NDTV Khabar

Punjab government


'Punjab government' - 128 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sarkari Naukri: पंजाब में सरकारी नौकरी के 2,984 पदों पर भर्ती की तैयारी

    Sarkari Naukri: पंजाब में सरकारी नौकरी के 2,984 पदों पर भर्ती की तैयारी

    Sarkari Naukari 2020: पंजाब सरकार ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में 2,984 पदों पर भर्तियों की घोषणा की है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त है. राज्य के स्वास्थ्य और कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पंजाब सरकार कोरोनोवायरस खतरे के कारण सरकारी अस्पतालों में बढ़ते संक्रमित लोगों की संख्या को संभालने के लिए तैयार थी और ये नई भर्तियां कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या का इलाज करने में काफी मददगार साबित होंगी. 

  • पंजाब जहरीली शराब त्रासदी : अरविंद केजरीवाल ने की CBI जांच की मांग

    पंजाब जहरीली शराब त्रासदी : अरविंद केजरीवाल ने की CBI जांच की मांग

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में जहरीली शराब त्रासदी की सीबीआई जांच की रविवार को मांग की. पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • पंजाब सरकार का फैसला, 305 वार्डर के पदों पर होगी डायरेक्ट भर्ती

    पंजाब सरकार का फैसला, 305 वार्डर के पदों पर होगी डायरेक्ट भर्ती

    पंजाब सरकार, पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड के माध्यम से वार्डर पद (Warder Post) पर 305 उम्मीदवारों की भर्ती करेगी. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड के माध्यम से वार्डर के 305 पदों को भरने के लिए डायरेक्ट भर्ती की मंजूरी दे दी है. भर्ती की पूरी प्रक्रिया चार महीने के अंदर पूरी की जाएगी.

  • लॉकडाउन में लगा है परिवार की आमदनी को झटका, प्राइवेट से निकलकर सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे बच्चे

    लॉकडाउन में लगा है परिवार की आमदनी को झटका, प्राइवेट से निकलकर सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे बच्चे

    कोरोनावायरस के चलते लागू लॉकडाउन में लाखों लोगों के रोजगार पर असर पड़ा है, बड़ी संख्या में लोगों ने अपना रोजगार खो दिया है, ऐसे में पंजाब और हरियाणा में एक नई चीज सामने आ रही हैं. यहां के बहुत से परिवार अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल से निकालकर सरकारी स्कूल में दाखिल करा रहे हैं क्योंकि अब वो प्राइवेट स्कूल का खर्च नहीं उठा सकते.

  • प्रवासी मजदूरों को लेकर केंद्र सरकार को कोई नीति बनानी चाहिए : मनप्रीत बादल

    प्रवासी मजदूरों को लेकर केंद्र सरकार को कोई नीति बनानी चाहिए : मनप्रीत बादल

    Unlock1: पंजाब अब प्रवासी मजदूरों को वापस बुला रहा है. इसके लिए पंजाब सरकार ने रेल मंत्रालय को और पंजाब के इंडस्ट्री मंत्री ने भारत सरकार को भी पत्र लिखा है. मगर वह ट्रेनों का इंतजार नहीं कर रहे हैं. पंजाब सरकार ने मजदूरों को वापस लाने के लिए बसों का इंतजाम किया है. तीन बसें इन प्रवासी मजदूरों को लेकर वापस भी आ चुकी हैं.

  • पंजाब सरकार प्रवासी मजदूरों को बसों से वापस ला रही, क्या है इस राज्य की मजबूरी?

    पंजाब सरकार प्रवासी मजदूरों को बसों से वापस ला रही, क्या है इस राज्य की मजबूरी?

    पंजाब अब प्रवासी मजदूरों को वापस बुला रहा है. इसके लिए पंजाब सरकार ने रेल मंत्रालय को तो लिखा ही है, इस संदर्भ में पंजाब के इंडस्ट्री मंत्री ने भारत सरकार को भी पत्र लिखा है. मगर वह ट्रेनों का इंतजार नहीं कर रहे हैं. जाहिर है पिछली बार जब ये प्रवासी मजदूर अपने गांव जा रहे थे तब पंजाब का अनुभव उतना अच्छा नहीं रहा था. यही वजह है कि पंजाब सरकार ने मजदूरों को वापस लाने के लिए बसों का इंतजाम किया है. तीन बसें इन प्रवासी मजदूरों को लेकर वापस भी आ चुकी हैं.

  • Summer Vacation: पंजाब के कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में 15 मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

    Summer Vacation: पंजाब के कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में 15 मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

    Summer Vacation: पंजाब में उच्च शिक्षा संस्थान गर्मियों के छुट्टियों के लिए मई के महीने से बंद रहेंगे. समाचार एजेंसी एएनआई ने गुरुवार को पंजाब सरकार के ट्वीट के हवाले से कहा कि राज्य में सभी सरकारी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में एक महीने तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी. गर्मियों की छुट्टियां 15 मई से शुरू होकर 15 जून तक चलेंगी.

  • पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मजदूरों के लिए PM से विशेष ट्रेन देने का किया आग्रह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मजदूरों के लिए PM से विशेष ट्रेन देने का किया आग्रह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को सभी उपायुक्तों को निर्देश दिया कि वे लॉकडाउन के कारण राज्य में फंसे प्रवासी मजदूरों का डेटा तैयार करें. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मजदूरों के परिवहन के लिए विशेष ट्रेनों की व्यवस्था करने का आग्रह किया.

  • Corona Lockdown:पंजाब बोर्ड ने कैंसिल की 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं, गर्मियों की छुट्टियों का किया ऐलान

    Corona Lockdown:पंजाब बोर्ड ने कैंसिल की 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं, गर्मियों की छुट्टियों का किया ऐलान

    Coronavirus Lockdown: कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा देश में हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रहा है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन करने का फैसला किया है. इसी के साथ पंजाब सरकार ने सभी स्कूलों में 11 अप्रैल से 10 मई तक के लिए गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान भी कर दिया है.

  • Coronavirus: पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन तक बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    Coronavirus: पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन तक बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    Coronavirus: कोरोनावायरस महामारी को कम करने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Corona Lockdown) कर दिया गया है. लॉकडाउन के चलते सभी तरह के एंट्रेंस और बोर्ड एग्जाम भी रोक दिए गए हैं. इन सबके बाद अब पंजाब सरकार ने राज्य में सभी तरह के रिक्रूटमेंट एग्जाम के लिए चल रही आवेदन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का फैसला किया है.

  • Coronavirus: पंजाब बोर्ड ने रद्द की बोर्ड की परीक्षाएं, दूसरे कामों पर भी लगाई रोक

    Coronavirus: पंजाब बोर्ड ने रद्द की बोर्ड की परीक्षाएं, दूसरे कामों पर भी लगाई रोक

    PSEB Board Exam Postponed: देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. कोरोनावायरस से बचाव के मद्देनजर कई स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी ने अपनी परीक्षाएं रद्द कर दी है. इन सबके बाद अब पंजाब स्टेट एजुकेशन बोर्ड (PSEB) ने भी 31 मार्च तक 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टाल दी हैं. इसी के साथ PSEB पांचवां ऐसा बोर्ड बन गया है, जिसने बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द किया है.

  • कांग्रेस में अंतर्कलह उभरी, वरिष्ठ नेता ने कहा- पार्टी लीडरशिप के लिए खतरे की घंटी

    कांग्रेस में अंतर्कलह उभरी, वरिष्ठ नेता ने कहा- पार्टी लीडरशिप के लिए खतरे की घंटी

    ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों के कांग्रेस छोड़ने के बाद कांग्रेस कई सवालों से जूझ रही है. मध्यप्रदेश कांग्रेस में अंदरूनी कलह से निपटने में नाकामी ने पार्टी के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होते ही प्रताप सिंह बाजवा ने एनडीटीवी से कहा कि "मध्यप्रदेश कांग्रेस में जो संकट खड़ा हुआ है वह कांग्रेस लीडरशिप के लिए एक खतरे की घंटी है. सिंधिया के जाने से कांग्रेस को बहुत नुकसान हुआ है. वह एक बड़े युवा नेता हैं...किसी भी स्टेट में जो कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री बनता है वह किसी और के लिए कोई जगह ही नहीं छोड़ता है."

  • करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पंजाब पुलिस DGP के बयान पर मचा भूचाल, अब दी यह सफाई

    करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पंजाब पुलिस DGP के बयान पर मचा भूचाल, अब दी यह सफाई

    डीजीप गुप्ता के बयान पर शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण देने की मांग की थी. 

  • कांग्रेस विधायक और हॉकी टीम के पूर्व कप्तान ने पंजाब सरकार के प्रदर्शन पर सवाल उठाए

    कांग्रेस विधायक और हॉकी टीम के पूर्व कप्तान ने पंजाब सरकार के प्रदर्शन पर सवाल उठाए

    परगट ने पत्र में कहा, 'पंजाबियों ने 2017 में हमें इसलिए जनादेश दिया था, क्योंकि उन्होंने मुख्यमंत्री के तौर पर 2002-2007 के आपके पहले के कार्यकाल के दौरान आपके प्रदर्शन को देखा था और उनके दिमाग में कार्य शैली को लेकर स्पष्टता थी. अब इस तरह की धारणा बन रही कि पंजाब सरकार के प्रदर्शन से पंजाबी मायूस हो रहे हैं.'

  • केरल और पंजाब के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार भी करेगी CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित

    केरल और पंजाब के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार भी करेगी CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित

    पिछले महीने संसद में पारित नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के तहत 31 दिसंबर, 2014 से पहले पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न झेल रहे हिंदुओं, ईसाइयों, सिखों, पारसियों, जैन और बौद्ध संप्रदाय के लोगों को भारत की नागरिकता देने का प्रावधान है.

  • पंजाब विधानसभा में CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित, ऐसा करने वाला केरल के बाद बना दूसरा राज्य

    पंजाब विधानसभा में CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित, ऐसा करने वाला केरल के बाद बना दूसरा राज्य

    इससे पहले केरल सरकार भी इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव ला चुकी है. इसके साथ ही केरल सरकार ने इस कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

  • Punjab Govt. Recruitment: पंजाब सरकार 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर करेगी भर्ती

    Punjab Govt. Recruitment: पंजाब सरकार 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर करेगी भर्ती

    पंजाब सरकार (Punjab government) ने राज्य के सरकारी स्कूलों में 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती करना का फैसला किया है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के नेतृत्व वाले कैबिनेट ने 14 जनवरी को स्कूल शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर मोहर लगा दी. एक सरकारी प्रवक्ता ने कैबिनेट मीटिंग के बाद बताया, "यह फैसला स्कूल स्टाफ में चल रही कमी को पूरा करेगा. शिक्षा के स्तर में सुधार करेगा."

  • पंजाब में अब कूड़े से बनेगी बिजली, रोज इकट्ठा होगा 600 टन कूड़ा...

    पंजाब में अब कूड़े से बनेगी बिजली, रोज इकट्ठा होगा 600 टन कूड़ा...

    पंजाब सरकार ने मोहाली के समगौली गांव में कूड़े से बिजली बनाने के लिए सात मेगावॉट की बिजली परियोजना लगाने का फैसला किया. यह बिजली संयंत्र 50 एकड़ से ज्यादा में बनेगा. परियोजना को बनाओ, अपनाओ और चलाओ (बीओओ) प्रतिरूप के तहत तैयार किया जायेगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com