NDTV Khabar

Pulwama Terror Attack


'Pulwama Terror Attack' - 269 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • "कांग्रेस माफी मांगे":  पुलवामा पर पाकिस्तान के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने की मांग

    Pulwama terror attack : राहुल ने ट्वीट कर इस हमले को सुरक्षा में खामियों का नतीजा बताया था और यह सवाल उठाया था कि आखिर किसे इस हमले का सबसे ज्यादा फायदा हुुआ.

  • पुलवामा हमले, दाऊद इब्राहिम को लेकर भारत का PAK पर वार- कभी नहीं की गुनाहगारों पर पुख्ता कार्रवाई

    पुलवामा हमले, दाऊद इब्राहिम को लेकर भारत का PAK पर वार- कभी नहीं की गुनाहगारों पर पुख्ता कार्रवाई

    उन्होंने कहा, ‘‘जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी. यह संगठन और उसका नेतृत्व पाकिस्तान में है. यह अफसोस की बात है कि पुलवामा मामले में आरोपी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी समूह का सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में पनाह लिये हुए है.

  • पुलवामा हमले की ज़िम्मेदारी कबूल नहीं करने को लेकर भारत ने पाकिस्तान को फटकारा

    पुलवामा हमले की ज़िम्मेदारी कबूल नहीं करने को लेकर भारत ने पाकिस्तान को फटकारा

    Pulwama Terror Attack: विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने कहा, 'हमने पाकिस्तान के साथ पर्याप्त सबूत साझा किये हैं लेकिन वह जवाब देने से लगातार बच रहा है. एनआईए ने पुलवामा हमले को लेकर दाखिल चार्जशीट में इस बारे में विसतार से बताया कि पाकिस्‍तान में ठिकाना बनाए जैशे मोहम्‍मद के योजना बनाकर हमले को किस तरह अंजाम दिया.

  • फोटो और आतंकियों के फोन की व्हाट्सएप चैट पुलवामा साजिश का पता लगाने में बनी मददगार: NIA

    फोटो और आतंकियों के फोन की व्हाट्सएप चैट पुलवामा साजिश का पता लगाने में बनी मददगार: NIA

    पिछले साल फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जांच कर रही नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने अपनी चार्जशीट तैयार कर ली है. जांच एजेंसी ने मंगलवार को जम्मू कोर्ट में अपनी चार्जशीट फाइल कर दी है. इस चार्जशीट में NIA ने इस हमले के पीछे की पूरी साजिश को अंजाम देने की योजना और इसके पीछे शामिल आतंकियों की डिटेल दी है.

  • NIA की चार्जशीट में मसूद अज़हर, भाई को बताया गया पुलवामा अटैक का मास्टरमाइंड : सूत्र

    NIA की चार्जशीट में मसूद अज़हर, भाई को बताया गया पुलवामा अटैक का मास्टरमाइंड : सूत्र

    पिछले साल फरवरी मे हुए पुलवामा अटैक में मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA जम्मू के एक कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर सकती है. सूत्रों के हवाले से जानकारी है कि इस चार्जशीट में पाकिस्तान से ऑपरेट करने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर और उसके भाई रउफ अशगर को हमले का मास्टरमाइंड बताया गया है.

  • पाकिस्तान अब भी आतंकियों के लिये 'सुरक्षित पनाहगाह' : अमेरिकी रिपोर्ट

    पाकिस्तान अब भी आतंकियों के लिये 'सुरक्षित पनाहगाह' : अमेरिकी रिपोर्ट

    अमेरिका ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान ने 2019 में आतंकवाद के वित्त पोषण को रोकने और उस साल फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद बड़े पैमाने पर हमलों को रोकने के लिये भारत केंद्रित आतंकवादी समूहों के खिलाफ “मामूली कदम” उठाए लेकिन वह अब भी क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादी समूहों के लिये “सुरक्षित पनाहगाह” बना हुआ है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली अमेरिकी सहायता पर जनवरी 2018 में लगाई गई रोक 2019 में भी प्रभावी रही.

  • पुलवामा हमले का एक साल : गहरे जख्म की यादें, घटना जिससे शुरू हुआ बड़ा बदलाव

    पुलवामा हमले का एक साल : गहरे जख्म की यादें, घटना जिससे शुरू हुआ बड़ा बदलाव

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए हमले ने देश को न थर्रा दिया था. एक साल पहले के इस दिन का इतिहास जम्मू-कश्मीर की एक बड़ी दुखद घटना के रूप में दर्ज है. पुलवामा हमला (Pulwama attack) एक ऐसी हृदय विदारक घटना थी जिसने पूरे देश को शोक संतप्त किया और कश्मीर में पाक समर्थित आतंकवाद की दुनिया के सभी देशों ने कड़ी आलोचना की. पुलवामा हमला एक ऐसी घटना भी है जिसके बाद देश एक बड़े बदलाव की राह पर आगे बढ़ गया. इस हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पाकिस्तान को सबक सिखाने वाली इस कार्रवाई के बाद कश्मीर में पाकिस्तान की दखल पूरी तरह रोकने, अलगाववाद पर काबू पाने और आतंक की जड़ों पर प्रहार करने के लिए केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करते हुए आर्टिकल 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधान समाप्त कर दिए. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों के रूप में बांट दिया.

  • Elections 2019: PM मोदी के 'रडार से बचाने वाले बादल' के दावे पर प्रियंका गांधी का तंज, कही यह बात...

    Elections 2019: PM मोदी के 'रडार से बचाने वाले बादल' के दावे पर प्रियंका गांधी का तंज, कही यह बात...

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के 'रडार से बचाने वाले बादल' वाले दावे का मजाक उड़ाया. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी का सच अब 'लोगों के रेडार' पर है.

  • राहुल गांधी ने PM मोदी के 'रडार से बचाने वाले बादल' के दावे का उड़ाया मजाक, ऐसे कसा तंज

    राहुल गांधी ने PM मोदी के 'रडार से बचाने वाले बादल' के दावे का उड़ाया मजाक, ऐसे कसा तंज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा, 'आपने आम खाना और कुर्ता काटना तो देश के लेागों को सिखा दिया, मगर ये बता दीजिए कि बीते पांच सालों में हिंदुस्तान के करोड़ों बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया. आपने किसानों का साथ देने का वादा किया था, लेकिन मंदसौर में किसानों पर आपकी पुलिस (शिवराज कार्यकाल) ने गोली चलाई, तब आप खड़े नहीं दिखे.'

  • 1971 के लिए इंदिरा की तारीफ हो सकती है तो बालाकोट के लिए PM मोदी की क्यों नहीं- राजनाथ सिंह

    1971 के लिए इंदिरा की तारीफ हो सकती है तो बालाकोट के लिए PM मोदी की क्यों नहीं- राजनाथ सिंह

    सिंह ने कहा कि 26 फरवरी को हवाई हमले से पाकिस्तान में बेचैनी है, जो कि समझ में भी आती है. लेकिन भारत के कुछ तबकों में भी इसी प्रकार का माहौल क्यों है? उन्होंने कहा, ‘अगर पाकिस्तान के विभाजन के लिए कार्रवाई करने के लिए देश में इंदिरा की प्रशंसा होती है तो पुलवामा हमले पर पाकिस्तान को जैसे को तैसा जवाब देने के लिए मोदी के कदम की प्रशंसा से भारत में कुछ लोगों को परेशान क्यों होना चाहिए.’

  • पाकिस्तान का 'भारत फिर हमला करेगा' बयान गैरजिम्मेदाराना, विदेश मंत्रालय ने खारिज किया पाक का दावा

    पाकिस्तान का 'भारत फिर हमला करेगा' बयान गैरजिम्मेदाराना, विदेश मंत्रालय ने खारिज किया पाक का दावा

    भारत ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री के इस बयान को गैरजिम्मेदाराना एवं बेतुका बताकर खारिज कर दिया कि भारत पाकिस्तान पर फिर से हमला करेगा. विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बयान क्षेत्र में युद्धोन्माद फैलाने वाला है.

  • पाकिस्तान का दावा- भारत बना रहा एक और हमले की योजना, पाक विदेश मंत्री ने तारीख भी बताई...

    पाकिस्तान का दावा- भारत बना रहा एक और हमले की योजना, पाक विदेश मंत्री ने तारीख भी बताई...

    पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने रविवार को दावा किया है कि उनकी सरकार के पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत की योजना 16 से 20 अप्रैल के बीच देश पर एक और हमले की है. मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है.

  • पुलवामा आतंकी हमले से कुछ समय पहले ही CRPF अधिकारी ने 'प्रशिक्षण में खामियों' को लेकर किया था आगाह

    पुलवामा आतंकी हमले से कुछ समय पहले ही CRPF अधिकारी ने 'प्रशिक्षण में खामियों' को लेकर किया था आगाह

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले से लगभग महीने भर पहले ही सीआरपीएफ के एक सीनियर अधिकारी ने एंटी-टेरर ट्रेनिंग में कुछ खामियों को लेकर आगाह किया था.

  • बनिहाल बलास्ट: पुलवामा 2 की थी तैयारी? CRPF काफिले के पास आतंकी ने कार में कर दिया था विस्फोट

    बनिहाल बलास्ट: पुलवामा 2 की थी तैयारी? CRPF काफिले के पास आतंकी ने कार में कर दिया था विस्फोट

    धमाके की जांच कर रही जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है. हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि ये प्लांटेड हो सकता है. जिस सेंट्रो कार में ये धमाका हुआ उसमें दो एलपीजी सिलिंडर फिट किए गए थे. इसके अलावा कई विस्फोटक सामग्री मौजूद थे. जिसमें पेट्रोल, जिलेटिन की छड़, जैरीकैन, यूरिया, सल्फ़र भी मौजूद था. प्रत्यक्षदर्शियों को मुताबिक उन्होंने जलती कार से एक संदिग्ध आतंकवादी को उतरकर भागते हुए भी देखा.

  • पूर्व RAW चीफ एएस दुलत बोले- पुलवामा हमला कर जैश ने दिया मोदीजी को तोहफा

    पूर्व RAW चीफ एएस दुलत बोले- पुलवामा हमला कर जैश ने दिया मोदीजी को तोहफा

    एएस दुलत ने शनिवार को कहा कि पुलवामा आतंकी हमला (Pulwama Terror Attack) चुनाव के पहले भाजपा (BJP) को तोहफा है और पाकिस्तान में आतंकी शिविर पर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) को अंजाम देना बिल्कुल ठीक था. उन्होंने मीडिया से कहा, ‘मुझे लगता है कि, मैं पहले भी जिक्र कर चुका हूं, मेरे खयाल से यह जैश (Jaish) का भाजपा या मोदीजी को उपहार थे. चुनाव के कारण. यह अवश्यंभावी था कि ऐसा कुछ होगा. कुछ हुआ. इसलिए पाकिस्तान के भीतर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देना बिल्कुल ठीक था.’

  • मसूद अजहर पर UN में प्रस्ताव पेश करने पर अमेरिका से बोला चीन- सावधानी से करें काम, जबरन कार्रवाई ना करें

    मसूद अजहर पर UN में प्रस्ताव पेश करने पर अमेरिका से बोला चीन- सावधानी से करें काम, जबरन कार्रवाई ना करें

    अमेरिका (US) ने जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर (Masood Azhar) को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव बढ़ाते हुए, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक मसौदा प्रस्ताव पेश किया है ताकि अजहर का नाम काली सूची में डाला जा सके. इसके बाद चीन का बयान आया है.

  • कांग्रेस का PM पर निशाना: मोदी जी, पाकिस्तान को चोरी-छुपे लव लेटर लिखना बंद करें

    कांग्रेस का PM पर निशाना: मोदी जी, पाकिस्तान को चोरी-छुपे लव लेटर लिखना बंद करें

    कांग्रेस ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुभकामनाएं भेजे जाने से जुड़ी खबरों को लेकर शनिवार को उन पर तीखा हमला बोला और कहा कि मोदी जी को ये लव लेटर लिखना बंद करना चाहिए. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, श्रीमान 56 साड़ी-शॉल-पाक बर्थडे यात्रा-आईएसआई को पठानकोट बुलाने के लिए मशहूर हैं.

  • इमरान खान बोले- मोदी जी ने पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस की दी बधाई तो कांग्रेस ने PMO से पूछा- क्या ये सच है?

    इमरान खान बोले- मोदी जी ने पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस की दी बधाई तो कांग्रेस ने PMO से पूछा- क्या ये सच है?

    भारत ने शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में देश के राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार किया था. भारत ने कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर से कई अलगाववादी नेताओं को आमंत्रित किये जाने पर विरोध भी जताया था. इमरान खान ने भी प्रधानमंत्री मोदी के संदेश पर ट्वीट किया. खान ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी का संदेश मिला, जिसमें लिखा है: मैं पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर देश की जनता और बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. यह वक्त है जब उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिये मिलकर काम करें.’

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com