NDTV Khabar

Rain alert


'Rain alert' - 176 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • VIDEO: मध्य प्रदेश में 'आफत' की बारिश, टूटे रिकॉर्ड, बह गईं 15 झुग्गियां

    VIDEO: मध्य प्रदेश में 'आफत' की बारिश, टूटे रिकॉर्ड, बह गईं 15 झुग्गियां

    भोपाल में 24 घंटे में 8.5 इंच बारिश हुई, जो 14 साल बाद अगस्त में एक दिन में हुई बारिश का रिकॉर्ड है. वहीं इंदौर में 100 साल में पहली बार एक दिन में 12.5 इंच पानी बरसा. इस मानसून में पहली बार सभी 52 जिलों में बारिश हुई है. भोपाल में बड़ा तालाब के कैचमेंट एरिया में जमकर बारिश होने की वजह से तालाब लगभग फुल टैंक लेवल तक पहुंच गया, जिसकी वजह से भदभदा डैम के 11 में से 10 गेट खोलने पड़े.

  • मुंबई में महीने की आधी से ज्यादा बारिश पांच दिनों में ही, क्यों है शहर का यह हाल?

    मुंबई में महीने की आधी से ज्यादा बारिश पांच दिनों में ही, क्यों है शहर का यह हाल?

    मुंबई में अब तक इस सीजन की 81 फीसदी बारिश हो चुकी है. अगस्त में पहले पांच दिनों में ही पूरे महीने की आधी से ज़्यादा बारिश हो गई. शहर में मौसम का बदला मिज़ाज ख़तरे की घंटी बजा रहा है और यहां जल्द से जल्द बड़े बदलावों की ज़रूरत है.

  • मुंबई में भारी बारिश का कहर : लोकल ट्रेन-बस सेवाएं बाधित, कई इलाकों में जलभराव 

    मुंबई में भारी बारिश का कहर : लोकल ट्रेन-बस सेवाएं बाधित, कई इलाकों में जलभराव 

    पश्चिमी रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने बताया कि दो घंटों में 266 मिमी. बारिश के कारण सुबह पांच बजकर 40 मिनट से सात बजकर 10 मिनट तक पालघर में ट्रेनों की आवाजाही ‘‘मामूली रूप से बाधित’’ रही और इसके चलते कुछ ही ट्रेनें चलाई गईं. रेलवे के सूत्रों के मुताबिक पालघर स्टेशन पर पटरियों में जलभराव के कारण उपनगरीय सेवाओं को रोक दिया गया.

  • Mumbai Rain : भारी बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, दफ्तर किए गए बंद, दो दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी

    Mumbai Rain : भारी बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, दफ्तर किए गए बंद, दो दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी

    मौसम विभाग ने मंगलवार की तड़के सुबह तीन बजे बताया है कि पिछले तीन घंटों में मुंबई और आसपास के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है, वहीं और भी तेज बारिश का अनुमान है, ऐसे में मुंबई को रेड अलर्ट पर रखा गया है.

  • दिल्ली में भारी बारिश के बाद हुए जलजमाव को लेकर गौतम गंभीर का तंज, केजरीवाल से पूछा यह सवाल...

    दिल्ली में भारी बारिश के बाद हुए जलजमाव को लेकर गौतम गंभीर का तंज, केजरीवाल से पूछा यह सवाल...

    दिल्ली सरकार पर हमलावार रहे BJP सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर कटाक्ष किया है.

  • दिल्ली-NCR में भारी बारिश, मिंटो रोड ब्रिज के नीचे एक शख्स की डूबकर मौत

    दिल्ली-NCR में भारी बारिश, मिंटो रोड ब्रिज के नीचे एक शख्स की डूबकर मौत

    जानकारी के मुताबिक एक DTC की बस और एक ऑटो पानी में फंस गया. मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने बस में फंसे ड्राइवर, कंडक्टर और ऑटो ड्राइवर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन कुछ देर बाद एक शब पानी में तैरता दिखाई दिया. जिसके बाद हड़कंप मच गया. शव को पानी से बाहर निकाला गया. मृतक की पहचान कुंदन सिंह के रूप में हुई है जोकि एक टेंपो ड्राइवर है. जानकारी के मुताबिक वह मध्य दिल्ली से कनाट प्लेस की तरफ आ रहा था तभी पानी में फंस गया.

  • दिल्ली एनसीआर में अगले तीन दिनों तक हो सकती है तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

    दिल्ली एनसीआर में अगले तीन दिनों तक हो सकती है तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

    Delhi-NCR Rain: दिल्ली के आईटीओ, तिलक ब्रिज, नेशनल मीडिया सेंटर, कीर्ती नगर और मिंटो ब्रिज जैसे इलाकों में पानी भर गया है. इस वजह से कई लोगों को काफी समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है. वहीं मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किए जाने के बाद अगले तीन दिन तक दिल्ली में इसी प्रकार के हालात बने रहने की उम्मीद है. 

  • मुंबई में भारी बारिश के बीच दो इमारतों के हिस्से गिरे, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    मुंबई में भारी बारिश के बीच दो इमारतों के हिस्से गिरे, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    मुंबई में भारी बारिश की वजह से शहर के दो अलग-अलग इलाकों में दो इमारतें गिर गईं. आधिकारियों ने बतायाा कि पहला हादसा दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में हुआ जब एक पांच मंजिला रिहायशी इमारत का हिस्सा ढह गया.

  • Rain Alert: प्रयागराज में बाढ़ जैसे हालात, रायबरेली, अमेठी, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया सहित यूपी के कई जिलों में अलर्ट

    Rain Alert: प्रयागराज में बाढ़ जैसे हालात, रायबरेली, अमेठी,  वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया सहित यूपी के कई जिलों में अलर्ट

    आज सुबह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर और आसपास के इलाकों में हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है.  शहर के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है और कई घरों में सड़कों का पानी का घुस गया है. मिली जानकारी के मुताबिक भारी बारिश से बिजली की सप्लाई और इंटरनेट पर भी असर दिख रहा है. शहर में बार-बार बिजली का आना-जाना लगा है. उधर बीते कुछ दिनों और आज हुई भयंकर बारिश से गंगा और यमुना दोनों का जलस्तर बढ़ गया है.  बात करें प्रदेश के बाकी हिस्सों की तो मौसम विभाग का अनुमान है कि रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रयागराज, संत रविदास नगर, जौनपुर, आजमगढ़, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया जिलों और इनके आसपास के इलाकों में बारिश और बिजली कड़क सकती है.  

  • भारी बारिश के कारण मुम्बई की सड़कों पर फिर से जलजमाव

    भारी बारिश के कारण मुम्बई की सड़कों पर फिर से जलजमाव

    भारी बारिश ने तीसरे दिन भी मुंबईकरों की परेशानी बढ़ा दी. लगातार तीसरे दिन शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया जिसके बाद प्रशासन की तैयारियों पर सवाल उठ रहे हैं. मुम्बई के ऐसे कई निचले इलाके हैं जहाँ पर लगातार तीसरे दिन भारी बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी.

  • Mumbai Rains Update: मुंबई में हाईटाइड को लेकर BMC ने जारी की चेतावनी, कहा- समुद्र किनारे से दूर रहें लोग

    Mumbai Rains Update: मुंबई में हाईटाइड को लेकर BMC ने जारी की चेतावनी, कहा- समुद्र किनारे से दूर रहें लोग

    Mumbai Rains Live Updates: शनिवार को मुंबई में काफी बारिश हुई थी और रविवार सुबह से भी मुंबई के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. इसके बाद अब मौसम विभाग द्वारा अगले 3 घंटों में मुंबई में तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है.

  • मुंबई में मूसलाधार बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

    मुंबई में मूसलाधार बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार को मुंबई और आसपास के तटवर्ती क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश का अनुमान लगाते हुए अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

  • जल्द ही फिर जोर पकड़ेगा मॉनसून, होगी ज्यादातर स्थानों पर बारिश

    जल्द ही फिर जोर पकड़ेगा मॉनसून, होगी ज्यादातर स्थानों पर बारिश

    अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्य के कुछ स्थानों पर बारिश होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की सम्भावना है. कुछ स्थानों पर तेज हवा भी चल सकती है. अगली तीन जुलाई को मानसून फिर से जोर पकड़ेगा और प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर स्थानों और पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर वर्षा हो सकती है.

  • केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश, चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

    केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश, चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

    साथ ही, मंगलवार को सात जिलों में येलो अलर्ट (छिटपुट जगहों में भारी बारिश की संभावना) जारी किया गया है. दक्षिणी-पश्चिमी मानूसन की दस्तक के साथ ही देश में चार महीने के मानसून सत्र की शुरुआत होती है. यह अपने नियमित समय के अनुसार ही एक जून को केरल पहुंचा और राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई. आईएमडी के बुलटिन के मुताबिक, कोझीकोड जिले के वातकारा में मंगलवार सुबह साढे आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 19 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई.

  • Rain Alert News : 26 से 28 मई के बीच इन दो राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    Rain Alert News : 26 से 28 मई  के बीच इन दो राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने असम और मेघालय में 26 से 28 मई के बीच बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. आईएमडी के राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र की प्रमुख एस देवी ने कहा कि बंगाल की खाड़ी से दक्षिण-पश्चिम हवाओं के तेज प्रवाह के कारण इन दोनों राज्यों में नमी बहुत बढ़ गयी है. इसके अलावा अन्य भौगोलिक वजहों से दोनों राज्यों में बहुत भारी बारिश होगी. विभाग ने कहा कि ज्यादातर स्थानों पर बारिश की संभावना है वहीं कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है. 

  • Super Cyclone अम्‍फान के दिखाया 'दम', तेज हवा के कारण आपस में टकराईं कारें...

    Super Cyclone अम्‍फान के दिखाया 'दम', तेज हवा के कारण आपस में टकराईं कारें...

    भयंकर Cyclone Amphan बुधवार की दोपहर तक पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंच गया, जिसके बाद वहां भारी बारिश और तेज हवाओं का कहर देखने को मिल रहा है. कोलकाता और आसपास के इलाकों में में साइक्लोन अम्फान की वजह से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है.

  • गर्मी का यह मौसम असाधारण, 16 मई के बाद चढ़ सकता है पारा : मौसम वैज्ञानिक

    गर्मी का यह मौसम असाधारण, 16 मई के बाद चढ़ सकता है पारा : मौसम वैज्ञानिक

    मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि अभी तक सबसे गर्म रहने वाले इलाकों में लू नहीं चली है और देश भर में सामान्य से अधिक बारिश हुई है. गर्मी का यह मौसम असाधारण होने जा रहा है. सामान्य तौर पर मार्च में उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में गर्मी पड़ने लगती है और अप्रैल, मई और जून के पहले तक गर्मी का प्रकोप तब तक बढ़ता है जब तक मानसूनी हवाएं नहीं चलने लगती. उत्तर और पूर्वी भारत के मैदानों के अलावा मध्य भारत के विदर्भ मराठवाड़ा, गुजरात, और दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों जैसे आंध्र प्रदेश और तेलंगाना को लू प्रभावित क्षेत्र माना जाता है जहां पर अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के ऊपर चला जाता है.0 पश्चिमी राजस्थान में तो पारा 50 डिग्री तक पहुंच जाता है.

  • Weather News: कई जगह पारा पहुंचा शून्य के पास, बारिश बढ़ा सकती है और कंपकपी

    Weather News: कई जगह पारा पहुंचा शून्य के पास, बारिश बढ़ा सकती है और कंपकपी

    पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. कई शहरों में पारा शून्य के क़रीब पहुंच गया है. राजधानी दिल्ली में ठंड ने पिछले 120 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लोधी रोड में आज सुबह का तापमान 1.7 डिग्री तो आया नगर में 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिन ऐसे ही हालात बने रहेंगे. इसके अलावा 31 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच दिल्ली में बारिश की भी संभावना है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com