NDTV Khabar

RSS


'RSS' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • संघ के हिंदुत्व को ओवैसी ने बताया सबसे बड़ा झूठ, कहा- RSS नहीं चाहता मुस्लिम भी राजनीति में...

    संघ के हिंदुत्व को ओवैसी ने बताया सबसे बड़ा झूठ, कहा- RSS नहीं चाहता मुस्लिम भी राजनीति में...

    एक अन्य ट्वीट में बीजेपी पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा है कि गरीबों, शोषितों और मुस्लिमों के खिलाफ बीजेपी सरकारें UAPA कानून का इस्तेमाल कर रही है तैकि उन्हें कैद करके रखा जा सके.

  • असदुद्दीन ओवैसी का RSS पर निशाना, बोले- जब संघ संविधान की तारीफ करता है तो...

    असदुद्दीन ओवैसी का RSS पर निशाना, बोले- जब संघ संविधान की तारीफ करता है तो...

    असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया, 'संविधान व्यक्तिगत गरिमा, विविधता और सामाजिक न्याय का प्रतीक है. जब संघ संविधान की सराहना करता है तो वह इन आवश्यक मूल्यों की कभी बात नहीं करता है क्योंकि वह ऐसा भारत चाहता है, जहां एक धर्म और पहचान सर्वोच्च हो. यह हमारे संस्थापकों की दृष्टि 'बराबर और सिर्फ भारत' के विपरीत ध्रुवीय है.'

  • बीजेपी और संघ परिवार से बहुत कुछ मिला, कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता : सुशील मोदी

    बीजेपी और संघ परिवार से बहुत कुछ मिला, कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता : सुशील मोदी

    बिहार की नई सरकार में उप मुख्यमंत्री पद पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) की जगह तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) लेंगे. सुशील मोदी ने रविवार को कहा कि उन्हें बीजेपी और संघ परिवार (RSS) से बहुत कुछ मिला है और एक कार्यकर्ता का पद उनसे कोई छीन नहीं सकता. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की जनता दल यूनाइटेड (JDU) के साथ बीजेपी (BJP) की गठबंधन (NDA) सरकार में सुशील कुमार मोदी लगातार उप मुख्यमंत्री रहे हैं लेकिन इस बार सरकार गठन की कवायद के बीच उप मुख्यमंत्री पद को लेकर संशय बना रहा. सुशील मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में भेजे जाने की खबर आई तो उप मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सवाल उठे. बाद में तय हो गया कि बीजेपी एमएलए तारकिशोर प्रसाद उप मुख्यमंत्री बनेंगे.

  • RSS से जुड़े मजदूर संगठन का श्रम मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन, 3 लेबर कोड बिल के खिलाफ जताया विरोध

    RSS से जुड़े मजदूर संगठन का श्रम मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन, 3 लेबर कोड बिल के खिलाफ जताया विरोध

    भारतीय मजदूर संघ का आरोप है की सभी लेबर कोड बिल में बदलाव की जो मांग उन्होंने संसद की स्थाई समिति के सामने रखी थी, उसे सरकार ने नजरअंदाज कर दिया.

  • RSS चीफ भागवत के CAA वाले बयान पर ओवैसी का पलटवार - हम बच्चे नहीं कि कोई हमें 'भटका' दे

    RSS चीफ भागवत के CAA वाले बयान पर ओवैसी का पलटवार - हम बच्चे नहीं कि कोई हमें 'भटका' दे

    ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा, "हम बच्चे नहीं है कि हमें ‘गुमराह’ कर दे. बीजेपी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा कि सीएए + एनआऱसी का एक साथ करना क्या था. अगर यह मुसलमानों के बारे में नहीं है, तो कानून में धर्म से जुड़ी सभी चीजों को हटा दें? ये बात जान लें कि जब तक कोई भी ऐसा कानून रहेगा, जिसमें हमें अपनी भारतीयता साबित करने की बात होगी, तब तक हम इसका बार-बार विरोध करते रहेंगे."

  • चीन को लेकर RSS प्रमुख के बयान पर बिफरे राहुल गांधी, बोले- सच जानते हैं भागवत, पर...

    चीन को लेकर RSS प्रमुख के बयान पर बिफरे राहुल गांधी, बोले- सच जानते हैं भागवत, पर...

    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान के बाद राहुल गांधी ने रविवार को अपने ट्वीट में लिखा, "अंदर ही अंदर, मोहन भागवत सच जानते हैं. वह सिर्फ इसका सामना करने से डरते हैं. सच्चाई यह है कि चीन ने हमारी जमीन ली है तथा भारत सरकार और आरएसएस (RSS) ने इसकी अनुमति दी.

  • मोहन भागवत बोले- चीन ने की भारतीय सीमा में घुसपैठ, सेना की कार्रवाई से पहली बार घबराया ड्रैगन

    मोहन भागवत बोले- चीन ने की भारतीय सीमा में घुसपैठ, सेना की कार्रवाई से पहली बार घबराया ड्रैगन

    उन्होंने कहा, 'हमारी सेना की अटूट देशभक्ति व अदम्य वीरता, हमारे शासनकर्ताओं का स्वाभिमानी रवैया तथा हम सब भारत के लोगों के दुर्दम्य नीति-धैर्य का परिचय चीन को पहली बार मिला है.'

  • बाबरी विध्वंस मामले पर कोर्ट के फैसले का RSS ने किया स्वागत, ट्विटर के जरिए कही ये बात

    बाबरी विध्वंस मामले पर कोर्ट के फैसले का RSS ने किया स्वागत, ट्विटर के जरिए कही ये बात

    RSS on Babri Demolition Case: सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने छह दिसम्बर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया. इस बहुप्रतीक्षित  फैसले पर आरएसएस ने भी खुशी जताई है. ट्विटर के माध्यम से इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आरएसएस के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने कहा कि सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा विवादास्पद ढांचे के विध्वंस मामले में आरोपित सभी दोषियों को ससम्मान बरी करने के निर्णय का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ स्वागत करता है. 

  • विपक्ष रहा गैरमौजूद, राज्यसभा में दो दिन में 15 विधेयक पारित हो गए

    विपक्ष रहा गैरमौजूद, राज्यसभा में दो दिन में 15 विधेयक पारित हो गए

    सरकार ने विपक्ष के बहिष्कार के बावजूद राज्यसभा (Rajya Sabha) में पिछले सिर्फ दो दिनों में 15 बिल पारित करा लिए. बुधवार को राज्यसभा में आठ बिल पारित हुए जिनमें श्रम सुधार से जुड़े तीन विवादित लेबर कोड बिल (Labor code bills) शामिल हैं. आरएसएस (RSS) से जुड़े भारतीय मज़दूर संघ ने कहा है कि सरकार ने जल्दबाजी में ये बिल पारित कराए हैं और उनकी मांगों को सरकार ने बिल में शामिल नहीं किया है.

  • लेबर कोड पर सरकार के खिलाफ RSS? भारतीय मजदूर संघ ने कहा- जल्दबाजी में क्यों पारित कराया बिल?

    लेबर कोड पर सरकार के खिलाफ RSS? भारतीय मजदूर संघ ने कहा- जल्दबाजी में क्यों पारित कराया बिल?

    BMS के जोनल सेक्रेटरी पवन कुमार ने कहा, 'जिस तरह से सरकार ने तीन लेबर कोड बिल पारित किए हैं, हम उसका विरोध करते हैं. सरकार ने लेबर कोड बिल जल्दबाजी में पारित कराएं, जो ठीक नहीं हैं. इस पर विस्तार से चर्चा नहीं हो पाई. सरकार ने हमारी महत्वपूर्ण मांगें नहीं मानी हैं. हमने मांग की थी कि सोशल सिक्योरिटी कोड के तहत मजदूरों को सामाजिक सुरक्षा की व्यवस्था यूनिवर्सलाइज करनी चाहिए. यानी देश के हर मजदूर को सामाजिक सुरक्षा व्यवस्था का फायदा मिलना चाहिए लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया.'

  • स्लम बस्तियों में स्वरोजगार का मार्ग सुलभ कर रही है सेवा भारती

    स्लम बस्तियों में स्वरोजगार का मार्ग सुलभ कर रही है सेवा भारती

    हम नौकरी मांगने की अपेक्षा नौकरी देने वाले बनें तभी देश में आर्थिक समानता व समरसता आएगी. सेवा भारती के कार्यकर्ता बेरोजगार युवाओं को स्वावलंबी बनने को प्रेरित करते हुए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का यह लक्ष्य लोगों को बता रहे हैं.

  • RSS के मुखपत्र के निशाने पर आमिर खान, लिखा-वे ऐसे देश के नेता के इशारे पर क्‍यों चल रहे जिसके...

    RSS के मुखपत्र के निशाने पर आमिर खान, लिखा-वे ऐसे देश के नेता के इशारे पर क्‍यों चल रहे जिसके...

    लेख में कहा गया है कि मुस्लिम उम्मा का ख़लीफ़ा बनने को बेताब तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एरदुगान की पत्नी के साथ आमिर खान की फोटो प्रचारित हो रही है. चीन में आमिर खान की फ़िल्में क्यों शानदार कारोबार करती हैं जबकि अन्य सितारे और निर्माता असफल हो जाते हैं. आमिर खान चीनी वीवो मोबाइल के ब्रांड एंबेसेडर हैं जो सुरक्षा नियमों की अनदेखी करता है.

  • BJP नेताओं की हेट स्पीच इग्नोर करने के आरोपों के बाद फेसबुक ने कहा, 'हमारी पॉलिसी पार्टी नहीं देखती'

    BJP नेताओं की हेट स्पीच इग्नोर करने के आरोपों के बाद फेसबुक ने कहा, 'हमारी पॉलिसी पार्टी नहीं देखती'

    एक अमेरिकी अखबार में फेसबुक पर भारत में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के हेट स्पीच को नज़रअंदाज करने के आरोपों के बाद सोशल मीडिया और इंटरनेट की दिग्गज कंपनी की तरफ से सफाई पेश की गई है. फेसबुक ने अपने स्पष्टीकरण में कहा है कि उसकी पॉलिसी कोई पार्टी नहीं देखती है. ंकपनी की ओर से कहा गया है कि 'कंपनी अपनी पॉलिसी बिना किसी पार्टी या राजनीति देखे लागू करती है.'

  • राम मंदिर भूमि पूजन के बाद बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत- सब राम के हैं और सबमें राम हैं

    राम मंदिर भूमि पूजन के बाद बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत- सब राम के हैं और सबमें राम हैं

    भूमि पूजन कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी मंच पर मौजूद थे. पूजन कार्यक्रम संपन्न होने के बाद भागवत ने संबोधन भी दिया उन्होंने कहा कि इस अवसर पर उन्हें संकल्पपूर्ति का आनंद मिल रहा है और पूरे देश में आनंद की लहर है.

  • स्वरा भास्कर के को-एक्टर को ट्विटर यूजर ने बताया, 'RSS का आतंकी', तो एक्ट्रेस ने यूं किया रिएक्ट

    स्वरा भास्कर के को-एक्टर को ट्विटर यूजर ने बताया, 'RSS का आतंकी', तो एक्ट्रेस ने यूं किया रिएक्ट

    बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) हमेशा ही सुर्खियों में बनी रहती हैं. इस बार वो अपने एक वेबसीरीज को लेकर चर्चा में हैं. हाल ही में उनकी वेब सीरीज 'रसभरी' (Rashbhari) को अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर रिलीज किया गया है. 'रसभरी' को लेकर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है.

  • भारत को दूसरे देशों से आयात घटाने की जरूरत, खासकर चीन से : बीजेपी नेता राम माधव

    भारत को दूसरे देशों से आयात घटाने की जरूरत, खासकर चीन से : बीजेपी नेता राम माधव

    बीजेपी नेता राम माधव ने गुरुवार को कहा कि भारत को दूसरे देशों से आयात कम करना चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत के पास केमिकल, मोबाइल फोन के पार्ट्स और बटन मैन्युफैक्चर करने की क्षमता है. राम माधव ने कहा,"हम कैमिकल, मोबाइल फोन के पार्ट और बटन आयात करते हैं. क्या ये इतने जरूरी हैं कि इनका आयाता किया जाए? ये भारत में भी मैन्युफैक्चर किए जा सकते हैं. हमें दूसरे देशों खासकर चीन से आयात घटाना चाहिए."

  • मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरा RSS से जुड़ा संगठन, अनिश्चितकालीन आंदोलन की दी चेतावनी

    मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरा RSS से जुड़ा संगठन, अनिश्चितकालीन आंदोलन की दी चेतावनी

    इससे पहले भारतीय मज़दूर संघ को छोड़कर मोदी सरकार की नई आर्थिक सुधर के एजेंडे के खिलाफ 10 बड़े केंद्रीय श्रमिक संगठन लामबंद हो चुके हैं और उन्होंने 3 जुलाई को देश भर  में साझा विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है कोरोना संकट के इस दौर में जहाँ एक तरफ मोदी सरकार आर्थिक सुधार के नए अजेंडे के ज़रिये नए वित्तीय संसाधन जुटाना चाहती है वहीँ देश में बढ़ते मज़दूरों के संकट से भारतीय मज़दूर संघ और दूसरे बड़े श्रमिक संगठन इन फैसलों को रोलबैक करने को लेकर सरकार पर दबाव बढ़ा रहे हैं. अब देखना होगा सरकार बड़े श्रमिक संगठनों के इस विरोध से कैसे निपटती है. 

  • राज्यसभा चुनाव : उम्मीदवारों के चयन में CM से ज्यादा संघ हावी, येदियुरप्पा की नहीं चली!

    राज्यसभा चुनाव : उम्मीदवारों के चयन में CM से ज्यादा संघ हावी, येदियुरप्पा की नहीं चली!

    कर्नाटक में येदियुरप्पा ने भले ही अपनी जिद पर सरकार बनाई और फिर अपने बूते पर विधायकों को जीतकर जादूई आंकड़े से काफी आगे निकल गए, लेकिन ढलती उम्र की वजह से येदिुरप्पा में वो तेवर अब नहीं दिख रहे जिसके लिए वो जाने जाते है. ऐसे में विरोधी गुट सेंधमारी करता रहता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com