NDTV Khabar

Rahul Gandhi


'Rahul Gandhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्‍थान: राहुल गांधी की सचिन पायलट से भेंट के बाद बन गई बिगड़ी बात, अब 'ऑल इज वेल!', 10 बातें

    राजस्‍थान: राहुल गांधी की सचिन पायलट से भेंट के बाद बन गई बिगड़ी बात, अब 'ऑल इज वेल!', 10 बातें

    राजस्‍थान में करीब एक माह से चल रहे सियासी संकट का समाधान निकलने से कांग्रेस ने राहत की सांस ली है. पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की बागी तेवर अख्तियार किए हुए सचिन पायलट के साथ चर्चा के बाद पूरी तरह से बिगड़ती लग रही बात बन गई और पूर्व उपमुख्‍यमंत्री की ससम्‍मान 'घरवापसी' का रास्‍ता साफ हुआ. इसके घटनाक्रम के साथ ही अशोक गहलोत की सरकार पर मंडरा संकट टल गया और राजस्‍थान में सियासी उलटफेर की उम्‍मीद लगा रही बीजेपी की उम्‍मीदों पर पानी फिर गया.

  • अशोक गहलोत ने ‘ऑपरेशन लोटस का ही ऑपरेशन’ कर BJP को सिखाया सबक- शिवसेना

    अशोक गहलोत ने ‘ऑपरेशन लोटस का ही ऑपरेशन’ कर BJP को सिखाया सबक- शिवसेना

    शिवसेना ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘महाराष्ट्र में तड़के किया गया यह ऑपरेशन विफल हो चुका है. कम से कम अब तो भाजपा को इससे सबक लेनी चाहिए. कुछ फर्जी डॉक्टरों द्वारा महाराष्ट्र में ऑपरेशन करने की नई तारीख अब सितंबर में है.’

  • अशोक गहलोत बोले - भूलो और माफ करो, तो टीम पायलट ने कहा - टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया

    अशोक गहलोत बोले - भूलो और माफ करो, तो टीम पायलट ने कहा - टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया

    राजस्थान कांग्रेस में चल रहे सियासी ड्रामे (Rajasthan Congress Political Drama) के खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बुधवार को कहा कि अब विधायकों को 'Forget and Forgive' के रास्ते पर चलना चाहिए. उन्होंने कहा कि 'अब भूलो और माफ करो और आगे बढ़ो देश के हित में, प्रदेश के हित, प्रदेशवासियों के हित में, डेमोक्रेसी के हित में'.

  • गिरती GDP को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज - मोदी है तो मुमकिन है...

    गिरती GDP को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज - मोदी है तो मुमकिन है...

    राहुल गांधी ने इन्फोसिस के संस्थापक एन आर नारायणमूर्ति के एक बयान का हवाला देते हुए तंजात्मक लहजे में बीजेपी के नारे 'मोदी है तो मुमकिन है' को दोहराया है. बता दें कि एन आर नारायणमूर्ति ने आशंका जताई की कोरोना वायरस के चलते इस वित्त वर्ष में देश की आर्थिक गति आजादी के बाद सबसे खराब स्थिति में होगी. 

  • राहुल गांधी ने दी जन्माष्टमी की शुभकामनाएं, कहा- जहां सत्य व धर्म हैं, वहीं ईश्वर है

    राहुल गांधी ने दी जन्माष्टमी की शुभकामनाएं, कहा- जहां सत्य व धर्म हैं, वहीं ईश्वर है

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्विटर के माध्यम से जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी. इस मौके पर उन्होंने श्रीकृष्ण (Shri Krishna) के एक कथन को भी साझा किया. उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने कहा है- जहां सत्य व धर्म हैं, वहीं ईश्वर है. असत्य व अधर्म का विनाश करने वाले भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं. 

  • रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'कांग्रेस की नीति में विश्वास करने वाला हर व्यक्ति राहुल को फिर अध्यक्ष देखना चाहता है'

    रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'कांग्रेस की नीति में विश्वास करने वाला हर व्यक्ति राहुल को फिर अध्यक्ष देखना चाहता है'

    Congress spokesperson: सुरजेवाला ने एक सवाल के जवाब में संवादाताओं से कहा, ‘‘ जिन व्यक्तियों को कांग्रेस की नीति में विश्वास है उनमें 99 प्रतिशत नहीं, 100 प्रतिशत की राय यह है कि राहुल गांधी जी को आगे बढ़कर एक बार फिर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का नेतृत्व करना चाहिए.’’ उन्होंने यह भी कहा, ‘‘ इसका निर्णय उचित समय पर कांग्रेस कार्यसमिति, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी करेगी."

  • राजस्थान में कौन जीता और कौन हारा, किसको मिला राहुल का सहारा...

    राजस्थान में कौन जीता और कौन हारा, किसको मिला राहुल का सहारा...

    उधर सचिन के जयपुर आने की ख़बर के बीच गहलोत जैसलमेर निकल गए. कहा गया कि सचिन के लौटने के उनके समर्थक विधायकों में जो नाराज़गी है उसे दूर करने की कोशिश कर रहे हैं. इधर 19 थे तो उधर सौ से ज़्यादा हैं. तो नाराज़गी का आलम भी ज़्यादा होगा. लेकिन अब गहलोत के सामने हाईकमान के फ़ैसले और निर्देश की बाध्यता होगी और उनको उसी के हिसाब से चलना होगा.

  • राजस्‍थान संकट: अशोक गहलोत बोले, 'यदि पार्टी ने माफ कर दिया है तो बागियों का स्‍वागत करूंगा'

    राजस्‍थान संकट: अशोक गहलोत बोले, 'यदि पार्टी ने माफ कर दिया है तो बागियों का स्‍वागत करूंगा'

    सीएम ने आज इस सवाल पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी कि वे उसके साथ वापस काम कैसे करेंगे जिसे उन्‍होंने 'निकम्‍मा' करार दिया था. गहलोत ने कहा कि उन विधायकों की शिकायतों को सुनना उनकी जिम्‍मेदारी है जो उनसे नाराज हैं. बागियों के साथ सुलह के बारे में पूछे सवाल पर सीएम ने कहा कि यदि पार्टी नेतृत्‍व इन विधायकों को माफ कर दिया है तो वे इन विधायकों को गले से लगाएंगे.

  • क्या नंबर न होने की वजह से BJP ने आपको डंप किया - NDTV के सवाल पर सचिन पायलट ने दिया यह जवाब

    क्या नंबर न होने की वजह से BJP ने आपको डंप किया - NDTV के सवाल पर सचिन पायलट ने दिया यह जवाब

    अपनी वापसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि पिछले 6.5 साल से पार्टी के अध्यक्ष पद पर रहकर काम करने का मौका मिला. इस दौरान हमनें बहुत मेहनत करके पार्टी को एक मुकाम दिलाया. पायलट ने कहा कि सरकार बनाने में जिन लोगों का योगदान रहा है उनके मान सम्मान को लेकर मैंने पार्टी आलाकमान के सामने कुछ बात रखीं. उन्होंने एक स्पेस की मांग करते हुए हमने जो वादे किए थे, उसे कैसे पूरा किया जाए इस पर चर्चा हुआ है, उन्होंने बताया कि मुझे खुशी है कि मेरी बातों का आलाकमान ने संज्ञान लिया है और इसके निराकरण के लिए रोडमैप तैयार किया है, मुझे विश्वास है कि इसका समाधान जल्द ही होगा.

  • शहरों में 'मनरेगा' और पूरे देश में 'न्याय' लागू हो : राहुल गांधी

    शहरों में 'मनरेगा' और पूरे देश में 'न्याय' लागू हो : राहुल गांधी

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि मौजूदा समय में शहरों में बेरोजगारी की मार झेल रहे लोगों की मदद के मकसद से 'मनरेगा' जैसी योजना और पूरे देश में गरीबों के लिए 'न्याय' लागू करने की जरूरत है.  गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव के समय राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस ने न्यूनतम आय योजना (न्याय) का वादा किया था, कहा था कि सत्ता में आने पर वह पांच करोड़ गरीब परिवारों को सालाना 72-72 हजार रुपये देगी. कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, 'शहर में बेरोज़गारी की मार से पीड़ितों के लिए मनरेगा जैसी योजना और देशभर के गरीब वर्ग के लिए न्याय लागू करना आवश्यक हैं. ये अर्थव्यवस्था के लिए भी बहुत फायदेमंद होगा.'

  • राजस्थान की राजनीति में 'कुर्सी का चक्कर', हर्ष गोयंका ने मजेदार Video शेयर कर ली चुटकी

    राजस्थान की राजनीति में 'कुर्सी का चक्कर', हर्ष गोयंका ने मजेदार Video शेयर कर ली चुटकी

    राजस्थान में राजनीतिक (Rajasthan Politics) संकट का लगभग नाटकीय अंत हो गया है. सचिन पायलट (Sachin Pilot) से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की, जिसके बाद कांग्रेस ने पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की. राजस्थान की राजनीति (Rajasthan Politics) पर बिजनेसमैन हर्ष गोयंका (Harsh Goenka) ने मजेदार वीडियो (Viral Video) शेयर कर चुटकी ली.

  • 'स्वागत है सचिन' : कांग्रेस में 'खुशी की लहर', 8 प्वाइंट में पढ़ें किसने क्या कहा

    'स्वागत है सचिन' : कांग्रेस में 'खुशी की लहर', 8 प्वाइंट में पढ़ें किसने क्या कहा

    राजस्थान में सरकार बचाने की जद्दोजहद से जूझ रही कांग्रेस के लिए सोमवार को राहत भरा दिन लेकर आया. शाम करीब 3 और चार बजे के करीब खबर आई कि सचिन पायलट, कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात करने वाले हैं. हालांकि इस खबर की पुष्टि नहीं हुई थी और पायलट खेमा इस बात से इनकार कर रहा था. लेकिन थोड़ी देर बाद फिर खबर आई है कि सचिन पायलट से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात कर रहे हैं. इसके बाद फिर खबर आई कि सचिन पायलट को मना लिया गया है. इसके बाद तो मानों कांग्रेस में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. वहीं सचिन पायलट ने कहा कि यह एक वैचारिक मुद्दा था. उन्होंने प्रियंका गांधी को उनकी बात सुनने के लिए धन्यवाद भी कहा. पायलट ने आगे, 'मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि सभी चीजों का आधार सैद्धांतिक है. मैंने हमेशा यही सोचा कि पार्टी हित में इस मुद्दे को उठाना जरूरी है'. इसके बाद देर रात किए गए एक ट्वीट में सचिन पायलट ने लिखा, 'मैं सोनिया गांधी जी, राहुल गांधी जी, प्रियंका गांधी जी और कांग्रेस नेताओं को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने हमारी समस्याओं को सुना है. मैं अच्छे भारत के लिए सदा काम करता रहूंगा साथ ही मैं अपने विश्वास के साथ दृढ़निश्चय के साथ राजस्थान के लोगों से उनसे किए गए वादों को निभाने और लोकतंत्रिक मूल्यों बचाने के लिए खड़ा हूं' इसके साथ ही सचिन पायलट की कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मंगलवार को कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी में उनकी 'वापसी का स्वागत' किया. इससे पहले कांग्रेस ने बयान जारी कर कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पायलट और अंसतुष्ट विधायकों के मुद्दों पर ध्यान देने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन करने का फैसला किया है.

  • कांग्रेस में 'घर वापसी' के बाद सचिन पायलट ने आलाकमान को दिया धन्यवाद, कहा - राजस्थान से...

    कांग्रेस में 'घर वापसी' के बाद सचिन पायलट ने आलाकमान को दिया धन्यवाद, कहा - राजस्थान से...

    Rajasthan Political crisis:राजस्थान में राजनीतिक संकट समाप्त हो गया है. सोमवार को सचिन पायलट ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की, जिसके बाद कांग्रेस ने पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की.

  • सचिन पायलट ने कहा, 'मुद्दे वैचारिक थे और उन्हें उठाना जरूरी था'

    सचिन पायलट ने कहा, 'मुद्दे वैचारिक थे और उन्हें उठाना जरूरी था'

    सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा है कि 'मुद्दे वैचारिक थे और उन्हें उठाना जरूरी था.' राजस्थान (Rajasthan) में सचिन पायलट की बगावत और राज्य सरकार पर मंडराते संकट के बादल छंटने लगे हैं. आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात के बाद सचिन पायलट बगावत का रास्ता त्यागकर सुलह के रास्ते पर चल पड़े हैं.

  • राहुल गांधी ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता करने...

    राहुल गांधी ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता करने...

    राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, ' कोरो‍ना वॉरियर्स के लिए ताली-थाली बजाकर जनता ने मोदी जी पर विश्वास जताया लेकिन मोदी सरकार ने कोरोना वॉरीयर्स की सहायता करने से हाथ खींच कर हमेशा की तरह विश्वासघात किया.सरकार को कोरोना वॉरीयर्स को सुरक्षा, सम्मान और सुविधाएँ देनी ही होंगी.'

  • राजस्थान : क्या सचिन पायलट कांग्रेस की वो शर्त मान गए, इसलिए मिले राहुल-प्रियंका से

    राजस्थान :  क्या सचिन पायलट कांग्रेस की वो शर्त मान गए, इसलिए मिले राहुल-प्रियंका से

    राजस्थान में जहां एक ओर सीएम अशोक गहलोत जैसलमेर में कांग्रेस विधायकों को लड़ाई जीतने का आवश्वासन दे रहे हैं तो दूसरी ओर सचिन पायलट ने कांग्रेस नेता राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है. दिल्ली में हुई इस मुलाकात अपने आप में दिलचस्प है क्योंकि इससे पार्टी आलाकमान की ओर से उनको मनाने के लिए कई बार कोशिशें हुई लेकिन सचिन पायलट अशोक गहलोत को राजस्थान के सीएम पद से हटाने से कम की शर्त पर किसी तरह पीछे नहीं हटना चाहते थे. हालांकि सचिन पायलट ने साथ में ये भी ऐलान किया कि वह बीजेपी में नहीं शामिल हो रहे हैं.

  • कांग्रेस ने सचिन पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की, कहा - 3 सदस्यीय कमेटी सुनेगी उनकी श‍िकायतें

    कांग्रेस ने सचिन पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की, कहा - 3 सदस्यीय कमेटी सुनेगी उनकी श‍िकायतें

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने मुलाकात की है. पायलट कैंप सूत्र ने बताया कि राहुल गांधी ने हर शिकायत दूर करने का भरोसा दिया है.

  • EIA 2020 को लेकर फिर बोले राहुल गांधी, कहा- मोदी सरकार संसाधन लूटने वाले सूट-बूट के ‘मित्रों’ के लिए...

    EIA 2020 को लेकर फिर बोले राहुल गांधी, कहा- मोदी सरकार संसाधन लूटने वाले सूट-बूट के ‘मित्रों’ के लिए...

    सोमवार को उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधते हुए कहा कि EIA2020 ड्राफ़्ट का मक़सद देश के संसाधनों की लूट है, इसके लिए उन्होंने #LootOfTheNation का भी इस्तेमाल किया. राहुल गांधी ने कहा कि यह एक और ख़ौफ़नाक उदाहरण है कि भाजपा सरकार देश के संसाधन लूटने वाले चुनिंदा सूट-बूट के ‘मित्रों’ के लिए क्या-क्या करती आ रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com