NDTV Khabar

RJD leader


'RJD leader' - 52 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार: 'सहयोगी' चिराग पासवान ने फिर CM नीतीश की बढ़ाई 'परेशानी', चुनाव को लेकर तेजस्‍वी के सुर में सुर मिलाया..

    बिहार: 'सहयोगी' चिराग पासवान ने फिर CM नीतीश की बढ़ाई 'परेशानी', चुनाव को लेकर तेजस्‍वी के सुर में सुर मिलाया..

    चिराग ने हाल के समय में सीएम नीतीश के खिलाफ आक्रामक रुख अपना रखा है.एलजेपी के युवा नेता चिराग ने अपने ट्वीट में लिखा-कोरोना के प्रकोप से बिहार ही नहीं, पूरा देश प्रभावित है. कोरोना के कारण आम आदमी के साथ साथ केंद्र व बिहार सरकार का आर्थिक बजट भी प्रभावित हुआ है. ऐसे में चुनाव से प्रदेश पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ेगा.

  • मनरेगा योजना में अहम भूमिका निभाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह की तेजस्वी से नाराजगी के पीछे है एक 'बाहुबली' पूर्व सांसद

    मनरेगा योजना में अहम भूमिका निभाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह की तेजस्वी से नाराजगी के पीछे है एक 'बाहुबली' पूर्व सांसद

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की प्रमुख विपक्षी दल आरजेडी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. दो दिन पहले खबर आई कि पार्टी के 8 में से 5 विधान परिषद सदस्यों ने जेडीयू ने इस्तीफा दे दिया तो शाम तक खबर आई कि लालू प्रसाद के सबसे निकटम सहयोगियों में से रघुवंश प्रसाद ने नाराज होकर पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. देश में मनरेगा जैसी योजना की शुरुआत करने वाले रघुवंश प्रसाद का इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष तेजस्वी के लिए किसी भी झटके से कम नहीं था. हालांकि राष्ट्रीय जनता दल (RJD)अध्यक्ष लालू यादव ने रघुवंश प्रसाद सिंह का इस्तीफ़ा अस्वीकार कर दिया है

  • क्या है तेजस्वी यादव की 'हाईटेक बस' यात्रा का पूरा विवाद?

    क्या है तेजस्वी यादव की 'हाईटेक बस' यात्रा का पूरा विवाद?

    जनता दल यूनाइटेड (JDU) के तीन वरिष्ठ मंत्री महेश्वर हजारी, शैलेश कुमार और नीरज कुमार ने शनिवार को एक बार फिर दावा किया कि मंगल पाल गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे हैं और उनकी बस खरीदने की क्षमता नहीं है. वहीं, उन्होंने अपने इस आरोप के समर्थन में पिछले महीने 'राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन' के तहत 6 किलो गेहूं और 9 किलो चावल खरीदा है.

  • नीतीश कुमार शातिर नेता, CAB पर अपना असली सांप्रदायिक चरित्र दिखाया : तेजस्वी यादव

    नीतीश कुमार शातिर नेता, CAB पर अपना असली सांप्रदायिक चरित्र दिखाया : तेजस्वी यादव

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने रविवार को कहा कि दिल्ली के मतदाताओं ने ‘असली राष्ट्रवाद’ अपनाकर रास्ता दिखा दिया है और अब बिहार के मतदाताओं को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए उन्हीं का अनुकरण करना चाहिए क्योंकि कुमार को सीएए जैसे मुद्दों पर अपना ‘धर्मनिरपेक्ष नकाब’ उतार फेंकने में भी कोई गुरेज नहीं है. यादव ने 23 फरवरी को पटना में विशाल रैली के बाद शुरू हो रही अपनी ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ से पूर्व एक साक्षात्कार में कहा कि बिहार में राजग सरकार के विभाजनकारी एजेंडे को हराने का जिम्मा विपक्ष पर है और उसे ‘दुर्जेय एवं एकजुट’ विकल्प देना चाहिए.

  • विपक्षी नेताओं का सरकार पर हमला, प्रियंका गांधी का PM से सवाल, 'वे हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ?'

    विपक्षी नेताओं का सरकार पर हमला, प्रियंका गांधी का PM से सवाल, 'वे हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ?'

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, " जब भाजपा सरकार के मंत्री और नेता लोगों को गोली मारने के लिए उकसाएंगे, भड़काऊ भाषण देंगे तब ये सब होना मुमकिन है. प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए कि वे कैसी दिल्ली बनाना चाहते हैं? वे हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ? वे विकास के साथ खड़े हैं या अराजकता के साथ?

  • बिहार में जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार क्यों नहीं जाएंगे RJD के साथ

    बिहार में जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार क्यों नहीं जाएंगे RJD के साथ

    राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने एक बार फिर राजनीतिक भविष्यवाणी की है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी एक बार फिर नज़दीक आ सकते हैं. हालांकि उनकी बात को पार्टी के सर्वेसवा तेजस्वी यादव ने इस बात यह कहकर ख़ारिज कर दिया हैं कि ऐसी कोई बात नहीं हैं और इसमें कोई तथ्य नहीं है. वहीं जनता दल यूनाइटेड के नेताओं की मानें तो फ़िलहाल इस बात की संभावना नहीं हैं.  इसके पीछे उनका यही तर्क हैं कि नीतीश कुमार बीजेपी  के साथ सरकार चलाने में कम्फ़र्ट हैं वे आरजेडी के साथ कोई गारंटी नहीं दे सकता. 

  • चार्टर प्लेन में जन्मदिन मनाते तेजस्वी यादव की तस्वीरें वायरल, तो JDU ने कहा- शर्म आनी चाहिए

    चार्टर प्लेन में जन्मदिन मनाते तेजस्वी यादव की तस्वीरें वायरल, तो JDU ने कहा- शर्म आनी चाहिए

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव  की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें वह एक चार्टर प्लेन में शानदार अंदाज में जन्मदिन का केक काटते नजर आ रहे हैं. लेकिन आपको बता दें वह इस प्लेन से रांची से पटना आ रहे थे. तस्वीर में उनके साथ प्लेन में विधायक भोला यादव भी मौजूद हैं

  • बिहार में बाढ़, फिर कहां गायब हो गए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव?

    बिहार में बाढ़, फिर कहां गायब हो गए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव?

    बिहार में जब भी कोई त्रासदी होती है तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार की खिंचाई करने के साथ-साथ एक सवाल पूछा जाता है, कहां हैं विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव? लोकसभा चुनाव के बाद यह सिलसिला, चमकी बुखार, विधानसभा सत्र और जुलाई महीने में बाढ़ के समय से जो शुरू हुआ तो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. जब राजधानी पटना शहर पानी में डूबा हुआ है, एक बार फिर तेजस्वी यादव नदारद हैं. तेजस्वी हालांकि एक के बाद एक ट्वीट कर सरकार पर हमला कर रहे हैं, लेकिन उनकी पार्टी के नेता भी इस सवाल का जवाब देने में अब हाथ खड़े कर देते हैं कि आखिर तेजस्वी कहां हैं, और पटना कब आएंगे?

  • क्या तेजस्वी यादव अब बिहार में महागठबंधन के नेता नहीं रहे?

    क्या तेजस्वी यादव अब बिहार में महागठबंधन के नेता नहीं रहे?

    बिहार में आने वाले दिनों में लोकसभा की एक और विधानसभा की चार सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव महागठबंधन मिलकर लड़ेगा. यह फैसला मंगलवार को पटना में हुई बैठक में लिया गया. लेकिन क्या तेजस्वी यादव बिहार में महगठबंधन का चेहरा हैं? इस पर अलग-अलग दलों की अलग-अलग राय है.

  • बिहार: तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के नेताओं को आखिरकार अपना मोबाइल नंबर दिया

    बिहार: तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के नेताओं को आखिरकार अपना मोबाइल नंबर दिया

    बिहार में महागठबंधन के नेताओं की मंगलवार को एक बैठक हुई. इस बैठक की ख़ास बात यह रही कि विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) ने अपना मोबाइल का नंबर अन्य दलों के नेताओं को दिया. यह बैठक भले राबड़ी देवी के घर पर हुई लेकिन इस बैठक के बारे में मीडिया को जानकारी देने के लिए तेजस्वी यादव अपने घर के बाहर अन्य नेताओं के साथ नहीं आए. इसके कारण अन्य दलों के नेताओं में नाराजगी भी दिखी. बैठक में उपेन्द्र कुशवाहा के सवाल कि आखिर महगठबंधन के अन्य नेता नीतीश कुमार की इतनी तारीफ़ क्यों करते हैं? पर तय हुआ कि भविष्य में नीतीश कुमार और उनकी सरकार को निशाने पर रखा जाएगा. साथ ही विधानसभा और लोकसभा के उपचुनाव में सभी दल अभी से तैयारी में लग जाएंगे.

  • क्या बिहार में मुस्लिम नेताओं की मजबूरी बनते जा रहे हैं नीतीश कुमार?

    क्या बिहार में मुस्लिम नेताओं की मजबूरी बनते जा रहे हैं नीतीश कुमार?

    इन दिनों बिहार की राजनीति में इस बात पर सबसे ज़्यादा बहस होती है कि क्या बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों के मुस्लिम नेताओं की पसंद के साथ मजबूरी बनते जा रहे हैं? दरअसल विपक्षी राजद और कांग्रेस के नेताओं के बीच सार्वजनिक रूप से नीतीश कुमार के कामकाज की तारीफ और फिर उनकी पार्टी में शामिल होने की होड़ लगी है. ऐसे में यह सवाल और भी ज्यादा पूछा जाने लगा है कि भले ही नीतीश कुमार बीजेपी के साथ सरकार चला हैं लेकिन वे क्या बिहार की राजनीति में सक्रिय मुस्लिम नेताओं की पहली पसंद हैं?

  • बिहार : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की मुश्किलें और बढ़ीं, यह है बड़ा कारण

    बिहार : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की मुश्किलें और बढ़ीं, यह है बड़ा कारण

    बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की राजनीति के अलावा घोटालों से संबंधित मामलों से संबंधित मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. उनकी पार्टी के विधायक उनके विधानसभा सत्र में नदारद रहने के कारण मीडिया वालों से मुंह फिराते दिखते हैं.

  • आरजेडी के नेता कह रहे सड़क पर संघर्ष करो, तेजस्वी पार्टी के स्थापना दिवस पर रहे नदारद

    आरजेडी के नेता कह रहे सड़क पर संघर्ष करो, तेजस्वी पार्टी के स्थापना दिवस पर रहे नदारद

    विधानसभा से कई दिन तक गायब रहने के बाद बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी स्थापना राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के दिवस से भी खुद को अलग रखा. इससे मीडिया में यह अटकलें तेज हो गई हैं कि राजद अध्यक्ष लालू यादव के परिवार में सब कुछ सामान्य नहीं है.

  • राबड़ी देवी का सरकार पर हमला, बोलीं- चूहा-बिल्ली बनकर बिल में घुसकर बैठे हैं ये लोग

    राबड़ी देवी का सरकार पर हमला, बोलीं- चूहा-बिल्ली बनकर बिल में घुसकर बैठे हैं ये लोग

    रोजाना राज्य व केंद्र सरकार पर ट्वीट करके हमला करने से बिल्कुल नहीं चूकतीं. सबसे अहम बात यह है कि राबड़ी देवी अपनी बिहारी भाषा में ही ट्वीट करना पसंद करती हैं. उन्होंने गुरुवार को एक बार फिर ट्वीट करते हुए बिना किसी राजनेता का नाम लेते हुए सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

  • राजद के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी बोले- वंदे मातरम नहीं गा सकता, आस्था के खिलाफ

    राजद के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी बोले- वंदे मातरम नहीं गा सकता, आस्था के खिलाफ

    राजद के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ( Abdul Bari Siddiqui) ने रविवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि उन्हें ‘भारत माता की जय’ बोलने में कोई परेशानी नहीं है लेकिन राष्ट्रगीत वंदे मातरम गाना उनकी आस्था के खिलाफ है.

  • क्यों मचा है लालू यादव परिवार में घमासान? आखिर बगावत पर क्यों उतरे बड़े बेटे तेज प्रताप

    क्यों मचा है लालू यादव परिवार में घमासान? आखिर बगावत पर क्यों उतरे बड़े बेटे तेज प्रताप

    कुछ महीनों से तेज प्रताप अपने परिवार से नाराज चल रहे हैं, क्योंकि उनके परिवार ने उन्हें अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक नहीं लेने दिया. यहां तक कि जब उनकी बात नहीं मानी गई तो वह घर छोड़कर चले गए थे और कुछ सप्ताह के लिए बाहर ही रहे थे. तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय अभी भी लालू परिवार के साथ रह रही हैं. सबसे बुरी बात यह यह है कि तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय उनके पिता लालू प्रसाद यादव की सीट सारण से चुनाव लड़ रहे हैं.

  • लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को मिली जान से मारने की धमकी, कॉलर ने खुद को बताया छात्र राजद का नेता

    लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को मिली जान से मारने की धमकी, कॉलर ने खुद को बताया छात्र राजद का नेता

    मामला का खुलासा तब हुआ, जब तेज प्रताप ने इस मामले जांच की गुजारिश करते हुए पुलिस को खत लिखा. शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉल करने वाले ने खुद को राजद छात्र नेता बताया है. इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. 

  • तेजस्वी यादव ने कहा, 'जो आरक्षण को हाथ लगाएगा, वो ज़िंदा जल जाएगा'

    तेजस्वी यादव ने कहा, 'जो आरक्षण को हाथ लगाएगा, वो ज़िंदा जल जाएगा'

    इससे पहले भी आरक्षण को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार और मोदी सरकार पर निशाना साधा था. सोमवार को उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था, 'जब तक पासवान जी और नीतीश जी जैसे लोग आरएसएस के पालने में खेलते रहेंगे, तब तक संविधान की जगह मनुस्मृति मानने वाले लोग दलितों-पिछड़ों के आरक्षण की सरेआम धज्जियां उड़ाते रहेंगे. भाजपा दिन दहाड़े वंचितो की नौकरियां और आरक्षण समाप्त कर रही है और ये उनका गुणगान कर रहे है.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com