NDTV Khabar

Punjab Government


'Punjab Government' - 136 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पंजाब सरकार केन्द्र के बनाए कानूनों को नहीं बदल सकती है : अरविंद केजरीवाल

    पंजाब सरकार केन्द्र के बनाए कानूनों को नहीं बदल सकती है : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि पंजाब सरकार केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए कानूनों को नहीं बदल सकती है और सवाल किया कि क्या राज्य सरकार के कानून से किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य प्राप्त होगा.

  • पंजाब ने नए कृषि कानूनों को बेअसर करने के लिए योजना बनाई, ऐसा करने वाला पहला राज्य

    पंजाब ने नए कृषि कानूनों को बेअसर करने के लिए योजना बनाई, ऐसा करने वाला पहला राज्य

    मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 4 अक्टूबर को कहा था, "हम तब तक काले खेत कानूनों के खिलाफ लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगे, जब तक कि उन्हें एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) पर लिखित संवैधानिक गारंटी देने और एफसीआई (भारतीय खाद्य निगम) को जारी रखने के लिए संशोधन नहीं किया जाता है,"

  • पंजाब में 9वीं से 12वीं क्लास के लिए इस दिन से खुलेंगे स्कूल, सरकार ने लिया फैसला

    पंजाब में 9वीं से 12वीं क्लास के लिए इस दिन से खुलेंगे स्कूल, सरकार ने लिया फैसला

    School Reopening News: कोरोना संकट के बीच लंबे समय के बाद पंजाब में एक बार फिर से स्कूल खोले जाएंगे. पंजाब सरकार ने सोमवार को कहा कि स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को 15 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने का फैसला किया गया है. एक बयान के अनुसार, केवल कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों को ही अभिभावकों की सहमति से स्कूलों में जाने की अनुमति होगी. हालांकि, ऑनलाइन कक्षाएं शिक्षण का पसंदीदा तरीका बनी रहेंगी और इन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा.

  • किसानों के समर्थन में उतरे नवजोत सिंह सिद्धू, ट्विटर पर दी यलगार - अस्तित्व पर हमला बर्दाश्त नहीं, इंकलाब ज़िन्दाबाद

    किसानों के समर्थन में उतरे नवजोत सिंह सिद्धू, ट्विटर पर दी यलगार - अस्तित्व पर हमला बर्दाश्त नहीं, इंकलाब ज़िन्दाबाद

    सिद्धू ने पंजाबी में ट्वीट किया, "किसानी पंजाब दी रूह, सरीर दे घाव भर जांदे हन,पर आत्मा ते वार, साडे अस्तित्व उत्ते हमला बर्दाश्त नहीं, जंग दी तूती बोलदी ऐ - इंकलाब ज़िन्दाबाद, पंजाब, पंजाबियत ते हर पंजाबी किसानां दे नाल."

  • नीरव मोदी मामले में सेवानिवृत्त न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने दी गवाही, भारत सरकार ने दी चुनौती 

    नीरव मोदी मामले में  सेवानिवृत्त न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने दी गवाही, भारत सरकार ने दी चुनौती 

    उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने शुक्रवार को भारत से लाइव वीडियो लिंक के जरिये भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के मामले में मोदी की ओर से गवाही दी, जिसको भारत सरकार की ओर से अभियोजन पक्ष ने चुनौती दी.

  • सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा,"बस बहुत हुआ'', पंजाब के लिए लॉकडाउन के नए नियम घोषित

    सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा,

    Punjab Curfew update:पंजाब सरकार (Punjab government) ने बढ़ते कोरोना मामलों की चिंताजनक स्थिति के चलते सख्त कदम उठाया है. राज्य के सभी शहरों और कस्बों में शुक्रवार से रात में कर्फ्यू रहेगा जो शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. साथ ही हफ्ते के आखिर में लॉकडाउन किया जाएगा.

  • पंजाब सरकार की बड़ी पहल, सरकारी स्कूलों के 12वीं क्लास के छात्रों को स्मार्टफोन देने की शुरुआत की

    पंजाब सरकार की बड़ी पहल, सरकारी स्कूलों के 12वीं क्लास के छात्रों को स्मार्टफोन देने की शुरुआत की

    पंजाब सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 12वीं क्लास के छात्रों को स्मार्टफोन देना शुरू कर दिया है. इस पहल के तहत 1.73 लाख छात्रों को स्मार्टफोन दिए जा रहे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने  ट्वीट करके बताया था कि राज्य सरकार अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस पर 1.73 लाख स्मार्टफोन बांटना शुरू करेगी.

  • सरकारी स्कूलों में एडमिशन के लिए नहीं होगी टीसी की जरूरत, पंजाब सरकार का फैसला

    सरकारी स्कूलों में एडमिशन के लिए नहीं होगी टीसी की जरूरत, पंजाब सरकार का फैसला

    पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों में एडमिशन से जुड़ा एक अहम फैसला लिया है. सरकार ने स्कूल में एडमिशन के लिए टीसी यानी ट्रांसफर सर्टिफिकेट की बाध्यता को खत्म कर दिया है. यानी अब बिना टीसी (Transfer Certificates) के भी सरकारी स्कूलों में एडमिशन हो सकेंगे. पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला (Punjab School Education Minister Vijay Inder Singla) ने छात्रों की कठिनाइयों का ध्यान रखते हुए उनके हित में ये राहत भरा फैसला किया है. सरकार की तरफ से कहा गया है कि ये फैसला इसलिए लिया गया है कि छात्रों को एडमिशन के संबंध में किसी भी तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े.

  • Sarkari Naukri: पंजाब में सरकारी नौकरी के 2,984 पदों पर भर्ती की तैयारी

    Sarkari Naukri: पंजाब में सरकारी नौकरी के 2,984 पदों पर भर्ती की तैयारी

    Sarkari Naukari 2020: पंजाब सरकार ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में 2,984 पदों पर भर्तियों की घोषणा की है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त है. राज्य के स्वास्थ्य और कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पंजाब सरकार कोरोनोवायरस खतरे के कारण सरकारी अस्पतालों में बढ़ते संक्रमित लोगों की संख्या को संभालने के लिए तैयार थी और ये नई भर्तियां कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या का इलाज करने में काफी मददगार साबित होंगी. 

  • पंजाब जहरीली शराब त्रासदी : अरविंद केजरीवाल ने की CBI जांच की मांग

    पंजाब जहरीली शराब त्रासदी : अरविंद केजरीवाल ने की CBI जांच की मांग

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में जहरीली शराब त्रासदी की सीबीआई जांच की रविवार को मांग की. पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • पंजाब सरकार का फैसला, 305 वार्डर के पदों पर होगी डायरेक्ट भर्ती

    पंजाब सरकार का फैसला, 305 वार्डर के पदों पर होगी डायरेक्ट भर्ती

    पंजाब सरकार, पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड के माध्यम से वार्डर पद (Warder Post) पर 305 उम्मीदवारों की भर्ती करेगी. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड के माध्यम से वार्डर के 305 पदों को भरने के लिए डायरेक्ट भर्ती की मंजूरी दे दी है. भर्ती की पूरी प्रक्रिया चार महीने के अंदर पूरी की जाएगी.

  • लॉकडाउन में लगा है परिवार की आमदनी को झटका, प्राइवेट से निकलकर सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे बच्चे

    लॉकडाउन में लगा है परिवार की आमदनी को झटका, प्राइवेट से निकलकर सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे बच्चे

    कोरोनावायरस के चलते लागू लॉकडाउन में लाखों लोगों के रोजगार पर असर पड़ा है, बड़ी संख्या में लोगों ने अपना रोजगार खो दिया है, ऐसे में पंजाब और हरियाणा में एक नई चीज सामने आ रही हैं. यहां के बहुत से परिवार अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल से निकालकर सरकारी स्कूल में दाखिल करा रहे हैं क्योंकि अब वो प्राइवेट स्कूल का खर्च नहीं उठा सकते.

  • प्रवासी मजदूरों को लेकर केंद्र सरकार को कोई नीति बनानी चाहिए : मनप्रीत बादल

    प्रवासी मजदूरों को लेकर केंद्र सरकार को कोई नीति बनानी चाहिए : मनप्रीत बादल

    Unlock1: पंजाब अब प्रवासी मजदूरों को वापस बुला रहा है. इसके लिए पंजाब सरकार ने रेल मंत्रालय को और पंजाब के इंडस्ट्री मंत्री ने भारत सरकार को भी पत्र लिखा है. मगर वह ट्रेनों का इंतजार नहीं कर रहे हैं. पंजाब सरकार ने मजदूरों को वापस लाने के लिए बसों का इंतजाम किया है. तीन बसें इन प्रवासी मजदूरों को लेकर वापस भी आ चुकी हैं.

  • पंजाब सरकार प्रवासी मजदूरों को बसों से वापस ला रही, क्या है इस राज्य की मजबूरी?

    पंजाब सरकार प्रवासी मजदूरों को बसों से वापस ला रही, क्या है इस राज्य की मजबूरी?

    पंजाब अब प्रवासी मजदूरों को वापस बुला रहा है. इसके लिए पंजाब सरकार ने रेल मंत्रालय को तो लिखा ही है, इस संदर्भ में पंजाब के इंडस्ट्री मंत्री ने भारत सरकार को भी पत्र लिखा है. मगर वह ट्रेनों का इंतजार नहीं कर रहे हैं. जाहिर है पिछली बार जब ये प्रवासी मजदूर अपने गांव जा रहे थे तब पंजाब का अनुभव उतना अच्छा नहीं रहा था. यही वजह है कि पंजाब सरकार ने मजदूरों को वापस लाने के लिए बसों का इंतजाम किया है. तीन बसें इन प्रवासी मजदूरों को लेकर वापस भी आ चुकी हैं.

  • Summer Vacation: पंजाब के कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में 15 मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

    Summer Vacation: पंजाब के कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में 15 मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

    Summer Vacation: पंजाब में उच्च शिक्षा संस्थान गर्मियों के छुट्टियों के लिए मई के महीने से बंद रहेंगे. समाचार एजेंसी एएनआई ने गुरुवार को पंजाब सरकार के ट्वीट के हवाले से कहा कि राज्य में सभी सरकारी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में एक महीने तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी. गर्मियों की छुट्टियां 15 मई से शुरू होकर 15 जून तक चलेंगी.

  • पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मजदूरों के लिए PM से विशेष ट्रेन देने का किया आग्रह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मजदूरों के लिए PM से विशेष ट्रेन देने का किया आग्रह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को सभी उपायुक्तों को निर्देश दिया कि वे लॉकडाउन के कारण राज्य में फंसे प्रवासी मजदूरों का डेटा तैयार करें. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मजदूरों के परिवहन के लिए विशेष ट्रेनों की व्यवस्था करने का आग्रह किया.

  • Corona Lockdown:पंजाब बोर्ड ने कैंसिल की 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं, गर्मियों की छुट्टियों का किया ऐलान

    Corona Lockdown:पंजाब बोर्ड ने कैंसिल की 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं, गर्मियों की छुट्टियों का किया ऐलान

    Coronavirus Lockdown: कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा देश में हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रहा है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन करने का फैसला किया है. इसी के साथ पंजाब सरकार ने सभी स्कूलों में 11 अप्रैल से 10 मई तक के लिए गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान भी कर दिया है.

  • Coronavirus: पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन तक बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    Coronavirus: पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन तक बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    Coronavirus: कोरोनावायरस महामारी को कम करने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Corona Lockdown) कर दिया गया है. लॉकडाउन के चलते सभी तरह के एंट्रेंस और बोर्ड एग्जाम भी रोक दिए गए हैं. इन सबके बाद अब पंजाब सरकार ने राज्य में सभी तरह के रिक्रूटमेंट एग्जाम के लिए चल रही आवेदन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का फैसला किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com