को बनाया जाएगा निशाना

    SC का देशभर में मुहर्रम की इजाज़त देने से इंकार, कहा - कोरोना फैलाने के लिए विशेष समुदाय को बनाया जाएगा निशाना

    सुप्रीम कोर्ट ने देशभर में मुहर्रम के मौके पर जुलूस निकालने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. गुरुवार को इस संबंध में याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि अगर मुहर्रम के मौके पर ताजिया का जुलूस निकालने की अनुमति दी गई तो इसके बाद कोरोना फैलाने के लिए एक समुदाय विशेष को निशाना बनाया जाएगा. 

  • दिल्ली CET के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ी, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    दिल्ली CET के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ी, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेनिंग एंड टेक्निकल एजुकेशन (DTTE), दिल्ली ने कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET) के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. दिल्ली कॉमन एंट्रेंस टेस्ट को दिल्ली सीईटी (Delhi CET) के रूप में भी जाना जाता है. दिल्ली कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा DTTE दिल्ली के तहत विभिन्न फुल टाइम इंजीनियरिंग और नॉन-इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स के पहले सेमेस्टर और पहले वर्ष के पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. दिल्ली CET परीक्षा के लिए योग्य उम्मीदवार 17 सितंबर तक DTTE की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले दिल्ली CET 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 3 सितंबर थी. लेकिन अब इसे बढ़ाकर 17 सितंबर कर दिया गया है. 

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का ऐलान, NRA परीक्षा के माध्यम से मिलेंगी राज्य में सरकारी नौकरियां

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का ऐलान, NRA परीक्षा के माध्यम से मिलेंगी राज्य में सरकारी नौकरियां

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (NRA) की स्थापना के लिए केंद्र के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य सरकार में सभी पदों पर चयन एजेंसी द्वारा आयोजित परीक्षा के माध्यम से होगा.

  • दिल्ली में मोहर्रम के दौरान जूलूस और गणेश उत्सव पर सार्वजनिक मूर्ति स्थापना पर रोक

    दिल्ली में मोहर्रम के दौरान जूलूस और गणेश उत्सव पर सार्वजनिक मूर्ति स्थापना पर रोक

    कोविड-19 के मद्देनजर केंद्र सरकार से जारी निर्देशों का पालन करते हुए इस बार दिल्ली में मोहर्रम त्योहार के दौरान जूलूस/ताजिया निकालने पर पाबंदी रहेगी. दिल्ली सरकार के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा जारी आदेश के तहत गणेश चतुर्थी पर्व पर भी भगवान गणेश की सार्वजनिक मूर्ति स्थापना या पंडाल बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. डीडीएमए की तरफ से कोविड-19 के संक्रमण के खतरे के मद्देनजर लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करते हुए इन पर्वों को अपने घर पर ही धूमधाम के साथ मनाने की अपील की गई है. साथ ही डीडीएमए ने सभी संबंधित विभागों को केंद्र सरकार से जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है.

  • KVS Admission 2020: केवीएस में एडमिशन के लिए जारी हुई पहली मेरिट लिस्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    KVS Admission 2020: केवीएस में एडमिशन के लिए जारी हुई पहली मेरिट लिस्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    KVS Admission 2020:  केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने आज पहली क्लास में एडमिशन के लिए चयनित छात्रों की पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. चयनित छात्रों की लिस्ट के तीन सेट संस्थान द्वारा जारी किए जाएंगे. मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट- kvsangathan.nic.in पर उपलब्ध होगी. इसके अलावा मेरिट लिस्ट संबंधित स्कूलों में भी उपलब्ध होगी. इस साल एडमिशन के लिए छात्रों का चयन लॉटरी के आधार पर किया जाएगा. लॉटरी का ड्रा सुबह 9:30 बजे से ऑनलाइन स्ट्रीम किया जा रहा है. उम्मीदवार संबंधित केन्द्रीय विद्यालय का यूट्यूब पेज चेक कर सकते हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com