NDTV Khabar

RSS


'RSS' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राम मंदिर भूमि पूजन के बाद बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत- सब राम के हैं और सबमें राम हैं

    राम मंदिर भूमि पूजन के बाद बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत- सब राम के हैं और सबमें राम हैं

    भूमि पूजन कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी मंच पर मौजूद थे. पूजन कार्यक्रम संपन्न होने के बाद भागवत ने संबोधन भी दिया उन्होंने कहा कि इस अवसर पर उन्हें संकल्पपूर्ति का आनंद मिल रहा है और पूरे देश में आनंद की लहर है.

  • स्वरा भास्कर के को-एक्टर को ट्विटर यूजर ने बताया, 'RSS का आतंकी', तो एक्ट्रेस ने यूं किया रिएक्ट

    स्वरा भास्कर के को-एक्टर को ट्विटर यूजर ने बताया, 'RSS का आतंकी', तो एक्ट्रेस ने यूं किया रिएक्ट

    बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) हमेशा ही सुर्खियों में बनी रहती हैं. इस बार वो अपने एक वेबसीरीज को लेकर चर्चा में हैं. हाल ही में उनकी वेब सीरीज 'रसभरी' (Rashbhari) को अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर रिलीज किया गया है. 'रसभरी' को लेकर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है.

  • भारत को दूसरे देशों से आयात घटाने की जरूरत, खासकर चीन से : बीजेपी नेता राम माधव

    भारत को दूसरे देशों से आयात घटाने की जरूरत, खासकर चीन से : बीजेपी नेता राम माधव

    बीजेपी नेता राम माधव ने गुरुवार को कहा कि भारत को दूसरे देशों से आयात कम करना चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत के पास केमिकल, मोबाइल फोन के पार्ट्स और बटन मैन्युफैक्चर करने की क्षमता है. राम माधव ने कहा,"हम कैमिकल, मोबाइल फोन के पार्ट और बटन आयात करते हैं. क्या ये इतने जरूरी हैं कि इनका आयाता किया जाए? ये भारत में भी मैन्युफैक्चर किए जा सकते हैं. हमें दूसरे देशों खासकर चीन से आयात घटाना चाहिए."

  • मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरा RSS से जुड़ा संगठन, अनिश्चितकालीन आंदोलन की दी चेतावनी

    मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरा RSS से जुड़ा संगठन, अनिश्चितकालीन आंदोलन की दी चेतावनी

    इससे पहले भारतीय मज़दूर संघ को छोड़कर मोदी सरकार की नई आर्थिक सुधर के एजेंडे के खिलाफ 10 बड़े केंद्रीय श्रमिक संगठन लामबंद हो चुके हैं और उन्होंने 3 जुलाई को देश भर  में साझा विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है कोरोना संकट के इस दौर में जहाँ एक तरफ मोदी सरकार आर्थिक सुधार के नए अजेंडे के ज़रिये नए वित्तीय संसाधन जुटाना चाहती है वहीँ देश में बढ़ते मज़दूरों के संकट से भारतीय मज़दूर संघ और दूसरे बड़े श्रमिक संगठन इन फैसलों को रोलबैक करने को लेकर सरकार पर दबाव बढ़ा रहे हैं. अब देखना होगा सरकार बड़े श्रमिक संगठनों के इस विरोध से कैसे निपटती है. 

  • राज्यसभा चुनाव : उम्मीदवारों के चयन में CM से ज्यादा संघ हावी, येदियुरप्पा की नहीं चली!

    राज्यसभा चुनाव : उम्मीदवारों के चयन में CM से ज्यादा संघ हावी, येदियुरप्पा की नहीं चली!

    कर्नाटक में येदियुरप्पा ने भले ही अपनी जिद पर सरकार बनाई और फिर अपने बूते पर विधायकों को जीतकर जादूई आंकड़े से काफी आगे निकल गए, लेकिन ढलती उम्र की वजह से येदिुरप्पा में वो तेवर अब नहीं दिख रहे जिसके लिए वो जाने जाते है. ऐसे में विरोधी गुट सेंधमारी करता रहता है.

  • 'निजी बैंक छोटे उद्यमों के लिए 3 लाख करोड़ रुपये की कर्ज योजना के क्रियान्वयन में कर रहे हैं देरी'

    'निजी बैंक छोटे उद्यमों के लिए 3 लाख करोड़ रुपये की कर्ज योजना के क्रियान्वयन में कर रहे हैं देरी'

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) से संबद्ध उद्योग संगठन लघु उद्योग भारती (एलयूबी) ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सोमवार को बताया कि निजी बैंक एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम) क्षेत्र के लिए 3 लाख करोड़ रुपये की कर्ज योजना के क्रियान्वयन में हीला हवाली कर रहे हैं.

  • निर्मला सीतारमण के फैसलों पर संघ परिवार में मतभेद, BMS ने कहा- सरकार सोने का अंडा देने वाली मुर्गी को मारना चाहती है

    निर्मला सीतारमण के फैसलों पर संघ परिवार में मतभेद, BMS ने कहा- सरकार सोने का अंडा देने वाली मुर्गी को मारना चाहती है

    संघ परिवार में अहम आर्थिक सुधार के मसले पर मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं. आरएसएस के संगठन भारतीय मज़दूर संघ (BMS) ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पब्लिक सेक्टर यूनिट्स (PSUs) के निजीकरण और विनिवेश के बड़े ऐलान के खिलाफ देश भर में 10 जून को विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है.

  • RSS से संबद्ध संगठन समेत 10 ट्रेड यूनियन मोदी सरकार के खिलाफ करेंगे आंदोलन

    RSS से संबद्ध संगठन समेत 10 ट्रेड यूनियन मोदी सरकार के खिलाफ करेंगे आंदोलन

    संघ परिवार में अहम आर्थिक सुधार के मसले पर अंदरूनी गतिरोध खुलकर सामने आ गया है. भारतीय मज़दूर संघ ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पब्लिक सेक्टर यूनिटों के निजीकरण और विनिवेश के बड़ी घोषणा के खिलाफ देश भर में 10 जून को विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है. भारतीय मज़दूर संघ के नेता नाराज़ हैं कि मोदी सरकार ने श्रमिक संगठनों से बातचीत किए बगैर ही सरकारी उपक्रमों के निजीकरण और विनिवेश का बड़ा ऐलान कर दिया. उन्होंने मोदी सरकार की इस नीति को मज़दूरों के हितों के खिलाफ बताते हुए देशव्यापी आंदोलन छेड़ने का ऐलान कर दिया है.

  • Coronavirus: केंद्र सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय के दो कर्मचारी संक्रमित

    Coronavirus: केंद्र सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय के दो कर्मचारी संक्रमित

    केंद्र सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय के दो कर्मचारी कोविड 19 पॉज़िटिव मिले हैं.  तीन जून से पांच जून तक श्रम शक्ति भवन में मंत्रालय के कार्यालय बंद रहेंगे. पूरे दफ्तर का सैनेटाइजेशन किया जाएगा. सभी अधिकारी व कर्मचारी घर से काम करेंगे.

  • CII सम्मेलन : PM मोदी ने जिसे गिनाया बड़ा कदमों में से एक, RSS से जुड़ा संगठन ही उसके विरोध में

    CII सम्मेलन : PM मोदी ने जिसे गिनाया बड़ा कदमों में से एक, RSS से जुड़ा संगठन ही उसके विरोध में

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) के 125वें सालाना सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस की वजह से अर्थव्यवस्था में पड़े असर को दूर करने के लिए कई दूरगामी कदम उठाए गए हैं. उन्होंन सरकार की ओर से हाल ही में किए गए लघु उद्योंगों और किसानों के लिए किए गए फैसलो का जिक्र किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कई श्रम कानूनों भी बदलाव किए जा रहे हैं. आपको बता दें कि उद्योग इन श्रम कानूनों की मांग काफी समय से कर रहा था. कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सरकारों ने श्रम कानूनों में ढील दी है. इसके पीछे तर्क निवेश को बढ़ावा देना था ताकि रोजगार के अवसर बढ़ाए जा सकें. जिससे बेरोजगारों की रोजी-रोटी का इंतजाम किया जा सके. लेकिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन भारतीय मजदूर संघ और तमाम दूसरे संगठनों ने इन फैसलों को मजदूरों के खिलाफ बताया है. 

  • मध्यप्रदेश: दो समुदायों के बीच झड़प में घायल हुए RSS कार्यकर्ता की 13 दिन बाद मौत

    मध्यप्रदेश: दो समुदायों के बीच झड़प में घायल हुए RSS कार्यकर्ता की 13 दिन बाद मौत

    8 मई को खंडवा जिले के हापला और दीपाला गांव के लोगों के बीच ये झड़प हुई थी, इसमें रमेश सहित कई लोग घायल हुए थे.13 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद रविवार को रमेश ने इंदौर के अस्पताल में दम तोड़ दिया.

  • RSS के मजदूर संगठन ने निर्मला सीतारमण की घोषणाओं पर दी प्रतिक्रिया, कहा- 'वित्त मंत्री ने देश को मायूस किया'

    RSS के मजदूर संगठन ने निर्मला सीतारमण की घोषणाओं पर दी प्रतिक्रिया, कहा- 'वित्त मंत्री ने देश को मायूस किया'

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबंधित मजदूर संगठन, भारतीय मजदूर संघ, ने शनिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा की गई घोषणाओं की आलोचना की है. संगठन का कहना है कि सरकार एक तरह से निजीकरण को बढ़ावा दे रही है जिससे नौकरियों को नुकसान पहुंचेगा. संगठन का कहना है कि कोरोना महामारी के समय में सार्वजनिक क्षेत्र बहुत अहम किरदार निभा रहा है. जब बाजार और निजी संस्थाएं लॉकडाउन के चलते बंद हैं तो सार्वजनिक क्षेत्र का महत्व और भी बढ़ जाता है.

  • श्रम कानूनों में बदलाव को लेकर RSS में अंदरूनी मतभेद, संघ परिवार से जुड़े संगठन की तरफ से आया यह बयान

    श्रम कानूनों में बदलाव को लेकर RSS में अंदरूनी मतभेद, संघ परिवार से जुड़े संगठन की तरफ से आया यह बयान

    लॉकडाउन से राहत के बाद उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में श्रम कानूनों में अहम बदलाव के सवाल पर संघ परिवार में अंदरूनी मतभेद सामने आ गया है.

  • उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश में श्रम कानून में बदलाव पर RSS परिवार में मतभेद, विरोध में उतरी BMS

    उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश में श्रम कानून में बदलाव पर RSS परिवार में मतभेद, विरोध में उतरी BMS

    भारतीय मजदूर संघ के महासचिव विरजेश उपाध्याय ने NDTV से कहा, "हम राज्य सरकारों की इस पहल के सख्त खिलाफ हैं. बीएमएस नेताओं ने श्रम कानून में बदलाव करने के राज्य सरकारों के फैसले की समीक्षा की है. हम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत हर राज्य सरकार से ये पूछना चाहते हैं कि अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने में मौजूदा श्रम कानून कैसे रोड़ा बन रहे हैं? हम किसी भी हालत में श्रमिकों के अधिकारों को स्थगित करने के फैसले के सख्त खिलाफ हैं."

  • कोरोना संकट पर बोले संघ प्रमुख मोहन भागवत, 'बिना भेदभाव सबकी मदद करें, सभी 130 करोड़ भारतीय अपने हैं'

    कोरोना संकट पर बोले संघ प्रमुख मोहन भागवत, 'बिना भेदभाव सबकी मदद करें, सभी 130 करोड़ भारतीय अपने हैं'

    Coronavirus: देश में कोरोना वायरस के संकट के बीच आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कहा कि भारत के हितों की विरोधी ऐसी ताकतों के खिलाफ सतर्क रहने की जरूरत है जो स्थिति का फायदा उठाना चाहती हैं.

  • लॉकडाउन में परेशान महिलाओं के लिए आरएसएस ने शुरू की हेल्पलाइन

    लॉकडाउन में परेशान महिलाओं के लिए आरएसएस ने शुरू की हेल्पलाइन

    लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों में वृद्धि होने पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने गहरी चिंता व्यक्त की है.  संघ से सम्बद्ध परिवारों की महिला कार्यकर्ताओं ने भी इस बात पर चिंता व्यक्त की है. संघ ने लॉकडाउन में घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओें के लिए एक हेल्प लाइन सेवा शुरू की है.

  • ...तो क्या स्मृति ईरानी ने नहीं की थी वायनाड में फंसे अमेठी के मजदूरों की मदद, CM ने बताया RSS का प्रोपेगेंडा

    ...तो क्या स्मृति ईरानी ने नहीं की थी वायनाड में फंसे अमेठी के मजदूरों की मदद, CM ने बताया RSS का प्रोपेगेंडा

    मुख्यमंत्री पी. विजयन ने कोरोनावायरस को लेकर हुई अहम बैठक के बाद मीडिया के सामने आकर इस रिपोर्ट का खंडन किया और बताया कि मजदूर पहले से अच्छे थे. उन्होंने कहा, 'जब हमने इसके बारे में जानकारी ली तो पता चला कि 41 प्रवासी मजदूर एक जगह पर एक साथ रह रहे थे. पंचायत के अधिकारियों ने उन्हें 25 किट सौंपी क्योंकि उन्होंने कहा था कि वह खुद से खाना बना लेंगे. उनके पास खाने की कोई कमी नहीं है.'

  • कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस साल नहीं लगेंगे RSS के ट्रेनिंग कैंप...

    कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस साल नहीं लगेंगे RSS के ट्रेनिंग कैंप...

    .संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने बताया कि वर्ष 1929 से प्रतिबंध के वर्षों को छोड़कर संघ शिक्षा वर्ग हर साल लगते आ रहे हैं लेकिन कोराना के कहर के चलते इस साल यह नहीं लगाए जाएंगे.जून माह तक आरएसएस किसी तरह के एकत्रीकरण कार्यक्रमों का आयोजन भी नहीं करेगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com