NDTV Khabar

Punjab Police


'Punjab police' - 201 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • किसान-सरकार अड़े, कैसे निकलेगा समाधान? आंदोलन से जुड़ी 10 बातें

    किसान-सरकार अड़े, कैसे निकलेगा समाधान? आंदोलन से जुड़ी 10 बातें

    सरकार और किसानों के बीच शुक्रवार को वार्ता तब अटक गई, जब किसान नेता तीनों नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को पूरी तरह वापस लिए जाने तथा न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी दिए जाने की अपनी मांग पर लगातार अड़े रहे. उन्होंने कृषि कानूनों को निलंबित रखने के केंद्र सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. इस बीच, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा कि किसान नेताओं के अड़ियल रवैये के लिए बाहरी ताकतें जिम्मेदार हैं और जब आंदोलन की शुचिता खो जाती है तो कोई भी समाधान निकलना मुश्किल होता है. 11वें दौर की वार्ता के बेनतीजा रहने के साथ ही किसान नेताओं ने आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है. अब किसानों का फोकस 26 जनवरी को बुलाई गई ट्रैक्टर रैली पर है. बताया जा रहा है कि किसान नेता आज इस मुद्दे पर बैठक करने वाले हैं.

  • दिल्ली, हरियाणा, UP पुलिस से साफ बोले किसान, हर हाल में दिल्ली की आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे

    दिल्ली, हरियाणा, UP पुलिस से साफ बोले किसान, हर हाल में दिल्ली की आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे

    Tractor Rally: किसान आंदोलन (Farmer Protest) का आज (गुरुवार) 57वां दिन है. नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को रद्द करने की मांग को लेकर पंजाब समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हैं. किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally of Farmers) निकालने का ऐलान किया है. इसी मुद्दे पर किसान संगठनों और दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश पुलिस के बीच आज बैठक हुई. बैठक में किसानों ने साफ किया है कि वो हर हाल में दिल्ली के आउटर रिंग रोड में ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे.

  • हरियाणा में किसानों से बदसूलकी का मामला पहुंचा SC, जल्द हो सकती है सुनवाई

    हरियाणा में किसानों से बदसूलकी का मामला पहुंचा SC, जल्द हो सकती है सुनवाई

    किसान आंदोलन (Farmers Protest) का आज 40वां दिन है. आंदोलन की शुरूआत में हरियाणा में दिल्ली जाने के लिए निकले किसानों पर वॉटर कैनन और लाठीचार्ज का मामला अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंचा है. सेंटर फॉर ह्यूमन राइट्स एंड ड्यूटीज, पंजाब यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों द्वारा भेजे गए लेटर को कोर्ट ने जनहित याचिका के रूप में स्वीकार किया है. शीर्ष अदालत स्वत: संज्ञान लेकर भी इस मामले की सुनवाई करेगी. छात्रों की चिट्ठी में हरियाणा सरकार द्वारा किसान प्रदर्शनकारियों के मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है, जिसमें पुलिस ने किसानों के खिलाफ वॉटर कैनन और लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया था.

  • किसान आंदोलन :  टीवी पर दिए बयान को लेकर लुधियाना से कांग्रेस सांसद के खिलाफ केस दर्ज

    किसान आंदोलन :  टीवी पर दिए बयान को लेकर लुधियाना से कांग्रेस सांसद के खिलाफ केस दर्ज

    दिल्ली के शिकायतकर्ता नवीन कुमार ने आरोप लगाया है कि सिंह के बयानों से जनता में भय पैदा होने की संभावना है और ये किसी भी व्यक्ति को राज्य या सार्वजनिक शांति के खिलाफ अपराध करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं.

  • आज फिर होगी बातचीत, किसान बोले- सिर्फ कृषि कानून वापस लेने और MSP की गारंटी पर चर्चा

    आज फिर होगी बातचीत, किसान बोले- सिर्फ कृषि कानून वापस लेने और MSP की गारंटी पर चर्चा

    वहीं प्रदर्शनकारी किसान संगठनों ने कहा कि चर्चा केवल तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) को निरस्त करने के तौर-तरीकों एवं न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी देने पर ही होगी. इस बीच केंद्र और किसानों के बीच छठे दौर की वार्ता से एक दिन पहले केंद्रीय मंत्रियों नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) और पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने वरिष्ठ भाजपा नेता एवं गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों ने इस बैठक में इस बारे में चर्चा की कि बुधवार को किसानों के साथ होने वाली वार्ता में सरकार का क्या रुख रहेगा.

  • किसानों की बैठक शुरू, किसान नेता बोले- सरकार हमारी मांगों पर बात नहीं करना चाहती, 10 बातें

    किसानों की बैठक शुरू, किसान नेता बोले- सरकार हमारी मांगों पर बात नहीं करना चाहती, 10 बातें

    नए कृषि कानूनों (Farm Laws) की वापसी को लेकर किसानों (Farmers Agitation) और केंद्र सरकार (Centre Govt) के बीच गतिरोध बरकरार है. किसान यूनियनों ने बातचीत के लिए सरकार की नई पेशकश पर विचार के लिए शुक्रवार को बैठक की थी. संगठनों में से कुछ ने संकेत दिया कि वे मौजूदा गतिरोध का हल खोजने के लिए केंद्र के साथ बातचीत फिर से शुरू करने का फैसला कर सकते हैं. यूनियनों ने कहा कि शनिवार की बैठक में ठहरी हुई बातचीत को फिर से शुरू करने के लिए केंद्र के न्यौते पर कोई औपचारिक फैसला किया जाएगा. अब से कुछ देर पहले किसान संगठनों की बैठक शुरू हो चुकी है. किसान नेता मंजीत सिंह राय ने कहा, 'हमारी मीटिंग में हम निर्णय लेंगे कि सरकार से बातचीत करनी है या नहीं. सरकार हमारी मांगों पर बात नहीं करना चाहती लेकिन हम आज विचार कर रहे हैं कि ये आंदोलन कैसे आगे ले जाना है. सभी 40 संगठन के लोग चर्चा कर रहे हैं.' केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के एक अधिकारी ने भी कहा कि सरकार को उम्मीद है कि अगले दौर की बैठक दो-तीन दिनों में हो सकती है.

  • सरकार के बातचीत प्रस्ताव पर आज फैसला लेंगे किसान, बनाई 5 सदस्यीय कमेटी

    सरकार के बातचीत प्रस्ताव पर आज फैसला लेंगे किसान, बनाई 5 सदस्यीय कमेटी

    देश के पांचवें प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की जयंती पर आज (23 दिसंबर) 'किसान दिवस' (National Farmers' Day) मनाया जाता है. एक ओर जहां 'किसान दिवस' मनाया जा रहा है, तो दूसरी ओर हजारों की संख्या में किसान नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर धरने (Farmers Protest) पर बैठे हैं. केंद्र सरकार ने एक बार फिर किसानों को बातचीत का प्रस्ताव दिया है. किसान नेता आज एक बैठक कर सरकार के प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे.

  • किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में आज इन रास्तों पर आवाजाही रहेगी बंद, निकलने से पहले जान लें

    किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में आज इन रास्तों पर आवाजाही रहेगी बंद, निकलने से पहले जान लें

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सिंघु बॉर्डर की तरफ जाने वाले सड़क को बंद कर दिया है. इसके अलावा औचंडी, पिआऊ मनियारी, मंगेश बॉर्डर को भी बंद कर दिया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली वालों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इसके लिए कुछ वैकल्पिक मार्गों को सुझाया है.

  • पंजाब पुलिस की बड़ी कामयाबी, पाकिस्तानी तस्करों को क्वाडकॉप्टर ड्रोन के साथ गिरफ्तार किया

    पंजाब पुलिस की बड़ी कामयाबी, पाकिस्तानी तस्करों को क्वाडकॉप्टर ड्रोन के साथ गिरफ्तार किया

    पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पंजाब के अमृतसर में पुलिस ने खालिस्तानी संगठनों से संबंध रखने वाले और पाकिस्तानी तस्करों को गिरफ्तार किया है.

  • पंजाब के डीआईजी (कारागार) ने किसानों के समर्थन में इस्तीफा दिया

    पंजाब के डीआईजी (कारागार) ने किसानों के समर्थन में इस्तीफा दिया

    गौरतलब है कि हरियाणा, पंजाब और अन्य स्थानों के हजारों किसान नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. किसानों के आंदोलन को खासी संख्या में लोगों का समर्थन मिल रहा है.

  • किसानों द्वारा टोल प्लाजा को घेरने के आह्वान पर फरीदाबाद पुलिस अलर्ट

    किसानों द्वारा टोल प्लाजा को घेरने के आह्वान पर फरीदाबाद पुलिस अलर्ट

    फरीदाबाद जिले के हर टोल प्लाजा पर 1-1  सहायक पुलिस आयुक्त व संबंधित थाना के  पुलिस बल के अलावा रिजर्व पुलिस बल को तैनात किया गया है.ड्रोन कैमरे द्वारा आसमान से भी निगरानी रखने की भी व्यवस्था पुलिस की तरफ से की गयी है. 3500 पुलिसकर्मियों को हर परिस्थितियों से निपटने के लिए तैनात किया गया है.सभी पुलिसकर्मी एंटी राइट्स इक्विपमेंट सहित तैनात होंगे.

  • किसान नेता बोले- यह भविष्य की लड़ाई है, सरकार हां भी नहीं कर रही, मना भी नहीं

    किसान नेता बोले- यह भविष्य की लड़ाई है, सरकार हां भी नहीं कर रही, मना भी नहीं

    Farmers Protest: किसान आंदोलन (Farmers Protest) का आज (गुरुवार) 15वां दिन है. पंजाब समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हैं. वह तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं. किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा (Baldev Singh Sirsa) ने NDTV से बातचीत में कहा कि किसानों ने पहली बैठक में ही सरकार से कहा था कि तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएं. सरकार बिल्कुल नहीं झुकी है.

  • केंद्र सरकार का किसानों को प्रस्ताव- MSP पर बनाया जाएगा कानून, APMC में होंगे बदलाव : सूत्र

    केंद्र सरकार का किसानों को प्रस्ताव- MSP पर बनाया जाएगा कानून, APMC में होंगे बदलाव : सूत्र

    Farmers Protest: नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की मांग को लेकर आज (बुधवार) 14वें दिन भी किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जारी है. केंद्र सरकार (Centre Govt) और किसानों की मंगलवार रात हुई बैठक में सरकार द्वारा किसानों को प्रस्ताव भेजे जाने की बात कही गई. सूत्रों के मुताबिक अब से कुछ देर पहले सरकार ने जो प्रस्ताव तैयार किया है उसके अनुसार, MSP खत्म नहीं होगा. सरकार MSP को जारी रखेगी और इसके लिए कानून बनाया जाएगा. यह प्रस्ताव फिलहाल किसानों को नहीं मिला है.

  • सिंघू बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल किसान की मौत, पिछले 10 दिनों से बैठे थे धरने पर

    सिंघू बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल किसान की मौत, पिछले 10 दिनों से बैठे थे धरने पर

    Farmers Protest: कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की मांग को लेकर किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) का आज (बुधवार) 14वां दिन है. किसान दिल्ली के सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं. सिंघू बार्डर पर धरने पर बैठे एक किसान की मौत की खबर मिल रही है. मृतक का नाम अजय मोर था. मिली जानकारी के अनुसार, 32 वर्षीय अजय की ठंड लगने से मौत (hypothermia) हुई है. अजय का शव ट्रैक्टर ट्रॉली से मिला है. बताया जा रहा है कि आंदोलन के दौरान अजय इसी ट्रॉली में सोए थे.

  • आंदोलन कर रहे किसानों ने खोजा मनोरंजन का तरीका, ट्रैक्टर में लगाया DJ सिस्टम, देखें VIDEO

    आंदोलन कर रहे किसानों ने खोजा मनोरंजन का तरीका, ट्रैक्टर में लगाया DJ सिस्टम, देखें VIDEO

    शुक्रवार रात सिंघु बॉर्डर पर यह ट्रैक्टर नजर आया. एक किसान ने इस बारे में कहा, 'हम यहां कुछ दिनों से हैं और हमारे मनोरंजन के लिए यहां कोई साधन नहीं है, तो हमने इस ट्रैक्टर में म्यूजिक सिस्टम लगवाया है.' ट्रैक्टर के चारों ओर रंग-बिरंगी लाइटें जल रही हैं. रात के अंधेरे में यह किसी डीजे सिस्टम की तरह नजर आ रहा है. कई लोग गानों पर नाच रहे हैं तो कुछ ट्रैक्टर के साथ सेल्फी लेने में व्यस्त हैं.

  • आंदोलित किसानों का बढ़ता जा रहा हुजूम, दिल्ली पुलिस को संयम बरतने का निर्देश

    आंदोलित किसानों का बढ़ता जा रहा हुजूम, दिल्ली पुलिस को संयम बरतने का निर्देश

    Farmers Protest March : नैनीताल से लेकर अमृतसर तक कई किसान संगठन प्रदर्शन में शरीक होने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. किसानों के समूह ट्रैक्टर और ट्रकों के जरिये बड़ी संख्या में गाजीपुर बॉर्डर (Delhi-UP Border) पर भी जमा हो रहे हैं.

  • दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन में शामिल होने वाले किसानों की बढ़ रही संख्या, सुरक्षा बढ़ाई गई

    दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन में शामिल होने वाले किसानों की बढ़ रही संख्या, सुरक्षा बढ़ाई गई

    राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं के निकट और अधिक प्रदर्शनकारी पहुंच रहे हैं और आंदोलन तेज होता प्रतीत हो रहा है. इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बंदोबस्त बढ़ा दिए हैं और हरियाणा तथा उत्तर प्रदेश से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश के सभी बिंदुओं पर अवरोधक लगाए गए हैं.

  • 'केंद्र को शर्तों संग नहीं, खुले दिल से आगे आना चाहिए', कृषि कानून के विरोध में किसान नेता

    'केंद्र को शर्तों संग नहीं, खुले दिल से आगे आना चाहिए', कृषि कानून के विरोध में किसान नेता

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को किसानों से अपील की है कि वह बुराड़ी स्थित निरंकारी मैदान जाकर एकत्रित हों. अगर किसान वहां जाते हैं तो सरकार 3 दिसंबर से पहले भी उनसे बातचीत के लिए तैयार है. किसानों की हर समस्या और मांग पर विचार करने के लिए सरकार तैयार है. गृह मंत्री के इस बयान के बाद किसान नेताओं ने कहा कि सरकार को खुले दिल से किसानों के लिए आगे आना चाहिए न कि शर्तों के साथ.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com