NDTV Khabar

Pulwama Attack


'Pulwama Attack' - 496 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • "किस बात की माफी मांगे" : पुलवामा हमले को लेकर BJP के वार पर शशि थरूर का पलटवार

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट में कहा था कि "पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले में अपना हाथ होने की बात मान ली है. अब कांग्रेस और अन्य लोगों को, जिन्होंने साजिश की कहानियां बुनी थी, अपने बयानों को लेकर देश से क्षमा मांगनी चाहिए." बता दें कि पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे.

  • पुलवामा अटैक को लेकर विपक्ष पर भड़के PM मोदी, कहा- जब वीर सपूतों को खोने से दुखी था देश तब..., 10 बड़ी बातें

    पुलवामा अटैक को लेकर विपक्ष पर भड़के PM मोदी, कहा- जब वीर सपूतों को खोने से दुखी था देश तब..., 10 बड़ी बातें

    National Unity Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती (Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti) के अवसर पर केवड़िया में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान, पुलवामा हमले (Pulwama Attack) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, "आज यहां जब मैं अर्धसैनिक बलों की परेड देख रहा था, तो मन में एक और तस्वीर थी. ये तस्वीर थी पुलवामा हमले की. देश कभी भूल नहीं सकता कि जब अपने वीर बेटों के जाने से पूरा देश दुखी था, तब कुछ लोग उस दुख में शामिल नहीं थे, वो पुलवामा हमले में अपना राजनीतिक स्वार्थ देख रहे थे." उन्होंने कहा कि देश भूल नहीं सकता कि तब कैसी-कैसी बातें कहीं गईं, कैसे-कैसे बयान दिए गए. देश भूल नहीं सकता कि जब देश पर इतना बड़ा घाव लगा था, तब स्वार्थ और अहंकार से भरी भद्दी राजनीति कितने चरम पर थी. 

  • "कांग्रेस माफी मांगे":  पुलवामा पर पाकिस्तान के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने की मांग

    Pulwama terror attack : राहुल ने ट्वीट कर इस हमले को सुरक्षा में खामियों का नतीजा बताया था और यह सवाल उठाया था कि आखिर किसे इस हमले का सबसे ज्यादा फायदा हुुआ.

  • पुलवामा, फ़वाद चौधरी का बयान और हिंदुस्तान

    पुलवामा, फ़वाद चौधरी का बयान और हिंदुस्तान

    पाकिस्तान के कैबिनेट मंत्री फ़वाद चौधरी ने अपनी संसद में कह दिया है कि पुलवामा हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ था. भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने और उसमें सक्रिय हिस्सेदारी निभाने का आरोप पाकिस्तान पर पुराना है और गाहे-ब-गाहे उसके सबूत भी मिलते रहते हैं. मगर पहली बार संसद में किसी मंत्री का यह बयान एक अलग अहमियत रखता है.

  • "घुस के मारा": पाकिस्तान के मंत्री ने पुलवामा हमले पर किया दावा फिर बयान से पलटे

    Pulwama Attack : पाक के मंत्री का यह सनसनीखेज कबूलनामा ऐसे वक्त आय़ा जब विपक्ष के नेता ने विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच एक तनावपूर्ण बैठक का खुलासा किया था.

  • पुलवामा हमले, दाऊद इब्राहिम को लेकर भारत का PAK पर वार- कभी नहीं की गुनाहगारों पर पुख्ता कार्रवाई

    पुलवामा हमले, दाऊद इब्राहिम को लेकर भारत का PAK पर वार- कभी नहीं की गुनाहगारों पर पुख्ता कार्रवाई

    उन्होंने कहा, ‘‘जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी. यह संगठन और उसका नेतृत्व पाकिस्तान में है. यह अफसोस की बात है कि पुलवामा मामले में आरोपी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी समूह का सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में पनाह लिये हुए है.

  • पुलवामा हमले की ज़िम्मेदारी कबूल नहीं करने को लेकर भारत ने पाकिस्तान को फटकारा

    पुलवामा हमले की ज़िम्मेदारी कबूल नहीं करने को लेकर भारत ने पाकिस्तान को फटकारा

    Pulwama Terror Attack: विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने कहा, 'हमने पाकिस्तान के साथ पर्याप्त सबूत साझा किये हैं लेकिन वह जवाब देने से लगातार बच रहा है. एनआईए ने पुलवामा हमले को लेकर दाखिल चार्जशीट में इस बारे में विसतार से बताया कि पाकिस्‍तान में ठिकाना बनाए जैशे मोहम्‍मद के योजना बनाकर हमले को किस तरह अंजाम दिया.

  • NIA ने किया मनी ट्रेल का खुलासा, 'पुलवामा हमले पर आतंकियों ने खर्च किए थे 5.70 लाख रुपये'

    NIA ने किया मनी ट्रेल का खुलासा, 'पुलवामा हमले पर आतंकियों ने खर्च किए थे 5.70 लाख रुपये'

    चार्जशीट के अनुसार, जैश आतंकियों ने 1.85 लाख रुपये में ईको कार खरीदे और इसे मोडिफाई करने में 35 हजार रुपये खर्च किए. करीब 2.25 लाख रुपये दो आईईडी बनाने के लिए सभी तरह के विस्‍फोट को जुटाने में खर्च किए गए और 35 हजार रुपये अल्‍यूमीनियम पावडर पर खर्च हुए, यह सामान ऑनलाइन आर्डर किया गया.

  • पुलवामा हमला: 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

    पुलवामा हमला: 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

    Pulwama attack: पुलवामा जांच में गिरफ्तार अकेली महिला इंशा जान (Insha Jaan) इस हमले के मास्टरमाइंड फारूक की करीबी थी. उसने पिछले साल आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाले जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकवादियों की हर लिहाज़ से मदद की थी. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की चार्जशीट में इस बात का खुलासा हुआ है. एनआईए का दावा है कि 23 साल की इंशा जान मार्च में सुरक्षा बलों द्वारा कश्मीर में मारे गए पाकिस्तानी बम बनाने वाले मुख्य साजिशकर्ता मोहम्मद उमर फारूक की साथी थी. वह उसके साथ फोन और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संपर्क में थी.

  • फोटो और आतंकियों के फोन की व्हाट्सएप चैट पुलवामा साजिश का पता लगाने में बनी मददगार: NIA

    फोटो और आतंकियों के फोन की व्हाट्सएप चैट पुलवामा साजिश का पता लगाने में बनी मददगार: NIA

    पिछले साल फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जांच कर रही नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने अपनी चार्जशीट तैयार कर ली है. जांच एजेंसी ने मंगलवार को जम्मू कोर्ट में अपनी चार्जशीट फाइल कर दी है. इस चार्जशीट में NIA ने इस हमले के पीछे की पूरी साजिश को अंजाम देने की योजना और इसके पीछे शामिल आतंकियों की डिटेल दी है.

  • NIA की चार्जशीट में मसूद अज़हर, भाई को बताया गया पुलवामा अटैक का मास्टरमाइंड : सूत्र

    NIA की चार्जशीट में मसूद अज़हर, भाई को बताया गया पुलवामा अटैक का मास्टरमाइंड : सूत्र

    पिछले साल फरवरी मे हुए पुलवामा अटैक में मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA जम्मू के एक कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर सकती है. सूत्रों के हवाले से जानकारी है कि इस चार्जशीट में पाकिस्तान से ऑपरेट करने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर और उसके भाई रउफ अशगर को हमले का मास्टरमाइंड बताया गया है.

  • पाकिस्तान अब भी आतंकियों के लिये 'सुरक्षित पनाहगाह' : अमेरिकी रिपोर्ट

    पाकिस्तान अब भी आतंकियों के लिये 'सुरक्षित पनाहगाह' : अमेरिकी रिपोर्ट

    अमेरिका ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान ने 2019 में आतंकवाद के वित्त पोषण को रोकने और उस साल फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद बड़े पैमाने पर हमलों को रोकने के लिये भारत केंद्रित आतंकवादी समूहों के खिलाफ “मामूली कदम” उठाए लेकिन वह अब भी क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादी समूहों के लिये “सुरक्षित पनाहगाह” बना हुआ है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली अमेरिकी सहायता पर जनवरी 2018 में लगाई गई रोक 2019 में भी प्रभावी रही.

  • काफ़ी अंतर है पुलवामा हमले और चीन से गुत्थमगुत्थी के बाद प्रधानमंत्री की भाषा में

    काफ़ी अंतर है पुलवामा हमले और चीन से गुत्थमगुत्थी के बाद प्रधानमंत्री की भाषा में

    चीन ने लद्दाख (Ladakh) में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर क़ब्ज़ा किया है या नहीं, क्या भारतीय सीमा क्षेत्र में क़ब्ज़ा कर लिया है, इन प्रश्नों का जवाब क्या प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) की पहली प्रतिक्रिया में मिलता है? पहले आप कल का बयान पढें और फिर पुलवामा हमले के बाद उनकी पहली प्रतिक्रिया को पढ़ें.

  • पुलवामा पार्ट- 2 नाकाम : कार में था मिसाइल का एक तिहाई विस्फोटक, साजिश के पीछे भी है एक साजिश

    पुलवामा पार्ट- 2 नाकाम : कार में था मिसाइल का एक तिहाई विस्फोटक, साजिश के पीछे भी है एक साजिश

    पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई अपने नये आतंकी संगठन 'टेरोरिस्ट रिवाइवल फोर्स यानी की 'टीआरएफ' के जरिये कश्मीर में सुरक्षाबलों पर असाधारण तरीके से हमले की योजना बना रहा है. खुफिया सूत्रों का कहना है कि अगर ये हमला सफल होता है तो दावा किया जाएगा कि कश्मीर के लोकल आतंकी संगठन ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. सुरक्षाबलों का ये भी कहना है कि गुरुवार को पुलवामा में कार में आइइडी के जरिये सुरक्षाबलों पर हमला करना इसी आतंकी संगठन का असफल प्रयास हो सकता है.  

  • पुलवामा जैसे हमले की साजिश को सेना ने किया नाकाम, आतंकियों की कार के उड़ाए परखच्चे, देखें VIDEO

    पुलवामा जैसे हमले की साजिश को सेना ने किया नाकाम, आतंकियों की कार के उड़ाए परखच्चे, देखें VIDEO

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में सुरक्षा बलों ने एक बड़े कार बम हमला होने से पहले ही रोक लिया. जिस कार को सुरक्षाबलों ने रोका उसमें 40 से 45 किलो आईईडी रखा हुआ था, जिससे घातक हमला हो सकता था. आज सुबह दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा में आयनगुंड गांव में एक सड़क किनारे यह सेंट्रो कार लावारिस अवस्था में मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से अभियान छेड़कर बम स्क्वॉड की मदद से इस आईईडी को नष्ट कर दिया.

  • जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में सुरक्षाबलों ने नाकाम किया 2019 जैसा हमला, कार में था 40 किलो IED, ड्राइवर फरार

    जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में सुरक्षाबलों ने नाकाम किया 2019 जैसा हमला, कार में था 40 किलो IED, ड्राइवर फरार

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने एक बड़े कार बम हमला होने से पहले ही रोक लिया. जिस कार को सुरक्षाबलों ने रोका उसमें 20 किलो से अधिक आईईडी रखा हुआ था, जिससे घातक हमला हो सकता था. कार का ड्राइवर फरार हो गया.

  • प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- पिछले 6 साल में नहीं हुआ एक भी बम धमाका, तो बॉलीवुड डायरेक्टर ने दिलाई 'पुलवामा' की याद

    प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- पिछले 6 साल में नहीं हुआ एक भी बम धमाका, तो बॉलीवुड डायरेक्टर ने दिलाई 'पुलवामा' की याद

    केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने हाल ही में कहा कि पिछले 6 साल से एक भी बम धमाका नहीं हुआ. उनके इस बयान को लेकर अब ट्विटर पर लगातार रिएक्शन आ रहे हैं. प्रकाश जावड़ेकर के इस बयान को लेकर बॉलीवुड डायरेक्टर ओनिर (Onir) ने भी रिएक्ट किया है.

  • मोदी सरकार के कड़े सुरक्षा कदमों की वजह से पिछले 6 सालों में नहीं हुआ एक भी बम विस्फोट: जावड़ेकर

    मोदी सरकार के कड़े सुरक्षा कदमों की वजह से पिछले 6 सालों में नहीं हुआ एक भी बम विस्फोट: जावड़ेकर

    प्रकाश जावड़ेकर ने कहा "मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले 10-25 वर्षों तक हमने क्या देखा? हमने पुणे, वडोदरा, अहमदनगर, दिल्ली और मुंबई में बम धमाके देखे. हर आठ से दस दिनों में धमाके होते थे और लोग मारे जाते थे. लेकिन पिछले 6 सालों में धमाके की एक भी घटना नहीं हुई." जावड़ेकर ने कहा, "यह ऐसे ही नहीं हुआ बल्कि प्रधानमंत्री द्वारा उठाए कुछ कड़े कदमों की बदौलत हुआ ताकि देश की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकें."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com