NDTV Khabar

Raebareli


'Raebareli' - 75 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विधायक अदिति और राकेश सिंह के मामले में कांग्रेस की याचिका पर हाईकोर्ट का विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस

    विधायक अदिति और राकेश सिंह के मामले में कांग्रेस की याचिका पर हाईकोर्ट का विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस

    इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है. उन पर कांग्रेस की ओर से विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह को अयोग्य ठहराने की याचिका को लटकाए रखने का आरोप लगाया गया है. आपको बता दें कि अदिति सिंह और राकेश सिंह रायबरेली से कांग्रेस के विधायक हैं. इन दोनों ने हाल ही में पार्टी के खिलाफ बगावत का झंडा उठा रखा है. कई मुद्दों पर पार्टी के रुख के खिलाफ बयानबाजी की है और व्हिप का भी उल्लंघन किया है. जिससे कांग्रेस की ओर से उनको अयोग्य ठहराने की याचिका दी गई है.  जस्टिस दिनेश कुमार सिंह और पंकज कुमार जयसवाल की बेंच ने विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह को भी अलग-अलग नोटिस जारी किया है. इस मामले को हाईकोर्ट तक कांग्रेस की विधायक आराधना मिक्षा ने पहुंचाया है जो कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी की बेटी हैं.  फिलहाल बेंच ने मामले की सुनवाई 14 जुलाई को तय की है. साल 2017 में हुए चुनाव अदिति सिंह रायबरेली सदर और राकेश सिंह हरचंदपुर सीट से चुने गए हैं. 

  • सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में प्रियंका को चुनौती दे रही अदिति सिंह से कांग्रेस नहीं छीन सकती MLA की कुर्सी?

    सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में प्रियंका को चुनौती दे रही अदिति सिंह से कांग्रेस नहीं छीन सकती MLA की कुर्सी?

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में सदर विधायक अदिति सिंह कांग्रेस के लिए बड़ी मुश्किल बन गई हैं. उनके बागी तेवर पार्टी को खासा नुकसान पहुंचा रहे हैं. हाल ही में प्रियंका गांधी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच हुए बस विवाद में अदिति सिंह ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठा दिए. लेकिन आपको बता दें कि उनके बागी रुख की वजह से पार्टी ने बीते साल की यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को पत्र लिखकर उनकी विधानसभा सदस्यता खारिज करने का पत्र लिखा था. लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं है. लेकिन एक सच्चाई यह भी है कि कांग्रेस भले ही अदिति सिंह पर कार्रवाई करते हुए पार्टी से निकाल दे लेकिन उनकी विधायक पद वाली कुर्सी नहीं छीन सकती है. इसके पीछे दल-बदल कानून है. 

  • प्रियंका गांधी की खास अदिति सिंह की बगावत के पीछे की पूरी कहानी, विधायक की कुर्सी से हटाना आसान भी नहीं

    प्रियंका गांधी की खास अदिति सिंह की बगावत के पीछे की पूरी कहानी, विधायक की कुर्सी से हटाना आसान भी नहीं

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में अभी से गोटियां बिछनी शुरू हो गई हैं. हाल में प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का मुद्दा उसी सियासत का एक हिस्सा है. उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  के बीच 'युद्ध' अपने चरम पर पहुंचा ही था कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से कांग्रेस  की विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh ) के बयान ने पार्टी को बैकफुट पर ढकेल दिया. दरअसल यह पहला मौका नहीं था जब पार्टी के रुख के खिलाफ जाकर उन्होंने यह बयान दिया था.

  • Coronairus: रायबरेली में डॉक्टरों ने क्वारंटाइन सेंटर में बदइंतजामी का वीडियो वायरल किया

    Coronairus: रायबरेली में डॉक्टरों ने क्वारंटाइन सेंटर में बदइंतजामी का वीडियो वायरल किया

    रायबरेली में कोरोना मरीज़ों का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन करने की बदइंतजामी का वीडियो वायरल किया तो प्रशासन ने उनके रहने के बेहतर इंतजाम कर दिए. डॉक्टरों का कहना था कि उनके लिए किए गए इंतज़ाम उनको क्वारंटाइन करने के नियमों के खिलाफ हैं. डॉक्टरों ने सीएमओ को खत लिखकर भी इस बदइंतजामी पर नाराज़गी जताई थी. सीएमओ ने माना कि बदइंतजामी की शिकायत सही थी. अब उसे सुधार लिया गया है.

  • उत्तर प्रदेश : रायबरेली में एक ही दिन में मिले कोरोना के 33 मरीज, 31 केस तबलीगी जमात से जुड़े, प्रशासन में हड़कंप

    उत्तर प्रदेश : रायबरेली में एक ही दिन में मिले कोरोना के 33 मरीज, 31 केस तबलीगी जमात से जुड़े,  प्रशासन में हड़कंप

    उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में इकट्ठे 33 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. मरीजों की एक साथ इतनी बड़ी संख्या आने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. मिल रही जानकारी के मुताबिक 31 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं लेकिन इस पर कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है. इन सभी मरीजों को क्वोरंटाइन में रखा गया था. सीडीओ ने भी   33 मरीजों की पुष्टि की है. जिले में अब तक 35 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. 

  • सोनिया गांधी ने रायबरेली के जिलाधिकारी को लिखी चिट्ठी, कहा- कोरोनावायरस आपदा के लिए जितने फंड की जरूरत हो...

    सोनिया गांधी ने रायबरेली के जिलाधिकारी को लिखी चिट्ठी, कहा- कोरोनावायरस आपदा के लिए जितने फंड की जरूरत हो...

    उन्होंने आगे लिखा है, "रायबरेली की जनता से मेरी अपील है कि सावधानी बरतें। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की तरफ से जारी निर्देशों का पालन करें. सतर्कता और जागरूकता ही कोरोना से बचने का विकल्प है." सोनिया गांधी ने इसके साथ ही योगी सरकार से गुजारिश की है कि बुजुर्ग व्यक्तियों और दिहाड़ी मजदूरों का इस दौरान खास ख्याल रखा जाए. उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की मदद के लिए अपनी सांसद निधि का इस्तेमाल करने की पेशकश की है. 

  • NEWS FLASH: हार्दिक पटेल को 2015 के राजद्रोह मामले में निचली अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं होने पर गिरफ्तारी के चार दिन बाद जमानत मिली

    NEWS FLASH: हार्दिक पटेल को 2015 के राजद्रोह मामले में निचली अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं होने पर गिरफ्तारी के चार दिन बाद जमानत मिली

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • रायबरेली में बच्चों ने की शिक्षिका की पिटाई, देखें- Video

    रायबरेली में बच्चों ने की शिक्षिका की पिटाई, देखें- Video

    रायबरेली स्थित गांधी सेवा निकेतन में बच्चों के एक समूह ने कथित तौर पर कक्षा के अंदर एक महिला शिक्षक की पिटाई कर दी. पीड़ित ममता दुबे संस्था में बाल कल्याण अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं.

  • सोनिया गांधी की सीट रायबरेली में कांग्रेस के लिए बड़ा खतरा बन सकती हैं विधायक अदिति सिंह

    सोनिया गांधी की सीट रायबरेली में कांग्रेस के लिए बड़ा खतरा बन सकती हैं विधायक अदिति सिंह

    उत्तर प्रदेश में सोनिया गांधी की रायबरेली सीट ही कांग्रेस के लिए सबसे सुरक्षित मानी जाती रही है. इस बार हुए लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने यहां बहुत खराब प्रदर्शन करते हुए भी 1 लाख के अंतर से बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह को हराया है. लेकिन पिछली बार की तुलना में कांग्रेस की जीत का अंतर घट गया है.

  • सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस एमएलए क्या बीजेपी में जाने की तैयारी में?

    सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस एमएलए क्या बीजेपी में जाने की तैयारी में?

    सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली की कांग्रेस एमएलए अदिति सिंह क्या बीजेपी में शामिल होंगी? उनके तेवरों से यही लगता है. अदिति सिंह प्रियंका गांधी की करीबी हैं. प्रियंका ही उन्हें राजनीति में लाई थीं. उनके कांग्रेस से परे होने का अंदाज़ इससे होता है कि वे बुधवार को लखनऊ में होते हुए भी प्रियंका गांधी की पद यात्रा में तो शामिल नहीं हुईं बल्कि विधानसभा के उस सत्र में शामिल हुईं जिसमें न जाने के लिए कांग्रेस ने व्हिप जारी कर रखा है. और उस पर तुर्रा यह कि इसकी वजह पूछे जाने पर अदिति सिंह ने मीडिया से कहा कि 'मुझे जो ठीक लगा वो मैंने किया. पार्टी का क्या निर्णय होगा मुझे नहीं मालूम. मैं पढ़ी-लिखी युवा एमएलए हूं. विकास का मुद्दा बड़ा मुद्दा है. यही गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि है.'

  • Book Review: प्रेमियों के संघर्ष की कहानी है 'रायबरेली रोमांस'

    Book Review: प्रेमियों के संघर्ष की कहानी है 'रायबरेली रोमांस'

    यंग रीडर्स प्रेम कहानियां पढ़ना काफी पसंद करते हैं. लव स्टोरी पढ़ने में दिलचस्पी रखने वाले पाठकों के लिए मार्केट में एक ऐसी प्रेम कहानी पर आधारित किताब आई है जिसमें रोमांस, दोस्ती, फैमिली ड्रामा और बहुत कुछ है. लेखक सरस आजाद की नई किताब 'रायबरेली रोमांस' में आपको एक दिलचस्प प्रेम कहानी पढ़ने को मिलेगी. उनकी यह किताब एक दलित लड़के और क्षत्रिय लड़की की प्रेम कहानी है. जाति व्यवस्था  से आगे निकलर प्रेम करने वाले रघु और सोनम की कहानी आज के युवाओं को बहुत कुछ सिखाती है.

  • प्रियंका गांधी ने रायबरेली में मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोलीं- एक नया 'कम्पनीराज' लाना चाहती है BJP

    प्रियंका गांधी ने रायबरेली में मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोलीं- एक नया 'कम्पनीराज' लाना चाहती है BJP

    प्रियंका ने रायबरेली स्थित मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री के ''निगमितीकरण की तैयारियों'' के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को समर्थन देते हुए अपने सम्बोधन में कहा ''रेलवे देश की बुनियादी संस्थाओं में से है. यह करोड़ों लोगों को रोजगार ही नहीं देती, बल्कि देश की एकता भी कायम रखती है. असलियत यह है कि भाजपा एक नया कम्पनी राज लाना चाहती है. एक ऐसा कम्पनी राज जिसके जरिये देश के कारखाने, सार्वजनिक उपक्रम, देश की धन-सम्पदा कुछ गिने-चुने उद्योगपतियों के हाथों में ही सौंपी जाएंगी. इसकी शुरुआत यहां से हो रही है.'

  • Unnao Rape Case: पीड़िता की हालत अभी भी नाजुक, डॉक्टर ने बताई पूरी स्थिति

    Unnao Rape Case: पीड़िता की हालत अभी भी नाजुक, डॉक्टर ने बताई पूरी स्थिति

    किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर प्रभारी डॉ संदीप तिवारी ने मंगलवार रात 'भाषा' को बताया कि ''पीड़िता को मल्टीप्ल फ्रैक्चर है, साथ ही सीने में भी चोट है. उसका सीटी स्कैन कराया गया है. सिर में कोई चोट होने का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. पीड़िता की हालत स्थिर है और डाक्टरों की टीम 24 घंटे उसकी निगरानी कर रही है. अब भी वह वेंटीलेटर पर है.''

  • उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां ने कहा- एक्सीडेंट के लिए विधायक जिम्मेदार, पीड़ि‍ता के चाचा ने दर्ज कराई FIR

    उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां ने कहा- एक्सीडेंट के लिए विधायक जिम्मेदार, पीड़ि‍ता के चाचा ने दर्ज कराई FIR

    हालांकि गैंगरेप पीड़िता एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गई. पीड़िता की मां का कहना है कि ''हमें पता चला है कि विधायक के लोग जिम्मेदार है. ये लोग पिछले कई दिनों से धमकी दे रहे थे. जब भी हम कोर्ट जाते तो कहते थे कि वह भले जेल में है, लेकिन उनके आदमी बाहर हैं. वह जेल के अंदर मोबाइल फोन यूज किया करता था. हमें न्याय चाहिए''

  • कांग्रेस की हार पर बोलीं प्रियंका गांधी, 'मैं भाषण नहीं देना चाहती, पर मुझे सच बोलने दो'

    कांग्रेस की हार पर बोलीं प्रियंका गांधी, 'मैं भाषण नहीं देना चाहती, पर मुझे सच बोलने दो'

    लोकसभा चुनाव में विजयी होने के बाद सोनिया की यह पहली यात्रा थी. प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को रायबरेली में पोस्ट-पोल रैली के दौरान लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन पर पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमला किया. प्रियंका ने अपने भाषण के दौरान कहा, मैं बोलना नहीं चाहती थी, लेकिन मुझे बोलना पड़ रहा है कि सोनिया गांधी की रायबरेली सीट पर जीत पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा नहीं, बल्कि मतदाताओं के प्रयास की वजह से हुई.

  • चुनाव-बाद पहली रैली में बरसीं सोनिया गांधी, "मर्यादा की सभी सीमाएं लांघी गईं..."

    चुनाव-बाद पहली रैली में बरसीं सोनिया गांधी,

    पिछले माह घोषित हुए चुनाव परिणाम के बाद अपनी पहली जनसभा में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) की अध्यक्ष ने चुनाव के दौरान कुछ पार्टियों द्वारा अपनाए गए चुनावी हथकंडों की आलोचना की और दावा किया कि देश की चुनावी प्रक्रिया पर 'कई तरह के संदेह' पैदा हो गए हैं.

  • सोनिया गांधी ने चुनाव जीतने पर पत्र लिखकर जताया रायबरेली की जनता का आभार

    सोनिया गांधी ने चुनाव जीतने पर पत्र लिखकर जताया रायबरेली की जनता का आभार

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद रविवार को यहां जनता का आभार व्यक्त किया. सोनिया ने रायबरेली की जनता के नाम एक पत्र लिखकर उनके भरोसे और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है.

  • पांचवां चरण: BJP के सामने 39 सीटें तो कांग्रेस के लिए गढ़ बचाने की चुनौती, दो दर्जन सीटों पर दिग्गजों की 'अग्निपरीक्षा'

    पांचवां चरण: BJP के सामने 39 सीटें तो कांग्रेस के लिए गढ़ बचाने की चुनौती, दो दर्जन सीटों पर दिग्गजों की 'अग्निपरीक्षा'

    अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और रायबरेली से सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) चुनाव लड़ रही हैं. अमेठी में राहुल गांधी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) एक बार फिर टक्कर दे रही हैं. स्मृति ईरानी 2014 में चुनाव हार गई थीं. वहीं रायबरेली में सोनिया गांधी के खिलाफ भाजपा ने दिनेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा है. दिनेश प्रताप सिंह की इससे पहले कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में गिनती होती रही है, यह एमएलसी भी रह चुके हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com