NDTV Khabar

Pulwama Terrorist Attack


'Pulwama Terrorist Attack' - 92 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पुलवामा हमला: 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

    पुलवामा हमला: 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

    Pulwama attack: पुलवामा जांच में गिरफ्तार अकेली महिला इंशा जान (Insha Jaan) इस हमले के मास्टरमाइंड फारूक की करीबी थी. उसने पिछले साल आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाले जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकवादियों की हर लिहाज़ से मदद की थी. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की चार्जशीट में इस बात का खुलासा हुआ है. एनआईए का दावा है कि 23 साल की इंशा जान मार्च में सुरक्षा बलों द्वारा कश्मीर में मारे गए पाकिस्तानी बम बनाने वाले मुख्य साजिशकर्ता मोहम्मद उमर फारूक की साथी थी. वह उसके साथ फोन और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संपर्क में थी.

  • फोटो और आतंकियों के फोन की व्हाट्सएप चैट पुलवामा साजिश का पता लगाने में बनी मददगार: NIA

    फोटो और आतंकियों के फोन की व्हाट्सएप चैट पुलवामा साजिश का पता लगाने में बनी मददगार: NIA

    पिछले साल फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जांच कर रही नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने अपनी चार्जशीट तैयार कर ली है. जांच एजेंसी ने मंगलवार को जम्मू कोर्ट में अपनी चार्जशीट फाइल कर दी है. इस चार्जशीट में NIA ने इस हमले के पीछे की पूरी साजिश को अंजाम देने की योजना और इसके पीछे शामिल आतंकियों की डिटेल दी है.

  • पुलवामा आतंकी हमला : रिपोर्ट में दावा- बम बनाने के लिए 'अमेजन' से मंगाया था केमिकल

    पुलवामा आतंकी हमला : रिपोर्ट में दावा- बम बनाने के लिए 'अमेजन' से मंगाया था केमिकल

    एनआईए ने श्रीनगर के बाग-ए-मेहताब इलाके के वजीर-उल-इस्लाम (19) और पुलवामा के हकरीपुरा गांव के मोहम्मद अब्बास राठेर (32) को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की संख्या अब पांच हो गई है. इससे पहले एक पिता-पुत्री एवं आत्मघाती बम हमलावर के करीबी को दो अन्य अभियानों में गिरफ्तार किया गया था.

  • NIA ने पुलवामा हमले में शामिल जैश के संदिग्ध आतंकवादी को किया गिरफ्तार

    NIA ने पुलवामा हमले में शामिल जैश के संदिग्ध आतंकवादी को किया गिरफ्तार

    मार्गे पुलवामा के काकापोरा के हाजीबल का रहने वाला है और उसकी फर्नीचर की दुकान है. पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद उमर फारूक ने 2018 के मध्य में मार्गे की डार से पहचान करवायी थी और वह जैश के वास्ते काम करने में पूरी तरह जुट गया था.

  • पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

    पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षा बलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने रविवार सुबह दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल के गुलशनपोरा इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया था.

  • बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद हम पाकिस्तान पर हमले के लिए तैयार थे : पूर्व वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ

    बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद हम पाकिस्तान पर हमले के लिए तैयार थे : पूर्व वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ

    भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के पूर्व प्रमुख बीएस धनोआ (BS Dhanoa) ने रिटायर होने के बाद पहली बार मीडिया के सामने खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि 26 फरवरी, 2019 को बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद हम पाकिस्तान पर हमले के लिए पूरी तरह से तैयार थे. 27 फरवरी को पाकिस्तानी एयरफोर्स ने भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश की थी और इसके बाद पाकिस्तानी सेना हमारे निशाने पर थी.

  • पाकिस्तान की फिर नापाक हरकत: LoC पर गोले, पुलवामा में सेना ने मार गिराया एक आतंकी

    पाकिस्तान की फिर नापाक हरकत: LoC पर गोले, पुलवामा में सेना ने मार गिराया एक आतंकी

    अधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार तड़के चार बजे जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की और यह गोलीबारी रूक-रूक कर रात 10 बजे तक जारी रही.

  • पाकिस्तान में घुसकर जिन भारतीय पायलट ने उड़ाए थे जैश-ए-मोहम्मद के कैंप उनको मिलेगा ये सम्मान

    पाकिस्तान में घुसकर जिन भारतीय पायलट ने उड़ाए थे जैश-ए-मोहम्मद के कैंप उनको मिलेगा ये सम्मान

    पुलवामा अटैक (Pulwama Attack) के बाद भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने पाकिस्तान (Pakistan) में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी. भारतीय एयर फोर्स के उन पायलेट्स को अब वायु सेना मेडल दिया जाएगा. 

  • NDTV Exclusive: बालाकोट एयरस्ट्राइक में शामिल पायलटों ने बताया- कैसे ऑपरेशन को दिया गया अंजाम

    NDTV Exclusive: बालाकोट एयरस्ट्राइक में शामिल पायलटों ने बताया- कैसे ऑपरेशन को दिया गया अंजाम

    फरवरी में पाकिस्तान के बालाकोट के पास जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर हमला करने वाले पायलटों में से एक युवा स्क्वाड्रन लीडर का कहना है कि ''हमने मिशन के पहले बड़ी तादाद में सिगरेटें पी डाली थीं.'' उन्होंने बताया कि "हमें पता चला कि हमारा मिशन क्या है, हम मानसिक उतार-चढ़ाव से गुजर रहे थे."

  • जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमले में जख्मी हुए 2 जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमले में जख्मी हुए 2 जवान शहीद

    हमले में आतंकियों ने IED का इस्तेमाल किया था. पुलवामा के अरिहल गांव के पास 44 राष्ट्रीय राइफल्स का बख्तरबंद वाहन हमले की चपेट में आ गया. रिपोर्ट की मानें तो हमले में सेना के कैस्पर वाहर को नुकसान पहुंचा.

  • अखलाक के गांव में योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'सरकार तुष्टिकरण नहीं, सबके लिए काम करती है'

    अखलाक के गांव में योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'सरकार तुष्टिकरण नहीं, सबके लिए काम करती है'

    इसी गांव में 2015 में मोहम्मद अखलाक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पिछली सरकारों पर जाति के आधार पर लोगों को बांटने और 'तुष्टिकरण की राजनीति' करने का आरोप लगाया.

  • मोदी सरकार आतंकियों से गोली और गोले से निपटती है, उनके नाम के आगे जी नहीं लगाती: योगी आदित्यनाथ

    मोदी सरकार आतंकियों से गोली और गोले से निपटती है, उनके नाम के आगे जी नहीं लगाती: योगी आदित्यनाथ

    उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के अयोध्या में रामजन्मू भूमि नहीं जाने को हिंदुओं का अपमान बताया.

  • पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए 110 करोड़ जमा कर पाएंगे मुर्तज़ा अली?

    पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए 110 करोड़ जमा कर पाएंगे मुर्तज़ा अली?

    जब मुर्तजा अली से एनडीटीवी ने उनके कमाई के बारे में पूछा तो मुर्तजा अली का कहना था यह उनका अपना पैसा है जो इंवेस्टमेंट से प्राप्त हुआ है. जब यह पूछा गह की इंवेस्टमेंट क्या क्या है? मुर्तजा अली का कहना था यह जरूरी नहीं कि वो अपना सब कुछ पब्लिक में डिस्क्लोज़ कर दें. मुर्तजा अली ने कहा, यह टैक्सेबल इनकम है. जब टैक्स दे चुके हैं तो टैक्स डिपार्टमेंट के पास इस पैसे का ब्‍योरा है. मुर्तजा ने कहा, 'सबसे पहले 25 फरवरी को PMO और रिलीफ फण्ड को एक मेल लिखते हैं जिस में पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए 110 करोड़ रुपया आर्मी रिलीफ फण्ड को देने की पेशकश करते हैं. उन्हें बताया जाता है कि आर्मी रिलीफ फण्ड नाम का कोई फण्ड नहीं है इसलिए उन्हें यह पैसा प्रधानमंत्री रिलीफ फण्ड को भेजना होगा.

  • मोदी सरकार के मंत्री का दावा, बालाकोट हमले में इतने आंतकवादी मारे गए - देखें Video

    मोदी सरकार के मंत्री का दावा, बालाकोट हमले में इतने आंतकवादी मारे गए - देखें Video

    सरकारी सूत्रों के मुताबिक यह संख्या 300 है तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कम से 250 आतंकवादियों के मरने की बात कही है. अब केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह (Radha Mohan Singh) ने भी इस संबंध में एक बयान दिया है. राधामोहन सिंह (Radha Mohan Singh) के मुताबिक बालाकोट हमले में 400 आतंकवादी मारे गए हैं.

  • बालाकोट ऑपरेशन के बाद भारत पाकिस्तान पर भरपूर दबाव बनाने की कोशिश में जुटा

    बालाकोट ऑपरेशन के बाद भारत पाकिस्तान पर भरपूर दबाव बनाने की कोशिश में जुटा

    बालाकोट के बाद भारत की पूरी कोशिश पाकिस्तान पर ज़्यादा से ज़्यादा दबाव बनाने की है.अभिनंदन को लेकर सरकार ने साफ कर दिया था कि कोई सौदेबाज़ी नहीं होगी. सूत्रों के अनुसार इस्लामिक सहयोग संगठन (Organisation of Islamic Cooperation) में भारत ने कहा है कि पाक ने माना है कि मसूद पाकिस्तान में है और उसे जैश के मुखिया के तौर पर भी माना है. हालांकि कार्रवाई की सिर्फ बात करने से बात नहीं बनेगी. पाक को ठोस कार्रवाई करके दिखाना होगा.

  • अगली बार पाक में बम गिराएं तो महागठबंधन के नेता को नीचे खड़ा कर देना चाहिए, ताकि लाशें गिन सकें- हरियाणा मंत्री

    अगली बार पाक में बम गिराएं तो महागठबंधन के नेता को नीचे खड़ा कर देना चाहिए, ताकि लाशें गिन सकें- हरियाणा मंत्री

    अनिल विज का बयान वायुसेना की स्ट्राइक में मरने वाले आतंकियों की संख्या पर शुरू हुए विवाद के बीच आया है. यह विवाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के उस बयान के बाद शुरू हुआ था, जिसमें उन्होंने बताया था कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में स्ट्राइक करके '250 आतंकियों को मार गिराया'. हालांकि, सरकार की ओर से अभी तक ऐसा कोई आंकड़ा जारी नहीं किया गया है.

  • दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को बताया 'दुर्घटना' तो वीके सिंह ने पूछा- राजीव गांधी की हत्या क्या थी?

    दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को बताया 'दुर्घटना' तो वीके सिंह ने पूछा- राजीव गांधी की हत्या क्या थी?

    उन्होंने ट्वीट किया था, 'हमें हमारी सेना पर उनकी बहादुरी पर गर्व है व सम्पूर्ण विश्वास है. सेना में मैंने मेरे अनेकों परिचित और करीबी रिश्तेदारों को देखा है किस प्रकार वे अपने परिवारों को छोड़ कर हमारी सुरक्षा करते हैं. हम उनका सम्मान करते हैं. किन्तु पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गई. 'Air Strike' के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है.'

  • दिग्विजय सिंह ने PM मोदी पर साधा निशाना, पुलवामा आतंकी हमले को बताया, 'दुर्घटना'

    दिग्विजय सिंह ने PM मोदी पर साधा निशाना, पुलवामा आतंकी हमले को बताया, 'दुर्घटना'

    उन्होंने ट्वीट किया, 'हमें हमारी सेना पर उनकी बहादुरी पर गर्व है व सम्पूर्ण विश्वास है. सेना में मैंने मेरे अनेकों परिचित और करीबी रिश्तेदारों को देखा है किस प्रकार वे अपने परिवारों को छोड़ कर हमारी सुरक्षा करते हैं. हम उनका सम्मान करते हैं. किन्तु पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गई. 'Air Strike' के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com