NDTV Khabar

RRB NTPC


'RRB NTPC' - 121 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RRB NTPC exam: 15 दिसंबर को होगी परीक्षा, जानें- कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    RRB NTPC exam: 15 दिसंबर को होगी परीक्षा, जानें- कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड जल्द ही मिलने की उम्मीद की जा सकती है. परीक्षा शहर और आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा तिथि को सूचित किया जाएगा कि परीक्षा से कम से कम चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

  • RRB Group D Exam: रेलवे में लाखों पदों पर भर्ती के लिए दिसंबर में होगी परीक्षा, जानिए डिटेल

    RRB Group D Exam: रेलवे में लाखों पदों पर भर्ती के लिए दिसंबर में होगी परीक्षा, जानिए डिटेल

    RRB Group D Exam: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी. भारतीय रेलवे ने 5 सितंबर को जानकारी दी थी कि करीब 1.4 लाख से अधिक रिक्त पदों को भरने के लिए दिसंबर से कंप्यूटर आधारित परीक्षा शुरू की जाएगी. इन रिक्त पदों में 1,03,769 ग्रुप डी के पद शामिल हैं, अन्य रिक्तियों में एनटीपीसी (NTPC) (गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियां जैसे गार्ड, ऑफिस क्लर्क, कमर्शियल क्लर्क आदि), 1,663 आइसोलेटेड और मिनिस्ट्रियल कैटेगरी (स्टेनो और शिक्षक आदि) पद हैं

  • RRB NTPC Exam: 15 दिसंबर को होंगी परीक्षाएं, जानें- कितनी होगी नेगेटिव मार्किंग

    RRB NTPC Exam: 15 दिसंबर को होंगी परीक्षाएं, जानें- कितनी होगी नेगेटिव मार्किंग

    RRB NTPC परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी. यह पहली चयन परीक्षा है और इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को अगले स्तर की परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. जानिए- इस परीक्षा में कितने होगी नेगेटिव मार्किंग.

  • RRB NTPC Exam: 15 दिसंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं, जानें- किन्हें मिलेगा रिफंड

    RRB NTPC Exam: 15 दिसंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं, जानें- किन्हें मिलेगा रिफंड

    RRB NTPC परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी. परीक्षा के लिए 2 करोड़ के करीब उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने हाल ही में उम्मीदवारों के लिए उनके एप्लीकेशन स्टेटस की जानकारी जारी की है. बता दें, जिन उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म स्वीकार कर लिए गए हैं, वही परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे. RRB जल्द ही परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी करेगा. यह उम्मीद की जा रही है कि परीक्षा कई दिनों तक आयोजित की जाएगी और परीक्षा एक से अधिक शिफ्ट में होगी.

  • RRB NTPC: डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें डिटेल्स

    RRB NTPC: डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें डिटेल्स

    आरआरबी एनटीपीसी के एडमिट कार्ड जल्द ही मिलने की RRB NTPC परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी हो सकते हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने उम्मीदवारों को उनके एप्लीकेशन स्टेटस के बारे में जानकारी दे दी है. जिन उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म आरआरबी द्वारा स्वीकार किए गए हैं, उन्हें परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. RRB NTPC परीक्षा 15 दिसंबर से होगी. परीक्षा का सही टाइमटेबल जल्द ही घोषित किया जाएगा.उम्मीद की जा सकती है. अब तक, रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने उम्मीदवारों को उनके आवेदन की स्थिति के बारे में सूचित किया है.

  • RRB NTPC Exam 2020: रेलवे में नौकरी के लिए 2.4 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के एप्लिकेशन का स्टेटस जारी, ऐसे करें चेक

    RRB NTPC Exam 2020: रेलवे में नौकरी के लिए 2.4 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के एप्लिकेशन का स्टेटस जारी, ऐसे करें चेक

    RRB NTPC Exam 2020: आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के एप्लिकेशन के स्टेटस की घोषणा कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने साल 2019 में नौकरी के लिए अपने आवेदन जमा किए थे वे अब पता कर सकते हैं कि उनका आवेदन स्वीकार किया गया है या नहीं. आरआरबी एनटीपीसी ( RRB NTPC) परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के माध्यम से आरआरबी (RRB) 1.4 लाख रिक्त पदों को भरने के लिए 1.5 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों का चयन करेगा. उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन फॉर्म के स्टेटस को 31 सितंबर तक ही चेक कर सकेंगे. 

  • RRB NTPC 2020: रेलवे की तीन कैटेगरी में है 1 लाख से अधिक वैकेंसी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

    RRB NTPC 2020: रेलवे की तीन कैटेगरी में है 1 लाख से अधिक वैकेंसी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

    RRB Exam 2020: यादव ने कहा, “हमनें विभिन्न श्रेणियों में 1,40,640 पदों पर भर्ती के लिये आवेदन आमंत्रित किये हैं. इनकी अधिसूचना कोविड से पहले जारी की गई थी. इन आवेदनों की जांच का काम पूरा हो गया था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण कंप्यूटर आधारित परीक्षा पूरी नहीं हो सकी थी.”

  • RRB Recruitment Exams: इस तरह कराई जाएंगी रेलवे में नौकरी के लिए परीक्षाएं

    RRB Recruitment Exams: इस तरह कराई जाएंगी रेलवे में नौकरी के लिए परीक्षाएं

    RRB Recruitment Exams: भारतीय रेलवे नौकरी से जुड़ी सभी परीक्षाएं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के साथ कराएगा. कोरोनावायरस संक्रमण के चलते ये फैसला लिया गया है. इसके लिए रेलवे बाकायदा एक बाहरी एजेंसी हायर करने की प्रक्रिया में है, जो पेंडिंग एग्जाम कराएगी. पेंडिंग एग्जाम में आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) और आरआरबी ग्रुप-डी (RRB Group D) से जुड़ी वैकेंसी के लिए एग्जाम होने हैं, जिनके नोटिफिकेशन 2019 में जारी किए गए थे. इन नौकरियों के लिए 1.5 करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. कोरोनावायरस के चलते ये वैकेंसी होल्ड कर दी गई थीं.

  • RRB NTPC Exam: आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा में होगी अभी और देरी, RRB ने ताजा नोटिस में दी ये जानकारी

    RRB NTPC Exam: आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा में होगी अभी और देरी, RRB ने ताजा नोटिस में दी ये जानकारी

    नोटिस के मुताबिक, "इस मामले में अब किसी अखबार में कोई विज्ञापन नहीं दिया जाएगा. आप तारीखों/अपडेट्स पर होने वाले किसी भी संशोधन के लिए  www.ireps.gov.in पर लॉगऑन कर सकते हैं. वर्तमान हालातों के मद्देनजर अगर जरूरत पड़ी तो प्रि-बिड कॉन्‍फ्रेंस वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए की जा सकती है."

  • RRB NTPC Exam: जानिए कब होगा इंडियन रेलवे में भर्ती के लिए रिक्रूटमेंट एग्जाम?

    RRB NTPC Exam: जानिए कब होगा इंडियन रेलवे में भर्ती के लिए रिक्रूटमेंट एग्जाम?

    इंडियन रेलवे में नौकरी पाने के लिए  RRB NTPC रिक्रूटमेंट एग्जाम दिया जाता है. ये भारत का सबसे बड़ा और अहम रिक्रूटमेंट एग्जाम माना जाता है. इस पद पर नौकरी की घोषणा पिछले साल फरवरी के महीने में की गई थी, जिसके लिए करीब 1.3 करोड़ लोगों ने आवेदन किया था. इस भर्ती के लिए अभी तक सिर्फ आवेदन करने की प्रक्रिया ही हो पाई है. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) इंडियन रेलवे में भर्ती के लिए एग्जाम आयोजित कराता है.  

  • एक साल में रेलवे NTPC भर्ती परीक्षा की तारीख तय नहीं कर सकी आर्टिकल 370 हटाने और CAA लाने वाली सरकार

    एक साल में रेलवे NTPC भर्ती परीक्षा की तारीख तय नहीं कर सकी आर्टिकल 370 हटाने और CAA लाने वाली सरकार

    इस बार का लोकसभा चुनाव युवाओं के लिए कई वादे लेकर आया था. चुनावी प्लैटफॉर्म पर नौकरी की रेल दोड़ा कर सरकार अपने कार्यकाल में एक बड़ी उपलब्धि जोड़ने की तैयारी में थी. लेकिन सरकार इसमें कितनी सफल रही ये सिर्फ रेलवे में नौकरी के लिए आवेदन करने वाले ढाई करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों को ही मालूम हैं. चुनाव से पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे में 2 लाख से ज्यादा भर्तियां करने की घोषणा की.

  • RRB, Railway Recruitment: रेलवे में 10वीं पास के लिए 570 पदों पर होनी है भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, ऐसे करें अप्लाई

    RRB, Railway Recruitment: रेलवे में 10वीं पास के लिए 570 पदों पर होनी है भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, ऐसे करें अप्लाई

    पश्चिम मध्य रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. पश्चिम मध्य रेल भोपाल मंडल में 570 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मार्च 2020 है. योग्य उम्मीदवार mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

  • रेलवे की दूसरे चरण की भर्ती नजदीक लेकिन RRB NTPC Group D की परीक्षा का अब तक पता नहीं

    रेलवे की दूसरे चरण की भर्ती नजदीक लेकिन RRB NTPC Group D की परीक्षा का अब तक पता नहीं

    रेल मंत्रालय द्वारा पिछले साल बंपर भर्ती की घोषणा की गई थी. इस भर्ती के जरिए बहुत से लोगों को रोजगार दिया जाना है. मंत्रालय के मुताबिक इससे सीधे तौर पर 2,30,000 नौकरियां दी जाएंगी. इसे लेकर मंत्रालय ने भर्ती प्रक्रिया को दो चरणों में पूरा किए जाने की योजना भी बनाई है लेकिन मंत्रालय पहले चरण की भर्ती परीक्षा को लेकर ही कोई फैसला नहीं कर पाया है. रेलवे द्वार जारी शेड्यूल के मुताबिक दूसरे चरण की भर्ती करीब है लेकिन पहले चरण की भर्ती परीक्षा को लेकर ही अब तक कोई फैसला नहीं किया जा सका है.

  • RRB NTPC Exam: जानिए कब होगी आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा, ये है हर डिटेल

    RRB NTPC Exam: जानिए कब होगी आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा, ये है हर डिटेल

    RRB NTPC की परीक्षा की तारीख आने वाले दिनों में जारी होने की उम्मीद है. रेलवे भर्ती बोर्ड मार्च में एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC Exam) आयोजित कर सकता है. रेलवे भर्ती बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हाल ही में एनडीटीवी को बताया था कि रेलवे अभी परीक्षा कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति पर काम कर रहा है. एजेंसी की नियुक्ति अभी पूरी नहीं हो पाई है, लेकिन जल्द ही एजेंसी की नियुक्ति का काम पूरा कर लिया जाएगा.

  • RRB NTPC सीबीटी 1 परीक्षा में आ सकते हैं करेंट अफेयर्स के ये सवाल

    RRB NTPC सीबीटी 1 परीक्षा में आ सकते हैं करेंट अफेयर्स के ये सवाल

    RRB NTPC परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) का उम्मीदवार लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से अभी तक कोई नोटिस सामने नहीं आया है. हालांकि बोर्ड के एक अधिकारी ने NDTV Khabar को बताया था कि ये परीक्षा मार्च में आयोजित की जा सकती है.

  • RRB NTPC Exam Dates: परीक्षा की तारीखों को लेकर अभी तक नहीं क‍िया गया कोई फैसला, जानिए रेलवे के अधिकारी ने क्‍या कहा

    RRB NTPC Exam Dates: परीक्षा की तारीखों को लेकर अभी तक नहीं क‍िया गया कोई फैसला, जानिए रेलवे के अधिकारी ने क्‍या कहा

    RRB NTPC Exam Dates: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीखों (RRB NTPC Exam Dates) का ऐलान अभी किया जाना बाकी है. एनडीटीवी से बातचीत में एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि फिलहाल अभी परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. पिछले साल कहा गया था कि एक बार फैसला हो जाने के बाद एक नई एजेंसी को परीक्षा आयोजित करने का मौका दिया जाएगा. सितंबर 2019 तक रेलवे रिक्रियुटमेंट बोर्ड (RRB) ही आधिकारिक तौर पर रेलवे के लिए परीक्षा आयोजित करता रहा है.

  • RRB NTPC परीक्षा मार्च में संभव, जानिए रेलवे के अधिकारी ने क्या कहा

    RRB NTPC परीक्षा मार्च में संभव, जानिए रेलवे के अधिकारी ने क्या कहा

    RRB NTPC की परीक्षा की तारीख आने वाले दिनों में जारी होने की उम्मीद है. रेलवे भर्ती बोर्ड मार्च में एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC Exam) आयोजित कर सकता है. रेलवे भर्ती बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हाल ही में एनडीटीवी को बताया था कि रेलवे अभी परीक्षा कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति पर काम कर रहा है. एजेंसी की नियुक्ति अभी पूरी नहीं हो पाई है, लेकिन जल्द ही एजेंसी की नियुक्ति का काम पूरा कर लिया जाएगा.

  • RRB NTPC CBT 1: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में आ सकते हैं करेंट अफेयर्स के ये जरूरी सवाल

    RRB NTPC CBT 1: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में आ सकते हैं करेंट अफेयर्स के ये जरूरी सवाल

    RRB NTPC परीक्षा की तारीख आने वाले दिनों में जारी की जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC Exam) मार्च में आयोजित की जा सकती है. ऐसे में परीक्षा होने में बहुत ज्यादा समय नहीं रह गया है, उम्मीदवारों को अपनी तैयारी तेज कर देनी चाहिए. इस परीक्षा में जनरल अवेयरनेस, मेथ्स और जनरल इंटेलिजेन्स एंड रीजनिंग से सवाल पूछे जाएंगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com