NDTV Khabar

RJD In Delhi


'RJD in Delhi' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव से पहले बाहुबली शहाबुद्दीन ने मांगी परोल, पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने की अर्जी

    बिहार चुनाव से पहले बाहुबली शहाबुद्दीन ने मांगी परोल, पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने की अर्जी

    साल 2016 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शहाबुद्दीन का केस बिहार से दिल्ली ट्रांसफर किया गया था. इसके बाद फरवरी 2017 में शहाबुद्दीन को बिहार से दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया था.

  • तेजस्वी यादव ने कांग्रेस के बचाव के साथ-साथ राहुल गांधी को दी नसीहत, कहा- लाठी डंडों के बजाय...

    तेजस्वी यादव ने कांग्रेस के बचाव के साथ-साथ राहुल गांधी को दी नसीहत, कहा- लाठी डंडों के बजाय...

    राहुल गांधी के 'डंडे वाले बय़ान' पर सियासी घमासान जारी है, इस बयान पर बीजेपी जहां आक्रामक रुख अख्तियार किए हुए है तो वहीं कांग्रेस के मित्र दल उन्हें सलाह देते हुए नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी को नसीहत दी, साथ ही कांग्रेस का बचाव भी किया. उन्होंने कहा कि हमें चुनाव परिणामों का इंतजार करना चाहिए. सभी जानते हैं कि झारखंड में किसे डंडे का सामना करना पड़ा था. लोगों को हरियाणा में भी कांग्रेस से अच्छे परिणामों की उम्मीद नहीं थी. हालांकि तेजस्वी ने नसीहत देते हुए कहा कि हमें डंडे और लाठी जैसे बयान देने बचना चाहिए और इसके बजाय कलम की बात करनी चाहिए. 

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस के साथ गठबंधन में 4 सीटों पर लड़ेंगी RJD, उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस के साथ गठबंधन में 4 सीटों पर लड़ेंगी RJD, उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज

    दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 8 फरवरी को होगा. RJD के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि RJD ने शुरुआत में कांग्रेस से दिल्ली में 10 फीसदी सीट मांगी थी लेकिन अंत में यह तय हुआ कि पार्टी चार सीटों- बुराड़ी, किराड़ी, पालम और उत्तमनगर से लड़ेगी. उन्होंने कहा, "इन चार सीटों के लिए हमारे पास 39-40 प्रत्याशियों की सूची है और हमारा एसडब्ल्यूओटी (ताकत, कमजोरी, अवसर, जोखिम) विश्लेषण जारी है.

  • Citizenship Amendment Act Protest Updates: प्रधानमंत्री को NRC, CAA जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय एकता परिषद की बैठक बुलानी चाहिए : आनंद शर्मा

    Citizenship Amendment Act Protest Updates: प्रधानमंत्री को NRC, CAA जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय एकता परिषद की बैठक बुलानी चाहिए : आनंद शर्मा

    बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) द्वारा बुलाए बंद के दौरान बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ हुई और रेल एवं सड़क यातायात बाधित हुआ. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार से हिंसा में अब तक 16 लोग मारे जा चुके हैं. यूपी पुलिस ने कहा कि हिंसा की वारदात में 260 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें से 57 को गोलियां लगी हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने कानपुर में यतीमखाना पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया.

  • CAA Protest: यूपी के रामपुर में हिंसक हुआ प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने फेंके पत्थर तो पुलिस ने बरसाई लाठियां, इंटरनेट सेवा बंद

    CAA Protest: यूपी के रामपुर में हिंसक हुआ प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने फेंके पत्थर तो पुलिस ने बरसाई लाठियां, इंटरनेट सेवा बंद

    उत्तर प्रदेश के रामपुर शहर में शनिवार को नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहा प्रदर्शन हिंसक हो गया. प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प हो गई. सूत्रों का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बेरिकेड्स तोड़े और पुलिस पर पत्थर फेंके. इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां बरसाई और आंसू गैस के गोले छोड़े. पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़क शहर के ईदगाह इलाके में हुई. इसके बाद शहर में मोबाइल इंटरनेट और ब्रॉडबेंड सेवा को बंद कर दिया गया.

  • CAA के विरोध में RJD का बिहार बंद: कई जिलों में सड़क पर उतरे कार्यकर्ता, ट्रेनें रोकीं, किया चक्काजाम

    CAA के विरोध में RJD का बिहार बंद: कई जिलों में सड़क पर उतरे कार्यकर्ता, ट्रेनें रोकीं, किया चक्काजाम

    बिहार (Bihar) में राजद (RJD) के हजारों समर्थकों ने संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) और प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी एनआरसी (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन के तहत राज्यव्यापी बंद लागू करने की कोशिश करते हुए शनिवार को रेल और सड़क यातायात बाधित कर दिया.

  • मुजफ्फरपुर कांड के खिलाफ RJD का दिल्ली में प्रदर्शन, तेजस्वी बोले- 'भारत माता की बेटियों की रक्षा' के लिए साथ आएं

    मुजफ्फरपुर कांड के खिलाफ RJD का दिल्ली में प्रदर्शन, तेजस्वी बोले- 'भारत माता की बेटियों की रक्षा' के लिए साथ आएं

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड (Muzaffarpur shelter home rape case) मामले को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ आज राष्ट्रीय जनता दल का हल्लाबोल होगा. दिल्ली के जंतर मंतर पर राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बिहार की नीतीश सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे और विरोध-प्रदर्शऩ करेंगे. यानी आज एक बार फिर से मुजफ्फरपुर कांड की गूंज दिल्ली की सड़क पर सुनाई देगी. बताया जा रहा है कि राजद के विरोध प्रदर्शन और कैंडल मार्च में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं. इसेस पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह राजद के देशव्यापी धरना को अपना समर्थन देगी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com